सेवानिवृत्ति के लिए कैसे जाए

इटालियन पेंशन प्रणाली कुछ हद तक जटिल है, क्योंकि हालिया वर्षों में ऐसा करने के क्रम में हुए सुधारों के कारण आंशिक रूप से ऐसा किया गया है वर्ग खाते

INPS। 1 99 6 से, हमारे देश ने योगदान प्रणाली को अपनाया है, जिसका मतलब है कि आपकी पेंशन का आकार आपके कामकाजी जीवन के दौरान दिए गए योगदानों पर निर्भर करेगा। इस आलेख का उद्देश्य सेवानिवृत्ति की आवश्यकताओं का अवलोकन प्रदान करना है

कदम

भाग 1

वेक्चिआ की पेंशन
1
सेवानिवृत्ति की आयु और योगदान के वर्षों तक पहुंचें वृद्धावस्था पेंशन, जैसा कि नाम से पता चलता है, व्यक्तिगत डेटा आवश्यकता पर केंद्रित है। समय के साथ प्रणाली को टिकाऊ होने के लिए, उम्मीद की जाती है कि औसत जीवन प्रत्याशा के आंकड़ों के आधार पर थ्रेसहोल्ड आयु को समय-समय पर समायोजित किया जाएगा।
  • अगर आपने काम शुरू कर दिया था जब अंशदायी प्रणाली पहले से ही थी, अर्थात 1 जनवरी 1996 से, जब आप पूरा कर लेंगे तो आप रिटायर कर सकते हैं सत्तर साल और तीन महीने (जब तक जीवन प्रत्याशा के समायोजन के कारण बढ़े नहीं), और आप कम से कम पांच साल प्रभावी योगदान का दावा कर सकते हैं (बहिष्कार के साथ, इसलिए, आलंकारिक योगदान की अवधि) आप उसी शर्तों से पहले रिटायर कर सकते हैं जो हम उन लोगों के लिए देखेंगे जो 1 जनवरी, 1996 से पहले काम करना शुरू कर दिए थे, बशर्ते आपकी पेंशन की राशि सामाजिक भत्ते के आधे से डेढ़ आधे आकार के बराबर है। सामाजिक भत्ता वर्तमान में € 447.61 प्रति माह है, इसलिए आपकी पेंशन (अंशदायी प्रणाली के साथ पूरी तरह से गणना की जाती है) कम से कम € 671.41 प्रति माह होना चाहिए। अन्यथा आपको इंतजार करना होगा
  • यदि आप 1 जनवरी, 1 99 6 से पहले काम करना शुरू कर चुके हैं, तो आप उम्र के समय सेवानिवृत्त हो सकते हैं 66 साल और तीन महीने (जीवन प्रत्याशा के समायोजन के कारण वृद्धि को छोड़कर) योगदान के बीस वर्षों के साथ (आलंकारिक सहित) महिलाओं के लिए जो सार्वजनिक कर्मचारी नहीं हैं, वहां एक संक्रमणकालीन व्यवस्था है, इसलिए सेवानिवृत्ति की आयु 1 जनवरी 2018 से केवल पुरुष आयु के बराबर होगी। विशेष रूप से, 1 जनवरी 2014 से निजी क्षेत्र के कर्मचारियों दिसंबर 31, 2015, 31 दिसंबर 2017 को 63 साल और नौ महीने-से 1 वर्ष की आयु जनवरी 2016 को रिटायर हो सकते हैं 65 साल और 3 महीने में रिटायर कर सकते हैं, जबकि स्वरोजगार और 1 से अलग प्रबंधन से संबंधित जनवरी 2014 से दिसंबर 31, 2015 64 साल और 9 महीने में और 1 जनवरी 2016 से 31 दिसंबर 2017 तक 65 और 9 महीनों में रिटायर हो सकते हैं।
  • भाग 2

