ग्रीन में आराम कैसे रोकें

अपने हाथों से पैसे पर्ची? क्या आप कुत्ते के साथ काम करना पसंद करते हैं, दिन के बाद, और आपके पास कुछ भी नहीं है? यदि हां, तो यह संभावना है कि आप पैसे के नियंत्रण की अनुमति देने की आदत में गिर गए हैं, बल्कि अन्य तरीकों के बजाय। वित्तीय स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए धन खुद से अधिक मूल्यवान है - यह स्वयं के लिए सम्मान का प्रश्न भी है और एक संतुलित जीवन है। तोड़ने को रोकने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी प्राथमिकताओं को फिर से संरेखित करें और अपने आप को बेहतर ख्याल रखें। यहाँ कैसे है

कदम

बताएं कि कोई व्यक्ति नुस्खा दवाओं का दुरुपयोग कर रहा है बताइए चरण 7
1
आपके साथ शुरू करो हरे रंग में रहने से आप की देखभाल न करने से आता है। यदि आप अपने आप को पुन: मूल्यांकन नहीं करते हैं, तो पैसे को पुन: सौंपना मुश्किल है। आप खर्च करने, बचाने या उधार देने के लिए जो विकल्प चुनते हैं, वे आपके तरीकों से जीने की क्षमता या उससे आगे बढ़ने की क्षमता से संबंधित हैं। नीचे सूचीबद्ध मदों को स्वीकार करने से आपको वित्तीय स्थिरता के रास्ते पर वापस लाने में मदद मिलेगी:
  • धन और व्यय का पैसा आपके व्यक्तिगत मूल्य के बराबर नहीं है। पैसा यह नहीं परिभाषित करता कि आप कौन हैं, न ही आपको वास्तविक शक्ति दे रही है सच शक्ति निजी है और खुद के भीतर से आता है शक्तिशाली का अनुभव करने के लिए पैसे का उपयोग करना किसी के मूल्य को स्वीकार करने के बजाय बाहरी पुष्टिकरण की तलाश करने का एक तरीका है
  • सुज़े ओरमैन कहते हैं कि हम खर्च करते हैं "अधिक" जब हम सुनते हैं "कम" जब हम अपने निजी मूल्य से संतुष्ट नहीं होते हैं, तो बिना नियंत्रण के खर्च में हमारे सबसे अमीर लोगों के लिए क्या लग रहा है, यह एक स्व-दयालु प्रतिक्रिया हो सकती है, और यह एक बहाना है कि हम खुद को गहरी नहीं देख सकते हैं क्या वास्तव में हमें पीड़ित बनाता है
  • अपने आप को अपमान करने के मुख्य तरीकों में से एक वह चीज़ खरीदना है जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते। उत्पन्न सर्पिल में आत्म-प्रवृत्त दर्द, अन्य चीजों के भुगतान के लिए पर्याप्त पैसा खोजने में असमर्थता, या जो आपने खरीदा है उसे चुकाने के लिए, और संयम के जीवन की बजाय ऋण का जीवन चुनने में असफलता शामिल होगी।
  • एक और गलती है कि जो लोग पैसे कमाने का अच्छा सौदा करते हैं, सुविधा के लिए मूल्य देना बंद करना है। इसका मतलब यह नहीं कि गरीब भंडारों में जा रहा है - इसका मतलब है छूट, मरम्मत, रिटर्न, बचत के लिए पूछना सीखना। ऐसा मत करो, क्योंकि आप ऐसा करते हैं "एक निम्न-स्तरीय चीज" या उदार नहीं दिखता है, यह अपने आप को निराश करने का एक तरीका है हम बिक्री और मुनाफे की दुनिया में रहते हैं, और आप उस सुविधा का लाभ लेने के लिए योग्य हैं जो किसी अन्य व्यक्ति के हकदार हैं। और जो स्नातक हैं, उनके पास डिग्री रखने के लिए लोकप्रिय ज्ञान को छोड़ देना नहीं है!
