परीक्षाओं में उच्च वोट कैसे लें

जल्द ही आप एक महत्वपूर्ण परीक्षा आयोजित करेंगे और वास्तव में चमकना चाहते हैं? या क्या आप सामान्य रूप से अपने मतों को सुधारना चाहते हैं? कई युक्तियां और प्रथाएं हैं जो परीक्षणों पर उच्च अंक लेने की संभावनाओं को बढ़ा सकती हैं। यह लेख आपको परीक्षा के सवालों का अध्ययन, विश्लेषण और जवाब देने में मदद करेगा: आप किसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं?

कदम

भाग 1

ज्ञान कुशलतापूर्वक अवशोषित करें
टेक्सास में एक टीचिंग सर्टिफिकेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 6
1
सबक पर ध्यान दें अपने परीक्षा के ग्रेड को प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी बात सावधानी बरतने की है जब आपको विशेष रूप से कार्यक्रम सीखने पर ध्यान देना चाहिए: कक्षा में! मन को घूमना या न जाने दो क्रियाएं हैं, शायद, आप महत्वपूर्ण जानकारी खो देंगे जो फिर परीक्षण में दिखाई देंगी।
  • एक छात्रवृत्ति पद 16 शीर्षक वाला छवि
    2
    अच्छे नोट्स लें. यदि आप अध्ययन में कम कठिनाई चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है। शिक्षक को सुनने के दौरान जानकारी लिखना न केवल अध्ययन सामग्रियों को अवशोषित करने और ध्यान देने में आपकी सहायता करेगा, यह आपको अकेले अध्ययन करने के लिए एक संदर्भ बिंदु भी देगा।
  • इमेज का शीर्षक, परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 3
    3
    अपना होमवर्क करो. काम करने के लिए और घर पर पढ़ा जाने की रीडिंग आपको अन्य सूचनाओं को खोजने में मदद करेगी जो परीक्षा में शामिल की जाएगी, इसलिए इन गतिविधियों के लिए समय काटने आवश्यक है अपने अध्ययन कार्यक्रम को व्यवस्थित करें और शांत करने के लिए एक शांत स्थान खोजें: इस तरह, आप विलंब से लड़ेंगे।
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 4
    4
    सीखने की युक्तियों का उपयोग करें, खासकर मौनिकी स्मृति को उत्तेजित करने के लिए कई अभ्यास हैं जो कुछ चीजें, जैसे नंबर, श्रेणियों और सूचियों को याद रखने में उपयोगी हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें सही तरीके से सीखते हैं और भ्रमित नहीं होते हैं!
  • नींद की चाल में वाक्यांशों का उपयोग शामिल है जो आपको कुछ चीजों के क्रम को याद करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, "रमोना कैन को हर रोज प्रशिक्षित परिवार" जैविक वर्गीकरण (किंगडम, फिलेज, क्लास, ऑर्डर, फ़ैमिली, जीनस, प्रजाति) को याद रखने का एक शानदार तरीका है।
  • यदि आपके पास संख्याओं की एक श्रृंखला है, तो आप एक और स्मरणीय चाल का उपयोग कर सकते हैं 2537610 9 25 को याद करने की कोशिश करने के बजाय, उदाहरण के लिए, इसे तोड़ दें जैसा कि यह एक टेलीफोन नंबर था: 253-761-0925 आप इस तरह से तारीखों को विभाजित भी कर सकते हैं। 14 अक्टूबर, 1066 (हेस्टिंग्स का युद्ध) एक कैबिनेट के लिए एक संयोजन बन सकता है: 14-10-66
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 5
    5
    टेस्ट टेस्ट ले लो अपने प्रोफेसर से पूछें या कुछ पिछली परीक्षा का प्रयास करने के लिए ऑनलाइन जाएं अभ्यास करने के लिए एक परीक्षण करना आपको यह समझने में सहायता करेगा कि वास्तव में आप कितनी जानकारी जानते हैं और आप कितना सोचते हैं एक परीक्षण महत्वपूर्ण होने से पहले अपनी कमजोरियों के बारे में जागरूक होना!
  • भाग 2

