व्यावसायिक गुणवत्ता वाले यूट्यूब वीडियो कैसे करें

अधिकांश यूट्यूब उपयोगकर्ताओं ने सभी प्रकार के वीडियो देखा है। एमेच्योर्स द्वारा लोड किए गए, अक्सर खराब गुणवत्ता वाला वीडियो और ऑडियो और कैमरे के बहुत खराब प्रबंधन के साथ। फिर मध्यवर्ती लोग हैं, ठीक से इकट्ठे हुए, अच्छे कैमरे के साथ फिल्माया गया और एक अच्छा दृश्य अनुभव प्रदान किया। अंत में पेशेवर लोग हैं इन्हें विशिष्ट उपकरणों और कार्यक्रमों की सहायता से और सर्वश्रेष्ठ वीडियोग्राफी के सही सिद्धांतों के बाद सर्वश्रेष्ठ कैमरों के साथ फिल्माया गया है। यह लेख बताता है कि पेशेवर दिखने वाला वीडियो कैसे तैयार करें

सामग्री

कदम

प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
अच्छी छवि गुणवत्ता वाला कैमरा प्राप्त करें यह एक पेशेवर वीडियो फिल्म के लिए आवश्यक है। बेहतर आपके कैमरे की गुणवत्ता, वीडियो की गुणवत्ता बेहतर होगी। आज, आप € 500 से भी कम समय से सम्मानित एचडी कैमरों को ढूंढ सकेंगे, जो आपको अपने वीडियो में एक पेशेवर स्पर्श जोड़ने की अनुमति देगा।
  • जब आप एक कैमरा चुनते हैं, तो 1080p का संकल्प देखें यहां तक ​​कि अगर यूट्यूब वीडियो की गुणवत्ता पहले से ही 720p पर उच्च है, तो 1080p पर आपके वीडियो भी बेहतर होंगे इस संकल्प पर आपके कैमरे के सेंसर उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो फिल्म में सक्षम होंगे।
  • प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज। चरण 2
    2
    ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार एक उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो उच्च गुणवत्ता वाले ध्वनि का अनुसरण करता है। अगर वीडियो उस स्तर पर है, तो उपयोगकर्ताओं को पेशेवर गुणवत्ता ध्वनि की उम्मीद है लगभग सभी समाधान आपके कैमरे पर माइक्रोफ़ोन से बेहतर होते हैं। बाह्य माइक्रोफोन ध्वनियों को कैप्चर करने में अधिक प्रभावी होते हैं, और वे भी अधिक बहुमुखी हैं
  • प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज। चरण 3
    3
    कैमरे को स्थिर करें जब आप फिल्म एक असभ्य वीडियो जो लोगों को ससुरा पाने का कारण बनता है शौकिया है पेशेवर दुनिया में, हाथ से संचालित चालें कभी-कभार ही नहीं होती हैं कैमरा आंदोलन को कम करने और आपके शॉट्स को स्थिर करने में जो कुछ भी मदद करता है, वह आपके देखने के अनुभव को बहुत सुधार देगा और आपको अपने व्यावसायिकता दिखाने की अनुमति देगा।
  • तिपाई का उपयोग करें यह फिल्मांकन को स्थिर करने का एक शानदार तरीका है। आप उन्हें आसानी से खोज लेंगे और उनका उपयोग करना उतना आसान होगा यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें € 20 से भी कम समय के लिए पा सकते हैं, तो गुणवत्ता लागत पर निर्भर करती है एक तिपाई के लिए 150-300 € की व्यय को उचित ठहराते हुए अब आपके लिए हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन यह निवेश के लायक हो सकता है!
  • एक स्थिर कैमरा या अन्य स्थिरीकरण उपकरणों का उपयोग करें। एक स्टीडीकैम आपको कैमरे के शूटिंग की सामान्य छवियों को बिना कैमरे के चलने और स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। यह आपके वीडियो में तरल पदार्थ और पेशेवर तत्व जोड़ता है और फुटेज को अधिक दिलचस्पी बना सकता है क्योंकि ट्राइपॉड पर एक निश्चित कैमरा के साथ उत्पादन करना संभव होगा।
  • 4
    बेहतर शूटिंग तकनीकों को जानें और उनके साथ अभ्यास करें। वीडियोग्राफी के अच्छे सिद्धांतों को सीखने और उनका पालन करने से आप उपयोगकर्ताओं के दृश्य अनुभव को बेहतर बना सकते हैं। अच्छी तरह से तैयार फुटेज, प्राकृतिक दिखने और सही प्रकाश व्यवस्था के साथ फिल्माया हमेशा वीडियो से लाभ होगा
  • तीसरे पक्ष के नियम का उपयोग करें यह नियम छवि को तीन भागों में बांटता है। एक बायां, केंद्रीय और सही क्षेत्र, और ऊपरी, मध्य और निचला क्षेत्र। केंद्र में विषय पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह अक्सर उपयोगकर्ता को भ्रमित करता है और दर्शकों को विचलित कर सकता है, साथ ही शॉट की संरचना को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।


