जुआ लत को कैसे प्रबंधित करें

अपनी लत के संकेतों को पहचानें और सीखें कि आपका व्यवहार कैसे बदल सकता है - कुछ व्यसन इतने विनाशकारी हैं जितने जुआ हैं। यह उत्पन्न होने वाली वित्तीय अराजकता आपको कई सालों तक पीछा कर सकती है, जब तक आप स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते।

सामग्री

कदम

एक जुआ की लत के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यह क्या है, के लिए अपने व्यवहार को पहचानें, जो एक लत है खेलने के लिए काम में समय घटाएं? क्या आप अपनी संभावनाओं से परे जाते हैं, जो कि आपने किराए, बंधक या बिलों का भुगतान करने के लिए निर्धारित राशि को फेंक दिया है? क्या आप खेलने के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं? क्या आप सट्टेबाजी के बाद अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं, इस बारे में आप मितभाषी हैं? एक नुकसान अवसाद की अवधि को ट्रिगर करता है जिससे आप फिर से खेल सकते हैं, यह सोचकर कि आप खो चुके धन की वसूली कर सकते हैं और परिणामस्वरूप आपकी शांति? इस स्थिति का समाधान करने के लिए समस्या को स्वीकार करना सबसे महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक जुआ की लत के साथ डील शीर्षक छवि 2 चरण
    2



    अपने आप को खेलने की स्थिति में न रखें, भले ही केवल "इसके लिए"। यदि दोस्त आपको कैसीनो जाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो अपने लिए और दूसरों के साथ ईमानदार रहें, जुआ के बारे में आप के लिए मजेदार से परे जा रहे हैं किसी अन्य गतिविधि या छूट का सुझाव दें खेल को समर्पित एक व्यक्ति इसे समझदार तरीके से सामना नहीं कर सकता क्योंकि वह एक नशे की लत है, उसे एड्रेनालाईन राश द्वारा परिदृश्य से जुड़ा हुआ है "शिकार" खेल ही द्वारा प्रतिनिधित्व किया अगर आप इस भावना में अधिक रुचि रखते हैं तो आप नियंत्रण बनाए नहीं रख सकते हैं कि आपको गतिविधि की तुलना में एक निश्चित गतिविधि मिलती है
  • एक जुआ लत के साथ डील शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में मत बनो। तत्काल बिलों का भुगतान करें, जैसे ही आपको मौका मिले। आप देखेंगे कि जुआ ऋणों को व्यवस्थित करने की अपेक्षा इस पैसे का उपयोग करने के लिए यह कम विनाशकारी होगा। वास्तव में, यदि आपको बिलों का भुगतान करने के लिए ऋण मांगना है, तो क्या यह लंबे समय तक ही नहीं है? जुआ में खर्च किए गए पैसे के बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें घाटे में जोड़ें और बिल लाएं एक बार जब आप खेलने के बाद घाटे को जोड़ते हैं, तो आप जो पैसा खो सकते हैं या अन्य ऋण जो आप भुगतान कर सकते हैं के साथ खरीद सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक विशेषज्ञ की सहायता के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com