  • महिलाओं के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात याद रखें: एक आदमी एक वित्तीय परियोजना नहीं है कोई बात नहीं, वह कितना प्यारा और प्यारा है, अपने सिर को गर्दन पर रखो और स्मार्ट और सावधानीपूर्वक तरीके से पैसे का ख्याल रखें। यहां तक ​​कि अगर वह आपकी खरीदारी की चाल के साथ लापरवाही के लिए उदार है, तो यह आपकी वित्तीय स्वायत्तता और आपके ज्ञान को छोड़ने का बहाना नहीं है। हमेशा एक संदर्भ बजट को ध्यान में रखते हुए न तो एक बुरा और न ही दुखी बात है, इसलिए एक उदाहरण बनें।
  • एक अच्छा साथी "कर सकते हैं" खर्च करने के लिए आमंत्रित करने से अधिकतर नियमित रूप से बचत करने और उत्पादन करने में सहकारी होने के कारण, वित्त के साथ आपकी सहायता करें एक बुरा साथी निश्चित रूप से इन चीजों से समझौता कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक
    2
    क्या सही है, इस स्थिति से बाहर निकल जाओ, जो आपको बेहतर महसूस करता है या जो आपको लगता है वह आसान है। खरीद के बाद अच्छा महसूस करने की तीव्रता क्षणभंगुर है, क्योंकि वस्तु जल्द ही पुराना हो जाती है सुज ऑरमन सुझाव देते हैं कि आप अपने आप से तीन सवाल पूछते हैं "गार्ड पर" कुछ खरीदने से पहले: क्या यह आपके लिए उदार है? क्या यह आवश्यक है? क्या यह आपके लिए प्रामाणिक कुछ है? यदि आप सभी तीन सवालों के जवाब देने में सक्षम नहीं हैं, तो खरीद सही बात नहीं है।
  • इसमें पसंदीदा चीजों पर भी शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि आप जानते हैं कि नियंत्रण का एक और नुकसान सब कुछ नरम बना देगा, लेकिन आर्थिक वास्तविकता में आपकी मदद नहीं करेगा।
  • कभी भी आपातकालीन बचत या सनक या लोगों की जरूरत के लिए लंबे समय तक निवेश से बाहर नहीं चला। आप कठिनाई में केवल एक ही रहेगा यदि यह एक कड़ी मेहनत की तरह महसूस करता है, तो सुज़े ओर्मन के प्रश्नों को याद रखें।
  • छवि सुंदरता तमाशा में चलो तुम चलो 4 करने के लिए अपने माता पिता को विनती शीर्षक
    3
    अपने जीवन में अतिरिक्त मूल्य बनाएं ऐसा करने के दो सरल तरीके हैं: 1. कम खपत और 2. राजस्व में वृद्धि। अधिकांश लोगों के लिए, पहला विकल्प अधिक तुरंत संभव है, हालांकि आपको खुद को बेचने या दूसरे दीर्घकालिक विकल्प पर विचार करने की ज़रूरत नहीं है। इस तरह से प्रारंभ करें:
  • आप जितने खर्च करते हैं उसे लिखें छोटी डायरी लें और दैनिक से लेकर 300 यूरो बूट तक सब कुछ लिखें। यह विधि बहुत सीधा है: बस लिखना जो आप खर्च करते हैं वह आपको कम खर्च करेगा, क्योंकि यह आपको खर्चों के बारे में जानकारी देगा और आखिरकार आपको थोड़ी कम खर्च करने की अनुमति देगा। अगर आपको अपने आप को न्यायसंगत बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है तो आपको चौंका देने के लिए तैयार रहें।
  • छोटे खर्चों के बारे में चिंता करना शुरू करें अनावश्यक खरीद पर अनावश्यक रूप से खर्च न करें जो कि आप अपने कौशल और इच्छाओं को व्यवस्थित करके रोका जा सकता है: पार्किंग टिकट जिसे आपने समय, सिगरेट, देर से भुगतान के लिए देर से भुगतान की 10 यूरो बर्बाद नहीं किया है, केवल विघटन के लिए, सदस्यता जिम में जो आप अक्सर नहीं करते हैं, टैक्सी के कारण आप देर से और पूरी तरह से बेतरतीब हो गए हैं।
