सर्दियों के दौरान पेड़ों को कैसे पहचानें

सर्दी पेड़ों को पहचानने का यह एक अच्छा समय है जंगल ऊपर खुलता है, कोई कीड़े नहीं हैं, और आंखों के सामने वनस्पति झाड़ी के परिदृश्य के बजाय, कई पेड़ अपनी सारी ताकत में और उनके शीतकालीन अभिव्यक्ति से भरा है कुछ सदाबहार हैं, दूसरों को फली और पुराने पत्ते, फल स्क्रैप, प्लग या बड़े कलियों है - और एक पेड़ के सिल्हूट बहुत अधिक दिखाई पत्ते कि आम तौर पर यह शामिल किया गया है के बिना है।

नोट: इस आलेख में अधिकांश उदाहरण संयुक्त राज्य अमेरिका में विशिष्ट मामलों को कवर करते हैं। हालांकि, विभिन्न वातावरणों में निर्देशों को अपनाया जा सकता है। अपने क्षेत्रों के अन्य विशिष्ट उदाहरणों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आपके परिवर्तन इस आलेख के लिए

कदम

शीतकालीन चरण 1 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
स्थानीय मार्गदर्शिकाएं उन पेड़ों के बारे में जानने के लिए करें जो इसे भरती हैं। क्षेत्र के सामान्य गाइड और उन क्षेत्रों के बारे में अधिक विशिष्ट होना चाहिए जिन्हें आप तलाशना चाहते हैं। मार्गदर्शिकाएं कभी भी पर्याप्त नहीं होंगी - आपके पास जितनी अधिक छवियां हों उतनी आसान होगी, क्योंकि आप किसी विशेष पेड़ की पहचान कर सकते हैं। आप नगरपालिका पुस्तकालय में मुफ्त गाइड प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा दूसरे हाथ के बुकस्टोर्स वे खरीदना एक उपयोगी स्रोत हो सकते हैं जो आप आधी कीमत पर देख रहे हैं। यदि आपने अभी शुरुआत की है, तो पत्ते, छाल, फूल और फलों की तस्वीरें एकत्र करके अपना ध्यान केंद्रित करें। बाद में, रंगों को समझें और अधिक तकनीकी और सटीक होने के लिए चित्र का उपयोग करें कई गाइड आपको पेड़ की किस्मों के बारे में जानकारी और सम्मोहक उपाख्यायां भी दे सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 2 में वृक्षों की पहचान करें नामक छवि
    2
    सजावटी पौधों से बचें अगर आप शुरुआत कर रहे हैं एक बगीचे में हर संयंत्र, एक लॉन, एक सड़क या एक पार्क में अक्सर सजावटी होता है। इस तरह के पौधों की विभिन्न प्रजातियों में से एक बहुत ही भिन्न है ताकि यह सटीक प्रजातियों में सुधार और भेद करने में सक्षम हो। यदि आप अपने क्षेत्र के सजावटी पौधों को जानना चाहते हैं, तो बागवानी के लिए कई मार्गदर्शक हैं कि कैसे विकास और देखभाल के लिए देखभाल करें, जिसमें आप अध्ययन करने का इरादा रखने वाले पौधों की विभिन्न छवियां पा सकते हैं। एक विशिष्ट क्षेत्र में विभिन्न प्रजातियों के कई पेड़ नहीं हैं और इसलिए, उन्हें पता करने में मुश्किल नहीं है। हालांकि, अगर हम शहरी संदर्भों के सजावटी पौधों को शामिल करते हैं, तो हम दुनिया भर में लगाए गए पेड़ों की हजारों प्रजातियों के बारे में बात कर रहे हैं।
  • शीतकालीन चरण 3 में पेड़ पहचानें शीर्षक वाले छवि
    3
    सैर करें और अपने साथ कुछ गाइड लाओ। यदि आपके पास एक पेड़ के पैर पर बैठने का समय है जो आपकी रुचि को उत्तेजित करता है और एक गाइड के पन्नों को ब्राउज़ करता है, तो यह बुरा नहीं होगा। पेड़ों को पहचानना सीखना बहुत ज़रूरी है धैर्य और एकाग्रता. आप उन गाइडों में ढूंढकर कम से कम आधे घंटे खर्च कर सकते हैं, जो आपके पास हैं अन्यथा, यदि आप टहलने नहीं ले सकते हैं, तो घर पर कुछ तस्वीरें या नमूना लें