    प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज चरण 4 बुलेट 1
  • फ्रेमिंग। तैयार करने से हम वसूली के लिए आवश्यक शूटिंग के माहौल में तत्वों के प्रयोग को अनिवार्य रूप से समझते हैं या इसे अधिक नेत्रहीन रूप से आकर्षक बनाते हैं। शॉट के दाहिने हिस्से के पास विषय तैयार करना, दूर की पृष्ठभूमि के अन्य विषयों के साथ, शॉट तैयार करने और इसे और अधिक दिलचस्प बनाने में मदद करता है
    प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक 4
  • प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाना शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    अपने संपादन कार्यक्रम में सुधार करें और अपनी क्षमता का लाभ उठाएं बेहतर गुणवत्ता कार्यक्रम आपको समाप्त वीडियो पहलू पर अधिक नियंत्रण रखने की अनुमति देते हैं। यदि आपके वीडियो ने उनसे अनुरोध किया था तो वे आपको विशेष प्रभाव जोड़ने की भी अनुमति देंगे।
  • परिचय या अंतिम वीडियो जोड़ें, उपयोगकर्ताओं को अपने चैनल की सदस्यता के लिए याद दिलाने के लिए एक लोगो, उपयोगकर्ताओं को दिलचस्पी रखने के लिए पृष्ठभूमि में कॉपीराइट द्वारा कवर किए गए संगीत या परिचय के दौरान नहीं।
    प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज। चरण 5 बुलेट 1
  • एनिमेटेड शीर्षक और विशेष प्रभाव संपादित वीडियो की गुणवत्ता में सुधार। कार्रवाई वीडियो में नालियों और विस्फोट से लपटें उत्कृष्ट उदाहरण हैं। एक बेहतर कार्यक्रम के साथ आपको ध्वनि पर अधिक नियंत्रण भी होगा।
    प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाएं शीर्षक वाला इमेज। चरण 5 बुलेट 2
  • प्रोफ़ेशनल क्वालिटी यूट्यूब वीडियो बनाने का शीर्षक चित्र 6
    6
    अभ्यास! अभ्यास परिपूर्ण बनाता है प्रत्येक वीडियो के साथ आप अधिक से अधिक कुशल बन जाएंगे। अपने कौशल का परीक्षण करने या कुछ नया सीखने का प्रयास करने के लिए कुछ परीक्षण वीडियो बनाने का प्रयास करें। यह आपको एक बेहतर निर्माता बना देगा, और आपको अपने वीडियो की गुणवत्ता में सुधार करने की अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • अपने कमरे को स्थिर करें Tripods और steadycam अपने शॉट्स बढ़ाने के लिए एक स्थिर कैमरा वीडियो देखने वाले लोगों के लिए बेहतर अनुभव प्रदान करता है
    • ध्वनियों को अनदेखा न करें यहां तक ​​कि अगर आप माइक्रोफ़ोन पर ज्यादा खर्च नहीं करते हैं, तो यह आपके वीडियो की समग्र गुणवत्ता को बहुत सुधार सकता है। किसी भी माइक्रोफ़ोन निश्चित रूप से आपके कैमरे में एकीकृत की तुलना में बेहतर होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे में एक बाहरी माइक्रोफ़ोन के लिए इनपुट है अन्यथा आपको एक बाहरी रिकॉर्डर का उपयोग करके अपना ऑडियो रिकॉर्ड करना होगा, और वीडियो के उत्पादन को जटिल बनाना होगा।
    • जबकि मैक और विंडोज़ के लिए प्रोग्राम संपादन करना बहुत महंगा हो सकता है, लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम मुफ्त में समतुल्य उपकरण प्रदान करते हैं। हालांकि आपको कुछ समय सीखना पड़ सकता है, निश्चित रूप से यह एक अच्छा विकल्प है।

    यदि आप अपने चैनल पर एक से अधिक वीडियो का निर्माण करने जा रहे हैं, तो आप अपने आप को प्रतिनिधित्व करने के लिए एक अद्वितीय परिचय बनाने के बारे में सोच सकते हैं।

    • आपको कैमरे पर हजारों यूरो खर्च नहीं करना होगा। आपको € 700 से कम के लिए कई उत्कृष्ट एचडी कैमरे मिलेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com