कैसे एक Rambutan खाने के लिए

Rambutan दक्षिण पूर्वी एशिया के एक फल मूल है, लेकिन अब यह दुनिया के सभी उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में उगाया जाता है। यह नाम मलय शब्द से निकला है जिसका मतलब है "बाल", मुलायम और सूती हुई कताई की वजह से जो फल को अचूक बनाते हैं। कोस्टा रिका में वह कहा जाता है मामन चिनी

, क्योंकि तकनीक इसे खाने के लिए करती थी और इसकी उपस्थिति लीची, एक चीनी फल के समान होती है।

कदम

भाग 1

एक रैंबूटन खाओ
इट ए रंबूटन चरण 1 नामक छवि
1
एक परिपक्व फल चुनें आरंबुटन शुरू में हरे रंग के होते हैं, लेकिन फिर लाल, नारंगी और पीले रंग के होते हैं, जैसे वे पिकते हैं। उनके लग रही कांटों "बालदार" जैसे ही फ़लों को चुना जाता है, वे हरे रंग के होते हैं, लेकिन जब वे काला हो जाते हैं, तो फल अभी भी कुछ दिनों के लिए भी खा जाता है।
  • इट ए रंबूटन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    छील में चीरा का अभ्यास करें दोनों छोरों को समझकर फल को मजबूती से सपाट सतह पर रखें। रैंबुटन की मध्य रेखा के साथ एक घुमावदार चाकू के तेज ब्लेड को रखें, जैसे कि आप उसे आधा में कटौती करना चाहते हैं। यह नाजुक ही कांटेदार छील और लुगदी को प्रभावित किए बिना चमड़े की स्थिरता में कटौती करता है फलों के पूरे परिधि पर कटौती के साथ आगे बढ़ें
  • वैकल्पिक रूप से आप अपने थंबनेल के साथ छील को आंसू सकते हैं या उसे खोलने के लिए इसे काट सकते हैं। कांटे नरम होते हैं और कोई नुकसान नहीं करते- किसी भी मामले में, पता है कि छील कुछ कड़वा है।
  • इट ए रंबुटन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रैंबुटन खोलें कटौती छील समस्याओं के बिना आना चाहिए फल से पूरी तरह से एक आधा बांट दें जैसे कि यह ढक्कन था। अंदर आप अंगूर के समान एक फल पाएंगे: अंडाकार और थोड़ा पारदर्शी सफेद या पीले रंग का।
  • इट ए आरंबुटन स्टेप 4 नामक छवि
    4
    गूदा को छीलने के लिए छील को कुचले। इस तरह फल का खाद्य हिस्सा सीधे हाथ की हथेली में गिर जाएगा।
  • इट ए रंबूटन चरण 5 नामक छवि
    5
    बीज निकालें जब कच्ची होती है तो केंद्रीय कोर खाद्य नहीं होता है बीज को प्रभावित करने और इसे निकालने की कोशिश करने वाले लुगदी को काट लें। कुछ किस्मों में, मुख्य को लुगदी से बड़ी समस्याएं नहीं मिलती हैं, जबकि अन्य में दो भागों का एक साथ मिलकर एक साथ जुड़ा हुआ है। यदि आप इस दूसरी किस्म से संबंधित फल खा रहे हैं, तो आपको इसे पूरी तरह से खाना चाहिए और अंत में कोर को थूकना चाहिए।
  • इट ए रंबूटन चरण 6 नामक छवि
    6



