मैश किए हुए आलू को गर्म करने के लिए कैसे करें

मसला हुआ आलू एक साइड डिश होता है जिसे पकाया जाता है या किसी अन्य समय में उपयोग किया जा सकता है। यह सुबह या दोपहर में पकाया जा सकता है और फिर लंच या डिनर के लिए परोसा जाता है। किसी भी स्थिति में, जब भी आप इसे सेवा देने का इरादा रखते हैं, तब तक यह हमेशा गर्म है जब यह गर्म होता है। यह आलेख यह बताएगा कि यह कैसे गर्म होगा।

कदम

विधि 1

एक फ्रिज या फ्रोजन में संरक्षित मूसल को गरम करें
रेहैट मैथेड आलू चरण 1 नाम वाली छवि
1
मैश किए हुए आलू की रक्षा करें इसे एक ताज़ा पकाया हुआ मैश के रूप में एक समान स्थिरता बनाने के लिए, इसे डीफ्रॉस्ट करने दें (यदि आपने इसे जमी है), तो इस तरह से कुछ दूध डालना और इसे मिश्रण करना आसान होगा। यदि आप फ्रीजर से इसे हटाने के तुरंत बाद मैश्ड को गरम करते हैं, अतिरिक्त समय की गणना करें वास्तव में, इससे पहले कि आप दूध डालना और मिश्रण कर सकें, उसे गर्मी और नरम होना चाहिए।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे एक बर्तन में गरम करें शुरू करने के लिए, कुछ दूध पॉट में डालें और इसे उबाल लें। एक समानता और एक पर्याप्त तापमान प्राप्त करने तक प्यूरी के साथ मिलाएं। यदि आवश्यक हो, तो बर्तन में जगह बनाएं और अधिक दूध जोड़ें। जब तक यह उबाल नहीं होता तब तक प्रतीक्षा करें, फिर इसे मसला हुआ आलू के साथ मिलाएं।
  • धीरे धीरे दूध डालना बेहतर है किसी भी स्थिति में, सटीक खुराक आप तैयार मसले आलू की मात्रा और बर्तन के आकार पर निर्भर करते हैं। बहुत कम से कम, बर्तन के नीचे कवर करने के लिए उन्हें पर्याप्त उपयोग करें
  • प्यूरी के आंतरिक तापमान को मापने के लिए एक रसोई थर्मामीटर का उपयोग करें स्वास्थ्य कारणों के लिए, इसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाना चाहिए ताकि इसे खाने में सुरक्षित हो।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 3 नामक छवि
    3
    एक पैन में मसला हुआ गरम करें इसे खाना पकाने के तेल के साथ खाएं गर्मी को मध्यम तापमान में समायोजित करें एक बार पैन गरम हो जाने के बाद, एक चम्मच के साथ मैश किए हुए बर्तन डालना। खाना पकाने की गति के लिए इसे एक प्रकार का पैनकेक या आमलेट में समतल करें। इसे अक्सर मिलाएं और इसे फिर से समतल करें जब तक यह समान रूप से गरम न हो।
  • खाना पकाने का तेल प्यूरी को गीला करना चाहिए। यदि यह अभी भी सूखा है, तो इसे जोड़ने के लिए दूध जोड़ें।
  • प्यूरी के अंदर के तापमान को जांचने के लिए एक रसोई थर्मामीटर का प्रयोग करें। स्वास्थ्य कारणों के लिए, इसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाना चाहिए।
  • रेहैट मैशेड आलू चरण 4 नामक छवि
    4
    ओवन में प्यूरी गरम करें पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन एक पैन में मैश किए हुए आलू डालें कुछ दूध जोड़ें और मिश्रण इसे rehydrate। उचित ढक्कन या चांदी के कागज के साथ पैन को कवर करें। एक बार जब ओवन वांछित तापमान तक पहुंच गया, मैश को ओवन में डाल दिया और इसे लगभग 30 मिनट तक गर्म करने दें। 15 मिनट के बाद, यह आपके द्वारा तैयार की गई मात्रा के आधार पर 5-मिनट के अंतराल पर जांचें। यदि आप देखते हैं कि आप बहुत ज्यादा सूख रहे हैं तो अधिक दूध डालें।
  • प्यूरी के अंदर के तापमान को जांचने के लिए एक रसोई थर्मामीटर का प्रयोग करें। स्वास्थ्य कारणों के लिए, इसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाना चाहिए।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 5 नामक छवि
    5
    माइक्रोवेव ओवन में प्यूरी गरम करें इसे ढक्कन के साथ एक उपयुक्त कंटेनर में डालें कुछ दूध जोड़ने के लिए इसे rehydrate। इसे दो मिनट के लिए औसत तापमान पर गर्मी दें। ढक्कन को निकालें, प्यूरी को मिलाएं और इसे स्वाद दें। यदि आवश्यक हो, तब तक दोहराएं जब तक आप वांछित तापमान तक नहीं पहुंच पाते।
  • एक रसोई थर्मामीटर के साथ प्यूरी के आंतरिक तापमान की जांच करें। स्वास्थ्य कारणों के लिए, इसे कम से कम 74 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाना चाहिए ताकि इसे बिना किसी समस्या के खाया जा सके।
  • विधि 2

