कैसे एक अमेरिकी अखरोट की पहचान करने के लिए

अमेरिकन अखरोट - जुल्लैण्डसेई परिवार की जीनस सीरा - उत्तरी अमेरिका में एक आम पेड़ है, हालांकि अखरोट की अन्य प्रजातियां यूरोप, अफ्रीका और एशिया में प्रचलित हैं। अखरोट का पेड़ एक घने, मजबूत और प्रभाव प्रतिरोधी लकड़ी का उत्पादन करता है जो आमतौर पर फर्नीचर, हैंडल और सजावटी वास्तुशिल्प तत्वों के लिए किया जाता है। इसके अतिरिक्त, कई प्रकार के अखरोट की सामग्री के लिए और कुछ खाद्य पदार्थों की तैयारी के लिए बाद की मांग की जाती है और अस्तित्व स्थितियों में उपयोगी हो सकती है। ये दिशानिर्देश आपको किसी भी अखरोट के पेड़ की पहचान करने में मदद करेंगे जो आपको विशेष रूप से ज़रूरत होती है।

कदम

भाग 1

अखरोट या नहीं?
हिकॉरी पेड़ पहचानें नाम 1 छवि
1
पत्तियों को देखो अन्य प्रकार के पेड़ों से अखरोट की पत्तियों को अलग करने वाली विशेषताएं इस प्रकार हैं:
  • लंबे और पतले पत्ते जो जटिलता से बढ़ते हैं, अर्थात् प्रत्येक स्टेम पर अधिक पत्ते।
  • पत्ता का आकार प्रजातियों के आधार पर, एक अखरोट का पत्ता 5 सेमी से लेकर 20 सेंटीमीटर लंबाई तक हो सकता है।
  • सीमाएं निकलती हैं कुछ प्रजातियों में पत्तियां और दूसरों को विस्तृत किनारों और गोल इंडेंटेशन के साथ बताया गया है।
  • हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानें शीर्षक छवि 2
    2
    उपजी के आकार को देखो ये पत्ते एक स्टेम (रची) से बढ़ते हैं। राखी में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • 5 और 17 पत्तियों के बीच
  • पत्तियां जो सीधे विपरीत पक्षों पर सीधे होते हैं और स्टेम तक सीधा होती हैं, अंत में एक पत्ते निकलती हैं।
  • राखी के अंत की ओर स्पष्ट रूप से बड़ा पत्तियां
  • हिकॉरी ट्रीज की पहचान करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    छाल को देखो इन पेड़ों की छाल होती है जो ऊर्ध्वाधर पैटर्न में लकीरें बनाते हैं। ये लकीर सतही या गहरे, दूर या बंद हो सकते हैं, लेकिन हमेशा ऊर्ध्वाधर हो सकते हैं। इसके अलावा, कुछ छाल में फ्लैट किनारों पर उठाया जाता है जब पेड़ परिपक्व हो जाता है और अंततः फ्लेक्स, ऊपर से नीचे तक।
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाली छवि 4 चरण
    4
    फलों को देखो अखरोट में एक लकड़ी का बाहरी शेल होता है जिसे छील कहा जाता है। शुरुआत में यह छील हरा होता है, लेकिन जब यह कड़ा हो जाता है, तो यह बीच में एक सीम के साथ भूरे रंग को हल्के ढंग से हल्का होता है। छील की मोटाई प्रजातियों के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन अंदर अखरोट सफेद या हल्के भूरा हो जाएगा, लगभग एक चबाने वाली गम गेंद के आकार।
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    मज्जा को देखो यह अपनी शाखाओं का कशेरुक स्तंभ है सभी अखरोट के पेड़ में एक ठोस, हल्का भूरा, 5-पक्षीय मज्जा होता है। पेड़ से शाखा कटौती के अंत में देखो यदि आप एक स्टार या हल्के भूरे रंग के पांच-साइड आकार देखते हैं, शाखा नट होने के लिए दो आवश्यकताओं को पूरा करती है। यह देखने के लिए कि मज्जा ठोस है, एक जीवित टहनी काटा और इसकी लंबाई के साथ आधा में काट लें। अगर शाखा उस ठोस हिस्से के बिना ठोस होती है जो स्पंज या मधुकोश की तरह दिखती है, तो मज्जा ठोस है
  • भाग 2

    पहचानें प्रकार के अखरोट
    हिकॉरी ट्रीज की पहचान करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    1
    सीरा कारोनलीना सेप्टेंट्रीओनलिस यह गंदी आधार में बढ़ता है इसके पत्ते दांतेदार हैं और इंगित करते हैं, 5 राखी के लिए। टर्मिनल टहनियां मोटे और भूरे रंग के होते हैं, परत परत की छाल होती है और यह एक जर्जर दिखती है। लम्बाई 3 से 5 सेंटीमीटर से बढ़ने वाले फल अंडाकार और गोल होते हैं, जो मोटे और काले शैल के नीचे आते हैं। वे भी मीठा हैं
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें शीर्षक 7
    2



