कैसे एक कम कार्बोहाइड्रेट सॉस मोटा होना

कम कार्बोहाइड्रेट आहार के बाद क्या आप एक स्वादिष्ट नुस्खा तैयार करना चाहते हैं? समाधान ढूँढना हमेशा आसान नहीं होता है, क्योंकि कई सॉस में कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध आटा और अन्य घुलनशील पदार्थ होते हैं। बैचमेल को मोटा होना, इस सॉस के लिए enchiladas

, बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट के बिना डच सॉस या अन्य प्रकार की मसालों का इस्तेमाल करते हैं, तो आप नारियल के आटे और टमाटर पेस्ट जैसे सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। इन विधियों को कार्यान्वित करने के लिए कुछ तैयारी की आवश्यकता है, क्योंकि आपको सामान्य से अलग सामग्री खरीदनी होगी। रचनात्मकता का स्पर्श और कुछ नए व्यंजनों के साथ, आप बहुत कम कार्बोहाइड्रेट लेने से सभी सॉस को मोटा कर सकेंगे।

कदम

विधि 1

लो-कार्बोहाइड्रेट मोटाई ढूंढें
1
एक दुकान की तलाश करें जो कम कार्बोहाइड्रेट मोटाइडर्स बेचती है। रसोई में अपने आप को डालने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास नुस्खा की ज़रूरत है। हालांकि कुछ सामग्री खोजने में आसान नहीं हैं, आप को प्राकृतिक या थोक स्टोर में उनमें से एक अच्छा हिस्सा ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। कुछ सबसे सामान्य कम कार्बोहाइड्रेटिंग मोटाइडर्स में नारियल का आटा, अगर-अगर और साइलियम के गोले शामिल हैं।
  • 2
    नारियल का आटा, एक स्वादिष्ट और शाकाहारी मोटाई खरीदें केक और मिठाई जानने के अलावा, यह पारंपरिक आटे से बहुत स्वस्थ है। कई फाइबर और प्रोटीन होते हैं, लेकिन बहुत कम कार्बोहाइड्रेट, यह एक उत्कृष्ट कम कार्बोहाइड्रेट मोटा है। इसका उपयोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में किया जा सकता है, जिसमें केक, पुडिंग, बिस्कुट, सैंडविच और ट्रफल्स शामिल हैं।
  • 3
    अगर-अगर, एक कम कैलोरी, उच्च फाइबर समुद्री शैवाल, चीनी और वसा में कम समय पर खरीदें। यह पाउडर या फ्लेक्स में उपलब्ध है और सॉस के लिए एक चिकनाई स्थिरता देता है। यह कई शाकाहारी डेसर्ट तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 4
    Psyllium के गोले के लिए देखो लगभग पूरी तरह से कैलोरी-मुक्त, वे मुख्य रूप से फाइबर होते हैं उनका उपयोग विभिन्न प्रकार के सॉस, सैंडविच, पके हुए सामान और सूप के लिए किया जा सकता है।
  • अधिक फाइबर, पोषक तत्वों को कम कार्बोहाइड्रेट आहार में दुर्लभ हैं लेने के लिए साइलियम के गोले महान हैं। भूख से लड़ने के अलावा, वे पाचन सुधारते हैं।
  • 5
    कई बेक किए गए सामानों की तैयारी के लिए चने का आटा खरीदें। लगभग पूरी तरह से लस मुक्त होने के अलावा, इसमें कई प्रोटीन, लौह और फाइबर शामिल हैं
  • यह दोनों दिलकश और मीठी व्यंजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • 6
    ज़ांथान गम प्राप्त करें, एक लस मुक्त मोटाइन जिसे सुगंध, मफिन और अन्य बेक किए गए सामान तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कब्ज, मतली, एपेंडिसाइटिस या अन्य पेट की परेशानी के मामले में इसे टाला जाना चाहिए। यह उल्कापिंड और सूजन पैदा कर सकता है।
  • प्रति दिन अधिकतम 15 ग्राम जैनहन गम का सेवन किया जा सकता है।
  • 7
    जई का आटा खरीदें जटिल कार्बोहाइड्रेट और कई विटामिन युक्त, यह सरल कार्बोहाइड्रेट के लिए बेहतर है। यह तृप्ति की अधिकता को भी बढ़ावा देता है, इसलिए बस एक मुट्ठी का उपयोग सॉस को मोटा होना करने के लिए करें
  • कोलेस्ट्रॉल को कम करने और हृदय की देखभाल करने के लिए ओट प्रभावी हैं इससे कोलोरेक्टल कैंसर होने का खतरा भी कम हो सकता है।
  • विधि 2

    कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री के साथ वैकल्पिक सॉस तैयार करें
    1



    सॉस को कम करने की कला जानें एक सॉस मोटा होना करने के लिए, विशिष्ट सामग्री को जोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, इसे एक और अधिक तीव्र स्वाद तक उबाल लें और एक मोटा संगति प्राप्त हो। यदि आप मांस या मछली जैसे प्रोटीन भोजन खाना बना रहे हैं, तो आप इसे सॉस की मोटाई करने से पहले हटा सकते हैं, फिर इसे फिर से जोड़ सकते हैं जब कमी पूरी हो जाती है। आटा और अन्य मोटाई पदार्थों से बचाव, आप कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री के साथ एक सॉस तैयार कर सकते हैं।
    • प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, आप एक विस्तारित तली पॉट का उपयोग कर सकते हैं
    • क्या आप जल्दबाजी में हैं आप सॉस को 2 अलग-अलग बर्तन में वितरित कर सकते हैं और एक ही समय में दोनों भागों को कम कर सकते हैं।
  • 2
    के लिए एक सॉस तैयार करें enchiladas कार्बोहाइड्रेट और ग्लूटेन-मुक्त में कम। बहुत से लोग एक का उपयोग करते हैं रॉक्स इस प्रकार की सॉस तैयार करने के लिए आटा और चिकन स्टॉक से बना, समस्या ये है कि इसमें बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट होते हैं टमाटर पेस्ट के साथ आटे को बदलने की कोशिश करें:
  • एक बड़े पैन लें, फिर चिकन शोरबा 3 कप, टमाटर का पेस्ट, 1 तेज पत्ता के 3 बड़े चम्मच, मिर्च पाउडर के 30 ग्राम डालना, 2 चम्मच जमीन जीरा, 1 चम्मच सूखे अजवायन की पत्ती, आधा छोटी चम्मच नमक, आधा चम्मच दानेदार लहसुन, आधा चम्मच प्याज पाउडर, erythritol आधा चम्मच, चिपोटल का संकेत, जमीन लौंग फूलों की एक चुटकी, जमीन दालचीनी और 2 बड़े चम्मच मक्खन, जैतून का तेल या घी का एक चुटकी। मध्यम गर्मी पर कुक
  • 3
    एक कम कार्ब बेकैमल सॉस तैयार करें नारियल के तेल के 2 बड़े चम्मच पिगलो, स्वस्थ वसा में समृद्ध है जो आसानी से ऊर्जा में परिवर्तित हो जाते हैं। नारियल के आटे के 2 बड़े चम्मच जोड़ें और जब तक एक सजातीय मिश्रण प्राप्त नहीं किया जाता है। अंत में, 1 कप बादाम का दूध जोड़ें: इसके अलावा कुछ कार्बोहाइड्रेट युक्त, यह विटामिन ई, मैग्नीशियम, कैल्शियम और पोटेशियम में समृद्ध है। यह सॉस किसी भी नुस्खा में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 4
    एक कम कार्बोहाइड्रेट डच सॉस तैयार करें एक भोजन प्रोसेसर के कटोरे में 3 अंडे का जौ लें। एक माइक्रोवेव ओवन या एक छोटा सा सॉस पैन में 200 मिलीलीटर नारियल का मक्खन मिलाएं। फिर, धीरे-धीरे नारियल का मक्खन अंडे की जई में जोड़ें। अंत में, 1 बड़ा चमचा नींबू का रस जोड़ें। आटे को छोड़कर और नारियल के बजाय सामान्य नारियल का इस्तेमाल करते हुए, सॉस में कुछ कार्बोहाइड्रेट होते हैं और वसा में उच्च होता है "अच्छा", जो पूरे दिन आपको ऊर्जा देगा।
  • कम कार्बयुक्त डिश तैयार करने के लिए, अंडे की सेवा करें बेनिदिक्त कुछ हॉलैंडिज़ सॉस के साथ इसे बर्फ़ लेटेस या क्रैकर्स के साथ बिना खमीर या रोटी या मफिन के साथ।
  • 5
    एक तैयार करें रॉक्स कार्बोहाइड्रेट में कम रॉक्स यह कई फ्रेंच व्यंजनों और अधिक की माँ सॉस है परंपरागत रूप से यह आटा और वसा (आमतौर पर मक्खन) के बराबर खुराक का उपयोग करके तैयार किया जाता है। तो यह कुछ कार्बोहाइड्रेट शामिल करने के लिए, बस आटा एक कम कार्बोहाइड्रेट के साथ, इस तरह के नारियल आटा या चने के रूप में बदल दें। पहले व्यक्ति में बहुत कम कार्बोहाइड्रेट हैं, जबकि दूसरा एक विशेष रूप से कम लस लेने के लिए उपयुक्त है।
  • मध्यम गर्मी पर एक पैन में मक्खन के एक कप पिघला गरम होने के बाद, आप नारियल का आटा या चना के एक कप में 180 मिलीलीटर जोड़ सकते हैं। 20 मिनट के लिए कुक इसे हल्के भूरे रंग के लिए, जबकि एक पाने के लिए रॉक्स भूरे रंग का 45 मिनट की खाना पकाने की गणना करता है प्रक्रिया के अंत में, इसे फ्रिज में रखें और उस रकबे को ले लीजिए जब आप इसे हर बार खाना बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
  • विधि 3

