लाल एफआइआर पहचान कैसे करें

सशक्त (या पेसी) सदाबहार पौधे हैं, अर्थात् वे शंकुधारी परिवार के सभी वर्ष पूरे हरे रंग में रहते हैं, जिसका अर्थ है कि वे शंक्वाकार फल का उत्पादन करते हैं। दुनिया भर में लगभग 40 प्रजातियों के देवदार पेड़ हैं और वे सभी उत्तरी अक्षांशों में बढ़ते हैं। पाइंस और एफआइआर की तरह, पेसी के पत्तों के बजाय सुइयों की ज़रूरत होती है और भेदभाव करना मुश्किल हो सकता है। अगर आप सख्ती को पहचानना चाहते हैं, तो आपको सुइयों, छाल और शंकुओं का सावधानीपूर्वक पालन करना चाहिए, साथ ही वृक्ष की ऊंचाई का अनुमान लगाया जाना चाहिए।

सामग्री

कदम

भाग 1

पेंसियों या पाइर्स से अलग पहचानें
स्प्रूस ट्रेस पहचानें शीर्षक चरण 1
1
सुइयों को देखो
  • एफआइआर और पेसी की सुइयों को शाखाओं से अलग-अलग जुड़ी हुई होती है, न ही गुच्छे की तुलना में।
  • सुगंध की सुइयों तेज, कठोर और वर्ग हैं और उंगलियों के बीच आसानी से बदल सकती हैं। एफआइआर की सुई फ्लैट और नरम होती है, इसलिए वे घुमाए नहीं जाते।
  • स्प्रूस ट्रीज़ को पहचानने वाला छवि शीर्षक चरण 2
    2
    शाखाओं को महसूस करें पेसी की सुइयों, जब वे निकलते हैं, शाखा पर एक लकड़ी का प्रोजेक्शन छोड़ देता है जो उत्तरार्द्ध नंगा बनाता है देवताओं की शाखाएं बदली हुई हैं
  • स्प्रूस ट्रेस पहचानें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अध्ययन पाइन शंकु शंकु की मौजूदगी को कोनिफिरों को पहचानने की कुंजी है, लेकिन विभिन्न प्रकार के पाइन शंकुओं के बीच भेद करना मुश्किल हो सकता है सामान्य तौर पर, पाइन शंकु वुडी तराजू के साथ कठोर होते हैं, जबकि पेसी के लोग लचीले होते हैं क्योंकि उनके पास पतले तराजू होते हैं। देवदार के पाइन शंकु में चमकदार रंग हो सकते हैं और फांसी के बजाय, शाखाओं के ऊपर खड़ी रह सकते हैं।



  • स्प्रूस ट्रेस पहचानने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    छाल को देखो स्प्रर्जेस के नंगे छाल होते हैं, तब भी जब वे छोटे होते हैं इसके बजाय, पाइन और प्राथमिकी की छाल उम्र के साथ मोटा हो जाता है, जिससे स्प्रूस से अलग करना मुश्किल हो जाता है।
  • स्प्रूस टेंड्स की पहचान करने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    एक कदम पीछे ले जाओ और पेड़ के आकार को देखो पेसी की एक शंकुधारी और संकीर्ण आकार है, उनकी शाखाओं को एक परिपत्र पैटर्न के अनुसार व्यवस्थित किया जाता है।
  • भाग 2

    संयुक्त राज्य अमेरिका Autochthonous लाल Firs
    स्प्रूस ट्रेस पहचानें चित्र 6
    1
    सबसे पहले, क्षेत्र की संभावनाओं को सीमित करें लाल, सफेद और काले एफआइआर ही एकमात्र प्रजाति है जो संयुक्त राज्य के पूर्वी भाग में पाए जाते हैं, जबकि ब्लू एफआइआर, सीताका, ब्रेवर और एंगलमैन रॉकी माउंटेन क्षेत्र और आगे की ओर बढ़ते हैं।
    • पत्थर की मिट्टी में सख्ती की ऊंचाई 18-20 मीटर तक बढ़ती है। सुई पीले-हरे होते हैं और शंकु शाखाओं से लटकाते हैं।
    • काले भालू एफआईआर के पाइन शंकु केवल 2.5 सेमी लंबे, बैंगनी होते हैं जब वे परिपक्व और लाल-भूरा होते हैं जब वे पके होते हैं काले फ़र्न में नीले-हरे रंग का सुई होते हैं और सफेद एफआइआर की तुलना में हरियाली होती है। आम तौर पर वे दलदल के क्षेत्रों में होते हैं
    • सफेद एफआइआर में नीले-हरे रंग के सुइयों और शंकु शाखाओं से लटका देते हैं। वे ऊंचाई में 30 मीटर से अधिक की वृद्धि कर सकते हैं यद्यपि वे संयुक्त राज्य के मिडवेस्टर्न और पूर्वी भाग के मूल निवासी हैं, वे वास्तव में पूरे कनाडा और अलास्का में विकसित होते हैं
    • ब्लू स्प्रर्सेस, जिसे कोलोराडो के एफआईआर भी कहा जाता है, ऊंचाई तक 30 मीटर ऊंची होती है और नीले-हरे रंग के होते हैं, जबकि सुइयों चांदी होती हैं
    • सिटका एफआईआर का नाम अलास्का में सिटका समुदाय के नाम पर रखा गया है। वे स्प्रूस के बीच सबसे अधिक हैं, जो अक्सर लॉग के साथ 60 मीटर से अधिक हो सकते हैं जो व्यास में 5 मीटर हो सकते हैं।
    • Englemann एफआईआर के बेलनाकार पाइन शंकु हैं जो 8 सेमी से अधिक लंबा हो सकते हैं और जब वे हरे होते हैं वे लाल या बैंगनी होते हैं जब वे परिपक्व होते हैं तो वे भूरे रंग के होते हैं
    • ब्रुअर्स दुर्लभ हैं और केवल कैलिफोर्निया और ओरेगन के कमालथ क्षेत्र में उच्च ऊंचाई पर ही बढ़ते हैं। वे लटकाने वाली शाखाओं द्वारा विशिष्ट हैं और सुई पर्दे की तरह दिखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com