कैसे शाकाहारी क्रिसमस लंच जीवित रहने के लिए

उह ओह पहले से ही शाकाहारी होना आसान नहीं है, और फिर आप एक दर्जन रिश्तेदार और नाक के नीचे रखे सभी प्रकार के मांस के साथ मिलते हैं। कैसे बात को संभालना है? बहुत रणनीतिक तरीके से और विक्की के साथ, ज़ाहिर है।

कदम

विधि 1

अग्रिम में तैयार करें
एक शाकाहारी चरण 1 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
1
यदि आप निर्धारित करते हैं कि जानवरों के किसी भी उत्पाद का उपभोग न करें, तो दोपहर के भोजन के दौरान आपको होस्ट करने वालों से बात करें। आपको पता होना चाहिए कि प्लेट पर क्या खत्म होगा। क्या प्रतिरूप में भी मांस है? और सॉस में? क्या वे आपकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए तैयार हैं? आप उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं - वे आपसे कैसे जवाब देंगे?
  • खुद को समझौता करने के लिए उपलब्ध कराएं आप अपना दोपहर का भोजन (हर किसी के स्वाद को प्रबंधित करने की प्रतिबद्धता और कठिनाई को लेकर) की मेजबानी करने की पेशकश कर सकते हैं, आपको पकाने में मदद करने की पेशकश करें (ताकि आप सामग्री को प्रभावित कर सकें या मांस खत्म करने से पहले भागों को अलग कर दें) , या कुछ रूपरेखा लाने की पेशकश करें। आपको एक साथ मेनू स्थापित करना होगा!
  • एक शाकाहारी चरण 2 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    2
    यदि आप थोड़ा धोखा देने के लिए तैयार हैं, तो कुछ भी नहीं कहिए। कई शाकाहारियों का मानना ​​है कि अगर वे इसे बड़ा मुद्दा नहीं बनाते हैं, तो न तो दूसरों को भी। इसलिए यदि तर्क, कारण और चापलूसी का थोड़ा सा प्रयोग करना ठीक है ("एमएमएम, दादी, यह बहुत अच्छा लग रहा है! अंदर क्या है?"), आप नाक के बिना स्टेक मिलाते हुए चाचा गियान्नी के बिना क्रिसमस से बच सकते थे। साल में एक बार एक छोटी मुर्गी खाने से आपको शाकाहारियों के देवताओं के साथ खराब रोशनी नहीं दी जाएगी।
  • एक शाकाहारी चरण 3 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    3
    पता है कि तुम कौन हो आप जानते हैं कि आपका परिवार कैसे प्रतिक्रिया करेगा यदि चाची मैरी इसे अच्छी तरह से नहीं लेते हैं जब आप उसे बताते हैं, "कृषि उद्योग की भयावहता पर आपको दिखाने के लिए यहां एक परेशान वृत्तचित्र है I" तो अपना समय बर्बाद मत करो। इसके बजाय, आप कह सकते हैं, "मैं यथासंभव स्वस्थ रहने की कोशिश कर रहा हूं। शाकाहारी जीवित रहते हैं, कम हृदय रोग और कैंसर से ग्रस्त हैं, और आप जानते हैं कि हमारे परिवार में कितनी हृदय की समस्याएं हैं।" दूसरे शब्दों में, बोलें उनके भाषा। यदि वे आपको उचित मानते हैं, तो वे समझौता करने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं
  • पता है कि आपका कष्टप्रद चाचा सिर्फ आपको हंसी करना चाहता है जब आप अपने आप को मांस पर बैराज की आग में मिलते हैं, तो अपने आप पर अपने आप को मत डालें आपके रिश्तेदार सिर्फ एक ही तरीके से अपने विचारों को प्रबंधित करने की कोशिश कर रहे हैं। वह और, शायद, यह तथ्य कि वे वहां नहीं जा सकते और ये ठीक है। मुस्कुराओ वैसे भी।
  • एक शाकाहारी चरण 4 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    4
    आप को होस्ट करने वालों को सुझाव प्रदान करें क्रिसमस के भोजन में जाने के लिए 94 वर्ष की दादी से पूछते हैं कि वह लगभग आधे शताब्दी के लिए खाना पकाने वाले मेनू को बदलने के लिए, उसे प्लेग में छोड़कर क्रूर हो गया है! अगर वह आप के साथ रसोई में नहीं चाहती (या आप मेज पर अकेले प्लेट ले आओ), तो आप उसे कुछ विचार दे सकते हैं।
  • तुम्हें पता है क्या करना है मशरूम सॉस मक्खन के बजाय तेल का उपयोग करें गाय की बजाय सोया दूध जानवर की जगह सोया मांस इत्यादि आदि
  • जानवरों के उत्पादों को इसमें शामिल करने से पहले एक हिस्से को अलग करने के लिए कहें इस तरह हर कोई खुश है! और आप स्पष्ट रूप से अपने मशरूम और सोया सॉस को साझा करने के लिए उपलब्ध होंगे
  • विधि 2