  • अपना बजट तैयार करें एक अवास्तविक बजट पर विचार मत करो राजस्व को दूर करने के लिए वास्तव में आपके कर्ज को कम करें, सिर्फ ब्याज का भुगतान न करें अपने मासिक खर्चों पर कार्य करें और वार्षिक या अनुमानित खर्च (कार की मरम्मत, छुट्टियां) के लिए धन अलग रखें। 31 को छोड़ दें, यह समझने के लिए कि आप हर दिन कितना खर्च कर सकते हैं, विभाजन करें।
  • अपने भोजन के खर्चों को समझदारी से व्यवस्थित करें बहुत से लोग जो बड़ी रकम कमाते हैं उन्हें पता नहीं है कि वे भोजन पर कितना खर्च करते हैं आप सुविधाजनक खाद्य पदार्थों का घृणा करेंगे, लेकिन आपके कार्ड पर एक नज़र आपको एक और कहानी बताएंगे। यह चाल दिन के दौरान थोक भोजन, बड़ी मात्रा में और देर से खरीद रहा है। सामग्री के फ्रिज को पूरा रखें जिसे आप जानते हैं कि जब आप देर से घर आते हैं तो आप खाना बना सकते हैं और आपके पास एक बड़ा भोजन तैयार करने का समय नहीं है। सभी को प्यार करता है कि आर्थिक व्यंजनों की एक सूची रखो
  • भूत और असाधारण चरण 9 के साथ मुठभेड़ से बचें छवि शीर्षक
    4
    उपभोक्ता वस्तुओं के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए अपनी कुंठाओं का उपयोग करें अपने अभाव की कमी को कम करने का एक अच्छा तरीका है फैशन, घर और सामूहिक तकनीकी पत्रिकाओं को पढ़ना बंद करना, जिससे आप नवीनतम प्रवृत्ति के ऑब्जेक्ट न होने और घर की आखिरी आवश्यकता के लिए बुरा महसूस कर सकें ( आप इसके बिना कर सकते हैं), उन विज्ञापनों के साथ "वीरता से " वे केवल आपको बदतर महसूस करते हैं नए राज्य के अत्याधुनिक कैमरा, नया मोबाइल फोन, नया कदम आपको बेहतर महसूस करेगा यदि आप जानते हैं कि उन्हें खरीदकर, आप ऋणों के भंवर में आगे आएंगे? कोई भी ध्यान नहीं देगा कि यदि आप एक महंगे शैम्पू का उपयोग करें या नहीं, जब तक कि आपके बाल साफ न हों। दूसरी तरफ, आपको अपने पारस्परिकता को बहुत ज्यादा नहीं दिखाना पड़ता है इससे आप क्या चाहते हैं और आपको क्या करना चाहिए, इसके बीच एक उचित संतुलन बना है।
  • आपके पास जो चीजें नहीं हैं, इसके बजाय, पहले से देखें कि आपके पास क्या है। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो इसे दान संगठनों को दें या eBay पर इसे बेच दें।
  • ब्रांडों के लिए जुनूनी पहचानें एक ऐसे ब्रांड के प्रति वफादार होने के नाते जो आपको आइटम के साथ प्रदान करता है जो पिछले समय में समझ में आता है। एक ब्रांड के प्रति वफादार होने के नाते और जो भी ब्रांड का उत्पादन करता है वह कुछ भी खरीदना समझ में नहीं आता। केवल एक छोटा प्रतिशत लोग आपके कपड़े के ब्रांडों को नोट करेंगे। क्या आप वाकई इन लोगों को प्रभावित करना चाहते हैं? लेबल के प्रति संवेदनशील होने के कारण आपकी जेब में एक छेद पैदा होगा धन को दिए जाने वाले मूल्य पर ध्यान दें और मात्रा पर गुणवत्ता को पसंद करें। याद रखें कि कई ब्रांडों की गुणवत्ता में वे विज्ञापन नहीं करते हैं: एक कंपनी को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए पूरी दुनिया को आमंत्रित करने के लिए थोड़ा `विज्ञापन की जरूरत है, लेकिन कुछ ऐसा खरीदने के लिए राजी नहीं किया जाता जहां विज्ञापन खुद ही उत्पाद है।
  • अपने माता-पिता पर कदम उठाने की रोकथाम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    5