    कैरा कॉर्डिफॉर्मिस यह प्रजाति गीले वनों में बढ़ती है। पत्तियों, 9 प्रति रची, किनारों पर चौड़े और चिकनी हैं। एक अंधेरे और पतले शेल में करीब 2 से 4 सेंटीमीटर लंबाई के बीच फल बढ़ता है। पेड़ लंबी और हरे रंग की पीले रंग की गोली मारता है। छाल एक भूरा-भूरे रंग है और यह परत नहीं है। फल कड़वा स्वाद का है इसकी टहनियां पतला और हरे रंग की होती हैं और पीले रंग की अलग-अलग कली होती हैं। इस प्रजाति की छाल हल्के भूरे रंग के होते हैं और अलग-अलग गिरने के लिए पर्याप्त रूप से विभाजन नहीं करती।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करने वाली छवि 8
    3
    सीरा ग्लोब्रा यह विस्तृत लकीरें पर बढ़ता है पत्तियों के पास 5 स्पाइक एक साथ होते हैं और चमकदार होते हैं। शैल पतली और हल्का भूरा है, गोल का फल लगभग 2 सेमी बड़ा और एक ही रंग है। टहनियाँ लंबे और पतले हैं, एक अंधेरे बैंगनी या हल्के हरे रंग की। छाल के गहरे हिस्से होते हैं और उठाए जाते हैं, लेकिन यह उखड़ जाती नहीं है।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें नाम से छवि चरण 9
    4
    सीरा लैसीनिओसा यह आर्द्र जंगलों में बढ़ता है। पत्तियां एक मजबूत हरे रंग के मोमी हैं, 9 राखी के लिए। फल, 4.5 से 3.8 सेंटीमीटर, अखरोट से उत्पादित उन में से सबसे बड़ा है और एक गहरे भूरे रंग के शेल में संलग्न है। स्वाद मीठा है टहनियाँ गोल चूतड़ के साथ मोटी हैं छाल पतला ऊर्ध्वाधर फ्लेक्स के साथ लंबा है जो ऊपर से नीचे तक पत्ते हैं।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें शीर्षक 10
    5
    सीरा ओवलिस (लाल अखरोट) लाल अखरोट ढलान पर और जंगलों के किनारों पर बढ़ता है। पत्तियां हरे और लाल, पतले और पतले, 5 प्रति रची हैं। युक्तियाँ एक साथ और चिकनी हैं फलों की लंबाई 2.5 से 3 सेंटीमीटर होती है, गोल, हल्के भूरे, मीठे और पतले गहरे भूरे रंग के शैल द्वारा संरक्षित होती हैं, छाल ऊर्ध्वाधर पट्टियों में घर्षण और गहराई से प्रभावित होता है, लेकिन परत नहीं होता ..
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाली छवि 11
    6
    सीरा ओवटा (व्हाइट अखरोट) यह विभिन्न वातावरणों में बढ़ता है भले ही यह अच्छी तरह से सूखा मिट्टी में पनपता हो। पत्तियां हल्के हरे, छोटे और छत के सुझावों के साथ गोल हैं, 5 से 7 राखी के लिए। फल की लंबाई 3 से 5 सेंटीमीटर से होती है, पतले भूरा-काले शैल के साथ और मीठे स्वाद के होते हैं। सफेद अखरोट में मोटे गुच्छे होते हैं जो इसे बालों के समान दिखते हैं
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करने वाली छवि का शीर्षक चरण 12
    7
    कैरा पलिदा इसमें हल्के हरे रंग के पत्ते, पतले और इंगित होते हैं लेकिन चिकनी किनारों के साथ। अखरोट प्रजातियों द्वारा उत्पादित सबसे छोटी हैं, 13 से 37 मिमी तक, पतले और हल्के रंग के गोले के साथ। वे गोलाकार होते हैं और पतले हलचल के साथ कवर होते हैं। फल मिठाई है छाल अपेक्षाकृत नरम है और गहरे निशान के साथ एक कॉम्पैक्ट बनावट बनाती है ..
  • हिकॉरी ट्रीज की पहचान 13 शीर्षक चित्र
    8
    कैरा टोमेंटोसा यह शुष्क क्षेत्रों में बढ़ता है, ढलानों और लकीरें पर। पत्तियां मोमी हैं, एक निर्णायक हरे रंग की, विस्तृत और गोल की, प्रत्येक राखी पर 7 या अधिक। किनारों के साथ एक साथ घूर indentations बंद कर रहे हैं। फल काफी छोटा है (3.8 - 5 सेंटीमीटर) और एक काले और मोटी, भूरे छाल के भीतर स्थित है। छाल के करीब और गहरी ऊर्ध्वाधर scrims है। यह भी छिड़ना शुरू कर सकता है, जब पेड़ परिपक्वता के लिए आता है, तो फटकारा।
  • टिप्स

    • अपने दांतों के साथ अखरोट को तोड़ने की कोशिश न करें इसके बजाय, एक पत्थर या नटक्रैक का उपयोग करें
    • एक बार जब आप अखरोट के प्रकार की पहचान कर लें, अखरोट का स्वाद करने से डरो मत। कोई अखरोट जहरीला नहीं है, भले ही यह कड़वा स्वाद के साथ एक प्रजाति की बड़ी मात्रा में खाने के लिए अनुचित है।



    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com