एक ईवेंट स्टैंड कैसे व्यवस्थित और प्रबंधित करें

चाहे वह एक सम्मेलन, एक उत्सव या एक निष्पक्ष, एक बूथ चल रहा है एक को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है उत्पाद

, एक संघ या कारण योजना बनाने और तैयार करने के लिए एक पेशेवर देखो पाने और आप के लायक के आकर्षण को आकर्षित करने के लिए दो महत्वपूर्ण पहलू हैं।

कदम

विधि 1

घटना से पहले
1
इस के लिए खोजेंघटना आपके स्टैंड के लिए उपयुक्त यदि आप उस घटना के समान जा सकते हैं जिसके लिए आप भाग लेना चाहते हैं, तो संकोच न करें। ध्यान दें कि अन्य खड़ा कैसे व्यवस्थित किए गए थे अपने साथ कागज के नोटपैड या शीट लाओ कागज़ के लिए नोट्स ले लो दर्शकों के प्रभाव के बारे में विचार करते हुए, आपके अनुसार, आप के अनुसार क्या और क्या हो सकता है, सुधार किया जा सकता है। वयस्कों के लिए क्रियाएँ, खेल और उपहार अन्य पीढ़ियों और लोगों के समूहों के लिए बहुत ही अलग हैं।
  • 2
    समय में साइन अप करें जिस घटना के लिए आप भाग लेना चाहते हैं, उसके लिए स्टैंड की स्थापना के लिए वैध आवश्यकताओं पर अप-टू-डेट प्राप्त करें। अनुरोध करें और समय से पहले सहभागिता शुल्क का भुगतान करें।
  • यदि आपके पास एक विशेष अनुरोध है, तो ईवेंट आयोजकों से संपर्क करें। यदि आपको प्रकाश या बिजली की जरूरत है, उदाहरण के लिए, इसके लिए अग्रिम पूछिए यदि, निर्दिष्ट स्थान के अतिरिक्त, आपको एक की आवश्यकता है ध्वनि प्रणाली, प्रशीतन, वाहन पहुंच या कुछ और, तुरंत अनुरोध!
  • यदि आप उस जगह का चयन कर सकते हैं जहां स्टैंड सेट करना है, तो उस बिंदु के लिए विकल्प चुनें जहां ज्यादातर लोग पास होते हैं अन्यथा, अन्य स्टालों के करीब रहने की कोशिश करें, ताकि लोगों के ट्रैफ़िक का लाभ उठाया जा सके।
  • 3
    स्थान के किराए, यात्रा, होटल, उपहार, भोजन, भागीदारी शुल्क आदि सहित सभी संबंधित लागतों का ध्यान रखें। आखिरकार, यह तय करने के लिए कि क्या ये वापस लौटने के लिए उपयुक्त है, खर्च और अन्य घटनाओं के साथ परिणामों की तुलना करना उचित होगा, जो आपने उठाया है या भाग लेंगे।
  • 4
    आरक्षण करें अगर आपको इस घटना में भाग लेने के लिए यात्रा करना पड़ता है, तो आवास बुक करें, i उड़ानों और एक कार किराए पर. जब एक बड़ी घटना आयोजित की जाती है, तो यह बहुत संभावना है कि पड़ोसी सुविधाओं को भरना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप भाग लेने के लिए जल्द ही कमरे को रोक दें।
  • 5
    इकट्ठा या उत्पादों की आपूर्ति करें। ये उत्पाद घटना की सटीक प्रकृति और आप को बढ़ावा देने के लिए क्या कर रहे हैं पर निर्भर करेगा, लेकिन निम्नलिखित पर विचार करें:
  • स्पष्ट रूप से दिखाएं कि आप कौन हैं। बिलबोर्ड और संकेत कम से कम एक बड़ा बैनर रखने का प्रयास करें जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि आप किसके प्रचार कर रहे हैं बिलबोर्ड जनता को सूचित करने में भी मदद कर सकते हैं चारों तरफ देखते हुए लोगों को लंबे समय तक ग्रंथों को पढ़ने की उम्मीद न करें। बल्कि, यह महान और आकर्षक ग्राफिक्स का उपयोग करता है और यात्रियों के विवरणों का भंडार रखता है। यदि आप सभी विज्ञापन सामग्री में एक निश्चित स्थिरता बनाए रखते हैं, तो स्टैंड पूर्ण और मूल होगा।