  • शीतकालीन चरण 4 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाले छवि
    4
    वृक्षों पर ध्यान देने पर ध्यान दें, सावधानीपूर्वक एक पेड़ से दूसरे तक जाने के बजाय। एक पेड़ का चयन करें जिसमें कम से कम एक है, यदि दो आसानी से पहचाने जाने योग्य विशेषताओं, जैसे पत्ते, फूल या फल छाल एक सुराग के रूप में उपयोग करना आसान नहीं है, न ही गोली मार, निशान या विकास के लक्षण पत्तियों को पहचानने के लिए सबसे आसान भागों हैं एक सदाबहार से प्रारंभ करें संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ देशी सदाबहार ब्रॉल्डफ पेड़ हैं। यह मैगनोलिया [मैगनोलिया ग्रैंडिफ्लोरा] इसकी बड़े चमकदार पत्तियों के साथ दक्षिण में फैली हुई है:
  • शीतकालीन चरण 5 में पेड़ों की पहचान करें नामक छवि
    5
    शाखाओं के बीच विकास के लक्षणों को देखें अपने विशाल ऊर्ध्वाधर ट्रंक और फूलों सीधे के लगभग काग़ज़ी साथ ट्यूलिप पेड़, सभी सर्दियों विरोध में सक्षम है, बहुत ही आम है और यह पहचान करने के लिए आसान (फूल क्या फल की धुरी का बचा है है, एक नहीं है वास्तविकता में खिल) ये विशेषताओं पेड़ एक मोमबत्ती प्रभाव लागू करते हैं।
  • सर्दियों में वृक्षों की पहचान करें शीर्षक छाप 6
    6
    छोटे, कांटेदार शाखाओं की तलाश करें, एक बेर, नाशपाती या सेब के पेड़ की उपस्थिति का संकेत - दूसरे शब्दों में, रोज़ेसी परिवार से संबंधित पेड़:
  • शीतकालीन चरण 7 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रजातियों द्वारा पेड़ को अलग करने के बजाय परिवारों के बारे में जानने के लिए जानें एक आड़ू का पेड़, एक चेरी का पेड़, एक बेर का पेड़, एक नागफनी और एक नाशपाती पेड़ एक ही परिवार के सभी हैं, खाद्य फलों के साथ फली के साथ पौधे फलियां या फल परिवार से संबंधित हैं, जैसे फ़ारसी रेशम के पेड़, मेज़क्वेट और बबूल दुनिया के समशीतोष्ण क्षेत्रों में पेड़ के कई परिवार नहीं हैं - यदि आप उन पेड़ों को इकट्ठा कर सकते हैं जिन्हें आप अपने परिवारों में पढ़ना चाहते हैं, तो उनकी विशेषताओं को समझना और समझना आसान होगा। बीच, ओक और भूरा वे सभी एक ही परिवार के हैं (fagaceae) और खाद्य फल का उत्पादन अमेरिकन ब्लैक पॉपलर विलो परिवार का एक बहुत प्रभावशाली नमूना है, जो पानी के क्षेत्रों में एक छाल के साथ बढ़ता है, जैसे कि अन्य प्रकार के विलो।
  • ट्यूलिप पेड़ मैगनोलिया परिवार से संबंधित है - यह मैग्नोलिया जैसे बड़े, सुंदर फूल हैं। फल की तुलना करें:
  • शीतकालीन चरण 8 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाली छवि
    8
    एक बहुत ही विशिष्ट छाल की तलाश करें, जैसे सफेद एल्म के ट्रंक की तरह, नदियों के किनारों पर दिखने वाला और सामान्य (हालांकि कई किस्मों को पहाड़ों में भी पाया जा सकता है)। सफेद एल्म एल्म परिवार का हिस्सा है और दोनों बीज और जामुन के गूदे खाद्य होते हैं - यह बड़ी मात्रा में पैदा करता है और यहां कई जगहों पर सर्दियों के दौरान भी रह सकता है:
  • या काले बर्च की छाल की पहचान करने की कोशिश करें, विशेष रूप से बाहरी परतों को खोने की अपनी विशेषता के लिए जैसे कि वे चादरें हैं:
  • शीतकालीन चरण 9 में पेड़ों को पहचानें नामक छवि
    9



