कैसे स्टैंड पर कैमरा संलग्न करने के लिए

तिपाई तीन चरणों के साथ एक समर्थन है जिस पर आप कैमरे को स्थिर करने और तेज तस्वीर बना सकते हैं, यहां तक ​​कि प्रतिकूल रोशनी की स्थिति में भी। मोनोपोड्स ज्यादातर बड़े लेंस के वजन को पकड़ने में मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे छवियों को स्थिर भी कर सकते हैं और अक्सर इन्हें टिस्लेल्स के समान हमले होते हैं। तो, तुम दोनों अपने कारीगर चित्रफलक का निर्माण

चाहे आपके पास बाजार पर सबसे अच्छा चित्र है, यहां बताया गया है कि इसे कमरे में कैसे कनेक्ट करना है।

कदम

विधि 1

चित्रफलक तैयार करें
1
जांचें कि क्या आपके कैमरे में ट्राइपॉड माउंट है अधिकांश कैमरे यह अपेक्षा करते हैं, लेकिन कुछ छोटे मॉडलों में यह नहीं हो सकता है यह कैमरे के निचले भाग में पेंच ग्रिव के साथ 6 मिमी व्यास के बारे में छोटा छेद है। अगर आपके कैमरे में यह सुविधा नहीं है, तो आप उसे तिपाई पर माउंट करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन छवि को स्थिर करने के अन्य तरीके भी हैं (पढ़ें टिप्स पृष्ठ के निचले भाग में) आपको अपने कैमरे के आकार के एक स्क्रू के साथ एक तिपाई की थाली की आवश्यकता होगी।
  • सबसे कॉम्पैक्ट कैमरों में 1/4 कनेक्शन हैं कुछ बड़े, पेशेवर कैमरे में 3/8 बाइंडिंग हो सकते हैं
  • 2
    यदि आप कर सकते हैं, तो स्टैंड से प्लेट को निकाल दें आम तौर पर किसी तरह का लीवर या त्वरित लगाव क्लिप है जिससे प्लेट को स्टैंड से अलग किया जा सकता है। कैमरे और तिपाई के मुख्य शरीर के बीच कई अलग-अलग प्रकार के कनेक्शन हैं, लेकिन अधिकांश तिपाई में एक प्लेट होती है जिसे विधानसभा की सुविधा के लिए अलग किया जा सकता है।
  • ट्राईप से प्लेट को अलग करना कैमरे में इसे स्कूप करना आसान बनाता है, लेकिन यह कड़ाई से जरूरी नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि किकस्टेड प्लेट का पेंच छेद कैमरे के समान एक जैसा आकार है। सभी डिवाइस सभी प्लेटों के साथ संगत नहीं हैं - आप एक नई प्लेट खरीदने में सक्षम हो सकते हैं जो कैमरा और तिपाई दोनों को फिट बैठता है
  • 3
    चित्रफलक का स्तर जमीन पर टिस्टल बहुत स्थिर बनाने के लिए पैर समायोजित करें मुंह खोलें और वांछित ऊंचाई तक पहुंचने के लिए खड़े हो जाओ। तकनीकी तौर पर आप कैमरे को संलग्न करने के बाद भी स्टैंड समायोजित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप पहले अपना बेस तैयार करते हैं तो कैमरा सुरक्षित होगा यदि आप अपने पैरों को फैलते हैं, तो हमेशा जांचें कि कैमरे को संलग्न करने से पहले वे दृढ़ता से जमीन पर हैं।
  • स्टैंड सही बुलबुले में नहीं होना चाहिए - बस झुकाव को देखने योग्य नहीं है। अगर आप पैनोरमिक फ़ोटो ले रहे हैं या यदि आप बहुत सारे फोटो लेते हैं तो एक साथ विलय कर लेते हुए लेवलिंग अधिक महत्वपूर्ण होता है।
  • कुछ trestles का एक छोटा बुलबुला स्तर होता है जो आपको समायोजित करने में मदद करता है। अगर आपके पास यह नहीं है, तो आप हमेशा एक खरीद सकते हैं
  • विधि 2

