कैसे एक चिकन हड्डी के लिए

मुर्गी को मुंह में रखते हुए इसे बनाए रखना मुमकिन है। चाकू का सही तरीके से उपयोग करना सीखना और जोड़ों से मांस को अलग करने के लिए उन बिंदुओं को खोजने के लिए, चिकन को बरकरार रखना, ओवन में डालने के लिए तैयार करना बहुत आसान होगा। इस प्रक्रिया में सबसे कठिन बिंदुओं को समझना और प्रक्रिया को आसान बनाने के तरीकों का पता लगाना आपके ऊपर निर्भर है, बिना सभी एक परिष्कृत फ्रेंच शेफ बनने के लिए

कदम

भाग 1

प्रारंभिक संचालन
बोन ए चिकन स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने निपटान में एक तेज चाकू है ऑपरेशन को पूरा करने के लिए, क्लीवर और चाकू को बोनिंग तैयार रखें। एक चिकन की हड्डी के लिए, थोड़ा बेहतर लचीला ब्लेड के साथ एक तेज चाकू का उपयोग करना बेहतर होता है, जो न केवल हड्डी की सतह पर काम करता है और इसे हटा देता है, बल्कि सबसे कठिन स्थानों में मांस को दूर करने के लिए भी अनुमति देता है।
  • बोन ए चिकन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    छाती का सामना करना पड़ के साथ काटने के बोर्ड पर चिकन रखें। रीढ़ की हड्डी का पता लगाएं (आपको अपनी उंगलियों के बिना इसे बिना कठिनाई के मिलना चाहिए) स्तंभ के साथ काटने से एक चाकू के साथ चाकू से काम करें। हड्डी के किनारे पर काम करें और इसे एक मार्गदर्शक के रूप में पालन करें। एक प्रारंभिक बिंदु प्राप्त करने के लिए चाकू को छड़ी कर दें।
  • अलग-अलग जगहों पर चमड़े को छेड़ने के लिए सहायक हो सकता है और फिर चाकू ऊपर की तरफ बारी और नीचे से काटें। कॉलम के दाहिने या बाएं को विशेष रूप से काटना, कम से कम शुरूआत में, मदद कर सकता है
  • बोन ए चिकन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रिब पिंजरे के एक तरफ एक चाकू के साथ काम करें। एक हाथ से त्वचा को पकड़ो और धीरे से हड्डी से मांस को काट लें, इसे थोड़ी-थोड़ी कम से छीन लें।
  • रीढ़ की हड्डी के पास गहरे रंग की त्वचा को समझकर प्रारंभ करें एक चाकू के साथ काम करके रीढ़ की हड्डी के जितना संभव हो सके कट करें।
  • बोन ए चिकन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    छाती कांटा निकालें। पसलियों से मांस को मुक्त करना शुरू करने के लिए आप तुरंत कांटा से मिलेंगे। चिकन को चारों ओर मुड़ें जिससे कि गर्दन में छेद आप का सामना कर रहे हों, फिर इसे काढ़े के चारों ओर कटौती करने के लिए इसे ढोना और उसे बाहर खींच दें।
  • कांटा आसानी से टूट जाता है और जब आप इसे खींचने की कोशिश करते हैं तो टूट सकते हैं। यह एक समस्या नहीं है, लेकिन सभी टुकड़ों को इकट्ठा करने की कोशिश करें और सावधानी बरतें कि प्रक्रिया के दौरान खुद को चोट न करें।
  • बोन ए चिकन चरण 5 नामक छवि
    5
    विंग और पंजा के संलग्नक की कटौती और पहचान करना जारी रखें। रिबकेज से मांस को निकालकर काटने जारी रखें, पीछे से पीछे की छाती को धीरे-धीरे आगे बढ़कर आगे बढ़ें। इस प्रक्रिया के दौरान आप विंग और पंजा के जोड़ पाएंगे, जो कि विशेष ध्यान से अलग और निकाला जाना चाहिए।
  • धीरे से काम करें और पसलियों से मांस को अलग करने के लिए अपने हाथों से दबाएं (इस चरण में चाकू का उपयोग माध्यमिक है) छाती के किनारे पर त्वचा को काटने के लिए नहीं सावधान रहने से छोटे कटौती करें। जब तक आप पंख और पैर के जोड़ों तक नहीं पहुंच जाते, कटौती करना जारी रखें।
  • बोन ए चिकन चरण 6 नामक छवि
    6
    चिकन को मुड़ें और इस प्रक्रिया को दोहराएं। रीढ़ की हड्डी के दूसरी तरफ कटनी शुरू हो जाती है और विंग और पंजा के जोड़ों को अलग करने से पहले रोकें।
  • वैकल्पिक रूप से आप दूसरे पक्ष पर चिकन को बदलने से पहले पंजा और विंग जोड़ों को अलग कर सकते हैं। हालांकि, इन हड्डियों को पूरी तरह से रिबैकेज से मांस को हटाने से पहले निकालने से बचें। यह ऑपरेशन आसान बना देगा
  • भाग 2

