कैसे पेकान पागल को इकट्ठा करने के लिए

पेकेन मिसिसिपी बाढ़ के मैदान के लिए मूल रूप से अखरोट के पेड़ के फल हैं। दक्षिण पूर्व और टेक्सास और उत्तरी मेक्सिको के क्षेत्रों में पेकान व्यापक रूप से उगाए जाते हैं - और समृद्ध मिट्टी, गर्म और गर्मियों के ग्रीष्मकाल और समशीतोष्ण सर्दियों के साथ किसी भी मिट्टी में। पेकान बहुत स्वादिष्ट हैं और पेस्ट्री शेफ, विशेष रूप से शरद ऋतु और छुट्टी के मौसम के दौरान

पेकन नट को इकट्ठा करने के बाद जमीन पर गिरने से एक थकाऊ और थकाऊ काम हो सकता है, लेकिन थोड़ी तैयारी और सही उपकरण के साथ, पेकान की मैनुअल कटाई वास्तव में काफी मजेदार हो सकती है, खासकर एक शांत दिन पर। शरद ऋतु।

कदम

हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पेकन पेड़ों को देखो, यह देखने के लिए कि पागल गिरने के लिए तैयार हैं या नहीं. पेकन सितंबर से नवंबर की शुरुआत से गिरना शुरू कर सकते हैं और नट्स के गिरने से पहले फसल कटाई की तैयारी करनी चाहिए, लेकिन मौसम और मौसम की स्थिति से तैयारी का काम बेकार होने से पहले ही थोड़े समय लग सकता है। ।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह आपके लिए एक तथ्य है कि आपके पेड़ की नट आपको काम करने के लायक हैं, जो आप फसल को समर्पित करेंगे. कुछ पेकन पेड़ कम गुणवत्ता वाले पागल पैदा करते हैं, क्योंकि खराब मौसम और कुछ पोषक तत्वों के साथ कम गुणवत्ता वाले मिट्टी या केवल एक गरीब आनुवांशिक घटक वाला उत्पाद। निम्नलिखित तत्वों के कुछ उदाहरण हैं जो पागल की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं:
  • गैर-संकर पेड़ों का उत्पादन होता है अंकुर जो अक्सर छोटे ओक एकोर्न से बड़ा नट देते हैं, अविश्वसनीय रूप से कठिन गोले के साथ, जिसमें से अखरोट निकालने के लिए लगभग असंभव है हाइब्रिड पेड़ों में एक गरीब आनुवंशिक घटक भी पाया जा सकता है जिसमें जीन पूल कम हो गया है।
  • खराब मौसम शुष्क वसंत और गर्मियों के मौसम से आ सकता है जो कि पेड़ों को अच्छी फसल पैदा करने की अनुमति नहीं देता है, खासकर जब सिंचाई का उपयोग नहीं किया जाता है और मिट्टी में अपर्याप्त नमी अवधारण होता है।
  • महत्वपूर्ण पोषक तत्वों, विशेष रूप से नाइट्रोजन और जस्ता, लोहा और मैंगनीज जैसे खनिजों / तत्वों के निशान के निम्न स्तर, पागल की गुणवत्ता को काफी हद तक कम कर सकते हैं।
  • कीटों, कीड़े और भुड़ियों जैसे कीड़ों की अनदेखी का भी पेड़ और नट्स के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है।
  • देर से ठंढ या ठंढ सामान्य रूप से फूलों और पेकन के पेड़ की कलियों को कम कर सकते हैं, कम कर सकते हैं सब फूल अवधि के दौरान या बाद में अखरोट।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गुणवत्ता और मात्रा दोनों के लिए, पागल के फसल पर संकेत के लिए पेड़ को देखो. गर्मियों के अंत में, पेकान अपने गोले सहित पूरे आकार तक पहुंच गए होंगे, ताकि आप भूसी सूखने के बाद कितने बड़े पागल हो जाएंगे और आकर बंद हो जाएंगे। ध्यान दें कि गोले पेकान के कुल द्रव्यमान के 25-30% के बारे में प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए एक पेकन जो गोले के दौरान बहुत अच्छा दिखता है, जब यह गोले खो देता है तो अविश्वसनीय रूप से छोटा हो सकता है।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब वे दरारना शुरू करने के लिए गोले की जांच करें. जब खोल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अलग हो गया और खोला गया, तो यह पेड़ के नीचे साफ करने का समय है। पेड़ के नीचे सभी अवशिष्ट सामग्रियों को दबाना और अंततः इस स्थिति में जमीन की जरूरत पड़ सकती है, हालांकि घास या चारा के पेड़ के लिए, या शाखाओं और पत्तियों की तराई के नीचे भी तलना, और आगे की आवश्यकता होगी ।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पेड़ के आसपास नीचे लॉन घास काटना, ट्रंक के लिए जितना संभव हो उतना करीब शुरू हो रहा है और इसे से घास को दूर रखना। यह आपको पेड़ों से घास और अन्य मलबे को दूर करने की अनुमति देगा। वृक्ष के मुकुट के नीचे कम से कम 3-4.5 मीटर तक मदिरा जारी रखें ताकि किनारे के पास गिरने वाली नज़रें दिखाई दें और एकत्र की जा सकें। मजबूत हवाएं पागल से आश्चर्यजनक दूरी पर पागल को धक्का दे सकती हैं यदि उन्हें वापस नहीं रखा जाता है।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    इकट्ठा पेकान के रूप में वे गिर करने के लिए शुरू, चूंकि बारिश मौसम नट्स के लिए हानिकारक हो सकता है, और वन्यजीव जमीन का उपयोग करने पर इसका लाभ ले सकता है। कौवे और गिलहरी विशेष रूप से नटों के शौकीन हैं, जैसे हिरण और अन्य जंगली जानवर।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    पत्तियों को दूर कर दें या उन्हें उड़ा दें एक पत्ते धौंकनी का उपयोग करते हुए, यदि संभव हो, क्योंकि इसी तरह से रंगीन पत्तों के समुद्र में पेकान खोजना कार्य को और भी मुश्किल बना देगा।
  • 8
    खेती की सीमा के आधार पर उपयुक्त विधि का उपयोग करके पेकान को इकट्ठा करें।