  • रंगीन स्टिकर। गैजेट्स स्टैंड में लोगों को आकर्षित करने का सबसे क्लासिक तरीका कुछ देना है यह आदर्श गैजेट प्रासंगिक होगा जो आप को संदेश देना चाहते हैं। नाम और लोगो के साथ सामान्य उपयोग (कलम, टी-शर्ट, बैग) के ऑब्जेक्ट जल्द ही भुला नहीं जा सकते हैं और जल्द ही विज्ञापित कर सकते हैं। यह मिठाई या नाश्ते में भी निवेश करने के लिए लोगों को करीब पहुंचाने के लिए समझा जाता है
  • विज्ञापन सामग्री यदि आप चाहते हैं कि लोग आपसे संपर्क करें और ईवेंट के बाद आपको याद रखें, आप व्यापार कार्ड, फ्लायर, ब्रोशर या अन्य सामग्रियों का वितरण करने की कोशिश करें, जो आपसे संपर्क करना चाहते हैं। आपको जितना लगता है उतना लाओ
  • प्रदर्शनों। यदि आप अपने व्यवसाय से संबंधित कुछ चीज़ों (उदाहरण के लिए, उत्पाद या सेवा) के प्रदर्शन का आयोजन कर सकते हैं या यदि आप कुछ सफलता हासिल कर रहे प्रोजेक्ट के परिणाम दिखा सकते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को पेश करने में संकोच न करें। बेहतर अभी तक, आगंतुकों को भाग लेने का अवसर दे, शायद आप को बढ़ावा दे रहे हैं का परीक्षण करके।
  • अगली बारी आप पर निर्भर है। क्रियाएँ लोगों को स्टैंड में आकर्षित करने के लिए उनका इस्तेमाल करें पकड़ के लिए एक अच्छा पुरस्कार के साथ एक निष्कर्षण का आयोजन करके, आप संपर्क जानकारी की एक बड़ी राशि प्राप्त कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर यह एक छेद या बीन बैग में फेंकने का मामला है, तो आपको लोगों को रोकने और उनसे बात करने के लिए उन्हें पर्याप्त समय रखने और उन्हें बताएं कि आप यहां क्यों हैं।
  • वर्षा से बारिश सुरक्षित है। यदि घटना सड़क पर है, तो पोर्टेबल कवर प्राप्त करना आवश्यक है, एक तंबू या खुद से बचाने के लिए एक गज़बो सूरज (या बारिश से) यह एक अधिक औपचारिक और पेशेवर उपस्थिति देने में योगदान देगा। यदि आप अपने व्यवसाय के रंगों से मिलान कर सकते हैं या अपनी स्थिति रंगीन कर सकते हैं, तो आप अपनी उपस्थिति को और अधिक स्पष्ट कर देंगे सुनिश्चित करें कि ईवेंट आपको कितने स्थान पर कब्जा करने की अनुमति देगा।
  • टेबल और कुर्सियां दोबारा, जांच करें कि क्या घटना आयोजक उन्हें प्रदान कर सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पूछें
  • समय के लिए उपकरण यदि स्टैंड बाहर है, तो सामग्री के क्रम, पिलर या कपड़ों को रखने के लिए कुछ पेपर क्लिप रखने की आवश्यकता हो सकती है ताकि मेजबानी और कागजात उड़ने से रोकने के लिए और इस उद्देश्य के लिए अन्य सामग्री उपयोगी हो। स्वाभाविक रूप से, आप मौसम के अनुसार उचित रूप से कपड़े पहनते हैं।
  • तैयारी। उपकरण और उपकरण यदि आप जानते हैं कि आपको स्टैण्ड, टेबल या बिलबोर्ड पर चढ़ने की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप विधानसभा के लिए आवश्यक उपकरण लाएंगे। पेंच, पित्ती और रिंच उपयोगी हो सकता है। भी कैंची, पैकिंग टेप, सुरक्षा पिंस और रस्सी एक अच्छा विचार है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको स्टैंड को माउंट करने की आवश्यकता है, तो घर या कार्यालय में एक परीक्षा लें। ध्यान दें: हवाई अड्डे के नियमों के कारण, असेंबली उपकरण को सामान में डाल देना सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथ में एक नहीं, बल्कि आपके पास कोई भी समस्या नहीं होगी। सुरक्षित नियमों के कारण मेले में अंततः उपयोगी उपकरण जब्त किए जाने से भी कुछ भी बुरा नहीं है।