    एक क्रेडिट कार्ड के साथ खेलने के लिए भूल जाओ यदि आप कर्ज में डूब रहे हैं तो अपने आप को वित्तीय सुरक्षा का गलत अर्थ देने के लिए एक चतुर चीज नहीं है। यह विपरीत है कार्ड को एक समय में हटा दें, और उनके साथ उन्हें प्रबंधित करने का खर्च। इसका उद्देश्य केवल एक बैंक खाते और आपातकाल के लिए एक खाता होना है। यदि आप आपात स्थितियों के लिए अपने क्रेडिट कार्ड को 500 यूरो के खाते में कम करने और बाकी के लिए नकद लेनदेन (डेबिट कार्ड सहित) पर भरोसा करते हैं, तो आप खुश रहेंगे।
  • बैंक खातों पर ऋण के लिए अतिरिक्त भुगतान करने से बचें एक बैंक चुनें जिसके लिए कर्ज इतना अधिक नहीं है
  • क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड पर लाभ की पेशकश कर सकते हैं लेकिन अगर वे अधिक खर्च करने की ओर बढ़ रहे हैं, तो कई लोगों के लिए, उनसे बचने के लिए बेहतर है
  • इमेज शीर्षक से आरामदायक वॉकींग शूज़ चुनें चरण 6



    6
    प्रलोभन और खतरनाक क्षेत्रों से दूर रहें, जैसे मोटरवे रेस्तरां, 24 घंटे की दुकानें, विशेष छूट, और सिनेमा रेस्तरां क्षेत्रों। पोस्ट द्वारा कैटलॉग से ऑर्डर न करें, बल्कि, इसे सीधे खोलने के बिना, अलग संग्रह में सीधे सूची डालें। यदि आपको ब्रांड्स की दुकानों के सामने जाना है, तो सीधे खींचें और दूसरी तरफ देखने के लिए वापस मत आना।
  • पैसे बचाने के लिए संघर्ष के साथ प्यार में मत आना, जिससे आपको अधिक परेशानी मिलेगी, इससे आप बच सकते हैं। उदाहरण के लिए, घरेलू सिलाई मशीनें और व्यवसाय न्यूज़लेटर्स रियायती वस्तुओं के लिए देखें: यदि आप कुछ भी खरीद नहीं करते हैं, तो इससे भी अधिक बचाएं
  • बीवर ओवरवेट और लोकप्रिय चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    7
    तैयार हो जाओ। हमेशा बच्चों के लिए स्नैक्स और पानी की छोटी बोतल लाओ। हमेशा पार्किंग के लिए बदलाव लाओ, और बैग में स्पेयर पार्ट्स कभी भी कुछ भी खरीदना नहीं है अगर आप घर पर एक ही आइटम छोड़ देते हैं
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 6
    8
    एक महीने में खर्च करने के कुछ दिनों का प्रयास करें कुछ समय बाद यह एक गेम जैसा होगा: मैं एजेंडा पर कुछ भी लिखने के बिना आज कैसे जी सकता हूं? मैं पहले से ही उपलब्ध भोजन और संसाधनों का उपयोग कैसे कर सकता हूं? देखें कि आप कितनी आसानी से इस चीज़ को वास्तविक आदत में परिवर्तित कर सकते हैं
  • गेट फ़िट और ट्रेन इन गार्डन चरण शीर्षक वाली छवि चरण 6
    9
    उदार रहें जब आप कर सकते हैं आप ऐसा नहीं हो सकते "श्री उदारता", लेकिन आप दूसरों को समय, समर्थन, दोस्ती, अपने बच्चे के दोस्तों के लिए एक बिस्तर, एक बुजुर्ग पड़ोसी के लिए एक मार्ग, अपने बगीचे में कुछ दे सकते हैं। पारस्परिकता आसानी से दुष्टता में परिवर्तित हो सकती है, लेकिन उदार होना याद रखें: यदि आपकी वित्तीय आपको चिंता करती है, तो इन बातों के लिए 10% की सीमा निर्धारित करें।
  • टिप्स

    • जब आप पहले से ही अपने खाते में पैसा खर्च करने के बारे में सोचते हैं, आभासी पैसे खर्च करने की तुलना में, जिसका लोच आपको ब्याज का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो सोचें कि आपने जो पैसा पहले से कर चुका है वह उन लोगों से अलग तरह से महसूस करता है जिनके लिए आप ऋणी हैं। दो जोड़े के समान जूते की एक जोड़ी में समाप्त होने की संभावना जो आप पहले से ही अजीब उबाऊ हो सकते हैं।
