हाम काटने के लिए कैसे

क्या आप ईस्टर पार्टी या किसी अन्य आगामी अवसर के लिए हैम को टुकड़े टुकड़े करना सीखना है? चिंता न करें, यह आलेख आपको विभिन्न तकनीकों की व्याख्या करेगा। एक हैम के विभिन्न भागों को टुकड़े टुकड़े करने के लिए नीचे वर्णित निर्देशों का पालन करें!

कदम

विधि 1

एक पूरी हैम टुकड़ा
1
छवि का शीर्षक Whole_Ham 1
काटने बोर्ड पर मांस रखो एक बड़े चाकू के साथ, किनारों पर दो या तीन पतले टुकड़ों को काटकर, हैम की लंबाई के समानांतर। फिर इसे चारों ओर मोड़ो ताकि यह आपके द्वारा बनाई गई सपाट सतह पर निर्भर हो।
  • 2
    छवि का शीर्षक Whole_Ham 2
    हैम को एक कांटा के साथ रखें, इसे टिबिया के सबसे निकटतम अंत में रखें (यह अन्य की तुलना में अधिक होना चाहिए)। हैम की लंबाई तक सीधा पतली स्लाइस कट कर और हड्डी पर चाकू सिंक करें, तो आपके पास एक और नाटकीय प्रभाव होगा।
  • 3
    छवि का शीर्षक Whole_Home 3
    अब जब आप सभी स्लाइस कर चुके हैं, तो हड्डी के समान एक क्षैतिज कट का अभ्यास करें। इस तरह मांस के बाकी हिस्सों से सभी स्लाइस अलग करें। एक सेवारत ट्रे में हैम के टुकड़े रखें। हैम को मुड़ें और उसी प्रक्रिया का पालन करें जब तक कि हड्डी से अधिक मांस न हो।
  • विधि 2

    स्कोस द प्रॉस्सिट्टो स्टिंको
    1
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Shank_Half 1
    काटने बोर्ड पर मांस रखो एक बड़े चाकू के साथ, सपाट सतह बनाने के लिए एक तरफ दो या तीन स्लाइस निकालें। हैम को मुड़ें ताकि यह इस सतह पर निर्भर हो।
  • 2
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Shank_Half 2
    संकीर्ण अंत से शुरू करें आधा सेंटीमीटर मोटी के बारे में स्लाइस बनाएं हड्डी से स्लाइस काटें
  • 3
    छवि शीर्षक से Carving_The_Shank_Half 3
    जब आप एक तरफ सभी स्लाइसें बनाते हैं, तो मांस को बारी करें ताकि यह इस नई सपाट सतह पर निर्भर हो और इस प्रक्रिया को दोहराएं जिससे हड्डी के नजदीक रहने की कोशिश हो। एक बार समाप्त होने पर, आप हैम के स्लाइस की सेवा कर सकते हैं।
  • 4
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Shank_Half 5
    हैम के शेष भाग से कुछ पतली स्लाइस काट लें। इस सपाट सतह पर मांस रखें जिसे आपने अभी बनाया है और बाकी का टुकड़ा है, हमेशा सबसे छोटा भाग से शुरू होता है।



  • 5
    छवि का शीर्षक Carving_The_Shank_Half 6
    फ्लैट पक्ष पर हैम के साथ, हड्डी के करीब कटौती करें। इस तरह मुक्त स्लाइस - शेष दो पक्षों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। उन व्यंजनों में स्लाइस डाल दो जो आपने पहले कट कर दिए थे।
  • विधि 3

    हम् लेग स्लाइस करें
    1
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 1
    काटने बोर्ड पर हैम रखें इसे जितना संभव हो उतना हड्डी के करीब रहने की कोशिश कर लें और जितना संभव हो उतना मांस निकाल दें। इस टुकड़े को एक तरफ रखो, आप इसे बाद में टुकड़ा करेंगे
  • 2
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 2
    कटौती पर हैम के फ्लैट हिस्से को रखें और 0.5 सेमी मोटी के बारे में स्लाइस करें। स्लाइस सपोर्टिंग सतह के समानांतर होना चाहिए। जानवर के कूल्हे के निकटतम क्षेत्र से प्रारंभ करें और नीचे जाएं। जब आप कर लें, स्लाइस खाली करने के लिए हड्डी के पास एक क्षैतिज कट करें।
  • 3
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 3
    मांस का पहला टुकड़ा कटाई जिसे आपने अलग रखा था। अंत में सभी मांस को एक सेवारत ट्रे पर रखो और सेवा दें।
  • विधि 4

    एक प्रिटैग्लिया हाम टुकड़ा
    1
    स्पायरल_Carved_Ham 1 शीर्षक वाली छवि
    "सर्पिल" हम्स वास्तव में प्री-कट मांस स्लाइस के साथ सभी एक ही हैं। आम तौर पर हड्डी से स्लाइस को हटाने के लिए केवल तीन कटौती की ज़रूरत होती है।
  • 2
    छवि शीर्षक सर्पिल_Carved_Ham 2
    सटीक भाग के साथ, हैम मांसपेशी की प्राकृतिक रेखा को ढूंढें इस लाइन को हड्डी में काट लें फिर आपको हड्डी के चारों ओर काटने के लिए ऊपर की मांसपेशी लाइन तक काटना होगा इसका पीछा जारी रखें जब तक चाकू शुरुआती बिंदु तक पहुंच न जाए और आप स्लाइस के पहले भाग को अलग कर सकते हैं।
  • 3
    स्पायरलकार्वाइड_हम 3 शीर्षक वाली छवि
    अब मांसपेशियों की दूसरी पंक्ति के बाद प्रभावित रहें यह आपको स्लाइस का दूसरा हिस्सा देगा। अंतिम खंड को हड्डी के साथ काट देना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com