मेपल के बीज कैसे खाते हैं

यदि आपके पास एक मैपल है, तो साल में एक बार होने पर आपको अधिक मात्रा में बीज चाहिए। अविश्वसनीय खबर ये है कि उन्हें खाया जा सकता है एक बार पकाया जाता है, वे एक स्वाद लेते हैं जिसे आलू के रूप में मटर और निकस्टामल के बीच वर्णित किया जा सकता है। उन्हें कच्चे या सूखे खाया जा सकता है और सलाद को जोड़ा जा सकता है। सबसे संभव स्वाद पाने के लिए गाइड की सलाह का पालन करें

कदम

इट मैपल सीड्स स्टेप 1 नामक छवि
1
बीज जब्त करें उन्हें वसंत में काटा जाना चाहिए, जब वे पूर्ण हों, लेकिन अभी भी हरे रंग के होते हैं पेड़ की एक शाखा के साथ अपने हाथ स्लाइड और बीज इकट्ठा। सभी मेपल के बीज खाने के लिए अच्छे हैं, हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में अधिक कड़वा हैं (नियम कहते हैं: छोटे और मीठे, बड़े और कड़वा)। बाद में, जब वे एक भूरे रंग के रंग पर लेते हैं, तो वे थोड़ा अधिक कड़वा हो जाएंगे, लेकिन अभी भी अच्छे हैं।
  • इट मेपल सीड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बीज पील बाहरी त्वचा निकालें, जो एक प्राकृतिक हेलिक्स में बीज को बदल देता है। थंबनेल के साथ अंत काट लें बीज निकालने के लिए निचोड़, यह एक छोटे से वसा की तरह दिखेगा।
  • इट मैपल सीड्स स्टेप 3 नामक छवि



    3
    टैनीन निकालने के लिए कुल्ला कुछ कच्चे बीज स्वाद दें, यदि वे बहुत कड़वा होते हैं, तो आपको उन्हें पानी में उबालने, उन्हें निकालना और प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता होगी जब तक कि कड़वा स्वाद समाप्त नहीं हो जाता।
  • इट मेपल सीड्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बीज कुक। यदि आप पहले से ही उन्हें उबला हुआ है, तो उन्हें मक्खन, नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें अपने बीज का आनंद लें उबलते के विकल्प के रूप में, आप इसके लिए विकल्प चुन सकते हैं:
  • भुना हुआ बीज - नमक के साथ उन्हें पैन पर छिड़कें और छिड़कें। सेंकना 175 डिग्री सेल्सियस के लिए 8 से 10 मिनट के लिए।
  • सूखे बीज - उन्हें सूखे और धूप में जगह में खोलें या ड्रायर का उपयोग करें। उन्हें कुरकुरा बनना होगा। यदि आप चाहते हैं कि आप उन्हें आटा में बदलने के लिए पीस लेंगे।
  • टिप्स

    • अगर खाद्य जंगली पौधों के बारे में आपके ज्ञान को बढ़ाने के विचार आपको मोहित करते हैं, तो कुछ शोध ऑनलाइन या स्थानीय पुस्तकालय की पुस्तकों के बीच करें। हमेशा बहुत सावधान रहें क्योंकि कुछ प्रजातियां हानिकारक और घातक भी हो सकती हैं।
    • छोटे पौधों से फलों, बीज और प्रकृति के किसी अन्य उत्पाद को फसल करने का प्रयास करें। आम तौर पर एक पुराने संयंत्र के प्रत्येक भाग में अधिक कड़वा स्वाद होता है।

    चेतावनी

    • भोजन एलर्जी पर ध्यान दें मेपल के बीज के पहले स्वाद पर, केवल एक छोटी संख्या खाएं और कई घंटों तक प्रतीक्षा करें। अवांछित प्रतिक्रियाओं की अनुपस्थिति में, आप दूसरों को खाने में सक्षम होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com