कैसे एक लुढ़का सैंडविच (लपेटें) बनाने के लिए

कई रेस्तरां सैंडविच के इस प्रकार की पेशकश करते हैं - यह मूल रूप से एक टोटलाला (या पियादीना) भरा हुआ है, या सलाद

इस प्रकार की सपाट ब्रेड में लिपटे यह तैयार करना आसान नहीं है और किसी विशेष कौशल की आवश्यकता नहीं है रसोईघर में. तो घर पर रहें या अपने पैक वाले दोपहर का भोजन तैयार करें पैसा बचाओ, स्वस्थ खाने और कई संयोजनों के साथ प्रयोग करने में मज़े करना

कदम

छवि सैंडविच रिकॉप्स चरण 1 को बनाएं
1
सामग्री चुनें अगली बार जब आप शॉपिंग पर जाते हैं, तो आप जो सामग्री पसंद करते हैं उसके लिए देखो। पालन ​​करने के लिए एक अच्छा नियम यह है कि अगर सामग्री के लिए उपयुक्त हैं एक सैंडविच, तो वे लपेट में भी ठीक हैं हालांकि, याद रखें कि टोटलाला को लुढ़का और बंद नहीं किया गया है, इसलिए आप ऐसे खाद्य पदार्थों में डाल सकते हैं जो कभी-कभी सैंडविच में संभाल करना मुश्किल हो जाते हैं।
  • छवि सैंडविच रिकॉप्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    टोटलाला (या पियादीना) बाहर रोल करें आपके स्वाद पर निर्भर करता है कि अच्छी रैप का आधार आमतौर पर एक बड़ा आटा या मकई टोटला होता है। आप बहुत रंगीन वेरिएंट पा सकते हैं जिनके आटा पालक या टमाटर के साथ तैयार किए गए थे। यदि आप ट्राटिरास खरीदना नहीं चाहते हैं या आप उन्हें नहीं ढूंढ सकते हैं, तो आप हमेशा भी कर सकते हैं उन्हें अकेले तैयार करें
  • जो भी प्रकार का टोटला या पियादीना आप का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, उसे एक प्लेट पर या एक काटने के बोर्ड पर फैलाना और उस पर अपनी सामग्री रखें।
    छवि शीर्षक 485672 2 बुलेट 1
  • थोड़ा तेल के साथ पैन में टोटलाला गरम करें, अगर आपको इसे गर्म पसंद है
    छवि शीर्षक 485672 2 बुलेट 2
  • सैंडविच रिकॉप्स स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    मांस जोड़ें, यदि आप शाकाहारी नहीं हैं. आप ठंड में कटौती या मांस तैयार कर सकते हैं ग्रिल, एक पैन में सॉस या जैसा आपको पसंद है मांस को सीजन के लिए मत भूलना यदि आप इसे खुद बनाते हैं चिकन, टर्की, गोमांस, मेमने और पोर्क कुछ उदाहरण हैं।
  • छवि सैंडविच रिकॉप्स चरण 4 को बनाएं
    4
    अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो आप मछली डाल सकते हैं। झींगे उत्कृष्ट होते हैं और रैप को निश्चित रूप से हल्का बनाते हैं। आप टूना या डेल का उपयोग भी कर सकते हैं सामन एक सलाद बनाने के लिए डिब्बाबंद
  • सामान्य तौर पर, मांस या मछली का उपयोग करें उत्तरार्द्ध में एक अधिक नाजुक स्वाद और एक स्थिरता है जो भारी मांस से अभिभूत हो सकती है।
  • मेक सैंडविच रिकॉप्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अन्य अवयवों के ऊपर उन्हें रखकर सब्जियां जोड़ें। आप जितनी चाहें उतनी डाल सकते हैं, इसलिए नए संयोजनों का प्रयास करें। यह एक स्वादिष्ट पकवान में कई आवश्यक पोषक तत्वों को संकलित करने का एक तरीका है। आप अपने टकराल के अंदर अपना लेवलआउट सलाद बना सकते हैं
  • सभी तरह के सलाद, पालक, ब्रोकोली (पहले धमाकेदार पहले), टमाटर, जैतून, मशरूम, कटा हुआ मिर्च और आप जितना अधिक पसंद करते हैं, सभी प्रयास करें।
    छवि शीर्षक 485672 5 बुलेट 1
  • छवि सैंडविच रैप चरण 6 को बनाएं
    6
    आप फल, ताजा या निर्जलित जोड़ सकते हैं हालांकि यह सैंडविच और सलादों में व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, आप को मिठास और कोमलता पसंद कर सकते हैं कि फल का एक टुकड़ा आपके सैंडविच को पेश कर सकता है। एक छोटे से नाशपाती, सेब, अंगूर, किशमिश या किसी अन्य फल की कोशिश करें जो आपको लगता है कि अन्य अवयवों के साथ मेल खा सकता है।