    एक विशेषज्ञ के रूप में अध्ययन करना
    स्टेप 5 पढ़ते समय शीर्षक से छवि जल्दी जानें
    1
    वह अक्सर अध्ययन करते हैं केवल कुछ घंटों के लिए मुश्किल ड्रिलिंग परीक्षा से पहले की रात आपको सही ग्रेड सुनिश्चित करने में मदद नहीं करेगा। यदि आप वास्तव में परीक्षणों पर चमकना चाहते हैं, तो हर दिन पुराने और नए विषयों का अध्ययन करें, या कम से कम एक हफ्ते में कई बार पढ़िए। इस प्रकार, समर्थन का समर्थन चलना होगा।
    • अध्ययन से ब्रेक ले लो। जब आप सीखते हैं, तो प्रत्येक 20 मिनट के अध्ययन के लिए 5-10 मिनट का ब्रेक लेना सुनिश्चित करें। यह मस्तिष्क से अधिक भार से बचने में मदद करेगा और डेटा को अवशोषित करने की अनुमति देगा।
    • ब्रेक में, अन्य जानकारी के साथ मस्तिष्क को भरने की कोशिश न करें, भले ही वे जस्टिन बीबर के अंतिम कॉन्सर्ट के बारे में थे, लेकिन विंस्टन चर्चिल की विदेश नीति नहीं थी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें
    2
    अपनी सीखने की शैली के अनुसार अध्ययन करें निश्चित रूप से आप पहले से ही जानते हैं कि बहस को आत्मसात करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की अपनी शैली है। कुछ लोग नेत्रहीन उन्हें पकड़ते हैं, दूसरों को लगता है, दूसरों को शारीरिक आंदोलन, और इतने पर। पता लगाएं कि आपके लिए सर्वोत्तम शैली कौन सी शैली का काम करती है और आप इसे अपनाना सीखते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शारीरिक रूप से बेहतर सीखते हैं, तो आप कुछ और कर रहे हैं जब आप अवधारणाओं को समझते हैं, तो आप पढ़ते समय अपने कमरे में घूमने का प्रयास करें। यदि आप जानकारी से जुड़े ध्वनियों के लिए उन्हें बेहतर धन्यवाद प्राप्त करते हैं, तो अध्ययन करते समय संगीत सुनें। यदि आप नेत्रहीन रूप से सीखते हैं, तो उस जानकारी के साथ एक चार्ट बनाएं जिसे आपको याद रखना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 8
    3
    संवेदी स्मृति का लाभ उठाएं आपके मस्तिष्क को गंध या सहयोगियों के साथ विचारों या यादों के साथ जोड़ना काफी अच्छा है। आपको इस लाभ का लाभ लेना चाहिए! जैसा कि आप पढ़ते हैं, एक असामान्य कोलोन या इत्र (जो एक सुगंध है जिसे आप सामान्य रूप से नहीं सुनाते हैं) स्प्रे करें और फिर परीक्षा से पहले या उसके दौरान उस गंध पर खुद को उजागर करें
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 9
    4
    संगीत सुनें आपका शिक्षक शायद आपको एक परीक्षण के बीच में हेडफ़ोन नहीं डाल पाएगा, लेकिन परीक्षा लेने से पहले आपको संगीत, विशेष रूप से शास्त्रीय एक सुनना चाहिए। अध्ययनों से पता चला है कि कठोर मानसिक गतिविधि से पहले कुछ खास प्रकार के संगीत के संपर्क में मस्तिष्क को जागृत कर सकते हैं और एक की संज्ञानात्मक क्षमता बढ़ सकती है।
  • भाग 3

    अपने शरीर को तैयार करें
    इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 10
    1
    अच्छा खाओ सबसे महत्वपूर्ण बात ठीक से भोजन करना, अवधि है। एक परीक्षण के दौरान भूखा होने से आपको विचलित हो जाएगा और आपको थका हुआ महसूस होगा। परीक्षा से पहले बहुत जल्दी खाना न खाओ, क्योंकि कुछ पदार्थ आपको कमजोर महसूस कर सकते हैं। इसके बजाय, परीक्षा लेने से पहले दुबला प्रोटीन में समृद्ध भोजन खाएं।
    • स्वस्थ खाओ आम तौर पर यह मानसिक प्रदर्शन में भी सुधार करेगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप हमेशा समस्याओं के बिना अध्ययन करने के लिए एक स्वस्थ आहार का पालन करें।
  • उत्तीर्ण छवि उत्तीर्ण बार परीक्षा चरण 8
    2