  • नीचे झुका और इकट्ठा पेकान। यदि पहले कुछ पेकान उन्हें इकट्ठा करने के लिए तकनीकी साधनों के उपयोग को सही ठहराने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आप पेड़ के नीचे चलकर बस एक करके एक करके पेकान उठा सकते हैं। फसल से भरने के लिए एक कंटेनर का उपयोग करें, जैसे कि खाली पांच गैलन प्लास्टिक की बाल्टी। जो मजबूत और ऊर्जावान हैं, यह एक या दो पेड़ों के नीचे नट्स लेने के लिए एक प्रभावी तकनीक है। कुछ लोग दावा करते हैं कि उनके घुटनों पर घूमना पागल को इकट्ठा करने के लिए एक अच्छी प्रणाली है।
    हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक का उपयोग करें पेकान के लिए कलेक्टर अगर आप अपने घुटनों पर चलते हैं या तुला (चिन्न्डोटी) आपके लिए अत्यधिक प्रयास है। ऐसे कई प्रकार के बाँधने वाले होते हैं जिनमें छोटे हथियार होते हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर के पास कुंडल वसंत होता है जो एक छोटे से एक है बांधने की मशीन अखरोट के लिए वसंत को अखरोट पर दबाया जाता है, जिससे यह बढ़ जाता है कि यह उन दोनों के बीच पर्ची करने की अनुमति देता है, और फिर हो सकता है पर कब्जा कर लिया कलेक्टर से पेकान छोड़ने से बचने के लिए अक्सर एक बाल्टी या अन्य कंटेनर में कलेक्टर को खाली करें।
    हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 8 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मैन्युअल रूप से संचालित रोलर बाइंडर का उपयोग करें ये साधारण मशीन हैं जो एक रोलर-टाइप लॉनमॉवर की तरह काम करते हैं, जो लचीला रोलर्स के जरिये पागल हो जाते हैं या उंगलियों और उन्हें एक कंटेनर में जमा करें इनमें से अधिकांश उपकरण मलबे की एक महत्वपूर्ण राशि एकत्र करते हैं, इसलिए जरूरी काम को कम करने के लिए पेड़ के नीचे जमीन को साफ रखना आवश्यक है।
    हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 8 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • बड़ा अखरोट के लिए एक पेकन पिकर किराए पर लें पेकन हार्वेस्टर एक ट्रैक्टर पर लगाए गए मशीनों का उपयोग करते हैं जो जेली अंडाकार वृक्ष अखरोट को इकट्ठा करने के लिए जब संयोजन के साथ में उपयोग किया जाता है शेकर्स, यह कम श्रम तीव्रता और सबसे अधिक कुशल पर पेकन पागल इकट्ठा करने का तरीका है, लेकिन यह वास्तव में इस लेख के दायरे से परे है।
    हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 8 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • हार्वेस्ट पेकेन्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    विकृत या क्षतिग्रस्त पागल को हटा दें जब आपने संग्रह पूरा कर लिया है जब तक आप खुद को पेकंस को कुचलने और खोलने का फैसला नहीं करते हैं, तो आप इन नटों को समाप्त करने के लिए भुगतान करेंगे। यदि आप पेकान बेचने की योजना बना रहे हैं, तो गरीब या बेकार फल होने से खरीदार को उच्च गुणवत्ता वाली पेकान की तुलना में कम कीमत की पेशकश करनी होगी। यह