खाद्य जंगली पौधों को कैसे खोजें

खाद्य पौधों को प्रकृति में कहीं भी पाया जा सकता है। मुक्त भोजन होने के लाभ के अलावा, इन shrubs आपको आत्मनिर्भर बनने की अनुमति देते हैं। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि अगले शिविर के लिए आप क्या ढूंढते हैं या तैयार करते हैं, तो इस लेख में हम कहां शुरू करेंगे

कदम

चित्र जिसका शीर्षक Gila_river_ (4) _674 है
1
उन स्थानों का पता लगाएं जहां आप सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन पा सकते हैं यदि आप आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं, तो अधिकतर वन्य खाद्य पदार्थ सूरज की दिशा में स्थित होंगे, जबकि अगर आप सूखा क्षेत्र में रहते हैं, तो जलमार्ग और झीलों के करीब।
  • स्थानीय पौधों पर एक गाइड प्राप्त करें पहले 20-25 को याद करने का प्रयास करें
  • 2
    यदि आपके पास एक बगीचा है, तो वहां से शुरू करें नियमित रूप से साफ किया जाने वाला कोई भी स्थान पौधों से भरा होता है, जैसे डंडेलीयन, सेंटॉर, केटेन, जंगली प्याज, बैंगनी, ऑक्साइड, लैमियम एम्प्लेक्सिकोउले, लौंग के पेड़, सफेद चिड़चिड़ाहट और आम बैरबेरी
  • घास से शुरू करें: यह भोजन है। 15 सेमी से कम कुछ चबाने और पचाने में आसान है। स्वाद मिठाई से कड़वा होता है या मध्य जमीन हो सकता है। 15 सेमी से अधिक घास को तरल पीने के लिए चबाया जा सकता है और फिर एक स्वस्थ रस प्राप्त करने के लिए डालें या फिर गेहूं घास के निचले हिस्से में डालें।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_006_219.jpg
  • 3
    अन्य क्षेत्रों पर जाएं जिन्हें नियमित रूप से साफ किया जाता है सड़क के किनारे की कोशिश करो (चेतावनी अनुभाग पढ़ें), खेतों में, पार्कों में और इतने पर। यहाँ देखने के लिए क्या है:
  • डेन्डेलियन (टैराक्साकम आफिसनील): कच्चा केंद्रीय हिस्सा उत्कृष्ट कच्चे है, जबकि पूरे संयंत्र धमाकेदार किया जा सकता है। सबसे अच्छा हिस्सा फूलों के द्वारा प्रस्तुत किया जाता है क्योंकि वे सपना नहीं रखते हैं, जो बहुत कड़वा है। यह भोजन मीठा और तृप्त होता है और प्रचुर मात्रा में पाया जा सकता है।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_014_428.jpg
  • सेंचोकियो (तारकीय माध्यम): पूरे संयंत्र कच्चे खाया जा सकता है और एक मीठा स्वाद है। यदि आप स्टेम से बचने के लिए चाहते हैं, तो ऊपरी भाग को काटें।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_007_999.jpg
  • ऑक्सलाइड (ऑक्सीलिस एसपीपी): पूरे संयंत्र को कच्ची सेवा प्रदान की जा सकती है और थोड़ा अम्लीय और ताज़ा स्वाद लेता है। शहर के फूलों के फूल पीले हैं, जबकि जंगली प्रकृति में उगने वाली किस्मों में गुलाबी फूल हैं। यह संयंत्र न केवल घर उद्यान और साफ-सुथरे क्षेत्रों में ही है, बल्कि प्रकृति में भी है। इसका उपयोग बड़ी मात्रा में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इसमें अपेक्षाकृत उच्च स्तर के ऑक्सालिक एसिड होते हैं, जो विषाक्त हो सकते हैं।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_009_667.jpg
  • लेमिअम एम्प्लेक्सिकोउले: एक और उत्कृष्ट संयंत्र अगर कच्चे खाया यह टकसाल के लिए एक समान स्वाद है और मीठा है। स्टेम से बचने के लिए शीर्ष को काटें यह पौधे फूलों की विशाल कालीन बनाता है, और सेंटीमीटर इसके नीचे बढ़ता है।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_016_756.jpg
  • झूठी बैंगनी चिल्ली (लैमियम प्रापोरेम): आप की तरह खा लो लैमियम एम्प्लेक्सिकोउले. यह लॉन पर व्यापक रूप से फैली हुई है, खासकर वसंत में।
    छवि शीर्षक अटलांटा_टीर्स_064_997.जेपीजी
  • प्लांटैन (प्लानागो लेन्सोलटा): केंद्र में कच्ची पत्तियां अच्छी कच्ची होती हैं और इसमें थोड़ा नमकीन स्वाद होता है
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_010_454.jpg
  • सोनचस एसपीपी: अनुपस्थित पत्तियां अच्छे हैं और डेंडिलियन की तरह खा सकती हैं, लेकिन सैप से बचने की कोशिश करें फूल पीले होते हैं और तैयारी डेंडिलियन के समान होती है। उत्तरार्द्ध के विपरीत, हालांकि, सोनचस ऐप यह एक ऊर्ध्वाधर स्टेम और एक और कांटेदार रूप है
    छवि शीर्षक अटलांटा_टीरीज_032_555.जेपीजी
  • जंगली प्याज (एलीम एसपीपी): मलबे वाले क्षेत्रों में बहुत ही आम है, कच्चे खाया जाने पर यह उत्कृष्ट होता है इसे बन्चों में ले लीजिए और इसे चाइव की तरह उपयोग करें।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_004_371.jpg
  • क्रेस्किओन (कार्डियामिन एसपीपी): शहरी वातावरणों में आम तौर पर cruciferous परिवार के कई जंगली पौधों में से एक है। कच्चे कच्चे खाए जाने पर कच्चे पत्ते स्वादिष्ट होते हैं जब संयंत्र बढ़ता है, तो इसे उबरा जा सकता है।
    इमेज का शीर्षक Edible_plants_2_007_383.jpg
  • जामुन: उन्हें झाड़ियों में देखें Elaeagnaceae वे अक्सर सजावटी उद्देश्यों के लिए शहरों में लगाए जाते हैं, लेकिन प्रकृति में भी पाए जाते हैं। उपजी, पत्तियों और ब्लैकबेरी चांदी के साथ बिंदीदार हैं पूरी तरह से परिपक्व होने पर लाल ब्लैकबेरी उत्कृष्ट होते हैं।
    इमेज का शीर्षक Edible_plants_3_019_925.jpg
  • पेड़ों पर जामुन की तलाश करें, यहां तक ​​कि सर्दी में भी, जब आप पाते हैं चेरी लॉरेल. सबसे जंगली जामुनों की तरह, इन्हें परिपक्वता की लंबी प्रक्रिया की विशेषता भी होती है, और फल पूरी तरह से नहीं होते हैं यदि फल नरम और सूखना शुरू नहीं होता है।
    एवरग्रींस_039_626.जेपीजी शीर्षक वाली छवि
  • सजावटी पेड़ों की जाँच करें: उनके फल, जैसे चेरी, जंगली सेब और प्लम, खाद्य हैं। छोटे लेकिन स्वादिष्ट
    छवि शीर्षक अटलांटा_ टीरीज_012_854.जेपीजी