  • पहिया का एक कारण के लिए आविष्कार किया गया था। टैंक या मोबाइल प्लेटफॉर्म यह मत मानो कि आप अपने स्टेशन के पास पार्क करने में सक्षम होंगे, खासकर यदि आप एक बड़ी घटना में भाग ले रहे हैं। एक हाथ से धकेल दिया गाड़ी या एक मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म दूरी कम करने में मदद करेगा।
  • रोशनी। यदि आपको रोशनी चाहिए, तो उनको बिजली बनाने के लिए बिजली का स्रोत प्राप्त करने की कोशिश करें।
  • पानी. आपको बहुत कुछ करना होगा, और कार्यक्रम द्वारा उपलब्ध कराई गई खानपान सेवाओं का लाभ उठाने के लिए महंगा या असुविधाजनक हो सकता है।
  • वहाँ जाओ.तुम्हें तुम्हारी ज़रूरत में सब कुछ ले जाने के लिए एक बड़ा पर्याप्त वाहन की आवश्यकता होगी। यदि आपको एक वैन या एक ट्रक किराया है, तो पहले से आवश्यक व्यवस्था करें।
  • 6
    सहायता प्राप्त करें यदि बूथ अच्छी तरह से काम करता है, तो आपको घटना के दौरान कई लोगों से बात करनी होगी। अकेले सब कुछ मत करो कोई आपको नियंत्रण रखने और आपकी आवाज़ की सुरक्षा में मदद कर सकता है। यदि स्टैंड काफी व्यस्त है, तो यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि प्रत्येक व्यक्ति में शामिल होने के लिए किसी को बात करने के लिए बिना लाइन में इंतजार करना पड़ता है। यदि आप, कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं ताकि लोगों को कम काम करने की जगह मिल जाए यह लंबे समय तक खड़ा होने और फिर से और फिर से एक ही बात कहने के लिए थका है।
  • 7
    सहयोगी को तैयार करें उस व्यक्ति के बारे में उसे सूचित करें, जिसे जनता के लिए पेश करना है, लोगों के बारे में और रास्ते के बारे में बताएं, विभिन्न पास के ढांचे और समय सारिणी कहां हैं वह अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए विशेषज्ञ की भूमिका निभाएंगे, इसलिए जब वह एक स्वयंसेवक होगा, तब भी वह शिक्षित होगा, वह और अधिक पेशेवर दिखेंगे
  • 8
    कपड़े प्रभावी ढंग से! रोचक कर्मचारियों को किराया करने की कोशिश करें, उचित रूप से तैयार किया गया, लेकिन ध्यान आकर्षित करना इस तरह से आपका व्यवसाय और आपका स्टैंड इस घटना का हिस्सा होगा, लेकिन दूसरों से अलग होगा
  • यदि आपके व्यवसाय में एक समान या एक टी-शर्ट भी शामिल है, तो इसे पहनें और सहकर्मियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें कस्टम शर्ट मुद्रित करना बहुत महंगा नहीं है, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में भी।
  • सुनिश्चित करें कि हर कोई एक समान तरीके से तैयार है यहां तक ​​कि जींस की एक जोड़ी और रंग की एक शर्ट जो आपके व्यवसाय की विशेषता है, इस घटना में भाग लेने के लिए आपका इरादा व्यक्त करेगी।