विशेष रूप से सच है यदि आप एक थोक व्यापारी को बेचते हैं, जो आपके उत्पाद की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए आपकी खरीद को ध्यानपूर्वक वर्गीकृत करते हैं। ये आपके पेकन की गुणवत्ता को स्थापित करने में मदद करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • रंगाई। एक अच्छा पेकन का एक समान रंग होना चाहिए स्टुअर्ट और डोनल्डसन जैसी कुछ किस्मों को शूट की छोरों के पास रखा गया है, और धारियों के रंग (आमतौर पर काले) और गोले (हल्के भूरे रंग) के बीच एक अच्छा अंतर एक अच्छा अखरोट का संकेत है।
  • शैल आकार पेकन खोल के अंदर गठित होते हैं, जिससे इसकी नसों के माध्यम से पारित पोषक तत्वों के लिए, फिर भी नरम शेल के माध्यम से, और कली के अंत से अंत तक भर जाता है। यदि शुष्क जलवायु, मिट्टी पोषक तत्वों की कमजोरी, या त्वचा की वजह से कीड़े की क्षति, इस प्रणाली के बीच में सप्लाई, अंत में अखरोट खाती है, यह दर्शाता है कि कर्नेल ने विकास प्रक्रिया पूरी नहीं की है
  • ध्वनि। यह असामान्य लग सकता है, लेकिन पेकान, जब वे परेशान हो जाते हैं या एक साथ गिराए जाते हैं, तो एक अचूक ध्वनि होती है। पेकेन्स जिनकी झूठी ध्वनि है, शायद खाली हैं, जबकि अच्छी और पूर्ण पेकन एक सुसंगत ध्वनि का उत्सर्जन करता है, भले ही यह आपके हाथों में घिस गया हो। जब आप पेकान उठाते हैं, झटके और कुछ को संदेहास्पद ध्वनि से तोड़ते हैं, और जल्द ही आप ऐसा करेंगे कान एक अच्छा और पूर्ण पेकन की आवाज पर
  • भार। हालांकि पेकन बहुत कम, एक विशेषज्ञ कलेक्टर का वजन होता है, खासकर जब हाथों से चुनना या चयन करना, तो तुरंत कम अखरोट के वजन में स्पष्ट अंतर दिखाई देता है, कम गुणवत्ता वाले लोगों की तुलना में।
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    इसे संरक्षित करने के लिए पेकिंग बैग. सामान्य तौर पर, संग्रह के बाद कई हफ्तों के लिए पेक्स को एक ठंडी सूखे जगह में बड़े कपड़े बोर में संग्रहीत किया जा सकता है। Walnuts वास्तव में गुणवत्ता में सुधार होगा, विशेष रूप से शुरुआत में कटाई, क्योंकि अनुभवी. परिपक्व होने वाले चरण को न छोड़ें पेकन का कसने का सही ढंग से नकारा नहीं जाता है और उसे खोलना मुश्किल है। ठहराव परिपक्व होने की प्रक्रिया को रोक देता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उन्हें ठंड से पहले नट्स का इस्तेमाल किया जाता है। बर्फ़ीली आप नट्स को अब भी लंबे समय तक रखने की अनुमति देगा, उनकी गुणवत्ता पर लगभग कोई प्रभाव नहीं होगा। याद रखें कि प्रकृति ने मजबूत शैल पागल प्रदान किया है, लगभग सही कंटेनर
  • हार्वेस्ट पेकेन्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    शैल अखरोट. अगर आप पास भाग्यशाली हैं तो पास के पेकान के पेड़ के पास, आप अपना स्वयं का पागल ले सकते हैं, और तब उन्हें मशीन द्वारा छील कर सकते हैं। यदि आप उन्हें स्वयं पर्ची करना चाहते हैं, तो आप एक खरीद सकते हैं पेकान के लिए नटक्रैकर.
  • टिप्स