    फल खाओ यदि आपने कोर हटा दिया है, तो बस लुगदी का आनंद लें। यदि बीज अभी भी अंदर है, तो पता है कि इसकी एक कठोर कोटिंग है, कागज के समान एक स्थिरता के साथ, कोर में दांतों को डूबने के बिना उसके आस-पास के गूदे को केवल कुबड़ा हुआ है।
  • अधिकांश रंबुटियां मीठा और रसदार हैं, लेकिन कुछ किस्मों में अम्लीय या थोड़ा सूख जाता है।
  • लगभग सभी किस्मों के बीज कड़वा होते हैं, हालांकि कुछ लोग एक मिठाई aftertaste दिखा सकते हैं। हालांकि बहुत कम लोग उन्हें कच्चे खाते हैं, लेकिन यह याद रखने योग्य है कि वे संभावित जहरीले रसायनों के निशान होते हैं, इसलिए उन्हें कभी भी खाया नहीं जाना चाहिए और न ही बच्चों और जानवरों को पेश किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    अतिरिक्त Rambutan का उपयोग करें
    इट ए रंबूटन चरण 7 नामक छवि
    1
    बीज टोस्ट करने के लिए मुद्रा। कुछ क्षेत्रों में, rambutan बीज अखरोट की तरह तली हुई और खाया जाता है हालांकि वे खाद्य एक बार पकाया जाता है, हालांकि कर्नेल थोड़ा कड़वा होते हैं और एक हल्के मादक प्रभाव होते हैं। मानव खपत के लिए आधिकारिक तौर पर सुरक्षित माना जा सकता है इससे पहले अधिक अध्ययनों की आवश्यकता होती है।
  • इट ए रंबूटन चरण 8 नामक छवि
    2
    एक जाम तैयार करें रैंबुटन के एक किलो के बारे में पील करें और इसे दो लौंगों के साथ उबालें जब तक कि गूदा बीज बंद नहीं हो जाता। पत्थरों के कोटिंग को हटा दें और फिर बाद में एक छोटे से पानी के साथ पैन में स्थानांतरण करें। जब तक वे नरम हो जाते हैं तब तक खाना पकाना जारी रखें। 350 ग्राम चीनी के साथ लुगदी और बीज को नरम करें। मिश्रण को 20 मिनट के लिए उबाल कर दें या जब तक यह जाम की विशिष्ट स्थिरता ग्रहण न करें। लौंग निकालें, फिर मिश्रण निष्फल और सील जार में स्थानांतरण करें।
  • यदि आप जल्दी से मिठाई तैयार करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं फल स्टू उन्हें छीलने और उबलते हुए
  • इट ए आरंबुटन स्टेप 9 नामक छवि
    3
    फ्रिज में अतिरिक्त रंबूटन डालें यह फल केवल कुछ हफ़्ते (सबसे अधिक) के लिए और इसके सभी ऑन्गोलेप्टीक गुणों का रखरखाव करता है, आमतौर पर, यह खरीद से कुछ दिनों के भीतर काटा जाना चाहिए। आप रेफ्रिजरेटर में उन्हें छीलने के बिना स्टोर कर सकते हैं, उन्हें प्लास्टिक की थैली में छेद लगाकर रख सकते हैं - यह ऑपरेशन आपको उन्हें लंबे समय तक स्टोर करने की अनुमति देता है।
  • इट ए रंबूटन स्टेप 10 नामक छवि
    4
    विशेष मिठाई बनाने के लिए फल को फ़्रीज़ करें पूरे जमे हुए वाले बिना उन्हें एक एअरटेट बैग के अंदर छील कर देते हैं उन्हें पील और चूसें जब वे अभी भी एक ताजा मीठा का आनंद लेने के लिए जमे हुए हैं, दूध के समान स्वाद के साथ, जैसे कि यह कैंडी थे
  • टिप्स

    • यदि आप इसे मेहमानों के लिए सेवा देते हैं, फल पर आधे हिस्से को सजावटी तत्व के रूप में छोड़ दें और मेहमानों को अपने हाथों से इसे पकड़ने की अनुमति दें।
    • राम्बुट खरीदने के बाद, आप नर्म के नुकसान को कम करने के लिए उन्हें पारदर्शी फिल्म में लपेटकर तीन या पांच दिनों के लिए फ्रिज में रख सकते हैं। यदि आप एक नम क्षेत्र में रहते हैं, तो आप उन्हें रसोई काउंटर पर छोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • जांच लें कि फल में कोई परजीवी नहीं है, आप एक भूरे रंग की सामग्री की उपस्थिति से रेखीय स्थिरता के साथ उस बिंदु पर देख सकते हैं जहां फल स्टेम से जुड़ा होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com