  • पेशेवर कपड़े पहने एक व्यवसाय सूट आपकी प्रतिबद्धता दिखाएगा और अपना संदेश अधिक वजन देगा।
  • एक पोशाक या थीम कपड़े पहनें यदि कोई पार्टी वायुमंडल है या आपका समूह थिएटर में है, तो आप जोकर पोशाक, गेंद गाउन या बड़े और अजीब टोपी पहनकर अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • पेशेवर मॉडल का उपयोग करें यदि आवश्यक हो आकर्षक लोगों को पता है "काम" दर्शकों में वे एक मजबूत आकर्षण हो सकते हैं, जिससे लोग आपके रुख को रोक सकते हैं। ऐसे पेशेवरों का उपयोग करने का प्रयास करें जो जानते हैं कि कैसे सही तरीके से व्यवहार करें।
  • विधि 2

    घटना के दौरान
    1



    जल्द ही आता है. स्टैंड अप सेट करने और लोगों द्वारा लोगों से भरी जाने से पहले ईवेंट द्वारा उपलब्ध कराई गई सेवाओं का अध्ययन करने के लिए समय निकालें। यदि दरवाजे खोलने से पहले आपके पास सब कुछ तैयार है, तो आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के बजाय बिलबोर्ड और बक्से के साथ समयबद्ध रहने के लिए मजबूर नहीं होंगे।
  • 2
    अपनी स्थिति को बाहर से देखें एक बार सब कुछ सेट हो जाने पर, दर्शकों के दृष्टिकोण से स्टैंड देखने के लिए आगे बढ़ें। बिलबोर्ड और संकेत विभिन्न दिशाओं से स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं जहां लोग पहुंचेंगे? क्या यह आमंत्रित है? क्या ऐसा कुछ है जो लोगों का ध्यान विचलित कर सकता है?
  • 3
    जिस दिशा में आप लोगों को बदलते हैं, उस पर विचार करें। क्या आप अपने सामने दर्शकों के साथ एक टेबल के पीछे खड़े रहना चाहते हैं या क्या आप पीछे की मेज को पसंद करते हैं ताकि आप लोगों से संपर्क कर सकें और आमंत्रित कर सकें?
  • 4
    दोस्ताना रहें अपने ग्राहकों से बात करें जब वे स्टैंड पर पहुंचते हैं, उन्हें कुछ सेकंड दें, तो हैलो कहें वे सबसे अधिक संभावना आपको जवाब देंगे फिर अपने व्यवसाय के बारे में मुस्कान और बात करें। कभी-कभी अगर आप किसी और चीज के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो शायद सुंदर दिन या बच्चा आपके साथ कितना प्यारा है, आप उन्हें लंबे समय तक रख सकते हैं, भले ही वे आपको सेवा से या उन उत्पादों से विचलित करते हैं जो आप ग्राहकों को देते हैं। जब आप एक वार्तालाप शुरू करते हैं, तो आप इन बातों के बारे में बात कर सकते हैं याद दिलाना याद रखें और कहें "धन्यवाद, आओ और हमें फिर से आओ!"। इसके अलावा एक बिजनेस कार्ड भी दें, अगर आपके पास यह है, और उन्हें अगले घटना के बारे में बताएं जो आप में शामिल होंगे।
  • 5
    अपना संदेश कास्ट करें. भले ही लोग रोकते हैं, अपने स्टैंड के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी देने की कोशिश करें और आपकी उपस्थिति के कारण।
  • 6
    लोगों को उनके हितों के बारे में पूछें इस तरह, आप उन्हें बातचीत में शामिल करेंगे और आपको पता चलेगा कि कौन सा टोन उपयोग, जानकारीपूर्ण, वाणिज्यिक या मध्य जमीन है
  • 7
    यात्रियों, ब्रोशर और पत्रक वितरित करें एक बार घटना के उत्साह के कारण, विज्ञापन सामग्री आपके व्यवसाय के लोगों, आपकी संपर्क जानकारी और आपके संदेश को याद दिलानेगी।
  • 8
