मांस काट कैसे लें

घर पर मांस काटा आसान है और आप जमीन मांस खरीदने से बच सकते हैं। आपको मांस की चक्की भी ज़रूरत नहीं है - आप रसोई की रोबोट का इस्तेमाल प्रक्रिया में तेजी लाने या अधिक मांग वाले नौकरी के लिए चाकू से आगे बढ़ने के लिए कर सकते हैं। दोनों ही मामलों में आपको मीटबॉल और हैम्बर्गर के लिए एकदम सही पतले ग्राउंड मांस मिलता है या इसे अपने पसंदीदा व्यंजनों में शामिल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
तैयारी

छवि खनिज मीट चरण 1
1
एक सस्ती कटौती खरीदें कंधे या पेट का चयन करने के लिए जमीन की गोमांस, सुअर का मांस या भेड़ का बच्चा यदि आप पोल्ट्री का उपयोग करते हैं, तो अंधेरे मांस भागों के लिए विकल्प चुनिए, क्योंकि वे कम से कम महंगे हैं और अच्छे परिणाम के लिए वसा की सही मात्रा है। पसलियों और चोप्स जैसे बेहतरीन कटौती, आम तौर पर ढहते नहीं हैं
  • अगर आपको पता नहीं है कि क्या खरीदना है, तो सुपरमार्केट में कसाई या दुकान सहायक से पूछें
  • 2
    संयोजी ऊतक से बचा जाता है जो समाप्त होता है जब आप मांस का घर ले आते हैं, तो जांच लें कि क्या बवासीर, संयोजी ऊतक या उपास्थि के कुछ अवशेष हैं - इस मामले में, उन्हें एक तेज चाकू से हटा दें और उन्हें दूर फेंक दें। जब मांस पीसते हैं, तो ये तत्व तैयार उत्पाद में बने रहते हैं यदि आप उन्हें हटा नहीं देते हैं।
  • 3
    वसा छोड़ दें एक अच्छी जमीन में थोड़ा `फैटी टिशू होता है, इसलिए अन्य हिस्सों को काटते समय इसे निकालने से बचें - अगर आप दुबला मांस पसंद करते हैं, तो आप थोड़ी दूर ले सकते हैं, लेकिन पता है कि डिश पकाने का कारण वसा को बेहतर धन्यवाद।
  • विधि 2
    एक भोजन प्रोसेसर के साथ

    1
    टुकड़ों में मांस काट लें एक तेज चाकू का प्रयोग करें और इसे प्रत्येक पक्ष पर 3-5 सेमी के क्यूब्स में काट लें। उन्हें सभी समान नहीं होना चाहिए और उन्हें सही क्यूब्स बनने की ज़रूरत नहीं है - यहां दिखाए गए आयाम केवल दिशानिर्देश हैं जो आप अपने कब्जे में मांस की कटौती के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।
  • 2
    20-30 मिनट के लिए मांस और भोजन प्रोसेसर रुकें। क्यूब्स को एक पका रही शीट पर एक परत बनाने और उन्हें कसने के लिए फ्रीज़र में रख दिया - इसे 15 से 30 मिनट लगेंगे। सुनिश्चित करें कि वे दृढ़ हो जाएं, लेकिन फ्रीज न करें - ब्लेड और भोजन प्रोसेसर के गिलास के साथ ऐसा करें।
  • शीतलन प्रक्रिया अधिक परिभाषित कटौती की अनुमति देता है और कटा हुआ होने पर पिघलने से तेल को रोकता है - यह ब्लेड और कांच पर लागू होता है, जब वे ठंडे होते हैं तो कटौती बेहतर होती है
  • 3