    कैमरा माउंट करें
    1
    कैमरे को थाली पेंच। यह आसान होना चाहिए, कक्ष में एक थ्रेडेड छेद होता है और प्लेट में एक स्क्रू होता है जो कि प्रवेश करती है: जब तक वे पूरी तरह फिट नहीं होते हैं, तब तक इसे एक साथ पेंच करते हैं। कुछ प्लेटें आपको प्लेट पर नीचे की ओर से स्क्रू को पेंच करने के बजाय प्लेट के नीचे से स्क्रू करने की अनुमति देती हैं।
    • कुछ जैक के पास प्लेट के नीचे एक छोटा स्क्रू सिर होता है इन मामलों में, कैमरे पर प्लेट को घूर्णन करने के बजाय, यहां से स्क्रू को कस लें।
    • आपको कसने के लिए मजबूर होना है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत तंग नहीं है कि यह फर्म है, लेकिन यदि आप बहुत ज्यादा कसने लगे तो आप कैमरे या स्टैंड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 2
    कैमरे को तिपाई पर ठीक करें कुछ टीचर एक सामान्य पेंच के बजाय लॉकिंग तंत्र का उपयोग करते हैं - दूसरों को स्क्रू को एकीकृत करने के लिए एक दबाना का इस्तेमाल होता है। कैमरा धीरे से clamps के बीच रखें, तो लॉकिंग तंत्र को ढूंढें। ऐसा होने की संभावना है कि आपको कैमरे को फिट करने के लिए स्क्रू या मोड़ घुंडी को कसने की आवश्यकता होगी। जब तक उपकरण स्थिर रूप से न हो तब तक नियम।
  • 3



    प्लेट को स्टैंड पर बदलें त्वरित रिहाई लीवर को खींचें, स्टैंड के सिर पर आवास में थाली डालें और लीवर को रिहा करें - इसके विपरीत जो आपने थाली से स्टैंड को अलग करने के लिए किया था।
  • 4
    शानदार चित्र लें! सुनिश्चित करें कि ट्राइपॉड स्तर (जो कुटिल नहीं है) और स्थिर है जब आप शूटिंग कर रहे हों, अगर पैर बढ़ाए जाने पर भी पैर फर्म होने चाहिए
  • समस्याएं सुलझाना

    1
    सुनिश्चित करें कि जिस प्लेट को आप कैमरे से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वह आपके कब्जे में तिपाई के लिए बनाया गया है। यदि स्टैंड में प्लेट को सम्मिलित करने में आपको कोई परेशानी है, तो संभवतः वे संगत नहीं हैं। कई जैकेट निर्माताओं के पास एक विशेष लगाव प्रणाली है जो सभी मॉडलों के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • 2
    स्टैंड के केंद्र पर कैमरा केस लटकाएं यदि आपको अभी भी अस्थिर जमीन पर अच्छा शॉट प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, तो केंद्र के कॉलम में कैमरा केस - या समान द्रव्यमान का कोई भी ऑब्जेक्ट - फांसी लगाने का प्रयास करें। इससे आपको झटके को कम करने में मदद मिलेगी, जिससे आपको अधिक स्थिर बनाए रखना चाहिए।
  • 3
    कैमरे को सीधे तिपाई के पैरों पर संलग्न करने का प्रयास न करें। कई पेशेवर तिपाई के पास पैरों और सिर को अलग से बेचा जाता है जिससे कि फोटोग्राफरों को उनके लिए ठीक तरह से टुकड़े मिलें
  • अगर आपके पास कैमरे को तिपाई के ऊपर टर्नोड करने का कोई तरीका नहीं है, तो यह संभवतः आपकी समस्या है, और आपको एक हेडबोर्ड खरीदना चाहिए
  • टिप्स

    • यदि आपके पास तिपाई नहीं है, या आप किसी कारण के लिए इसका उपयोग नहीं कर सकते, तो जिस तरह से आप अपना कैमरा पकड़ते हैं, वह आपकी तस्वीरों की गुणवत्ता को सुधार सकता है। कैमरे को दोनों हाथों से पकड़ो (एक कैमरा शरीर के चारों ओर और लेंस के चारों ओर एक), अतिरिक्त सहायता के लिए इसे अपने शरीर के करीब पकड़ कर रखें। आप कैमरे को एक पेड़ या एक इमारत के स्थान पर रख सकते हैं या फर्श पर, कैमरे के बैग या गद्देदार बैग पर रख सकते हैं।
    • अगर आपने कैमरे को स्टैंड पर सही तरीके से रखा है और अभी भी धुंधला चित्र प्राप्त है, तो एक रिमोट कंट्रोल खरीदने या कैमरा टाइमर का उपयोग करने पर विचार करें। आप यह भी जांच सकते हैं कि क्या कैमरा आपको छवि स्थिरीकरण निर्धारित करने की अनुमति देता है - आप आईएसओ भी बढ़ा सकते हैं, एक तेज शटर गति, या फ्लैश का उपयोग कर सकते हैं, जो सभी छवियों को स्थिर बनाने में मदद करते हैं।
    और पढ़ें ... (6)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ट्राइपॉड माउंट के साथ एक कैमरा (ऊपर देखें)
    • एक तिपाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com