    महान दिवस का सामना
    एक शाकाहारी चरण 5 के रूप में जीवित रहने के लिए धन्यवाद



    1
    अपने व्यंजन तैयार करें यदि आपका अतिथि सूखा नहीं करता है, तो जाहिर है। वास्तव में, आप प्लेग से इसे हटाने के लिए आभारी होना चाहिए। और शाकाहारी व्यंजन वास्तव में स्वादिष्ट होते हैं - अन्य लोग उन्हें भी खाएंगे!
    • आप कद्दू, आलू, सेम और पास्ता व्यंजन के साथ चमत्कार कर सकते हैं। शाकाहार वास्तव में भविष्य का आहार है (मैं आसानी से जीतना चाहता हूं, एह?) - आप अपने पूरे दिन दोपहर में इसे चलाने से पहले व्यंजनों की तलाश में इंटरनेट पर खर्च कर सकते हैं।
    • अपनी परंपरा शुरू करें क्या आपके पास एक शाकाहारी नुस्खा है जिसे आप पसंद करते हैं? यह आपके परिवार की क्रिसमस परंपरा का हिस्सा बन सकता है अधिक से अधिक लोग अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंता करते हैं - या कम से कम छुट्टियों के दौरान वजन नहीं लेने का प्रयास करें!
  • एक शाकाहारी चरण 6 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    2
    तैयार व्यंजन खरीदें। कई कार्बनिक किराना स्टोर क्रिसमस (और पूरे भोजन) के लिए व्यंजन तैयार करते हैं जो कि शाकाहारियों और vegans को पूरा करते हैं। तो, यदि आप इंटरनेट पर घंटों के व्यंजनों की तलाश में इंटरनेट पर घंटे बिताते हैं, तो पता है कि दूसरों ने पहले ही आपके लिए नौकरी कर ली है।
  • कुछ दुकानों में विशेष रूप से क्रिसमस लंच के लिए शाकाहारी खाना पकाने के पाठ की पेशकश की जाती है। क्या तुम्हें पता है कि गोभी का इलाज कैसे करें? कैसे काजू क्रीम बनाने के लिए? बहुत उपयोगी!
  • एक शाकाहारी चरण 7 के रूप में जीवित रहने के लिए धन्यवाद
    3
    उन शाकाहारी व्यंजनों पर एक मौका लें। चूंकि आप केवल मेज पर मौजूद भाग का हिस्सा बन सकते हैं, इसलिए आपको शाकाहारी व्यंजन खाने का पूरा अधिकार है। यदि आप 10 लोगों की मेज पर आते हैं और आलू बायीं तरफ जाते हैं, तो अब आप अपने आप को एक मेढक शिकार के साथ पा सकते हैं, जो आपके पास पकवान आ रहा है। यह व्यर्थता नहीं है - आपको खाने की ज़रूरत है!
  • एक शाकाहारी चरण 8 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    4
    केवल सलाद नहीं खाते! सिर्फ इसलिए कि आप शाकाहारी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको संतुष्ट होना चाहिए। क्रिसमस पर एक किलो का सलाद खाएं और इससे संतुष्ट महसूस हो रहा है, इसलिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप अलग-अलग (अगर संभव हो) खाएं और विटामिन और पोषक तत्व लें। अन्य सब्जियों के बारे में सोचो, न सिर्फ सलाद और मिठाई!
  • एक शाकाहारी चरण 9 के रूप में जीवित रहने वाला धन्यवाद
    5
    खुद को तनाव मत करो सच्चाई यह है कि यह एक ही भोजन है। यदि यह कुछ मांस के साथ समाप्त होता है, यह एक भोजन पर है हज़ार कि आप इस साल खा लिया यह केवल 0.1% है खाद्य क्षेत्र को लाभ नहीं होगा, जानवरों से आप नफरत नहीं करेंगे, और आपके शाकाहारी मित्र आपको निंदा नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने सिद्धांतों के संबंध में दृढ़ हैं, तो अपने आहार को पार्टियों को खराब करने की अनुमति न दें! यह खुशी और साझा करने का एक क्षण है, याद है?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com