    खाना पकाने के बाद गरम प्यूरी रखकर
    रेहैट मैशेड आलू चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    धीमा खाना पकाने के बर्तन और कुछ मक्खन के साथ अंडे लें। नीचे को कवर करने के लिए पर्याप्त दूध डालो। एक चम्मच की मदद से, प्यूरी डालना, इसे मिलाकर और सबसे कम उपलब्ध तापमान में बर्तन को समायोजित करें। किसी भी समय आप चाहते हैं, याद रखें कि आप अधिकतम 4 घंटे तक इंतजार कर सकते हैं। इस बीच, कम से कम एक बार एक घंटे में इसे फेरबदल कर रखें।



  • रेहैट मैथेड आलू चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अस्थायी बैन-मैरी का प्रयास करें एक कटोरे में मसला हुआ आलू डालो। इसे चांदी के कागज, पारदर्शी फिल्म या एक साफ कपड़े से कवर करें। कटोरा को पकड़ने के लिए पर्याप्त एक बर्तन ले लो उबलते (अगर पैन गहरी कटोरा है, बहुत ज्यादा पानी डाल के प्रति सावधान, नहीं तो जोखिम कंटेनर बाढ़ हो) के लिए पानी की पर्याप्त मात्रा के साथ भरें। पानी उबाल लें, फिर गर्मी को कम करने के लिए इसे उबाल लें। पानी में कटोरा रखो। प्यूरी को हर 15 मिनट तक मिलाएं जब तक वांछित तापमान तक नहीं पहुंच जाए। अधिक उबलते पानी जोड़ें, यदि प्रारंभिक रूप से लुप्त हो जाना शुरू हो।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 8 नामक छवि
    3
    एक कुकर में फ्रिज बैग चालू करें यदि आपके पास मुफ्त कुकर नहीं हैं, तो फ्रिज बैग का उपयोग करें कुछ पानी उबालें और इसे बर्फ के बजाय बैग के नीचे डाल दें। चांदी के कागज, पारदर्शी फिल्म या चाय के तौलिया के साथ प्यूरी युक्त कटोरा को कवर करें। इसे फ्रिज बैग में रखें और इसे बंद करें मैश को हर 15 मिनट में मिलाएं, जब तक कि अन्य व्यंजन तैयार न होने तक तैयार हों। यदि पानी ठंडा हो जाता है, तो कूलर बैग खाली करें और प्यूरी गर्म रखने के लिए कुछ उबलते पानी डालें।
  • यदि कटोरे के लिए फ्रिज बैग बहुत छोटा है, तो मैश्ड को प्रतिरोधी भली भांति बैग में डाल दें और उन्हें अंदर से जमा करें।
  • विधि 3

    फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर के लिए प्यूरी तैयार करें
    रेहैट मैथेड आलू चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही सामग्री का उपयोग करें यदि संभव हो तो, रास्ट्स जैसे स्टार्च आलू से बचें, क्योंकि अन्यथा यह मिश्रण फ्रीजर में मैश्ड आलू की स्थिरता को बदल देगा। मोमी या बहुउद्देशीय आलू को पसंद करें, जिसमें अधिक पानी होता है। प्यूरी को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त दूध, मक्खन और / या फैल जाने योग्य पनीर जोड़ें।
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 10 नाम की छवि
    2
    ठंड से पहले, मूसलाकर विभिन्न भागों में डूबा। बेकिंग पेपर के साथ एक पका रही शीट को कवर करें। आइस्क्रीम स्कूप या मापने वाले चम्मच के साथ प्यूरी को चुनकर अलग-अलग हिस्सों को तैयार करें। फ्रीजर में पैन डालें और भागों को पूरी तरह से कठोर करने के लिए प्रतीक्षा करें। इस बिंदु पर, उन्हें वायुरोधी बैग या किसी अन्य कंटेनर में रखें फिर इसे फ्रीजर में डाल दिया और आवश्यक होने पर पिघलना
  • रेहैट मैथेड आलू चरण 11 नामक छवि
    3
    प्यूरी को समतल करें क्या आपके पास फ्रीज़र में बहुत कम जगह है? गर्म प्यूरी को छोटे, वायुरोधी बैग में वितरित करें। यदि आप इसे एक बार में उपयोग नहीं करते हैं, तो उन थैलों का उपयोग करें, जो आपकी ज़रूरतों के लिए उपयुक्त कई भाग रख सकते हैं। उन्हें भरें और मैश किए हुए आलू को समतल करें, जबकि वे अवशिष्ट हवा को हटाने के लिए खुले हैं। सफ़ेद को बंद करें और उन्हें जगह दें जहां आप सबसे आरामदायक हैं। एक बार बैग कठोर हो गए हैं, अंतरिक्ष को अनुकूलित करने के लिए उन्हें ढेर कर या उन्हें अलग तरह से व्यवस्थित करें।
  • टिप्स

    • आप इसे गर्म करने से पहले प्यूरी फ्रीज करने की योजना है और नुस्खा केवल शोरबा उपयोग करने के लिए, एक है कि दूध और / या मक्खन का उपयोग शामिल है के लिए खोज, क्योंकि एक बार जम आप पूछता है, शोरबा अकेले उसे सुंदर रखने के नहीं होंगे प्रारंभिक स्थिरता को बनाए रखने के लिए हाइड्रेटेड
    • मक्खन, दूध और सब्जियों का फैलाव या लैक्टोज-फ्री पनीर के लिए विकल्प समान रूप से अच्छा होते हैं।
    • फ्रीजर या रेफ्रिजरेटर में प्यूरी के छोटे हिस्से डालने से आपको तेज़ और तेज गर्मी मिलेगी।
    • यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो इसे गर्म करने से पहले मैश को ढंकना आवश्यक नहीं है, लेकिन अगर आप समय पर खुद को व्यवस्थित करते हैं, तो इसे पिघलना जिससे आप इसे गर्म और अधिक समान रूप से गर्म करने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • धीमी खाना पकाने के पैन को मैश्ड या जमे हुए भोजन को गर्म करने के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है।
    • मैश गर्मी के लिए आवश्यक समय और तापमान में उपलब्ध उपकरणों और मात्रा के हिसाब से भिन्न होता है। यह पहली बार गरम करते समय, इसे जांचें और अक्सर इसे स्वाद लेता है, ताकि आप बेहतर समझ सकें कि यह कितना समय खाना चाहिए और किस तापमान पर।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com