  • 4
    पेड़ों के नीचे अखरोट की तलाश करें, जिसे एक पत्थर से तोड़ा जा सकता है। ताजे लोग नम, तृप्त, आसानी से सुपाच्य और बहुत स्वादिष्ट होते हैं। शाहबलूत गोल के पत्तों के ओक के नीचे आते हैं और तुरंत खाया जा सकता है। सफेद ओक से गिरने वाले कुछ अंगों में टिनिन नहीं होता है
  • पर्सीमंस_338 नामक छवि
    5
    सड़क के किनारे और जलमार्ग के पास फल के पेड़ की तलाश करें। फल को सूरज की आवश्यकता होती है, ताकि आप इसे जंगल में नहीं पाएंगे, लेकिन उत्पादक, निषेचित, हल्के और आर्द्र वातावरण के किनारे पर। आप पर्सिमन, जंगली सेब, शहतूत, कोरल के पेड़ के फल और समूहों में चेरी के पेड़ की कोशिश कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि Wild_foods_242
    6
    पौधों की तलाश करें जो झीलों में बढ़ते हैं, जहां आपको पेटी, मशर और भीड़ मिलेगी। टाइफस झीलों और इनलेट के पास उगता है। आप पूर्ण लिफाफे एकत्र कर सकते हैं गर्मियों की शुरुआत में कच्चे और पराग खाया जाता है, तो स्प्राउट उत्तम होते हैं, केक के आटे के समान एक स्वाद होता है। इसके अलावा, यह पदार्थ बहुत पौष्टिक है।
  • 7
    गैर विषैले फूलों की पंखियां स्वाद दें, जो अक्सर एक सुखद और मीठा स्वाद लेती हैं और एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हैं। सबसे अच्छे रूप में, दिन की सुंदरता, अज़ेला, वायलेट और हनीसकल रोडोडेंडरन कैलेंडुलेसेम इसमें बहुत अमृत होते हैं और इसमें नारंगी रस के समान एक स्वाद होता है।
  • फूलों का आधार मजबूत और कड़वा के बीच एक स्वाद हो सकता है। पंखुड़ी खाने और हरे रंग के हिस्सों से बचने के लिए बेहतर है
  • कांटेदार brambles पर एक नज़र रखना। गुलाब, विशेष रूप से बहुफ्लोरा गुलाब, ब्लैकबेरी, रास्पबेरी और सरपैरिला (यह बहुत स्वादिष्ट नहीं है लेकिन यह हालांकि खाद्य है) अच्छे उदाहरण हैं।
    छवि का शीर्षक छट्टोहोकेई_089_296.जेपीजी
  • 8
    अंगूर को कैसे अलग करना सीखने के लिए दाखलताओं को देखो, जो जंगली हो सकती है उत्तरार्द्ध के खाद्य पत्तियों और प्रवृत्तियों और फल हैं पत्ते को सेब के सिरका में लगाया जा सकता है और डोलमाओं को पकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। विटिस रोटिंडिफोलिया यह अधिक मजबूत पत्तियों की विशेषता है, जो कि एक सप्ताह के लिए ग्लास जार में उबालें जा सकता है। शिकंजा प्रतिरोधी बास्केट बनाने के लिए भी आदर्श हैं
  • 9
    वृक्षों जैसे पेड़ों की पत्तियां, जैसे कि लिंडन, ससाफ्रास और दीजिएऑक्सीडींडम अर्बोरियम, जो महान हैं यदि आप कच्चे खाते हैं बीच के पत्ते खाद्य होते हैं जब उनके पास दो से चार सप्ताह होते हैं: आप उन्हें सलाद तैयार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। टेंटिला बनाने के लिए लिंडेन के पत्ते काफी बड़े होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Edible_plants_2_011_412.jpg
    10
    वसंत में कोनिफिरों पर ध्यान केंद्रित करें। शाखाओं के सुझावों पर स्प्राउट्स उत्कृष्ट कच्चे हैं और एक सुखद खट्टे स्वाद है। यहां तक ​​कि नर शंकु खाद्य होते हैं (कुछ बहुत प्यारे होते हैं) और पराग बेहद पोषक है। पाइन के पेड़ों की कई प्रजातियां देर से गर्मियों और शुरुआती शरद ऋतु के बीच अखरोट की पेशकश करती हैं।
  • टिप्स

