मॉडल 730 संकलित कैसे करें

आप एक कर्मचारी या रिटायर कर रहे हैं, तो आप कोई अन्य आय है और केवल रहने वाली घर के मालिक हैं, हालांकि, आप का समर्थन किया है चिकित्सा व्यय और अन्य छूट या छूट खर्च, आप बयान पेश करके एक वापसी प्राप्त कर सकते हैं मॉडल 730 पेश करने के लिए बाध्य नहीं हैं आय। 730 में भरें क्योंकि आप किसी भी गणना करने के लिए है, और एक वापसी आप के लिए आ रहा अपने वेतन या अपने पेंशन के साथ अपने पेचेक में सीधे आप के लिए भुगतान किया जाएगा, के रूप में जटिल नहीं है। 2015 से पूर्व संकलित मॉडल के करदाता के लिए भेजा जाएगा, ताकि तुम सिर्फ पहले से भरे डेटा की जांच और लापता जानकारी जोड़ने के लिए जा रहा है। चलिए 730 मॉडल को संकलित करने के लिए कदम एक साथ देखें।

कदम

1
मॉडल प्राप्त करें आप राजस्व एजेंसी के कार्यालय में या निवास के अपने कस्बे में नि: शुल्क 730 मॉडल को वापस ले सकते हैं। आप इनलैंड रेवेन्यू वेबसाइट से टेम्प्लेट को संपादन योग्य प्रारूप में भी डाउनलोड कर सकते हैं और फिर एक बार इसे पूरा कर सकते हैं। पहले से भरे हुए 730 को 15 अप्रैल तक ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। आप इसे इसे स्वीकार कर सकते हैं जैसा कि यह है या संशोधित कर सकता है, उपयुक्त सुधार कर रहा है या लापता डेटा जोड़ रहा है।
  • 2
    संकेत करता है कि यह एक संयुक्त घोषणा है। अगर आप शादीशुदा हैं, तो आप एक संयुक्त घोषणा करना चाहते हैं, और आप चाहते हैं कि आपका नियोक्ता बॉक्स के अतिरिक्त टैक्स समायोजन भी कर सके घोषक, आपको बॉक्स चेक करना होगा संयुक्त घोषणा (जब आपका पति केवल चयन करेगा घोषित पति या पत्नी)।
  • 3
    अपने व्यक्तिगत डेटा को इंगित करें अपना उपनाम और नाम, आपका लिंग, जन्म और जन्म स्थान लिखें। टेलीफोन नंबर और ई-मेल का संकेत वैकल्पिक है। अपने निजी निवास और आपके कर आवास (विशेष परिस्थितियों को छोड़कर, कर निवास स्थान आपके निवास के साथ मेल खाता है) में प्रवेश करने के बजाय इसे अनिवार्य है।
  • 4
    निर्भर परिवार के सदस्यों को इंगित करता है आपको टैक्स कोड और उन महीनों की संख्या दर्ज करनी होगी जिन पर आपको शुल्क लिया गया है। 2,440.51 यूरो (किसी भी कटौती शुल्क का सकल) से अधिक नहीं होने वाली वार्षिक आय वाली एक पारिवारिक सदस्य को एक आश्रित परिवार के सदस्य माना जाता है। पति या पत्नी को अपने खर्च पर विचार किया जा सकता है भले ही वे आपके साथ न हों। अन्य सभी को सहवास होना चाहिए, जब तक कि आप उन्हें मैच नहीं करना चाहिए गुजारा भत्ता एक न्यायिक निर्णय के आधार पर (उदाहरण के लिए, अलग-अलग पति के लिए)
  • 5
    कृपया अपने नियोक्ता का विवरण बताएं आप अपने सीओयूडी से प्राप्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपने अपना नियोक्ता बदल दिया है, तो आपको इसके बजाय डेटा का अनुरोध करना होगा। यदि आपके पास वर्तमान में कोई नियोक्ता नहीं है, तो आपको प्रासंगिक बॉक्स को चेक करना होगा।
  • 6
    भूमि आय की तस्वीर को भरें आप इस ढांचे को पूरा करना चाहिए यदि आप एक मालिक, यूसुफस्ट्रॉयर, मकान मालिक या कृषि भूमि के किरायेदार हैं, या यदि आप एक कृषि व्यवसाय के मालिक या भागीदार हैं। यदि आप किसी वास्तविक अधिकार के मालिक या धारक नहीं हैं, तो आपको आधिकारिक आय न दर्शाएं, लेकिन केवल कृषि आय। अगर आप सरकारी और कृषि आय नहीं जानते हैं तो आप उन्हें भूमि रजिस्ट्री से प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपने मामले में अकेले तस्वीर को भरने की आवश्यकता नहीं है नंगे स्वामित्व भूमि का
  • 7
    इमारतों की आय ब्योरा भरें यदि आप एक स्वामी, निवास के अधिकार के मालिक या बिल्डिंग या किसी साधारण कंपनी के सदस्य या भवन से आय का उत्पादन करने वाले अन्य सदस्य हैं तो आपको इस फॉर्म को भरना होगा। ग्रामीण भवनों को घोषित नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि उनकी आय पहले से ही जमीन में शामिल है। यहाँ तक कि, नग्न मालिक को तस्वीर भरने की ज़रूरत नहीं है। ढांचा दो वर्गों से बना है: पहला भाग इमारतों की भूकर आय को इंगित करने के लिए उपयोग किया जाता है - दूसरे भाग का उपयोग किराए पर ली गई संपत्तियों के लिए किया जाता है।
  • 8
    कर्मचारी (और समान) आय की तस्वीर भरें आप प्राप्त CUD के भीतर आवश्यक डेटा पा सकते हैं।
  • 9