    फूलों में कुछ कलियों की तलाश करें, यहां तक ​​कि सर्दी के बीच में (विशेषकर दक्षिण अमेरिका में), जैसे एल्यूएनिगस के पत्तों, फूलों और चक्करयुक्त चांदी के फल के साथ, जब वे परिपक्व नहीं होते हैं:
  • लाल मेपल (एसर रूब्रम) आमतौर पर वसंत में खिलने वाला पहला पेड़ है - दक्षिण अमेरिका या फरवरी में। लाल फूल चिकनी ग्रे छाल पर खूबसूरती से बाहर खड़े होते हैं। यहां तक ​​कि शूटिंग लाल होती है लाल टोन सभी सर्दियों में नहीं टिकते हैं:
  • सर्दियों में वृक्षों की पहचान करें शीर्षक 10
    10
    फलों के अवशेषों की खोज करें जिन्हें सर्दियों की ठंड में संरक्षित किया जा सकता है, जैसे कि सजावटी सेब के पेड़ के रूप में:
  • या चेरी अभी तक परिपक्व लॉरेल नहीं, एक पेड़ जो दक्षिण अमेरिका में रहता है:
  • सर्दियों में पेड़ों को पहचानें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    विशाल कलियों के साथ वृक्षों की तलाश करें, जैसे कि पॉलुलिनिया टोमेंटोसा पर बढ़ने वाली बड़ी मख़मली कली, एक दुबला उपस्थिति वाला एक आम पौधा ... आप पिछले वर्ष के फल कैप्सूल भी पा सकते हैं:
  • शीतकालीन चरण 12 में पेड़ों की पहचान करें शीर्षक वाला चित्र
    12
    ऐसे पेड़ों की तलाश करें जो मरने वाले सभी सर्दियों की रक्षा करते हैं, क्योंकि बीच में आमतौर पर ऐसा होता है:
  • शीतकालीन चरण 13 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाले छवि
    13
    सुगना परिवार के पेड़ों से संबंधित लोगों की तरह उनके आसानी से पहचानने योग्य सुई जैसी पत्तियों ... और उनके पाइन शंकुओं के साथ कोयोनिफ़रों को लगभग हर जगह सदाबहार मत भूलना:
  • शीतकालीन चरण 14 में पेड़ों को पहचानें नामक छवि
    14
    इंटरनेट का उपयोग करें, यदि संभव हो तो, मान्यता प्रक्रिया को पूरा करने के लिए। पेड़ों की प्रजातियों और छवियों की बाढ़ के बारे में ऑनलाइन जानकारी का एक अविश्वसनीय राशि है - आप उन पौधों को जान सकते हैं जो आप लगभग पूर्ण निश्चय के साथ पसंद करते हैं आप प्रत्येक पौधे के खाद्य और विषाक्त भागों पर भी कई उपाख्यानों, उपयोग के लिए संभावनाएं और विचार प्राप्त करेंगे। हमेशा जानकारी की तुलना करें और कई स्रोतों से संगतता की खबरें जांचें - एक राय पर भरोसा नहीं करें उस ने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ पेड़ हैं जो वास्तव में जहरीली हैं, जैसे कि घोड़े की चटनी और यव
  • शीतकालीन चरण 15 में पेड़ों को पहचानें शीर्षक वाली छवि
    15
    फोटो और एक फ़ाइल में छवियों को बचाने के लिए जो कि वृक्ष का नाम और वर्ष के समय को दिखाते हैं जब आप उन्हें लेते हैं। अंत में, आप अपने पसंदीदा पेड़ वाले एक संग्रह बना सकते हैं और एक विशेषज्ञ बन सकते हैं। यह वर्ष के बाद संदर्भ वर्ष का एक उत्कृष्ट स्रोत होगा, जिससे आपको हर जगह, प्रत्येक निवास स्थान और मौसम में उन्हें पता चल जाएगा।
  • 16
    नमूने एकत्र करें और उन्हें एक एल्बम में रखें। यह बच्चों के लिए एक महान परियोजना है, क्योंकि यह पौधों में उनकी रुचि को उत्तेजित करता है।
  • टिप्स