    • मशरूम से सावधान रहना: अनुभव प्राप्त करने में कई सालों लगते हैं जानने के साथ शुरू करो pleurotus, l `हाइपोमाइसेस लैक्टिफ्लोरॉम, garitula, morchella, बोलेटस एड्यूलिस और कैल्वतिया गिगेंटेआ. लेकिन ध्यान रखें कि मशरूम विभिन्न मोर्चों पर समस्या पैदा कर सकते हैं। उनमें से कई, जैसे कि फुफ्फुरेस और हाइपोमायस लैक्टिफ्लोरॉम, लंबे समय तक खाना पकाने के बाद भी पचाने में मुश्किल होती है।
    • पौधों को खाली पेट और एक साफ तालु पर रखें। यदि आपने चिप्स के साथ एक बर्गर खा लिया है, तो आप डंडेलाइंस की तरह दिखेंगे जैसे आप बेस्वाद हैं।
    • कीटनाशकों पर सचेतना पर ध्यान न दें। सुपरमार्केट में खरीदे गए फलों और सब्जियां प्रकृति में पाए जाने वाले लोगों की तुलना में कम शुद्ध हैं। केवल उन क्षेत्रों में जहां आपको ध्यान देना चाहिए, एक गीली घास की प्रक्रिया से गुज़रने वाले ऊंचे बगीचे हैं, जिसमें आप जानबूझकर जंगली पौधों को उगाने की कोशिश नहीं करते हैं। एक संयंत्र जिस पर हाल ही में छिड़का गया है, उसमें एक भयानक स्वाद है। यदि यह रासायनिक एजेंटों के संपर्क में है लेकिन बारिश हुई है, तो पानी के उत्पाद को समाप्त कर दिया जाएगा, जो कि जड़ों पर समाप्त हो जाएगा, ताकि आप इसे बाद के भाग को छोड़कर सभी खा सकें।

    चेतावनी

    • पौधों से बचें, जो कि ऐसे क्षेत्रों में उगते हैं जो कि जहरीले अपशिष्ट डंपिंग के अधीन हो सकते हैं।
    • यदि आप एक बहुत ही व्यस्त शहरी इलाके में रहते हैं, तो उन पौधों से बचें जो सड़क के पास हो जाते हैं और उन सभी लोगों के पास काला अवशेष होते हैं (यह धूमिल हो सकता है!)।
    • गाजर परिवार से बचें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं प्रजातियों जैसे हेमलॉक घातक हो सकता है जंगली गाजर जैसी पौधों को इकट्ठा करना इसके लायक नहीं है क्योंकि आप उन्हें अपने खतरनाक समान के साथ भ्रमित करने का जोखिम उठाते हैं, जब तक कि आप एक विशेषज्ञ न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com