चीनी से शराब बनाने के लिए कैसे

बहुत से लोग निजी तौर पर मादक पेय बनाने के विचार से आकर्षित होते हैं सौभाग्य से, सरल शर्करा (सूक्रोज) को शराब में बदलने के लिए यह काफी आसान और सस्ता है तरल प्राप्त करने के लिए आपको किण्वन, चीनी, खमीर और कुछ के लिए कंटेनर प्राप्त करना होगा। एक बार शराब का उत्पादन होता है, तो आप इसे कॉकटेल या लिकर तैयार करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

किण्वन कंटेनर बनाएँ
आम टेबल शक्कर चरण 1 से शराब बनाने का शीर्षक
1
भोजन के उपयोग के लिए सुरक्षित सामग्री चुनें आपको प्लास्टिक की बाल्टी मिलनी चाहिए जो भोजन या कांच के डिजिजनों के संपर्क में आती है ताकि किण्वन कंटेनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके - सुनिश्चित करें कि कैप में एक ही विशेषताओं से मिलता है 28 लीटर कंटेनर 21-23 लीटर के एक बैच को तैयार करने की अनुमति देता है। याद रखें कि आपको समय-समय पर मिश्रण को मिश्रण करना है, इसलिए बाल्टी आमतौर पर एक अच्छा समाधान है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 2 से शराब बनाने का शीर्षक
    2
    अधिक जगह छोड़ें पूरी तरह से 28 लीटर कंटेनर को भरने नहीं है, लेकिन 5-7 लीटर जो फोम और गैसों fermentazione- के दौरान उत्पादन में शामिल होंगे अगर यह विस्तार को छोड़ देते हैं की एक शून्य मात्रा छोड़ देता है, दबाव टोपी दूर नष्ट करना और फलस्वरूप दूषित बाल्टी में बनाता है मिश्रण
  • आम टेबल शक्कर चरण 3 से शराब बनाने का शीर्षक
    3
    ढक्कन तैयार करें सीलिंग अंगूठी और एयरलॉक वाल्व को सम्मिलित करने के लिए आपको सही आकार के एक छेद को ड्रिल करना होगा। अंगूठी डालें और फिर अंदर वाल्व स्लाइड करें - एक तंग सील सुनिश्चित करने के लिए कवर के किनारे के आसपास एक रबड़ की सील रखें।
  • आम टेबल शक्कर चरण 4 से शराब बनाने का शीर्षक
    4
    उपकरण साफ और / या सैनिटेज़ करना आपको किण्वन पोत को धोना और बाँधना चाहिए (कांच के चबाने वाले रबर डाट या प्लास्टिक की बाल्टी ढक्कन के अतिरिक्त), एयरलॉक वाल्व और एक बड़ा चम्मच। कंटेनर को एक कीटाणुनाशक से भरना, उदाहरण के लिए घर बनाने के लिए एक आयोडीन-आधारित उत्पाद विशिष्ट करें और शराब, कि आप शिल्प भंडार और ऑनलाइन में खरीद सकते हैं।
  • भाग 2

    चीनी किण्वन
    आम टेबल शक्कर चरण 5 से शराब बनाने का शीर्षक
    1
    चीनी की मात्रा का मूल्यांकन करें उच्च खुराक, और अधिक शराब के रूप में खमीर trasformarlo- करने में सक्षम है आप (शराब की एक प्रतिशत कम) के साथ एक कमजोर उत्पाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप प्राप्त कर सकते हैं जब तक, आप कम चीनी का उपयोग करने के लिए है। सामान्य तौर पर, खमीर के प्रत्येक पैक का उपयोग करने के लिए सूक्रोज की खुराक देता है।
    • यदि आप दो बैचों की तैयारी कर रहे हैं, तो खमीर की खुराक को दोहराएं (दो पैक)।
  • आम टेबल शक्कर चरण 6 से अल्कोहल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूक्रोज को भंग करें इसे गर्म पानी (नल या बोतलबंद) के बर्तन में मिलाकर इसे भंग कर दें- तरल का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए और आपको लगभग 13-17 किलोग्राम चीनी का उपयोग करना चाहिए।
  • आम टेबल शक्कर चरण 7 से अल्कोहल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंटेनर में चीनी का समाधान स्थानांतरण एक बार सभी सुक्रोज भंग हो जाता है, प्लास्टिक की बाल्टी या कांच काबोइ आप प्रत्येक बर्तन में fermentazione- के लिए उपयोग करने के लिए 28 लीटर तरल पदार्थ की 6-8 लीटर जोड़ना चाहते हैं में ध्यान से मिश्रण डालना। चीनी को यष्टों से मिलाया जाता है और शराब में तब्दील होता है।
  • यह किण्वन से पहले समाधान नसबंदी करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें तो, आप इसे उबाल कर सकते हैं 15-20 याद minutes- के लिए इस तरह से पानी का वाष्पीकरण कि, तो उबलते से पहले अन्य aggiungine।
  • आम टेबल शक्कर चरण 8 से शराब बनाने का शीर्षक
    4
    खमीर शामिल बेकिंग पाउडर के एक पैकेट को खोलें और इसे चीनी समाधान में डालें। आप एक प्लास्टिक की बाल्टी का उपयोग कर रहे हैं, तो समान रूप से ingredients- मिश्रण यदि आप के बजाय एक गिलास काबोइ चुना है, यह छोड़ने के बिना संकीर्ण खोलने के माध्यम से खमीर पारित करने के लिए एक निष्फल, शुष्क कीप ले।
  • खमीर के एक पैकेट का उपयोग करें एक बड़ी खुराक प्रक्रिया को गति देती है, लेकिन आपको अधिक शराब पाने की अनुमति नहीं है।
  • समाधान ठंड तक खमीर न जोड़ें, अन्यथा गर्मी उसे मार डालेगा।
  • आम टेबल शक्कर चरण 9 से अल्कोहल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5



