कैसे वजन खाने मांस खोने के लिए

प्रोटीन वजन घटाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और मांस प्राथमिक स्रोतों में से एक है। हाल ही में के दृष्टिकोण "डुकन आहार", जो उसने सिफारिश की थी "वजन कम करने के लिए मांस खाते हैं" पूरे ग्रह को शामिल किया है, और अफवाहें हैं जो कहते हैं कि केट मिडलटन ने भी इस पद्धति का इस्तेमाल अपने शादी के दिन के लिए वजन कम करने के लिए किया है (बकिंघम पैलेस, हालांकि, इस तथ्य से इनकार करते हैं)। हालांकि, कैट की मां ने एक संवाददाता से कहा कि डैकन आहार का वजन कम करने के लिए इस्तेमाल किया और परिणाम 29 अप्रैल, 2011 को केट और विलियम के विवाह के दिन के दौरान देखा गया। यहां तक ​​कि अगर आप डक्कन आहार की तरह एक योजना के लिए छड़ी नहीं कर सकते, बस एक मांस आधारित आहार का पालन करके आप अपना वजन कम कर सकते हैं।

कदम

इट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 1 नामक छवि
1
दुबला मांस का कटोरा चुनें गैर-फैटी मांस का चयन करके कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित रखें जैसे कि:
  • मछली: प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत और वसा में कम। सैल्मन की तरह मछली, भले ही इसमें अधिक वसा वाले पदार्थ होते हैं, ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो हृदय के स्वास्थ्य में मदद करता है।
  • कुक्कुट और सफेद मांस: लाल मांस में एक उच्च वसा सामग्री है। त्वचा को हटाने के लिए मत भूलना, जो संतृप्त वसा से भरा है।
  • पोर्क पट्टिका: इस सफेद मांस में 20 साल पहले की सेवा के मुकाबले 30% कम वसा है।
  • दुबला गोमांस: मानो या ना मानो, इसमें त्वचा रहित चिकन स्तन की तुलना में केवल संतृप्त वसा की एक अतिरिक्त ग्राम है। इसके अलावा, दुबला मांस जस्ता, लोहा और विटामिन बी 12 में समृद्ध है।
  • इट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    कार्बनिक मांस चुनें, यदि आप कर सकते हैं कार्बनिक उत्पादों, सामान्य रूप से, अधिक महंगे हैं, लेकिन वे कई लाभ भी प्रदान करते हैं जिनमें बिना हार्मोन और अतिरिक्त योजक शामिल होते हैं, जो कि गैर-कार्बनिक मांस में पंप किए जाते हैं। जैविक एक में संयुग्मित लिनोलिक एसिड का अधिक मात्रा है, जो एलडीएल के स्तर को कम कर सकता है और कुछ प्रकार के कैंसर को रोक सकता है। इसके अलावा, एक जैविक पर्यावरण में गायों को खिलाया जाने के कारण, मांस का ईकोली होने का कम जोखिम होता है सत्यापित करें कि उत्पाद में जैव प्रमाणीकरण की स्वीकृति है, जिसका अर्थ है कि पशु 100% जैविक उत्पादों के साथ खिलाया गया था और यह कि यह मुफ्त श्रेणी था। Ruspante का मतलब है कि पशु आंतरिक भवनों तक सीमित नहीं था, लेकिन यह स्वतंत्र रूप से घूम सकता है
  • इट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    भाग के आकार को जानने के लिए जानें वजन घटाने में वास्तविक लाभ प्राप्त करने के लिए, मांस के साथ भाग नियंत्रण भी रखें। मांस का एक हिस्सा 230 ग्राम के बराबर है
  • इट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    प्रत्येक भोजन के लिए मांस का एक हिस्सा जोड़ें लोकप्रिय वजन घटाने शो के लिए काम करने वाले पोषण विशेषज्ञों के मुताबिक, "सबसे बड़ी हारने वाला", आपको प्रतिदिन प्रोटीन के तीन भागों का उपभोग करना चाहिए उदाहरण के लिए, नाश्ते में आप अंडे और बेकन के साथ तुर्की खा सकते हैं - दोपहर के भोजन पर आप डेजिड चिकन के साथ सीज़र सलाद का चयन कर सकते हैं - और रात्रिभोज सब्जियों के साथ उबले हुए सामन के 230 ग्राम हो सकते हैं।