    अन्य आय का चित्र भरें इस संदर्भ में, आप इस मामले में (जैसे कि कुछ कंपनियों जिनमें से आप एक सदस्य हैं के लाभांश के रूप में) इस तरह के पूंजी आय के रूप में एक रोजगार या सेवानिवृत्ति नहीं है, आय की राशि, स्वरोजगार आय (दर्ज करना होगा, वैट के बिना की गई गतिविधि को बरकरार रखेगा, क्योंकि अन्यथा आपको मॉडल 730 नहीं देना होगा, लेकिन मॉडल अद्वितीय), या काम से कभी-कभी आय इस संदर्भ में, कराधान को अलग करने वाले आय में भी संकेत दिया जाता है, जैसे कि आप उत्तराधिकारी या उत्तरदायित्व के रूप में प्राप्त की गई राशि
  • 10
    घटाया खर्च और घटाया खर्चों की तस्वीर भरें। कटौती योग्य व्यय और घटाया खर्च अलग से इंगित किया जाना चाहिए, क्योंकि वे अलग तरीके से काम करते हैं। घटाया खर्च वास्तव में कर से घटाया जाता है (प्रतिशत के आधार पर भिन्न होता है), कटौती की बजाय आय से घटाया जाता है और इसलिए कर योग्य आय की मात्रा कम हो जाती है।
  • मुख्य कटौती खर्च सबसे महत्वपूर्ण छूट के खर्च के अलावा स्वास्थ्य लागत (दोनों का अपना और आश्रित परिवार के सदस्यों), बंधक, जीवन बीमा और दुर्घटना बीमा पर ब्याज, शिक्षा के लिए खर्च, खर्च के बच्चे की देखभाल के लिए कर रहे हैं विभिन्न संस्थानों के लिए दान उपर्युक्त खर्च में 1 9% की कटौती का अधिकार दिया गया है। ओएनयूएसएल और राजनीतिक दलों के पक्ष में दान, दूसरी तरफ, 24% कटौती का अधिकार दे। इमारत के शेयर की वसूली के लिए हस्तक्षेप मामले पर निर्भर करता है, 36% और 65% के बीच कटौती का अधिकार देता है।
  • मुख्य कटौती खर्च मुख्य कटौती करने वाले खर्चों में सामाजिक सुरक्षा और कल्याणकारी योगदान शामिल हैं (इसमें एनएचएस में योगदान की राशि शामिल है, जो कि हम कार बीमा पॉलिसी के साथ भुगतान करते हैं), विवाह या तलाक के परिणामस्वरूप पति को भुगतान भत्ता (लेकिन ध्यान दें इसमें शामिल नहीं है जो बच्चों के रखरखाव के लिए पति या पत्नी को दिया जाता है), घरेलू और देखभालकर्ताओं के लिए भुगतान सामाजिक सुरक्षा योगदान, कुछ धार्मिक निकायों के पक्ष में दान, विकलांग लोगों के लिए विशिष्ट सहायता की लागत।
  • 11
    नीचे भुगतान की तस्वीर भरें, करों, अधिशेष और अन्य डेटा रोकें। इस संदर्भ में आपको अग्रिम भुगतान आईआरपीईएफ, नगरपालिका अधिभार और कूपन, और आपके द्वारा डाउन पेमेंट के रूप में सामना करने वाली रोकथामों को इंगित करना होगा। आप इस जानकारी को अपने CUD में पा सकते हैं अतिरिक्त, पिछले घोषणा से उत्पन्न किसी भी क्रेडिट को संदर्भित करता है, जिसके लिए आपने धन वापसी का अनुरोध नहीं किया है। इस रूपरेखा में आप नीचे भुगतान के आकार को भी निर्दिष्ट कर सकते हैं (यदि आपके पास विश्वास है कि अगले वर्ष आपकी आय कम होगी तो राशि को कम करने) और आप शेष राशि के किस्त के भुगतान का विकल्प भी चुन सकते हैं। इस समाप्ति के लिए, आपको किश्तों की संख्या का संकेत देना चाहिए जो आपको देना है (दो से पांच किश्तों में यदि आप कर्मचारी हैं और दो से चार अगर आप पेंशनभोगी हैं)।