    जल्दी बुकिंग
    1
    योजनाबद्ध योगदान वर्षों तक पहुंचें प्रारंभिक सेवानिवृत्ति की विशेषता मुख्य रूप से रजिस्ट्रियों की उम्र के बजाय योगदान के वर्षों में उच्चारण को लगाकर की जाती है। पुरुषों और महिलाओं के लिए योगदान का वर्ष अलग-अलग है: पुरुष को कम से कम 42 वर्ष और छह महीने का योगदान होना चाहिए और महिलाएं 41 वर्ष और छह महीने की होंगी। पुरानी आयु के पेंशन के लिए, अनुरोध किए गए योगों की संख्या औसत जीवन प्रत्याशा में वृद्धि की स्थिति में भिन्न हो सकती है। यदि आप 62 वर्ष की आयु से पहले रिटायर करते हैं, तो आपको प्रत्येक वर्ष के लिए एक प्रतिशत अंक के बराबर पेंशन की राशि में कमी होगी (दो वर्ष तक), और उसके बाद प्रत्येक वर्ष के लिए दो अंक। तो अगर, उदाहरण के लिए, आप 60 में रिटायर करने का फैसला, दो प्रतिशत अंक की कमी भुगतना होगा, लेकिन यदि आप 59 वर्ष के लिए समाप्त कर दी, कमी 58 वर्ष 4%, 6% हो जाएगा, और इसके आगे।
    • यदि आप 1 जनवरी 1 99 6 के बाद काम करना शुरू कर देते हैं, तो जब आप 63 वर्ष की आयु तक पहुंचते हैं, तो 20 साल की प्रभावी योगदान (आलंकारिक योगदान को छोड़कर) के साथ शुरू कर सकते हैं, बशर्ते पेंशन माप बराबर है सामाजिक भत्ते के माप के 2.8 गुना। इसका मतलब है कि, आज तक, यह प्रति माह कम से कम € 1,253.31 होना चाहिए। यदि यह नीचे है, तो आपको इंतजार करना होगा।

    भाग 3

    विकलांगता और विकलांगता पेंशन
    1
    अवैधता और विकलांगता के बीच अंतर को समझें सेवानिवृत्ति के प्रयोजनों के लिए, विकलांगता में शारीरिक या मानसिक अक्षमता की स्थिति होती है जो बाहर नहीं होती है, लेकिन केवल आपके काम करने की क्षमता को सीमित करती है। इसके बजाय असफलता में ऐसी दुर्बलता की स्थिति होती है जो पूरी तरह से और स्थायी रूप से काम करने की आपकी संभावना को शामिल नहीं करती है (100% अवैधता) अमान्यता आपको बुलाए गए किसी सेवा के लिए मिलती है सामान्य विकलांगता भत्ता और यह इस बात से इनकार नहीं करता कि आप काम भी कर सकते हैं असमर्थता का अनुभव करने का अधिकार देता है विकलांगता पेंशन, लेकिन तब तक भुगतान किया जाता है जब तक आप सभी काम बंद कर देते हैं।
  • 2
    योगदान आवश्यकताओं तक पहुंचें विकलांगता भत्ता या विकलांगता पेंशन आप कुल में पांच साल (या 260 सप्ताह) के लिए कुल एक कर्मचारी या स्वरोजगार और संचित योगदान के रूप में काम किया होगा प्राप्त करने के लिए, और इन कम से कम तीन साल (156 सप्ताह) का रहा होगा पिछले पांच सालों में हासिल किया।
  • 3
    चिकित्सा परीक्षा करें सबसे पहले यह आवश्यक है कि इनपीएस द्वारा मान्यता प्राप्त प्रमाणित मेडिकल चिकित्सक से प्रमाण पत्र प्राप्त करना जरूरी है, जो सीधे इंटरनेट से आईएनपीएस में प्रमाणपत्र भेजते हैं। आपके द्वारा आवेदन जमा करने के बाद, आपको चिकित्सकीय उद्देश्यों के लिए फिर से मूल्यांकन किया जाएगा।
  • 4
    तीन साल के भीतर जांच की पुष्टि के लिए पूछें। विकलांगता भत्ता अस्थायी है और तीन साल तक रहता है। अंतिम तिथि तक आपको पुष्टिकरण का अनुरोध करना होगा और आपकी अक्षमता की स्थायित्व की जांच की जाएगी। तीन लगातार पुष्टि के बाद, चेक अंतिम हो गया सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने पर, भत्ता स्वचालित रूप से एक वृद्धावस्था पेंशन में परिवर्तित हो जाता है।
  • भाग 4

