कैसे अमेरिकी अखरोट पहचानने के लिए

अमेरिकन पागल पेड़ के फल हैं Eucarya

, अमेरिकी अखरोट के रूप में भी जाना जाता है, जो जुल्ंडसेई परिवार का हिस्सा है इस पेड़ की सोलह से अधिक प्रजातियां हैं और सभी समान समानताएं हैं, जैसे पत्ती की समग्र संरचना, एक सीधी और पतली ट्रंक, लगभग 30.5 मीटर की ऊंचाई और एक अपेक्षाकृत बड़े फल। अमेरिकन पागल (जो कि खाद्य हैं) की विशिष्ट विशेषताओं को जानने के लिए इस ट्यूटोरियल में वर्णित दिशानिर्देशों का पालन करें, मौसम कैसे जानें और उन्हें तोड़ दें

कदम

भाग 1

पता है कि क्या देखना है
हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 1
1
एक लकड़ी के एक्सोकार्प की ओर ध्यान दें, बाहरी शेल अर्थात। अमेरिकी पागल में से एक, विकास के प्रारंभिक दौर के दौरान हल्का हरा होता है और फिर शाखा से गिरने से पहले परिपक्व होने पर गहरे भूरे रंग के होते हैं।
  • बाहरी परत की सतह कुछ नसों या बहुत अनियमित और झुर्रीदार के साथ चिकनी हो सकती है।
  • एक्सओकार्प आधार पर टूट जाता है जब अखरोट के अंदर पूरी तरह से पका हुआ होता है, भले ही कुछ किस्मों में आंतरिक बीज आंशिक रूप से तोड़ने के बाद भी समझाए जाते हैं।
  • अमेरिकी अखरोट की प्रजातियों के आधार पर, बाहरी शेल की मोटाई 2 से 9 मिमी में बदलती है।
  • हिकॉरी नट स्टेप 2 पहचानें
    2
    एक शासक के साथ गोले को मापें जब इनोकारप से अलग हो जाते हैं, तब भीतरी अखरोट 13 से 65 मिमी के बीच की लंबाई और चौड़ाई भिन्न हो सकता है, जिस पर वह विविधता के आधार पर होता है।
  • हिकॉरी नट स्टेप 3 पहचानें
    3
    आकृति का निरीक्षण करें गोल अखरोट की तलाश करें, दिल की आकृति या अंडाकार के साथ, जो दोनों दौर और थोड़ा चपटा हो सकता है। इसके अलावा, प्रजातियों के अनुसार, अमेरिकी पागल इन रूपान्तरणों में से कोई भी मान सकता है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 4
    4
    आंतरिक लुगदी स्वाद करें कई अमेरिकी पागल मिठाई और खाद्य लुगदी से बीज का उत्पादन करते हैं, जबकि अन्य एक कड़वा उत्पाद को जन्म देते हैं जिसे खा नहीं किया जाना चाहिए।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 5
    5
    खोल के अंदर को देखो जो बहुत कष्टप्रद होना चाहिए। अमेरिकन अखरोट के खोल के आंतरिक भाग में कई नसों हैं जो लुगदी को निकालने में मुश्किल होती हैं।
  • हिकॉरी पागल पहचानें चरण 6
    6
    विभिन्न प्रजातियों के बीच अंतर जानें। सोलह किस्मों में बीज होते हैं जो एक दूसरे से थोड़ा अलग होते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके क्षेत्र में कौन सी प्रजातियां रहती हैं - इस तरह आपको पता चलेगा कि किस विशेषताओं की तलाश है और आप समझेंगे कि अगर अखरोट आपको मिला है तो खाद्य है।
  • भाग 2