  • इट मीट एंड लॉज़ वज़न स्टेप 5 नाम वाली छवि
    5
    खाना पकाने से पहले मांस सुरक्षित रूप से संभालना सुनिश्चित करें इसे फ्रिज में रखें, कभी भी इसे लंबे समय तक रसोई काउंटर पर नहीं छोड़ें। चिकन को हमेशा ठंडे पानी के नीचे रखकर और डबिंग से सूखने से साफ करना चाहिए। एक बार जब मांस काटा जाता है, तो काम की सतह न केवल साफ करने के लिए जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें, लेकिन तैयारी के दौरान मांस के संपर्क में आने वाले कुछ भी (जैसे सिंक, चाकू, आदि)। इसके अलावा, इसे तैयार करने के बाद अपने हाथ एंटीबायोटिक साबुन और पानी से धो लें।
  • इट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6
    तेल और अतिरिक्त सॉस के बिना मांस कुक। न्यूनतम कैलोरी का सेवन बनाए रखने के लिए, हल्के से आधा चम्मच जैतून का तेल के साथ मांस ब्रश करें, नमक और काली मिर्च की एक चुटकी डाल दें और फिर ग्रिल पर पकाएं। कार्बोनाइजिंग मांस से बचें, क्योंकि अध्ययनों से पता चला है कि जलाकर या जला हुआ मांस का खपत कैंसरजन्य हो सकता है। यदि आपके पास ग्रिल तक पहुंच नहीं है, तो इसे उसी तरह तैयार करें, लेकिन ओवन में 375 डिग्री पर भुनाएं। ट्यूना की तरह मछली के लिए, यह प्रत्येक पक्ष पर 1-2 मिनट के लिए खाना पकाने की सतह पर पकाया जाने के लिए पर्याप्त है।
  • ईट मीट एंड लॉज़ वुड स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7
    खाना पकाने के बाद मसालों या सॉस में मांस डूबने से बचें यहां तक ​​कि अगर आप अपने टर्की बर्गर पर केचप या बारबेक्यू सॉस पसंद करते हैं, तो दोनों में बहुत सारी चीनी होते हैं, जो आपके वजन घटाने के लक्ष्यों को रोक सकते हैं। इसके बजाय, विकल्प के लिए देखो जिसमें थोड़ा सा चीनी और कैलोरी होते हैं, जैसे सरसों या तेल और सिरका इसके अलावा, यदि आप पहली पसंद मांस के दुबले कटौती चुनते हैं, तो स्वाद खुद के लिए बोलना चाहिए
  • टिप्स

    • एक संतुलित भोजन के लिए सब्जियों के साथ मांस के प्रत्येक डिश का मिश्रण करें। उदाहरण के लिए, खाने के लिए भुना हुआ मीठे आलू के साथ स्टेक की दुबला कटौती या दोपहर के भोजन के लिए एक पालक का सलाद और ग्रील्ड झींगा का प्रयास करें।
    • अपने आहार में संपूर्ण कार्बोहाइड्रेट को शामिल करना न भूलें वे शैतान नहीं हैं, और वे अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट में सब्जियां, सब्जी, पास्ता, चावल और बीन्स शामिल हैं। अपने भोजन या नाश्ते में प्रत्येक दिन कार्बोहाइड्रेट के एक या दो भागों को सम्मिलित करके, आप मानसिक रूप से मजबूत और शारीरिक रूप से सक्रिय रह सकते हैं।
    • प्रोटीन का सबसे ज्यादा फायदा उठाने के लिए, विशेषज्ञों का कहना है कि आपको शरीर के वजन के प्रति पौंड 0.8 और 1.1 ग्राम प्रोटीन के बीच खाना चाहिए। डोनाल्ड लैमन के अनुसार, इलिनोइस विश्वविद्यालय में पोषण के प्रोफेसर एमेरिटस, यदि संभव हो तो नाश्ते के दौरान कम से कम 30 ग्राम प्रोटीन शामिल करने का प्रयास किया जाता है।

    चेतावनी

    • मांस आहार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से संपर्क करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल मांस के दुबला कटौती का उपभोग करना चाहिए, तो आपके डॉक्टर को आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर और आपके रक्तचाप की जांच करें। कुछ मामलों में, दुबला मांस का खतरा भी खतरनाक हो सकता है
    • अंडरकुक्ड मांस का उपभोग न करें, जब तक कि इसे मछली माना न जाए "सुशी गुणवत्ता"। कच्चे मांस खाने से खाने-पीने की बीमारियां हो सकती हैं, जो जीवन-धमकी दे रहे हैं। यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि मांस पूरी तरह से पकाया जाता है एक रसोई थर्मामीटर का उपयोग करना है, जिसे किसी भी घरेलू उत्पाद की दुकान पर खरीदा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com