    बचने वालों की पेंशन
    1
    उत्तरजीवी पेंशन और अप्रत्यक्ष पेंशन के बीच अंतर को समझें।
    • उत्तरजीवी की पेंशन मृत्यु के समय पहले ही सेवानिवृत्त हुए व्यक्ति के रिश्तेदारों के लिए जिम्मेदार है।
    • अप्रत्यक्ष पेंशन एक कार्यकर्ता जो मौत पर कम से कम 780 सप्ताह (यानी पंद्रह साल) या योगदान (यानी पांच साल) के 260 सप्ताह के लिए योगदान प्राप्त हुए हैं के रिश्तेदारों को देय होगी, पिछले पांच वर्षों में कम से कम 156 सप्ताह भी शामिल है। न्यूनतम आवश्यक अंशदान की अनुपस्थिति में, क्षतिपूर्ति का अनुरोध करना संभव है।



  • 2
    जांचें कि क्या आप पात्र रिश्तेदारों में से हैं बचे पेंशन निम्न के हकदार हैं:
  • जीवित पति या पत्नी के लिए पेंशन आमतौर पर विवाहित पति या पत्नी के कारण होता है, लेकिन अगर उनके खिलाफ कोई आरोप होता है, तो उसे केवल एक पेंशन के लिए हकदार होगा यदि उसे न्यायिक निर्णय द्वारा रखरखाव का अधिकार दिया गया है। एक तलाकशुदा पति के पास केवल पेंशन का अधिकार है अगर वह तलाक भत्ता रखता है।
  • छोटे बच्चों, विकलांग व्यक्तियों या छात्रों (विश्वविद्यालय के छात्रों सहित) जो कि मृतक पर फिस्कल निर्भर हैं। वैध बच्चों को वैध, अपनाया या संबद्ध बच्चों, प्राकृतिक, कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त या न्यायिक रूप से घोषित घोषित घोषित किया जाता है, जो दूसरे पति या पत्नी के पिछले विवाह से पैदा हुआ है;
  • अल्पसंख्यक पोते के लिए अगर वे दादा दादी पर पूरी तरह निर्भर हैं
  • निर्भर माता-पिता के लिए, यदि वे कम से कम 65 वर्ष की आयु में हैं और पेंशन धारक नहीं हैं और हमेशा कि कोई अन्य हकदार व्यक्ति नहीं हैं;
  • अविवाहित और विकलांग भाइयों और बहनों के लिए जो मृतक पर निर्भर हैं, बशर्ते कि कोई अन्य अधिकार नहीं हैं
  • भाग 5