    • प्रक्रिया के साथ मज़े करो निराश होने के लिए बहुत कठिन और लंबे समय तक काम करने से बचें स्वाभाविक रूप से, आप तेजी से और अधिक कुशलता से इकट्ठा करना चाहते हैं, लेकिन जब आप काम करते हैं, ताजा शरद ऋतु हवा का आनंद लें।
    • सावधान रहें जब पागल गिरने लगते हैं अक्सर, आपको पता चल जाएगा कि कुछ शाखाओं में अधिक मात्रा में पागल होते हैं, या वे थोड़ा अलग समय पर गिरते हैं, इसलिए यह किसी पेड़ के नीचे कुछ क्षेत्रों में अपने प्रयासों को ध्यान केंद्रित करने के लिए सस्ता होगा।
    • यदि आप इसे बेचने की योजना बनाते हैं तो एक शुरुआती फसल आमतौर पर आपको अधिक भुगतान करेगा संयुक्त राज्य अमेरिका में दुकानों में बेचे जाने वाले उच्चतम संख्या की छुट्टियों के दौरान भुनाया जाने के लिए खरीदी जाती है, और पहले बाजार की कीमतें आमतौर पर एक वर्ष में प्रचलित उच्चतम संख्या होती हैं।
    • विभिन्न पेड़ों के पागल को अलग रखते हुए, खासकर अगर विभिन्न किस्मों के लिए, उन्हें बेचने (या उन्हें खोलना) आसान कर देगा, क्योंकि वे आकार में काफी भिन्न हो सकते हैं। स्वत: गोलाबारी के लिए मशीनें, और अर्ध-स्वचालित लोगों को भी अक्सर होना चाहिए तैयार पागल के एक विशिष्ट आकार के लिए, इसलिए यदि वे एक साथ उन छोटे या बहुत बड़े साथ इलाज करते हैं, तो वे ठीक से काम नहीं करते हैं।
    • बुजुर्ग एक के रूप में शर्ट की flaps का उपयोग करें तहबंद नट्स रखने के लिए, कुछ लोग उन्हें एक तरह के रूप में बाँध सकते हैं थैली के समय तक पागल जमा करने के लिए पलट देना एक बाल्टी या बैग में
    • पेड़ों के नीचे जमीन को रखने से पेकन एक मज़ेदार नौकरी का उत्पादन करने में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है। ब्रैम्बल्स, मातम और मलबे अच्छी तरह से छिपी हुई नटों की खोज और कटाई करते हैं, जो एक सच्ची उपलब्धि होती है।

    चेतावनी

    • जब आप फसल शुरू करते हैं तो सामान्य ज्ञान का उपयोग करें फसल की फसल के लिए लंबी अवधि में झुकने के कारण पीठ पर दर्द होता है।
    • आप काम करते समय कष्टप्रद बग की जांच करें लाल चींटियों पर नाराज परजीवी होते हैं, जो गिरने के बाद जानवरों द्वारा फटाके हुए पेकानों पर भोजन करते हैं। अखरोट को पेकन्स लेने के लिए चिमनी से पहले चींटियों और मधुमक्खियों के बारे में जानें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंटेनर पेकान को पकड़ने के लिए
    • पेकन के लिए कलेक्टर (वैकल्पिक)
    • आरामदायक, टिकाऊ कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com