    कम कार्बोहाइड्रेट मिठाई तैयार करें
    1
    कम कार्बोहाइड्रेट ganache क्रीम तैयार करें। यह वेनिला आइसक्रीम खाने के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि जब यह डाला जाता है, तब यह थोड़ा पिघला जाएगा। इसके अलावा, इसमें चॉकलेट शामिल है, जो एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध है और चिंता और तनाव से लड़ने के लिए प्रभावी है।
    • गैस को मध्यम तापमान में समायोजित करें और एक सॉसपैन में वसा के क्रीम का कप 80 ग्राम कैलोरी-फ्री स्वीटनर के साथ समायोजित करें। एक बार जब मिश्रण उबाल हो जाता है, तो गर्मी से तुरंत इसे हटा दें। फिर, कटा हुआ चॉकलेट का 80 ग्राम जोड़ें इसे 5 मिनट के लिए पिघल कर दें। वेनिला अर्क के ½ चम्मच जोड़ें और मिश्रण को अलग करें। अंत में, आइसक्रीम पर सॉस डालना।
  • 2
    काजू और वेनिला का उपयोग कर कम कार्ब सॉस तैयार करें, जो ताजे स्ट्रॉबेरी, रसाबरी या नाशपाती के लिए आदर्श है। इसमें 2 कप तैयार करने में कुछ मिनट लगते हैं। एक ब्लेंडर की कटोरी में, 1 कप काजू 1 कप बादाम दूध, erythritol या अन्य स्वीटनर और वेनिला निकालने के 1 चम्मच के 1 बड़ा चम्मच निहित है।
  • 3
    कुछ कार्बोहाइड्रेट के साथ एक ब्लूबेरी सॉस तैयार करें। ताजे या फ्रोजन ब्लूबेरी के 2 कप को पॉट में डालें और गैस को मध्यम तापमान में समायोजित करें। 60 मिलीलीटर पानी, 1 बड़ा चमचा नींबू का रस, 2 चम्मच एरिथिरोल और स्टेविया की चुटकी जोड़ें। फिर कॉर्नस्टार्च या मन्टाटा स्टार्च के 2 चम्मच और पानी के 2 चम्मच जोड़ दें। चटनी तक चटनी तक छोड़ दें, जब तक चटनी मोटा हो गई हो और आप जो स्थिरता चाहते हैं, उस पर नहीं पहुंच पाई। फल या पैनकेक को गार्निश करने के लिए इसे परोसें।
  • आप इसे मसालेदार बनाना चाहते हैं, जायफल की एक चुटकी, दालचीनी का एक चुटकी, वेनिला निकालने की कुछ बूँदें और बादाम निकालने की एक बूंद जोड़ें।
  • आप नारंगी या लिकर के 2 चम्मच जोड़ भी जोड़ सकते हैं क्रेमे डे केसीस एक मादक सॉस बनाने के लिए
  • और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com