    उपकरण के लिए मांस की छोटी मात्रा में स्थानांतरण करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लेड आसानी से घूमता है और मांसपेशियों के ऊतकों को समान रूप से कटा हुआ है, आपको खाना प्रोसेसर का गिलास भरने से बचना चाहिए - एक समय में मांस के कुछ मुट्ठी भर जोड़ें डिवाइस के आयाम बहुत कुछ के आकार को निर्धारित करते हैं जो आप साथ काम कर सकते हैं।
  • 4
    जब तक आप वांछित जमीन नहीं मिलते रोबोट सक्रिय करें। यदि उपकरण में फ़ंक्शन है "नाड़ी", इसे लगातार रोटेशन के बजाय उपयोग करें - एक समय में कुछ सेकंड के लिए मध्यम-उच्च गति पर पल्स ब्लेड को सक्रिय करें, 3-4 कार्यों के बाद मांस की जांच करें। जमीन किनारों के साथ एक गेंद बनाने शुरू करनी चाहिए।
  • मांस बहुत अधिक काम करने के बजाय काफी मोटे संगति को छोड़ना बेहतर होता है - यदि आप किसी प्रकार का पास्ता लेते हैं "spreadable", इसका मतलब है कि आपने इसे बहुत ज्यादा कटा हुआ है
  • विधि 3
    हाथ से

    1
    लम्बी टुकड़ों में मांस का टुकड़ा करें एक तेज चाकू का प्रयोग करें और इसे लंबे समय तक काटने के द्वारा मांस के लंबे टुकड़े करें - आप एक का उपयोग कर सकते हैं Mannarino या किसी अन्य समान चाकू सभी पक्षों पर स्लाइस 2-3 सेमी मोटा होना चाहिए - यदि आपके पास बड़ा टुकड़ा है, तो इसे फिर से सुझाए गए आकार में काट लें।
    • जब तक आप चाहते हैं तब तक स्लाइस हो सकते हैं
  • 2
    मांस को पतले स्ट्रिप्स में काटें। इस बिंदु पर, उनको छोडकर फिर से लम्बाई वाले ब्लॉप्स को टुकड़ा करें - इससे पहले कि आप इसे काटकर शुरू करें, उसके पहले आपको मांस पतला करना होगा। एक परत बनाने के लिए सुनिश्चित करने के लिए पैन पर स्ट्रिप्स व्यवस्थित करें
  • 3
    20-30 मिनट के लिए मांस रुकें। जैसे आप फूड प्रोसेसर के साथ करते हैं, आपको पीसने से पहले मांसपेशियों के ऊतकों को ठंडा करना पड़ता है - इस तरह, आपको अधिक सटीक कटौती मिलती है और नौकरी आसान हो जाती है इसे फ्रीजर में कम से कम 15 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि बाहरी किनारों को कड़ा हो, लेकिन यह टालकर कि स्लाइस पूरी तरह से स्थिर हो जाए।
  • छवि खनिज मीट चरण 11
    4
    दो चाकू ले लो जल्दी से और कुशलतापूर्वक मांस काट लेने के लिए, आपको दो उपयुक्त चाकू की आवश्यकता होती है। अधिक तार तेज है और बड़ा ब्लेड, सरल ऑपरेशन। यदि आपके पास केवल एक चाकू टुकड़ा है, तो उस कार्य के साथ ही निम्नलिखित कार्य करें।
  • 5
    जल्दी से त्रिलाला प्रत्येक हाथ में एक चाकू पकड़ो और बार-बार मांस काट लें, जैसे कि यह टुकड़े टुकड़े को ढेर में घुमाएं और जैसे ही आप जाते हों। मांसपेशियों के ऊतकों को छानना, इकट्ठा करना और घूमना जारी रखें जब तक आपके पास अच्छा स्थिरता न हो।
  • यदि आपको बहुत सारे मांस काम करना है, तो प्रत्येक चरण के साथ इस चरण को दो बार दोहराएं (या इससे भी अधिक) - यदि आप एक समय में बहुत ज्यादा नहीं करते हैं, तो आपको अच्छा परिणाम नहीं मिलता है।
  • चाकू के रास्ते से दोनों हाथों से तेज ब्लेड का उपयोग करते समय हमेशा सुरक्षित रूप से आगे बढ़ें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com