    प्रजातियों के आधार पर अनुसंधान क्षेत्र को कम करें
    हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 7
    1
    पेड़ के नटों को पहचानें "सीरा ओवटा"। आप उन्हें जमीन पर या अकेले में मिल सकते हैं उनकी लंबाई 3 से 5 सेंटीमीटर के बीच होती है और थोड़ी अधिक चौड़ाई होती है। एक्सोकार्प भूरे रंग के काले रंग का है, इसमें एक मध्यम मोटाई होती है और एक भूरे रंग के दिल के आकार के बीज को आसानी से खोलता है जिसमें एक पतली खोल के अंदर होता है। इस अखरोट का गूदा भूरा और मीठा है।
  • हिकॉरी नट चरण 8 को पहचानें
    2
    पागल पहचानें "सीरा ओवटा ऑस्ट्रेलिया की विविधता"। इस मामले में एक्सोकार्प में 3- 9 मिमी की मोटाई होती है, जिसके अंदर एक चिकनी सतह के साथ अंडा के आकार का अखरोट होता है और एक अपेक्षाकृत पतली खोल, तोड़ने में आसान होता है। इस पेड़ के पागल मिठाई, हल्के भूरे रंग के कर्नेल हैं।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम का चित्र चरण 9
    3
    अखरोट को देखो "कैरा कॉर्डिफॉर्मिस"। इन फलों का गोदाम 2 से 4 सेमी लंबा है अखरोट में एक गोल आकार होता है और पीले रंग की तराजू के साथ एक पतली एक्सोकार्प में संलग्न होता है। आंतरिक लुगदी कड़वा है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 10
    4



    जांचें कि क्या यह फल है "सीरा ग्लोब्रा"। इस पेड़ के परिपक्व अखरोट आम तौर पर लगभग 2.5 सेमी लंबे और 2 सेमी चौड़े होते हैं। एक्सओकार्प पतले, गहरे भूरे रंग के होते हैं और इसे मैन्युअल रूप से तोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि यह अपने आप ही शायद ही कभी खुलता है। आंतरिक बीज में एक नाशपाती आकार होता है, शेल अक्सर चिकनी सतह और भूरे रंग के भूरे रंग के होते हैं। कर्नेल का स्वाद बल्कि कड़वा और हल्का है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम 11
    5
    पागल पहचानें "सीरा ओवलिस"। 8 मिमी की चौड़ाई के साथ लंबाई में 2.5-3 सेमी के बारे में ये उपाय एक्सोकैप अंधेरा है, लगभग 2 मिमी मोटी है और आसानी से एक पतली खोल के साथ एक गोल, हल्के भूरे रंग के बीज का खुलासा करके खोलता है। इन पागल के गूदे छोटे और प्यारे हैं।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम 12
    6
    फल की विशेषताओं को जानें "सीरा लैसीनिओसा"। यह सभी सोलह प्रजातियों में सबसे बड़ा अखरोट है, जिसमें 4.5-6.5 सेमी की लंबाई और 3.8 सेमी की चौड़ाई है। इसमें एक बहुत ही मोटी आंतरिक शेल वाला अंडाकार आकार है, भूरा और थोड़ा अनियमित है। चूंकि खोल बहुत मोटी है, इसलिए कर्नेल में बड़े होने के लिए ज्यादा जगह नहीं होती है, लेकिन वे अभी भी मीठे हैं।
  • हिकॉरी पागल पहचानें 13
    7
    अखरोट का अंतर "कैरिया पलिदा"। इस मामले में आप सोलह प्रजातियों के सबसे छोटे पागल के साथ सामना कर रहे हैं, 13 और 37 मिमी के बीच की औसत लंबाई के साथ। एक्सओकार्प हल्के भूरा, पतला होता है और आंशिक रूप से केवल अंडाकार और थोड़ा चपटा बीज का पता चलता है। आंतरिक खोल में एक हल्का और अपेक्षाकृत पतला रंग है लुगदी मीठा है
  • हिकॉरी नट स्टेप 14 को पहचानें
    8
    फलों को पहचानें "कैरा टोमेंटोसा"। इस पेड़ के अखरोट में सबसे बड़ा है, 3.8 से 5 सेंटीमीटर के बीच के आकार के आकार में और 3 से 6 मिमी के बीच एक्सोकैप अक्सर होता है शैल थोड़ा आयताकार, लाल-भूरा रंग में है और एक चिकनी सतह है मांस खाद्य और मिठाई है, लेकिन शेल की मोटाई के कारण निकालना मुश्किल है।
  • भाग 3