    नींद अच्छी तरह से. यदि आप सोते नहीं हैं, तो दबाव महसूस होने पर आप ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे! सुनिश्चित करें कि अध्ययन करने के लिए सुबह तक रहने के बजाय परीक्षण से पहले रात में आप बिस्तर पर जाते हैं। आपका दिमाग, हालांकि, सभी जानकारी को व्यवस्थित रखने में सक्षम नहीं होगा।
  • स्टेप 7 का अध्ययन करते समय मज़ेदार छवि है
    3
    सभी आवश्यक स्टॉक प्राप्त करें कैलकुलेटर, पेन, पेंसिल, व्हाइट शीट और अन्य सामग्रियों से परीक्षा लेने के लिए जाएं, जो कि उपयोगी हो सकते हैं। इन सभी चीजों के कारण आपको बहुत अधिक परेशानी हो सकती है!
  • इमेज का शीर्षक, परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 13
    4
    बहुत पानी पीना यदि आप एक परीक्षण के दौरान निर्जलित हो गए हैं, तो आप खुद को विचलित कर सकते हैं और स्पष्ट रूप से सोचने की आपकी क्षमता कम कर सकते हैं। परीक्षा से पहले हाइड्रेटेड रहें और आपके साथ पानी की एक बोतल लीजिए, जब आप इसे पकड़े रहेंगे, तो आप पीएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 14
    5
    कुछ भी अलग मत करो यदि आप कॉफी पीने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो अब शुरू करने के लिए एक बुरा समय है। परीक्षा से पहले दिन या रात को अपनी क्लासिक दिनचर्या के साथ असामान्य कुछ भी नहीं करने का प्रयास करें यह वास्तव में आपको खेल से बाहर कर सकता है
  • भाग 4

    परीक्षा में शाइन
    छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें
    1
    शुरुआत में महत्वपूर्ण बातें लिखें जैसे ही परीक्षण शुरू होता है, सभी सूत्र या अन्य जानकारी लिखें जो वास्तव में एक मसौदे पत्रक पर होता है। प्रश्नों के माध्यम से स्क्रॉल करने से पहले इसे करें यह आपको बाद में डेटा की आवश्यकता होने पर स्मृति रिक्त होने से बचने की अनुमति देगा।
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 16
    2
    पहले आपको समस्याएं हल कर सकते हैं। हमेशा त्वरित और आसान समस्याओं का समाधान दें जिनमें आप उत्तर जानते हैं। यह आपको परीक्षा का एक अच्छा हिस्सा खेलने का अवसर देगा, या कम से कम जो आपको आत्मविश्वास महसूस करेगा। यदि आप रोकते हैं, तो अगली समस्या पर जाएं जिससे आप जल्दी से जवाब दे सकें।
  • इमेज का शीर्षक, परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 17
    3
    यह गलत उत्तरों का वर्णन करता है। एक बार जब आप उन सवालों के जवाब देते हैं जिन्हें आप जानते हैं, तो उन पर विचार करें जो आपको संदेह करते हैं। जो जवाब व्यावहारिक रूप से असंभव या मूर्ख हैं, उन्मूलन आपको संभावित विकल्पों के बीच बेहतर फैसला करने का अवसर देगा।
  • साइकोमेट्रिक टेस्ट चरण 4 में सफल होने वाला चित्र
    4
    दूसरे प्रश्नों में सुराग ढूंढें कभी-कभी प्रश्न का उत्तर परीक्षा के दूसरे प्रश्न में शामिल या सुझाव दिया जा सकता है। गति में अपनी याददाश्त को सेट करने के लिए अन्य उत्तर या प्रश्न देखें
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें
    5
    सभी प्रश्नों का उत्तर दें जब तक आपको गलत उत्तरों के लिए अंक नहीं मिलते हैं, सभी सवालों के जवाब दें, खासकर यदि वे कई विकल्प हैं, क्योंकि आपके पास सही उत्तर देने के कम से कम 25% मौका होगा।
  • यह वह जगह है जहां गलत उत्तर समाप्त करने से आपकी सहायता आता है
  • इमेज शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 20
    6
    घड़ी की जाँच करें यह आवश्यक है! हमेशा आपके पास उपलब्ध समय का ट्रैक रखें और इसे बुद्धिमानी से उपयोग करने का प्रयास करें आप अपने जवाब जांचने या परिष्कृत करने से पहले हमेशा वापस जा सकते हैं!
  • टिप्स