    एक दिन रुको। किण्वन के पहले 24 घंटों के दौरान, खमीर अपनी अधिकांश ऊर्जा को गुणा करने के लिए खर्च करता है। चूंकि इस समारोह में ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, ढक्कन को छोड़ दें - यदि आप तुरंत इस गैस के सेवन को रोक देते हैं, तो किण्वन धीमी और सुस्त है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 10 से अल्कोहल करें शीर्षक वाली छवि
    6
    ढक्कन को बाल्टी पर रखें आप इस कंटेनर के लिए चुना है, तो एक भली भांति बंद बनाने के लिए एक छोटे से `मुश्किल हो सकता है ढक्कन धक्का और आप फिर भी leva- बनाने के लिए एक वस्तु की आवश्यकता हो सकती, यह आवश्यक है कि हवा सही पक के लिए मिश्रण तक नहीं पहुंचता ।
  • किण्वन एक एनारोबिक प्रक्रिया है (बिना ऑक्सीजन)।
  • आम टेबल शक्कर चरण 11 से शराब बनाने का शीर्षक
    7
    एयरलॉक वाल्व में पानी डालो यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो बाल्टी के ढक्कन में वाल्व दर्ज करें (अगर आप इस कंटेनर को चुना है) - आप काबोइ उपयोग करने के लिए पसंद करते हैं, तो आप छेद आप रबर डाट में बनाया है के माध्यम से धक्का और फिर बाद का उपयोग बंद करने के लिए करने के लिए है कसकर कंटेनर वर्सा ताकि कार्बन डाइऑक्साइड प्रक्रिया द्वारा उत्पादित बाल्टी से बाहर निकल सकते, वाल्व में पानी या वोदका साफ और हवा प्रवेश नहीं कर सकते। उपलब्ध ऑक्सीजन की कमी खमीर का प्रजनन, जिसके बजाय ईथेनॉल और कार्बन डाइऑक्साइड का उत्पादन शुरू होता है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 12 से शराब बनाने का शीर्षक
    8
    मिश्रण फैलाव को चलो परिवेश के तापमान को 20 से 27 डिग्री सेल्सियस रखें, खमीर गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए यह सबसे अच्छी स्थिति है। शराब पाने के लिए इसे दो से दस दिन लगाना चाहिए, लेकिन खमीर के प्रकार और चीनी की मात्रा के आधार पर सही समय भिन्न होता है। किण्वन सूक्रोज की बड़ी मात्रा में पूरी तरह से परिवर्तित करने के लिए लंबे समय तक रहता है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 13 से शराब बनाने का शीर्षक
    9
    प्रक्रिया बंद करो किण्वन के दौरान आप देख सकते हैं कि एयरलॉक वाल्व से बुलबुले का उत्पादन धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीमा पड़ता है जब तक कि सभी या अधिकतर शर्करा को चयापचय नहीं किया जाता है। यदि आपको संदेह है, तो आप एक या दो दिन इंतजार कर सकते हैं - अंत में, आप तरल शुद्धि चरण में आगे बढ़ सकते हैं।
  • भाग 3