  • 12
    टैक्स क्रेडिट की तस्वीर भरें इस संदर्भ में आप विभिन्न कारणों से प्राप्त किसी भी टैक्स क्रेडिट की मात्रा का संकेत कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपने विदेश में काम किया है और आप पर कर लगाया गया है)।
  • 13
    मुआवजे के लिए कर ढांचे में भरें यदि एक टैक्स क्रेडिट आपके बयान से उभर आता है, तो आप अन्य करों का भुगतान करने के लिए अपने क्रेडिट का उपयोग करना चुन सकते हैं क्षतिपूर्ति में F24 मॉडल का उपयोग करना
  • 14
    घोषणापत्र पर हस्ताक्षर करें घोषणापत्र पर हस्ताक्षर करके, आप गोपनीयता पर कानून के अनुसार अपने संवेदनशील व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण के लिए अपनी सहमति व्यक्त करते हैं
  • 15
    चुनें कि कैसे प्रति हजार 5 और 8 आवंटित करें। घोषणा का एक अतिरिक्त पृष्ठ आपको 8 और 5 प्रति हजार के बारे में अपनी पसंद करने की अनुमति देता है। आप अपने घोषणापत्र के परिणामस्वरूप कर के 8 हजार रूपये आवंटित कर सकते हैं फार्म में, या राज्य को दर्शाए गए धार्मिक मान्यताओं में से एक। एक धार्मिक स्वीकारोक्ति से संबंधित अंतरिक्ष में अपनी सदस्यता को हस्ताक्षर करके चुनाव किया जाता है। यदि आप कोई विकल्प नहीं बनाते हैं, तो राशि आनुपातिक रूप से वितरित की जाएगी 5 हजार प्रति बजाय अन्य निकायों या संघों कि सामाजिक रूप से आगे बढ़ाने उपयोगी प्रयोजनों, वैज्ञानिक या चिकित्सा अनुसंधान के लिए, खेल संघों, या यहाँ तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता अपने समुदाय या गतिविधियों में सामाजिक गतिविधियों का समर्थन करने के लिए जा सकते हैं सांस्कृतिक विरासत को बढ़ाने के लिए और भूनिर्माण। यदि आप किसी विशिष्ट सहयोग का समर्थन करना चाहते हैं, तो आपको उपयुक्त स्थान में सापेक्ष टैक्स कोड का संकेत होना चाहिए।
  • 16
    घोषणा प्रस्तुत करें यह घोषणा आपके नियोक्ता या सीएएफ (कर सहायता केंद्र) या लाइसेंसधारी पेशेवर को सौंप दी जा सकती है मॉडल 730/2015 प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई के लिए निर्धारित है।
  • टिप्स

    • यदि आपकी कर की स्थिति जटिल है, तो घोषणा को भरने के लिए अकाउंटेंट्स और अकाउंटिंग विशेषज्ञों के रजिस्टर में पंजीकृत किसी पेशेवर से संपर्क करना बेहतर होगा और आपको सबसे अच्छा सलाह दे सकता है

    चेतावनी

    • यह आलेख केवल सूचना उद्देश्यों के लिए है और किसी भी तरह से कर सलाह नहीं है इसकी प्रकाशन के समय उपलब्ध सूचना के अनुसार इसे तैयार किया गया था। वर्तमान कर कानून के बारे में पूछताछ करने के लिए यह टैक्स दाता का कर्तव्य है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com