    • सफलता की कोई शॉर्टकट नहीं है यह पहली बात है जिसे आपको याद रखना चाहिए। इसलिए, आपको प्रतिबद्ध होना चाहिए और प्रयास करना चाहिए।
    • भय की आंतरिक स्थिति के साथ अध्ययन करना एक कचरा है पुस्तकों को खोलने से पहले डर और अन्य संभव नकारात्मक भावनाओं से मुक्त हो जाओ
    • चरणों से अध्ययन प्रत्येक चरण 40 मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक अध्ययन सत्र के अंत में (लेकिन 20 मिनट से ज्यादा के बिना) एक ब्रेक लें
    • अध्ययन करते समय नोट्स ले लो स्कूल के पहले दिन से कक्षा में शामिल विषयों के साथ एक आरेख बनाएं। इससे आपको उन विषयों को याद करने में सहायता मिलेगी जिनके बारे में आपको परीक्षाओं के लिए तैयार किया गया है।
    • जब आप किसी और चीज के बारे में सोचते हैं, जिसे आप करना चाहते हैं तो यह बहुत उपयोगी नहीं है जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे करो और फिर अपने आप को किताबों पर डालें, क्योंकि आपका मस्तिष्क आपसे पढ़ना बंद नहीं करेगा। हालांकि, अगर आपके मन में कुछ भी नहीं है, तो पुस्तकों को खोलने से पहले अपने शौक में खुद को समर्पित न करें, आपको क्या करना है और फिर अपने खाली समय में विसर्जित करें।
    • प्रत्येक विषय तैयार करने, अध्ययन और सवालों के जवाब देने का एक अनूठा तरीका है। कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं (जैसे विश्वविद्यालयों के रूप में) को एक लंबी और जटिल तैयारी की आवश्यकता होती है, जबकि स्कूल परीक्षा में एक या दो सप्ताह लग सकते हैं
    • आपको प्रत्येक विषय के लिए अध्ययन करने के लिए आवश्यक सभी चीजों की एक सूची बनाएं और उस समय का अनुमान लें, जो आपको दूर ले जाएंगे। एक रोडमैप बनाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपने अपनी पढ़ाई योजना में हर समय अपनी ज़रूरतें तय की हैं, साथ ही थोड़ा और अतिरिक्त। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपकी अध्ययन योजना में पर्याप्त जगह है, इसलिए यदि एक दिन आपके पास कोई अनपेक्षित घटना है, तो आप उसे समय बर्बाद किए बिना पुनर्वितरण कर सकते हैं।
    • स्पष्ट रूप से लिखें और सीधे बिंदु पर जाएं अप्रासंगिक जानकारी नहीं लिखें सही उत्तरों को बुरी तरह समझाने से बचें, गलती करने से समाप्त हो रहा है पूर्ण वाक्य लिखें परीक्षार्थी अपने विचारों को लिंक करने या रिक्त स्थान भरने की अपेक्षा न करें। अपने शिक्षक के बारे में सोचें जैसे कि वह आपका छोटा भाई है और उसे विषय समझाएं क्या आप समझेंगे कि क्या मैंने केवल कीवर्ड सूचीबद्ध किए हैं? नहीं!
    • सभी औजारों का अस्तित्व भूल जाएं जो आप अध्ययन करते समय आपको समय बर्बाद करते हैं। वे टेलीविजन, कंप्यूटर (केवल अगर आपके पास इंटरनेट तक पहुंच है), मोबाइल फोन, टैबलेट या आपके छोटे भाई शामिल हैं!
    • एक अच्छा अध्ययन कार्यक्रम आपकी सहायता करेगा आप इसे व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि लंबी / मुश्किल सामग्री छोटी / आसान लोगों की तुलना में अधिक जगह ले। याद रखें, हालांकि, सभी विषयों का अध्ययन किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी धोखा देने की कोशिश मत करो वे शायद आपको पकड़ लेंगे, और आपको परीक्षा फिर से करना होगा अपने आप को सुनिश्चित करें अपने आप में विश्वास करो यदि आपका रवैया आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो आप ऐसा करेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com