    • थोड़ी देर में एक बार एक दिन लो। छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें, लक्ष्यों की समीक्षा करें, अपने आप की देखभाल करें (शॉपिंग नहीं), थोड़ा खेलें
    • नकदी का उपयोग करें जब आप अपने क्रेडिट कार्ड पर खर्च करते हैं तो आपको शारीरिक नुकसान का अनुभव होगा।
    • क्रिसमस के लिए एक खाता खोलें, लेकिन उपहारों पर खर्च करने के बारे में सोचने के बजाय अधिक करें अतिरिक्त भाग मिनी-अवकाश या विशेष खरीदारी के लिए बिल्कुल सही है एक मौका ढूंढने की योजना और प्रतीक्षा करें आपके पास कोई और पैसा खर्च किए बिना एक बड़ी बात होगी
    • बिलों का भुगतान करने के लिए बैंक में हमेशा पैसा होता है, उन्हें पिछले वर्ष के लिए जोड़ें और 52 से विभाजित करें। 25, 50 या 100 यूरो इकट्ठा करें। उन्हें वार्षिक या द्विमासिक बिलों में जोड़ना याद रखें। उन्हें कम मत समझो और उपयोगिताओं के सामान्य रुझान का उपयोग करें हर हफ्ते बैंक में किसी भी कारण से इस पैसे को रखो। जब आपको उनकी आवश्यकता होती है तो आप पहले से ही उन्हें प्राप्त कर सकते हैं और अगर वे अच्छे बैंक खाते में हैं तो वे आपकी रुचि ले लेंगे।
    • आप की तरह व्यवहार करना शुरू करना वास्तव में अमीर थे, ऐसा नहीं है कि आप एक हिस्सा खेल रहे थे। यह हमेशा कीमतों के साथ सौदों और एक दृढ़ ग्राहक बन जाता है
    • एक जार लो और इसमें सभी सेंट डाल दो, जब तक कि यह पूर्ण न हो। तब सब कुछ बैंक को लाओ। सिक्का काउंटर में पैसे न डालें, आप बचत के प्रभाव को खो देंगे
    • यहां तक ​​कि एक विनाशकारी स्थिति में, ये टिप्स आपको बचने और कठिनाइयों को दूर करने में मदद करेंगे। बेरोजगारी हमेशा के लिए खत्म नहीं होती है और कई दवाइयां चुकाने योग्य हैं
    • आखिर समय से चीजें खरीदें उदाहरण के लिए, जूते की एक जोड़ी औसत से अधिक लागत हो सकती है, लेकिन यदि आप अपने जीवन के समय की गणना करते हैं, तो आप सस्ते जूते खरीदने से भी कम खर्च करेंगे, लेकिन आप कम उपयोग कर सकते हैं
    • अपनी अलमारी का अनुकूलन करें और उन कपड़ों को खरीद लें जो आपके पास पहले से मौजूद हैं। यह आपके विकल्पों की संख्या बढ़ेगी, यह सिर्फ कपड़े नहीं जोड़ देगा एक से अधिक अवसरों पर इस्तेमाल किया जा सकता है कपड़े खरीदें

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो और बजट के साथ अवास्तविक न हो। यदि आप इसका सम्मान नहीं करते हैं तो आप केवल बुरा महसूस करेंगे (आहार के लिए)।
    • यह मत सोचो कि अगर आप नौकरी खो देते हैं तो ये चीजें बदल जाती हैं। वे अपरिहार्य देरी कर सकते हैं आपको जितनी जल्दी हो सके आय का एक स्रोत खोजने की आवश्यकता होगी। सभी संभावनाएं देखें, यहां तक ​​कि एक निजी पहल भी। अर्जित धन के सबसे महत्वपूर्ण व्यवसाय में आपकी खुशी पर विचार करें आप अपने वयस्क जीवन के 3/4 काम का खर्च करेंगे, इसलिए एक सुखी जीवन के लिए आपको एक ऐसी गतिविधि का अभ्यास करना होगा जो आपको अच्छा महसूस करती है। एक आपदा एक मौका बन सकता है अगर यह आपके पथ को बदलता है और आपको खुशी के मार्ग पर रखता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बचत के लिए एक सूअर का बच्चा बैंक
    • एक बैग जिसमें आप एक न्यूनतम राशि रखेंगे (घर पर क्रेडिट कार्ड द्वारा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com