  • मेक सैंडविच रिकॉप्स चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    पागल या बीज डाल दिया बादाम को भुनाया और कटा हुआ, सूरजमुखी के बीज, कटा अखरोट और तिल के बीज एक कुरकुरे स्पर्श और अपने टोटलाला के लिए कुछ सुंदरता देते हैं।
  • मेक सैंडविच रिकॉप्स स्टेप 8 के शीर्षक वाला इमेज
    8
    पनीर, मसालों या सॉस जोड़ें लेकिन मोटी सामग्री के बारे में सावधान रहें यदि आप मेयोनेज़, पनीर (भी मलाईदार) या खेत सॉस, आप एक समझौता पा सकते हैं और भागों को कम कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, मोटे, बारबेक्यू सॉस या दही, दुबला खट्टा क्रीम, केफिर या तेल और सिरका जैसे कुछ कम वसा की तलाश करें।
  • छवि सैंडविच रिकॉप्स स्टेप 9 बनाएं
    9
    इसे आपको पसंद किए जाने वाले स्वादों के साथ व्यवस्थित करें नमक और काली मिर्च सबसे आम हैं, लेकिन अन्य मसालों और ताजा जड़ी-बूटियों को इस तरह से मत भूलना तुलसी, अजवायन की पत्ती, दालचीनी या गर्म मिर्च
  • मेक सैंडविच रिकॉप्स स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    10
    टोटलाला लपेटें इसे मानसिक रूप से तीन स्ट्रिप्स में विभाजित करने का प्रयास करें किनारों को मुक्त छोड़कर, केंद्र में भरना रखो। लगभग 7-8 सेंटीमीटर के लिए किनारों को मोड़ो। फिर भरने भर के बाकी हिस्सों को पूरी तरह से भरें।
  • छवि सैंडविच रिकॉप्स स्टेप 11 बनाएं
    11
    यदि आप अपना लपेटो रेस्तरां के रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं, तो यह एक विकर्ण कट के साथ आधा भाग में विभाजित करें।
  • सैंडविच रिकॉप्स पहचान बनाने वाली छवि का शीर्षक
    12
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • एक बार में सब कुछ करना जरूरी नहीं है क्लासिक संयोजनों के साथ आरंभ करें यदि आप बहुत अनुभवी नहीं हैं उदाहरण के लिए टमाटर और तुलसी या सेब और पनीर का प्रयास करें। अन्य नाजुक और तटस्थ के साथ मजबूत जायके का मिश्रण।
    • रैपर गर्म या ठंडा खाया जा सकता है, उन सामग्रियों के लिए सही विकल्प बनाते हैं जो आप उन्हें सामान के लिए करते थे।
    • जब आप अपना पसंदीदा रेस्तरां लपेटो खाते हैं, तो इसकी सामग्री पर ध्यान देने की कोशिश करें। इस तरह आप इसे घर पर दोहराने का प्रयास कर सकते हैं या इसे सुधार भी सकते हैं।
    • यदि आप एक अधिक महत्वपूर्ण लपेट लेना चाहते हैं, तो एक प्रयास करें पका हुआ चावल का उपयोग करें सलाद के बजाय यह गर्म लपेट में उत्कृष्ट है लेकिन आप इसे ठंडा खा सकते हैं यदि आप इसे केकड़े मांस या टोफू के साथ करते हैं
    ओवरलॅपिंग टोटिलास। यदि आपके टोटलेट पर्याप्त नहीं हैं, तो आप दो ओवरलैपिंग वाले का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान से भोजन को संभाल लें, खासकर मांस सुनिश्चित करें कि बाद में अच्छी तरह से पकाया जाता है। यदि आप दोपहर के भोजन के लिए एक लपेटो लाते हैं, तो आप इसे फ्रिज में डालते हैं जब आप काम करते हैं या थर्मल कंटेनर का उपयोग करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com