    एक्सचेंज संपर्क जानकारी निर्दिष्ट करें कि आप किस प्रकार संपर्क में रह सकते हैं इसमें रुचि है। तो सुनिश्चित करें कि आपके स्टाफ से कोई व्यक्ति तुरंत उसे अनुसरण करता है इस प्रकार की जानकारी के अधिग्रहण की निगरानी करें, ताकि आप एक ईवेंट की उपयोगिता दूसरे के साथ तुलना कर सकें।
  • 9
    अपने स्थान को साफ रखें अपने आप को एक बड़ी घटना या एक महत्वपूर्ण बाजार शो के लिए काम कर रहे स्टाफ के जूते में रखो। फिर, घटना के अंत में, स्टैंड को समाप्त करें और सभी कचरे को कचरे में फेंकना सुनिश्चित करें यह अच्छी शिक्षा का एक संकेत होगा जो अगली बार के लिए आयोजकों और कर्मचारियों को आपकी बहुत अच्छी छाप छोड़ देगा।
  • 10
    अपना अनुभव लिखें यदि आपके पास किसी अन्य घटना में एक स्टैंड सेट करने का अवसर है, तो अपने अनुभव के बारे में कुछ नोट्स लें लिखो कि तुम क्या लाया, क्या आपको अगली बार मिलना चाहिए, आप बिना बिना क्या कर सकते थे लिखो कि उपयोगी क्या था और क्या नहीं था, और जो भी आप इस स्थिति में सीखा है। आपकी उपस्थिति में सुधार के लिए अगली बार आपके नोट उपलब्ध होंगे। अगर किसी और को एक स्टैंड का प्रबंधन करना है, तो आप उसे कुछ सीख सकते हैं जो आपने सीखा है।
  • टिप्स

    • अपने व्यापार प्रस्तुति में सुधार करें चूंकि आप शायद ही कई चीजों को कई अलग-अलग लोगों को दोहराएँगे, आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी को समायोजित और परिष्कृत करने का मौका लें।
    • हर बार जब आप स्टैंड से बाहर रहते हैं, खासकर दिन के अंत में सतहों को कवर करने के लिए एक काले कपड़े का प्रयोग करें। इस तरह, यदि आप देर से आते हैं, तो माल की चोरी हो जाने की संभावना कम होगी। इसके अलावा, आपके साथ बात करने के लिए लोगों को यह समझा जाएगा कि आप अस्थायी रूप से अनुपस्थित हैं, यह जानने के लिए परेशान किए बिना कि आप कहां हैं
    • सबसे आरामदायक जूते पहनें, जो आपको बिना किसी समस्या के एक तरफ से आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए। सम्मेलन सुविधाओं में से अधिकांश ठोस फर्श हैं, जो औद्योगिक कालीन की एक पतली परत से ढके हुए हैं, बिना किसी ढांचे के जो कदमों के दबाव में रिलीज़ होते हैं। घटना के अंत में, यदि आप गलत जूते चुनते हैं, तो एक या तीन दिन के बाद आपको खड़े होने और चलना पड़ता है, तो आपको गले में दर्द हो सकता है
    • उचित अपेक्षाएं करने की कोशिश करें एक घटना की सबसे प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण उपस्थिति बनने के बारे में मत सोचो। इस क्षेत्र में कुछ अनुभव वाले लोग जानते हैं कि निवेश पर 3-5% वापसी एक अच्छा परिणाम है, जिसका अर्थ है कि आपको अभी भी खर्च का भुगतान करना होगा (अर्थात, अंतरिक्ष या स्टैंड के लिए शुल्क, उपहार, सामान्य और यात्रा खर्च)। यदि आप एक सेवा बेचते हैं, तो जाहिरा तौर पर दुखी 5% आपको भविष्य की बिक्री पर लाभ लेना चाहिए।
    • यदि आप अपने व्यापार के लिए संपर्क जानकारी वितरित करते हैं, तो उन सूचनाओं के अनुरोधों का जवाब देने के लिए संगठित किया जाता है जो आने वाले हफ्तों में होता है। जवाब देने के लिए त्वरित रहें ताकि अधिकतर मांग वाले लोग आपके व्यवसाय के साथ निरंतर संबंध स्थापित कर सकें।