    ब्रेक और सीजन अमेरिकन अखरोट
    हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 15
    1
    एक्सओकार्प तोड़ें परिपक्व अमेरिकी अखरोट पेड़ से निकलते हैं और भूत पर पहले से ही खुले मुंह के साथ जमीन पर झूठ बोलते हैं। जब आप चाहते हैं फल एकत्र किया है, यह बाहरी भाग निकाल दें और उसे फेंक दें।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम से छवि चरण 16
    2
    जांच लें कि हेज़ेलनट बालनिनो द्वारा नटों को प्रभावित नहीं किया जाता है गोले में छेदों का यह व्यावहारिक परजीवी और आंतरिक लुगदी खाती है। यदि आप बीज पर छोटे छेद देखते हैं, तो आप उन्हें उन्हें तोड़ने के समय बर्बाद किए बिना फेंकना होगा, क्योंकि केर्नेल निश्चित रूप से लार्वा द्वारा बर्बाद हो जाते हैं।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 17
    3
    यह गोले विभाजन करता है अधिकांश अमेरिकी अखरोट में एक कठिन शल्य है जो नियमित नटक्रैकर से नहीं टूटता है आप एक विशेष उपकरण खरीद सकते हैं, एक शिकंजा का उपयोग कर सकते हैं या एक पत्थर के साथ गोले खोल सकते हैं आंतरिक कर्नेल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें
  • यदि आपने एक पत्थर का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो अखरोट को चिकनी कंक्रीट के टुकड़े पर रखें और तब तक पत्थर से हिट करें जब तक कि यह टूट न जाए।
  • शेल को आंशिक रूप से खोला जाने के बाद यह नौकरी खत्म करने के लिए एक नटक्रैकर का उपयोग करने के लायक है।
  • आप गोले रख सकते हैं और लकड़ी के साथ उन्हें जला कर सकते हैं ताकि आखिरी समय तक भगोड़ा बना सके।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक स्टेप 18
    4
    अखरोट ले लीजिए कर्नल से भरा कटोरा रखने के लिए शेल तराजू से लुगदी को मैन्युअल रूप से हटा दें। जितना संभव हो उतना इकट्ठा करने का प्रयास करें।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम का चित्र चरण 1 9
    5
    अखरोट का आनंद लें अमेरिकी अखरोट के बीज का इस्तेमाल किसी अन्य प्रकार के अखरोट के समान किया जा सकता है आप उन्हें कच्चे चबाना कर सकते हैं, उन्हें केक और बेक किए गए सामानों में शामिल कर सकते हैं या उन्हें नमक के साथ दावत कर सकते हैं। यदि आप बहादुर महसूस करते हैं, तो एक अमेरिकी अखरोट का मक्खन तैयार करें।
  • आप रेफ्रिजरेटर में एक वायुरोधी कंटेनर में बचा हुआ स्टोर कर सकते हैं। वे सड़ने से पहले कुछ महीनों तक चले जाएँगे।
  • वैकल्पिक रूप से आप पागल को स्थिर कर सकते हैं, इस तरह से उन्हें एक वर्ष तक रखा जाएगा। इसे फ्रीजर-विशिष्ट कंटेनर में रखिए, जितना संभव हो उतना भरें और सभी हवा को बाहर निकालने का प्रयास करें। कंटेनर को लेबल करें और इसे फ्रीजर में रखें।
  • टिप्स

    • सुविधाओं और जानकारी का लाभ उठाएं जो आप एक्सोकारप, शेल और अखरोट के अवलोकन से प्राप्त कर सकते हैं, यह समझने के लिए कि यह प्रजाति कौन सी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com