    पंख और पैर की हड्डियों को निकालें
    बोन ए चिकन चरण 7 नामक छवि
    1
    पंख की अभिव्यक्ति निकालें और इसे चाकू से ड्रिल करें। पंख एक हाथ से और दूसरे के साथ संयुक्त के आसपास का क्षेत्र पकड़ो। पंख पीछे की ओर मोड़ो और संयुक्त उभरते समय तक इसे घुमाएं, फिर चाकू की नोक के साथ घुसना हड्डी के लगाव का पता लगाएँ, एक मामूली दबाव डालें और विंग आसानी से आना चाहिए। जब तक आप पंजा तक नहीं पहुंच जाते, तब तक चाकू से काम करते रहें।
  • बोन ए चिकन स्टेप 8 नामक छवि
    2
    पंजा की अभिव्यक्ति निकालें और चाकू के साथ छिद्रण करें। एक ओर पंजा और दूसरे के साथ आसपास के क्षेत्र को पकड़ो। पीए पीछे की ओर मोड़ो और संयुक्त उभरते समय तक इसे घुमाएं, फिर चाकू का उपयोग करके बाद में घुसना करें। हड्डी के लगाव का पता लगाएँ और ऐसा करें जैसे आप विंग के लिए किया।
  • बोन ए चिकन चरण 9 नामक छवि



    3
    हल खोजें पतवार स्तनपान पर उपास्थि है और छाती की त्वचा से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है, इसलिए आपको इस बिंदु पर त्वचा को दफनाने के लिए बहुत सटीक होना चाहिए। यदि आप शव के दूसरी तरफ एक चाकू से काम करना शुरू नहीं कर चुके हैं, तो अब इसे करें। अन्यथा, आप अपने रास्ते पर अच्छी तरह से कर रहे हैं और चिकन को पूरी तरह से हड्डी के लिए थोड़ा छोड़ दिया है।
  • चाकू का इस्तेमाल सावधानी से मांस को पतवार से अलग करता है। हड्डी के साथ ब्लेड को खरोंच करने में आपकी सहायता करने के लिए मांस में ब्लेड चिपकने से बचें, इसके बजाय छोटे चरणों में चलने वाले तरल पदार्थ आंदोलनों के साथ चाकू को स्थानांतरित करें। जैसा कि आप पतवार के आसपास काम करते हैं, रिब पिंजरे को हटा दें और फिर इसे त्यागें।
  • शव छोड़ने से पहले, एक शोरबा या सूप बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करने पर विचार करें। यह एक उत्कृष्ट पहला कोर्स है!
  • बोन ए चिकन चरण 10 नाम की छवि
    4
    पंखों की हड्डियों को निकालें अब आपको अपेक्षाकृत फ्लैट मांस के बड़े टुकड़े के सामने अपने आप को ढूंढना चाहिए, लेकिन पैरों और पंखों से जुड़ा हुआ है। पंखों को हटाने के लिए, चाकू के साथ उसी के सुझावों को काट लें और शव के अंदर की ओर हड्डी को दबाएं। जब तक आप हड्डी निकालने में सक्षम नहीं हो जाएं तब तक मांस को दूर करने के लिए चाकू की नोक का उपयोग करें।
  • स्क्रैपिंग अधिक मांस बचाता है और बोनिंग प्रक्रिया काफी तेज है। हड्डी को खरोंच करना जारी रखें जब तक कि आप इसे बाहर खींच नहीं सकते।
  • बोन ए चिकन स्टेप 11 नामक छवि
    5
    पैरों की हड्डियों को निकालें जांध की हड्डी को हटाने के लिए, हड्डी से मांस को हटा दें (जो उस बिंदु पर देखा जाना चाहिए जहां आपने शव से संयुक्त को अलग किया है) देखभाल करके, आप एक दूसरे से अलग किए बिना फीमर, टिबिया और फाबाला को हटाने में सक्षम होना चाहिए। हड्डी को पट्टी करने के लिए इसे उठाएं और जब आप घुटने पर पहुंचें तब रोककर मांस को खरोंच करना शुरू करें। हड्डी से ऊतक को अलग करने के लिए घुटने के चारों ओर काटें और फिर पैर के तल पर जितना संभव हो उतना मांस अलग करना जारी रखें।
  • जब आप पैर के निचले हिस्से में छोटे फुफ्फुसा (ये "टखने"), हड्डी की तरफ खींचें और उसे तोड़ दें, ताकि उर्वर सिरेमिक, टिबिया और फाइबोला बाहर निकल सकें, लेकिन प्रबुद्ध जगह बना हुआ है। यह खाना पकाने के दौरान पंजा के आकार को बनाए रखने में मदद करता है, यह सुनिश्चित करता है कि त्वचा मांस से ज्यादा सिकुड़ती नहीं है। कुछ लोग पंजे की हड्डी को पसंद नहीं करते, ताकि आंखों के लिए डिश बेहतर हो। यह वरीयताओं पर निर्भर करता है
  • बोन ए चिकन स्टेप 12 नामक छवि
    6
    शव साफ करें मांस की सतह पर हाथ डालकर हड्डी के किसी टुकड़े या उपास्थि के टुकड़े को हटाने के लिए डिश को अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए दूर काट लें। इन स्क्रैप को हटा दें और आपके पास एक ठीक से अस्थि चूने होगा।
  • शेष हड्डियां, एक साथ उपास्थि के टुकड़े के साथ, एक अच्छा चिकन शोरबा प्राप्त करने के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं। इसे एक छोटे से पानी के साथ एक बर्तन में फेंक दो और इसे कुछ घंटों के लिए धीरे धीरे उबाल लें। सूप और स्टॉज के लिए आपको एक स्वादिष्ट आधार मिलेगा।
  • भाग 3

