कैसे चरित्र पहलू अच्छी तरह से वर्णन करने के लिए

आप एक कहानी लिखने हैं, तो यह न केवल महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि कैसे पात्रों के रूप का वर्णन करने के लिए है, लेकिन जो धारणा है कि पाठक को इन विवरणों संचार करेगा किस तरह जानता है। यह लेख आपको कुछ निर्देश दियेगा कि यह कैसे करना है, साथ ही साथ कुछ चीजें भी ध्यान में रखनी होंगी

कदम

वर्णों का वर्णन लिखें

छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 1
1
चरित्र के चेहरे के आकार से प्रारंभ करें यह एक महत्वपूर्ण तत्व है, क्योंकि किसी व्यक्ति का चेहरा अपने व्यक्तित्व का एक मजबूत और तत्काल प्रभाव व्यक्त करता है। क्या यह हृदय-आकार का है, एक व्यापक माथे और एक चिंताओं के साथ? क्या यह वर्ग, जबड़ा के साथ ग्रेनाइट को प्रभावित कर सकता है? इनमें से कौन सी चेहरे आपको लापरवाह और किस तरह के जोरदार बताते हैं? चरित्र के वर्णन में जारी रखते हुए, याद रखें कि लोग कुछ विशेषताओं के साथ कुछ व्यक्तित्व गुणों को जोड़ते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 2
    2
    चरित्र की हड्डी संरचना का वर्णन करें यह विशेष रूप से किसी व्यक्ति की हड्डियों की संरचना से है, जिसे हम कई निष्कर्ष निकालते हैं। उच्च और चौड़े चेकबोन गोलियों की छाप सेप की तरह दे सकते हैं और इसलिए, एक सतत मुस्कान जबकि एक ठोड़ी "कमज़ोर" निष्क्रियता के साथ जुड़ा हुआ है, एक प्रमुख के रूप में वर्णित है "निर्धारित", और इस तथ्य का सुझाव दे सकता है कि किसी को इसे उच्च रखने की प्रवृत्ति है आंखें विस्तृत अलावा सबसे बच्चे जानवरों में पाया जा सकता है और सामान्य रूप से मासूमियत के साथ जुड़े रहे हैं, जबकि उन धँसा छायादार रहे हैं और आप अविश्वसनीयता या एक सोच व्यक्तित्व खींच सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 3
    3
    चरित्र की आंखों का वर्णन करें आँखें हैं "आत्मा की खिड़कियां" और विशेष ध्यान प्राप्त करना चाहिए। अधिकांश पिल्लों में बड़ी आँखें और लंबी आंखें होती हैं, जिससे इन विशेषताओं के साथ लोगों को अधिक विश्वसनीय और खुले लगते हैं। ब्राउन आंखें सबसे आम में से हैं और अक्सर ईमानदार और ईमानदारी से ईमानदारी के साथ जुड़े हुए हैं - चॉकलेट ब्राउन की एक विशेष गहराई और तीव्रता है नीली आँखों को निर्दोष (नीला शुगर पेपर), तीव्र (नीला-हरा) या बुद्धिमान (नीला-भूरा) माना जा सकता है। हल्की हरी आंखें आश्वस्त लग सकती हैं, जबकि पन्ना हिरणों को अक्सर विदेशी या बिल्ली जैसा माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 4
    4
    चरित्र के आइब्रो का वर्णन करें चूंकि वे चेहरे की अभिव्यक्ति में बारीकी से जुड़े हुए हैं, इसलिए उनका विश्राम तब भी महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। क्रिस्टन स्टीवर्ट की सीधी भौहें उसे अस्थिरता की एक बारहमासी अभिव्यक्ति देते हैं, जबकि मर्लिन मुनरो की दृढ़ता से कब्रित भौहें उसके स्वरूप को हल्के आश्चर्य और निरंतर रुचि की भावना देते हैं। यदि आइब्रो का आंतरिक आधा स्पष्ट रूप से नीचे झुका हुआ है, तो वे ईसाई स्लेटर पर एक शरारती नज़र, या मेगन फॉक्स पर थोड़ी सी नली का निर्माण कर सकते हैं। माइकल सी। हॉल (उर्फ डेक्सटर मॉर्गन) की तरह विशेष रूप से कम भौहें एक भयावह रूप दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 5
    5
    वर्ण की नाक का वर्णन करें नाक चेहरे का एक बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा है और चरित्र के बहुत सारे व्यक्तित्व का सुझाव देने में सक्षम है। ऊपर की तरफ इशारा करते हुए एक नाक एक बच्चे की तरह प्यारा और लापरवाह हो सकता है, लेकिन वह भी सफ़र की ओर झुकाता है (जैसे कि कोई व्यक्ति जो आप पर अपनी नाक लहराते हैं)। चूंकि समय के साथ, किसी व्यक्ति की नाक बढ़ती जा रही है, इसलिए लंबे समय से एक बुद्धिमान उपस्थिति का सुझाव दे सकता है। निकोल किडमैन की तरह एक उल्लसित नाक स्वादिष्ट दिख सकती है, लेकिन घृणा में घुमावदार दिखती है।