    • जब संभव हो, नज़र रखता है, प्रोजेक्टर, कंप्यूटर, नेटवर्क सिस्टम या ऑडियो-विजुअल उपकरण जैसे स्पेयर उपकरण लें। आप उन्हें सम्मेलन की सुविधा पर भेंट कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर कीमतें अपमानजनक हैं, शायद तीन दिवसीय समारोह के लिए सामान्य कीमत से 50% अधिक।
    • मेज के पीछे सामान रखें जो स्टैंड के देखो (जैकेट, आरक्षित पत्रक, आदि के बक्से) को तोड़ सकता है, ताकि यह दिखाई न दे।
    • इस घटना में अपनी भूमिका लो। एक पेशेवर रवैया रखें, मुस्कुराहट जब आप लोगों को स्टैंड पर स्वागत करते हैं और अवधि के लिए घटना का हिस्सा बनने की कोशिश करते हैं।
    • विभिन्न तरीकों से कोशिश करें कि यह सबसे अच्छा काम करता है और अधिक ब्याज उत्पन्न करता है। इसके अलावा, वार्ताकारों के मुताबिक आप क्या कहते हैं। यदि कोई नया या पहले से ही आपके व्यवसाय को जानता है, तो परिस्थितियों में समायोजित करें
    • एक स्टैंड प्राप्त करें "तह"क्योंकि शहर में आयोजित होने वाली कुछ घटनाएं स्क्रूड्राइवर्स का उपयोग करने की अनुमति से इनकार कर सकती हैं, उपयोग के लिए शुल्क वसूलते हैं।
    • टेप, पिंस या क्लिप के साथ इसे हासिल करने के लिए टेबल्स के चारों ओर कपड़े का उपयोग करें, ताकि आपके पास सामग्री को संग्रहीत करने के लिए छिपा हुआ स्थान हो।
    • मज़े। लोगों के साथ बात करने की खुशी स्पष्ट हो जाएगी और इसे दिखाएगी, आप अधिक उपलब्ध होंगे।
    • वह घटना के आयोजकों के साथ सहयोग करता है, जो कर्मचारी घटना की मेजबानी करने वाले स्थानों, सुरक्षा कर्मचारी और आसपास के स्टैंडों का प्रबंधन करते हैं आप एक विनम्र और विनम्र व्यक्ति साबित होंगे और आप लाभप्रद रिश्तों को स्थापित कर सकते हैं!
    • खाने के लिए कुछ लाने पर विचार करें भोजन और पानी की कीमतों मेले में और अधिक महंगी होगी, और इसके अलावा, बहुत सारे तेल में तला हुआ भोजन खाने के जोखिम। एक छोटा सा icebox पेय ठंडा रखने के लिए आदर्श है और टेबल के नीचे छिपाया जा सकता है। अपने दांतों की जांच करने के लिए टकसालों और दर्पण लाओ! आपको बहुत कुछ करना होगा!
    • अपने उपकरण को एक दृश्यमान और अमिट तरीके से लेबल करें वर्कस्टेशन और उपकरणों के बाहर छोड़ मत करो। इस तरह की घटनाओं के दौरान, चोरी अक्सर होते हैं, खासकर उस भ्रम के दौरान जो तब बनता है जब आप व्यवस्थित और जुदा होता है क़ीमती सामानों को आश्वस्त करते हैं और दिन के अंत में विशेष रूप से चोरी के लिए सबसे ज्यादा विषय लेते हैं, जैसे कि लैपटॉप
    • अगर आपको किसी दुकान में चलाने की जरूरत है, तो बाथरूम में जाएं और इसी तरह, किसी दोस्त या किसी व्यक्ति से पूछने का यह अच्छा विचार होगा जो आप इस घटना में भाग लेने के लिए भरोसा करते हैं!
    • घटना के नियम पढ़ें महान अभिव्यक्तियाँ बेहतर होती हैं, जब हर कोई उनका हिस्सा करता है
    • अपनी गतिविधियों और गैजेट्स को लक्षित करने वाले ऑडियंस से मिलान करें क्या आप बच्चों, पेशेवरों या व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं? इस प्रयोजन के लिए यात्रियों और गवाहियां उपयुक्त हैं?