    शराब शुद्ध करें
    आम टेबल शक्कर चरण 14 से शराब बनाने का शीर्षक
    1
    किण्वित अल्कोहल को साफ करता है परिवर्तन चरण समाप्त हो जाने के बाद, निलंबन में yeasts और किसी भी अन्य मलबे उपस्थित को हटाने के लिए, एक फिनिशिंग उत्पाद, जैसे इस्सिंगलास का उपयोग करें। ऐसे उत्पाद की खोज करें जिसमें सल्फ़ोइट्स शामिल नहीं हैं, क्योंकि कुछ लोग इन पदार्थों से एलर्जी है। agglomerating एजेंट जोड़ने के बाद,, डाट या ढक्कन के साथ फिर से कंटेनर सील पुष्टि करता है कि airlock वाल्व उसके स्थान पर रखा जाता है और उम्मीद करते हैं कि शराब दो या तीन दिनों के लिए शुद्ध किया जा रहा है।
    • प्रत्येक 20 लीटर शराब समाधान के लिए 0.5-1 ग्राम इस्सिंगलास का उपयोग करें।
  • आम टेबल शक्कर चरण 15 से शराब बनाने का शीर्षक
    2
    तरल स्थानांतरण या एक साइफन का उपयोग करें सावधानी से एक ग्लास डेज़ीजन या एक अन्य एयरट्रीम कंटेनर में शराब समाधान को स्थानांतरित करें, जैसे कि पेय के लिए बैरल, किण्वन कंटेनर में अवांछित तलछट छोड़ने के लिए ख्याल रखना आप स्पॉन्जी झिल्ली फिल्टर का प्रयोग भी कर सकते हैं, जैसे कि वाइन-विशिष्ट फिल्टर, तरल को स्पष्ट करने और अवशिष्ट खमीर को निकालने के लिए - अंत में, इसे स्टोर करने के लिए शराब की बोतल।
  • एक महीने से ज्यादा समय तक कैरबॉय में इसे मत छोड़ो, अन्यथा यह समय बीतने के साथ ऑक्सीकरण कर सकता है।
  • एक सक्रिय कार्बन फिल्टर चुनें भोजन के उपयोग के लिए एक मॉडल अवांछित अस्थिर पदार्थों को खत्म करना और इस चरण में शराब को शुद्ध करना, अरोमा जोड़ने के लिए, कार्बन फिल्टर का उपयोग न करें, क्योंकि यह भी स्वादों को समाप्त करता है।
  • आम टेबल शक्कर चरण 16 से शराब बनाने का शीर्षक
    3
    जिम्मेदारी से पियो शराब को सीधे में डालो जंगल का रस या लिकर्स के लिए लिकर में आप अपने स्वाद को सुधारने के लिए इसे सीलबंद बोतल में भी चुन सकते हैं, खासकर अगर आप कुछ शराब बनाने की योजना बनाते हैं - आप घर और ऑनलाइन स्टोर में नई बोतलें खरीद सकते हैं।
  • आत्माओं, शराब या बीयर की बोतलों का पुन: उपयोग करें या सुरक्षित रखने के लिए जार ले लो।
  • टिप्स

    • यदि किण्वन बाल्टी को बंद कर दिया गया है और गैस से बाहर निकलने वाली एक एयरलॉक वाल्व नहीं है, तो यह फट जाएगा, बहुत भ्रम पैदा कर सकता है।
    • खमीर कोशिकाओं के एनारोबिक साँस लेने के लिए इष्टतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस
    • आप वोडका पाने के लिए अंतिम उत्पाद को अलग कर सकते हैं, लेकिन यह एक खतरनाक प्रक्रिया है, क्योंकि वाष्पक ज्वलनशील है, और कुछ देशों में यह भी अवैध है
    • आप एक पेय के साथ फलों का रस बदल सकते हैं
    • स्वाद में सुधार करने के लिए आप एक के साथ खमीर को समाप्त कर सकते हैं सक्रिय कार्बन फिल्टर.

    चेतावनी

    • ऐसा लगता है कि इस तरह के कच्चे अल्कोहल का एक अप्रिय अनुभव है, अगर किसी अन्य अवयव के बिना नशे में आती है तो मुखौटा सुगंध-अगर आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो हो सकता है आप hangovers कि आप कभी भी नहीं भूलेंगे
    • केवल वयस्क वयस्क एक कानूनी तरीके से मादक पेय का उत्पादन कर सकते हैं, इस अभ्यास के संबंध में अन्य प्रतिबंध भी हैं - याद रखें जिम्मेदारी से पीना.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com