  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 6
    6
    चरित्र के मुंह का वर्णन करें आइब्रो की तरह, चेहरे की अभिव्यक्ति को अभिव्यक्त करने में मुंह मौलिक है, और विभिन्न प्रकार के व्याख्याओं के अधीन हो सकता है। चूंकि लोगों के होंठ उम्र के साथ पतले हो जाते हैं, मांसल होंठ कामुकता के साथ जुड़े होते हैं थोड़ा खुले होंठ आराम से लग सकते हैं, लेकिन यह भी संकेत है (यही वजह है कि ज्यादातर मॉडल इस मुद्रा को लेते हैं), जबकि एक मुंह जो बंद नहीं हो सकता (फिल्म के नायक के रूप में नेपोलियन डायनामाइट) एक सख्त अचरज व्यक्ति की छाप दे सकता है एक बड़े मुंह को अक्सर परिभाषित किया जाता है "उदार" और उपलब्धता की भावना व्यक्त कर सकते हैं, जबकि एक छोटे और तंग (श्रृंखला के ह्यूग लॉरी के बारे में सोचें डा। हाउस) यह आरक्षित या शत्रुतापूर्ण लग सकता है
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 7
    7
    वर्ण की हेयरलाइन का वर्णन करें यह भी हमारे चेहरे के आकार की धारणा पर एक महान प्रभाव डालता है एक वी-आकार, जो सीधे नाक पर इशारा करते हुए माथे लाइन को तोड़ता है, एक पेचीदा तत्व जोड़ता है और पिशाच अध्यादेश देखो को दर्शाता है एक घटते हुए सिर का दर्द मर्दाना के नुकसान का सुझाव दे सकता है और पहनने वाले को एक मजाक का अर्हता प्राप्त कर सकता है "मिकी माउस कान"।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 8
    8
    चरित्र के निर्माण का वर्णन करें क्या यह लंबा है? उस स्थिति में, क्या वह पतला और लंगड़ा या पतला और पुष्ट है? या, यदि नहीं, तो क्या यह छोटी और सब्जी है या एक एल्फ की तरह मिनट? चरित्र अधिक वजन, कम वजन या मजबूत है? क्या अन्य विशेषताओं यह भेद? उदाहरण के लिए, एक लम्बी गर्दन सुंदर और सुरुचिपूर्ण हो सकती है, जबकि एक मोटी गर्दन या सिर्फ एक संकेत एक जानवर बल का सुझाव दे सकता है। एक्स के पैर असुरक्षा या अजीबता का संकेत कर सकते हैं, अस्पष्ट और पतली उंगलियों से घिरे पैर एक कलात्मक झुकाव का सुझाव देते हैं।
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 9
    9
    आसन, शरीर की भाषा और चरित्र के ड्रेसिंग का तरीका बताएं। ये सभी तत्व एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाते हैं जो किसी व्यक्ति के आस-पास की जगह के साथ बातचीत करता है, जिसमें वह बहुत कुछ बताता है कि वह दुनिया के साथ बड़े पैमाने पर कैसे व्यवहार करता है। क्या चरित्र में गिरने और अनियंत्रित मुद्रा है या वह सुरक्षित रूप से खड़ा है? क्या उसके शरीर की भाषा कमजोर, संकोच, अनुबंधित या विशाल है? प्रश्न में व्यक्ति आकर्षक कपड़े पहनता है या पृष्ठभूमि में छलावरण करता है? दूसरे शब्दों में, क्या यह एक ऐसा चरित्र है जो एक को अपनी उपस्थिति महसूस करता है?
  • छवि का शीर्षक वर्णित करें`s Looks Well Step 10
    10
    शेष विवरण दर्ज करें। अपने बालों और त्वचा के रंग पर ध्यान दें भूरे रंग, गोरा, काले, लाल और इतने पर जैसे शब्दों का उपयोग करने के बजाय, यह चॉकलेट, मधुमक्खी गेहूं, रेवेन काले या उज्ज्वल नारंगी जैसी शब्दों का उपयोग करता है। किसी भी विशिष्ट संकेत की पहचान सुनिश्चित करें: छेदन, टैटू और निशान बहुत विशिष्ट विशेषताएं हैं और चरित्र के अतीत के बारे में स्पष्ट कहानियां बताएं।
  • टिप्स

    • आप मित्र, परिवार और हस्तियों से संबंधित सुविधाओं का भी चयन कर सकते हैं। कुछ के लिए देखो कि चरित्र लक्षण सुझाएं और उन्हें एक साथ मिलाएं।
    • वर्णों का वर्णन करने से पहले, चरित्र का संक्षिप्त वर्णन करने की संभावना पर विचार करें किस प्रकार का व्यक्तित्व उन विशेषताओं का सुझाव देता है?
    • एक सच्ची कहानी में, आपको बहुत अधिक विवरण नहीं देना चाहिए, विशेष रूप से एक ही समय में नहीं (लेखन की त्रुटि में मत आना "मैं दर्पण को देखता हूं और शहद के रंग के ताले से सुशोभित, मेरे एक्विलाइन नाक और मेरे दिल के आकार का चेहरा प्रशंसा करता हूं"!)। कई अवसरों पर संकेत करें: "उसने अपने चेहरों से अपने लाल-लाल बाल निकाल दिए"। "समुद्र पीला ग्रे था, उसकी आँखों के रूप में एक ही रंग"। यह शायद आप से बेहतर होगा नहीं चेहरे के प्रत्येक भाग का वर्णन करें: यदि आप पाठक की कल्पना के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ देते हैं, तो उत्तरार्द्ध ऊब नहीं होने के बावजूद पढ़ना जारी रखेंगे।
    • विस्तृत गद्य का उपयोग करने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com