रेडवुड को कैसे पहचानें

सिकुआ एक शानदार पेड़ है जो केवल दुनिया के कुछ हिस्सों में पाया जाता है। पहली दो प्रजाति पश्चिमी संयुक्त राज्य में पाए जाते हैं, जबकि एशिया के कुछ हिस्सों में एक तिहाई पाया जाता है। रेडवुड को पहचानने के लिए, यह पेड़ के आकार को पूरी तरह से बड़े पैमाने पर शुरू करना शुरू करने के लिए व्यापक है, लेकिन इस पौधे को अलग करने वाले अन्य अनोखी विशेषताओं भी हैं। पढ़ना जारी रखें

सामग्री

कदम

एक रेडवुड वृक्ष का पता लगाने वाली छवि चरण 1
1
एक पर अपनी स्थिति खोजें नक्शा जांचने के लिए उस क्षेत्र में कौन सी श्रृंखलाएं आम हैं विशालकाय अनुक्रम (अंग्रेजी नाम विशालकाय रेडवुड) सिएरा नेवादा में खोजा गया था और कैलिफ़ोर्निया में राष्ट्रीय पार्कों में भी पाया जा सकता है। सदाबहार अनुक्रम (अंग्रेजी नाम कोस्ट रेडवुड) सबसे ज्यादा है और केवल कैलिफोर्निया तट के साथ ही देखा जाता है। मेटाज़ेक्विया (अंग्रेजी नाम डॉन रेडवुड) मुख्य रूप से चीन के दूरदराज के इलाकों में पाए जाते हैं।
  • एक रेडवुड ट्री को पहचानें शीर्षक छवि 2
    2
    एक दूरी से पेड़ को देखो ट्रंक का एक शंकु आकार होना चाहिए, अगर यह विशाल सिकुआ है इसके विपरीत, सदाबहार लम्बे और पतला है, एक सीधे ट्रंक के साथ।
  • एक रेडवुड वृक्ष की पहचान करें चित्र 3
    3
    कोर्टेक्स की मोटाई और desquamation देखें यह अपेक्षाकृत मोटी है और वयस्क पेड़ों में भी 60 सेंटीमीटर तक पहुंचता है। यह वृक्ष की रक्षा से आग और कीट से ग्रस्त है। विशालकाय सीक्वाइया की छाल आमतौर पर धमाकेदार है, जबकि सदाबहार की अधिक रेशेदार है।



  • एक रेडवुड ट्री पहचानने वाला छवि शीर्षक 4
    4
    छाल का एक टुकड़ा लो। इन पेड़ों में बाहरी छाल को आसानी से हटा दिया जाता है और सतह के नीचे नरम, रेशेदार परत का पता चलता है।
  • एक रेडवुड पेड़ पहचानें नाम की छवि चरण 5
    5
    पेड़ की सुइयों की जांच करें कैलिफोर्निया में पाए जाने वाले दो प्रकार के रेडवुड सदाबहार हैं, प्रजातियों के आधार पर दो अलग-अलग प्रकार के पत्ते हैं। सदाबहार sequoia में वे फ्लैट कर रहे हैं, यव पेड़ के समान नरम सुइयों के साथ। विशालकाय सेक्वोइया में प्रत्येक शाखा पर संकुचित छोटे और अधिक सूक्ष्म सुई होते हैं, और देवदार या जुनिपर के समान होते हैं।
  • एक रेडवुड ट्री पहचानें चित्र 6
    6
    उनके आकार और आकार के अनुसार पाइन शंकुओं का मूल्यांकन करें यद्यपि अनुक्रम दुनिया के सबसे बड़े पेड़ हैं, हालांकि उनके पाइन शंकु का आकार अपेक्षाकृत छोटा है। अधिकांश में एक शंकु के आकार और केंद्र में एक अवकाश के साथ 2.5 सेमी की लंबाई है। पाइन कोन के भीतर 1-2 दर्जन छोटे छोटे बीज इतने छोटे होते हैं कि उन्हें 500 जीआर के भार तक पहुंचने के लिए 100,000 से अधिक की आवश्यकता होगी। युवा पेड़ बीज बिखरे या वयस्क पेड़ों की जड़ों से पैदा हो सकता है।
  • टिप्स

    • हालांकि इन सभी विशेषताओं को रेडवुड के लिए विशिष्ट है, आकार संभवतः सभी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। सदाबहार सेक्वाइया सबसे ऊंचा है और 122 मीटर तक पहुंच सकता है, जिसका मतलब है कि यह संयुक्त राज्य कैपिटल और लिबर्टी की प्रतिमा की ऊंचाई से अधिक हो सकता है। विशालकाय सीक्वायिया अधिक व्यापक है, लेकिन उच्च नहीं है, यह लगभग 9 0 मीटर तक बढ़ता है जब यह पूरी तरह परिपक्व हो जाता है। उनकी राजसी ऊंचाई सेक्वाइया वन में एक अविस्मरणीय अनुभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com