    कुक एक नीरस चिकन
    बोन ए चिकन स्टेप 13 नामक छवि
    1
    चिकन सामग्री, इसे सीवे और भुनाएं। एक कमजोर चिकन पकाने का सबसे आम तरीका यह है कि यह स्वाद के लिए सामान, रसोई की तार के साथ सीवे और इसे सेंकना। बुनियादी नुस्खा के बारे में:
    • वसीयत में चिकन सामग्री भरने के लिए, पुरानी रोटी, अजवाइन, प्याज, सॉसेज, ऋषि या कुछ और चीजें जो आपको पसंद हैं चिकन के अंदर और बाहर दोनों कमरे और स्वाद के लिए काली मिर्च और मसाले जोड़ें। एक चम्मच का उपयोग करके भरने के साथ चिकन भरें।
    • एक पेपर क्लिप की सुई का उपयोग करके, चिकन को सीवे। गर्दन के अंत में शुरू करो और शव को बंद करने के लिए मांस और त्वचा के माध्यम से स्ट्रिंग दे। सुनिश्चित करें कि चिकन खाना पकाने के दौरान नहीं खुलता है। शव के दो भागों को एक साथ रखने के लिए एक गाँठ बनाएं, फिर सीवन के साथ सीवे लगाएं। वैकल्पिक रूप से, आप इसे भरने से पहले चिकन को सीवे कर सकते हैं।
    • चिकन की मरम्मत के बाद, बाहर मक्खन और जैतून का तेल के साथ छिड़क, फिर इसे ओवन में 190 डिग्री सेल्सियस पर रखें। हर 500 ग्राम वजन के लिए खाना पकाने का समय 20 मिनट है।
  • बोन ए चिकन स्टेप 14 नामक छवि
    2
    एक चिकन galantine तैयार करें चिकन गैलेन्टाइन में एक बेरहम चिकन होता है जिसे मसाले में पकाया जाता है या भूनने के बाद पकाया जाता है। आम तौर पर भरने में शामिल हैं सब्जियां, जड़ी बूटियों और नट्स। यह जेली में परोसा जाता है और एपेटाइज़र के रूप में स्लाइस में कट जाता है।
  • बोन ए चिकन स्टेप 15 नामक छवि
    3
    सीज़न और ग्रिल सब कुछ यदि बारबेक्यू के लिए समय है, तो हानिकारक चिकन हड्डी के साथ मांस के टुकड़ों का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप इसे पूरी तरह से पकाने, इसे बदल कर और खाना पकाने के दौरान बारबेक्यू सॉस या बीयर के साथ छिड़का सकते हैं। तो यह scones पर परोसा जा सकता है
  • और भी खाना पकाने के लिए, आप चिकन को कच्चा लोहा कड़ाही (या किसी अन्य मोटी-तले हुए पैन) के साथ समतल कर सकते हैं।
  • बोन ए चिकन स्टेप 16 नामक छवि
    4
    एक टर्डुकें तैयार करें यदि आप वास्तव में इसे ज़्यादा करना चाहते हैं, तो आप टर्डुकेन को स्थापित करने पर विचार कर सकते हैं यह एक कमजोर टर्की है जो कमजोर चिकन के अंदर एक कमजोर बतख के साथ भर जाता है। यदि आपके पास एक पूरी फुटबॉल टीम है जो पोल्ट्री को खिलाने या बस प्यार करती है, तो इस तरह के डिश तैयार करने में आपके हाथ की कोशिश करना मज़ेदार हो सकता है। कोशिश क्यों नहीं?
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बोरी चाकू
    • काटना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com