    सामाजिक भत्ता
    1
    जांचें कि क्या आपके पास आवश्यकताएं हैं सामाजिक भत्ता, जिसे एक बार एक सामाजिक पेंशन कहा जाता था, उन लोगों को दिया जाता है जो कम से कम 65 और तीन महीने पुरानी हैं और जिनकी आय एक निश्चित न्यूनतम सीमा से कम है (वर्तमान में € 5,818.93 प्रति वर्ष)। जिनके पास कोई आय नहीं है, भत्ता (वर्तमान में € 447.61 प्रति महीने में, तेरह महीनों के लिए) पूर्ण भुगतान किया जाता है। जिन लोगों के पास आय है, उनके लिए कम से कम थ्रेशोल्ड तक पहुंचने के लिए एक चेक का भुगतान किया जाता है। उदाहरण के लिए अगर आपकी वार्षिक आय 3,000 यूरो है, तो आईएनपीएस आपको शेष 2,818.93 (तेरह महीनों में बांटा जाएगा) देगी जो आय सीमा तक पहुंचने के लिए गुम हैं। ऐसी घटना में कि आप शादीशुदा हैं, आपके पति की आय भी माना जाता है, लेकिन दहलीज आय दोगुनी हो जाती है (आज दोगुनी राशि 11.637,86 यूरो है)। आय की आवश्यकताओं की स्थायित्व हर साल सत्यापित होती है।
    • यदि आप एक विदेशी नागरिक हैं, तो आप केवल सामाजिक सहायता के लिए पात्र हो सकते हैं यदि आप बिना रुकावट के कम से कम दस वर्षों में इटली में रह चुके हैं। यदि आप एक गैर यूरोपीय संघ के नागरिक हैं तो आपको दीर्घकालिक निवास परमिट रखना होगा।
  • 2
    इटली में रहें दुर्भाग्य से, किसी देश में जहां जीवन सस्ता है, सामाजिक भत्ता में भरोसा रखने में विश्वास करना संभव नहीं है। यदि आप तीस दिनों से अधिक समय तक विदेश में रहते हैं, तो चेक निलंबित कर दिया गया है। यदि आप एक वर्ष से अधिक समय तक वहां रहते हैं, तो चेक निरस्त कर दिया गया है।
  • भाग 6

    पेंशन गणना
    1
    वेतन गणना और पेंशन योगदान गणना के बीच अंतर को समझें
    • 1 99 5 तक, हमारा एक सेवानिवृत्ति पेंशन प्रणाली थी पेंशन की गणना पिछले कार्य के वर्षों में अर्जित औसत आय (उचित पुनर्मूल्यांकन के साथ) में किया गया था। इसलिए, औसत आय एक गुणांक (2%) के साथ-साथ अधिकतम योगदान के वर्षों की संख्या, अधिकतम 40 वर्षों के लिए गुणा किया गया था। इस प्रकार, अधिकतम पेंशन प्राप्त की जा सकती है पिछले कार्य वर्ष की औसत आय का 80% के बराबर है। अंशदायी प्रणाली में, दूसरी तरफ, जो भुगतान किया गया योगदान की राशि है दुर्भाग्य से, प्रणाली अकेले गणना करने के लिए बहुत जटिल है, लेकिन आईएनपीएस वेबसाइट पर यह अपने स्वयं के प्रतिबंधित क्षेत्र के भीतर एक कैलकुलेटर का उपयोग करना संभव है।
  • 2
    मूल्यांकन करें कि योगदान प्रणाली विकल्प बनाना है या नहीं। यदि आप 1 जनवरी 1 99 6 से काम करना शुरू कर चुके हैं, तो आपकी पेंशन पूरी तरह से अंशदायी पद्धति की गणना की जाएगी। यदि आप पहले काम करना शुरू कर चुके हैं, तो आपकी पेंशन अंशतः अंशदायी प्रणाली के साथ गणना की जाएगी, और आंशिक रूप से वेतन प्रणाली के साथ। हालांकि, योगदान प्रणाली को पूरी तरह से पालन करने का विकल्प संभव है यदि, पहले 31 दिसंबर, 1995 को, आपके पास पहले से कम से कम पांच वर्ष का अंशदान था और अठारह साल से अधिक नहीं। एक नियम के रूप में, हालांकि, योगदान प्रणाली के लिए विकल्प आर्थिक रूप से व्यवहार्य नहीं होगा
  • टिप्स

    • अधिक जानकारी और कैसे ले जाने के बारे में सलाह के लिए एक संरक्षण से पूछें संरक्षक भी आपकी ओर से पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं और संबंधित आवेदन का पालन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • इस लेख में किसी भी तरह से सलाह नहीं है और वर्तमान में उपलब्ध जानकारी के आधार पर केवल सूचनात्मक उद्देश्यों का पालन करता है।
    • यदि आपका पेंशन का दावा खारिज कर दिया गया है, तो जितनी जल्दी हो सके वकील से संपर्क करें। संरक्षक एक विषय विशेषज्ञ को आपको निर्देशित करने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com