    • पौधों का पालन करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें खाना शुरू करें. सभी अखरोट, हिकॉरी, पाइन, बीच खाद्य फल है - सभी ओक शाहबलूत (जैसे सफेद ओक के रूप में या गोल पालियों, जो सबसे अच्छा कर रहे हैं और तब्दील किया जा की जरूरत नहीं है के साथ छोड़ देता है कि) खाद्य रहे हैं। कई पेड़ के रूप में आप पत्ते खा सकते हैं, बीच में से उन लोगों की तरह (जब वे युवा, पहले 2-4 सप्ताह के दौरान कर रहे हैं) है, जबकि एक प्रकार की वनस्पति, सैंसफ्रैंस, अमेरिकी लिंडेन और मेपल के दौरान खाद्य रहे हैं ` साल। यहां तक ​​कि कोनिफिरों की सुइयों में भोजन तब भी होता है जब वे युवा होते हैं दूसरों के खाद्य फूल जैसे बबूल और रेडबूड (जीन देवताओं से संबंधित हैं redbud)। फलों के पेड़ के रूप में, वहाँ हर जगह जंगली सेब के पेड़, तेंदू, पपीता, बेर, जंगली चेरी के पेड़ की कई प्रजातियों, सफेद एल्म, शहतूत, मगरमच्छ जुनिपर, farkleberry (ericaceous का होता है), एल हैं जैतून का पेड़ और बहुत कुछ पेड़ के आधार पर शुरू करो और आप जिस हित में भोजन करते हैं और आपको दिल से उन्हें पता चल जाएगा




    • जितना आसान आप उन्हें पहचान सकेंगे, उतना ही आपको पता चल जाएगा. पहले कुछ समय मुश्किल हो जाएगा जब आप पहचान प्रक्रिया से परिचित हो गए हैं, तो आप जल्द ही सीखेंगे कि क्या दिखना चाहिए और प्रत्येक वृक्ष का क्या परिवार है और हर बार जब आप एक पेड़ को पहचानते हैं, तो आप उन्हें हर जगह देखना शुरू करेंगे - ज़ाहिर है कि अगर आप महान पर्यवेक्षक हैं अंत में, कई गाइडों के माध्यम से ब्राउज़ करने के बाद, एक पेड़ को देखने और इसके लिए तलाश करने के बजाय, आप इसे नोटिस करेंगे और याद रखें कि आपने इसे अपने मार्गदर्शक में से किसी एक स्थान पर देखा है ... कभी-कभी नाम सहज रूप से आपके पास आ जाएगा।
    • यहां तक ​​कि सर्दियों के दौरान पूरी तरह से नंगे पेड़, लगभग कोई पहचाने जाने योग्य विशेषताओं के साथ, अपने पैरों पर पुराने गिरने वाले पत्तों के ढेर हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • जिन पौधों को आप खाना चाहते हैं, उन पर एक शोध करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे वास्तव में खाद्य हैं कुछ पेड़ और पौधे विषाक्त हैं या एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्थानीय गाइड
    • चमकदार ग्लास (अग्रभूमि में कली, निशान, पत्तियों और फूलों की जांच के लिए उपयोगी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com