    • यदि संभव हो तो व्यक्तिगत रूप से सामग्री युक्त बक्से लाएं - यदि आवश्यक हो तो जांचें टीम के विभिन्न सदस्यों को प्रस्तुतीकरण सीडी या डीवीडी की प्रतियां वितरित करें, यदि कोई प्रति खो गया है या आपके स्टाफ से कोई व्यक्ति देर से आया है आप अपने कार्यालय से रात में भेजे गए अन्य सामग्री के एक आपातकालीन शिपमेंट का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन आप शो में एक दिन खोने का जोखिम लेते हैं और यह सुनिश्चित नहीं है कि वितरण सीधे आपके स्टैंड पर आता है। यदि आपको कुछ प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि यह होटल को दिया गया है जहां आप रह रहे हैं, न कि सम्मेलन की सुविधा पर, जहां उसे डिलीवरी और मेल ऑफिस के माध्यम से जाना होगा। अन्यथा, यह संभव है कि आपकी शिपमेंट को ऊपर वर्णित पेचकश के रूप में माना जाएगा और इसलिए, उस पार्सल को आप ईवेंट के समापन से पहले वितरित नहीं किया जाएगा।
    • चीजों के साथ अपने जुनून की जांच करें, जो चोरी हो सकते हैं घटना के उत्साह के दौरान, कई ऑब्जेक्ट परिणाम कर सकते हैं "आकर्षक", जैसे माउस पैड, गैजेट या कुछ भी जो कंपनी के लोगो को वापस लाती है, जैसे प्लास्टिक कॉलर और टिन के सिक्के, भले ही एक बार घर आ जाए, आप उन्हें फेंक देते हैं पूरे सप्ताह में उन्हें आगे और पीछे लाने से बचें

    चेतावनी

    • मान लें कि आपके सामान स्टैंड पर सुरक्षित नहीं होंगे। जब आप छोड़ दें तो आपके साथ मूल्य का कुछ भी लें यदि आप कर सकते हैं, किसी को उपस्थित होने के दौरान स्टैंड से बाहर जाने से बचें। हमेशा छोड़ने से पहले एक अंधेरे कपड़ा के साथ तालिकाओं को कवर
    • अनिवार्य रूप से ऐसे लोग होंगे जो आपके साथ बात करना चाहते हैं और आपको असहनीय कहानियां बताएंगे, आपको परेशान करेंगे। आप अपनी छुट्टी ले सकते हैं, थोड़ी देर के लिए उन्हें नम्रता से सुन सकते हैं और बातचीत को समाप्त करने के लिए कुछ कह सकते हैं, जैसे "अच्छा, क्या कहना है! एक अच्छा दिन है!"। फिर किसी और पर ध्यान केंद्रित करें या आपकी सामग्री प्रणाली। यदि आवश्यक हो तो इसे रोकें उनके प्रति ध्यान की कमी लगभग हमेशा लोगों को छोड़ने के लिए प्रेरित करती है उन लोगों का इलाज करें जो वास्तव में एक मुस्कुराहट के साथ अनुचित हैं, कह रहे हैं: "हे भगवान, अपनी अंतर्दृष्टि के लिए धन्यवाद, लेकिन मुझे वाकई अब आपको छोड़ देना चाहिए"। अंतिम चरण यह हो सकता है: "मैं समझता हूं कि ये घटनाएं सुरक्षा गार्ड प्रदान करती हैं", ध्यान देने के लिए ज़ोर पर्याप्त परिस्थितियों के हाथ से बाहर हो जाता है तो पड़ोसियों के लगभग हमेशा सहयोगियों की मदद करें। यदि आस-पास स्थित इस परिस्थिति में है, तो सुरक्षा को कॉल करने के लिए किसी को भेजें।
    • अगर लोगों को कोई दिलचस्पी नहीं है या शहरी तरीकों से कम न हो यह क्या है और किसी और के लिए आपका ध्यान निर्देशित करने के लिए कोई तुच्छ बहाना स्वीकार करें
    • घंटी और सीटी लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे आपकी उपस्थिति के साथ संदेश का संचार करना चाहते हैं।
    "क्या आप वास्तव में यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप ब्रोशर पढ़ेंगे?"सभी यात्री नहीं आपके व्यवसाय में रुचि दिखाएंगे। अपने बूथ में उदासीन लोगों को खींचने के समय की बर्बादी करने के बजाय, उन्हें पारित करके उन दृष्टिकोणों की तलाश करें जिनसे वे यात्रा करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com