क्रिसमस का पेड़ कैसे सेट करें

आपने एक क्रिसमस के पेड़ को खरीदा है और पता नहीं कि इसे कैसे ख्याल रखना और उसे कैसे सेट करना है? इस अनुच्छेद में आप सीखें कि सही पेड़ कैसे चुनना है, इसे कैसे तैयार किया जाए और यह कैसे एक सुंदर क्रिसमस पेड़ में बदल जाता है! यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ते रहें कि क्रिसमस वर्ष का सबसे प्रभावशाली समय है।

कदम

भाग 1

पेड़ का चयन करें
1
आप जिस प्रकार का पेड़ पसंद करते हैं उसे चुनें। हरियाली यह है, बेहतर है - लेकिन सुनिश्चित करें कि यह पेंट नहीं किया गया है (कुछ कंपनियां वास्तव में ऐसा करती हैं)। स्थानीय बागवानी दुकान पर जाने से कोई शक नहीं हो सकता है, लेकिन यहां एक सामान्य अवलोकन है:
  • फ्रेजर, डगलस और बाल्सम एफआईआर सभी बेहतरीन विकल्प हैं। उनके पास दूसरों की तुलना में कम सुई है, तो जमीन पर देखने के लिए कि कितने गिर गए हैं यदि पेड़ अभी भी ताजा है, तो सुइयों को बंद करना चाहिए।
  • इसके अलावा स्कॉच और वर्जीनिया एफआईआर क्रिसमस पेड़ के रूप में परिपूर्ण हैं। सुई लंबे होते हैं, इसलिए जो लोग गिरते हैं वे शाखाओं के बीच फंस जाते हैं। धीरे धीरे एक शाखा पर हाथ पास करें: कितने सुइयों गिर जाते हैं?
  • स्प्रूस (इटली में बहुत लोकप्रिय) एक सुंदर पेड़ है, लेकिन सुइयों इतनी तेज़ हैं कि यह उन घरों के लिए अच्छा नहीं है जहां छोटे बच्चे रहते हैं।
  • साइप्रस एक अच्छा क्रिसमस का पेड़ होगा, लेकिन इसकी शाखाएं बहुत मजबूत नहीं हैं और सजावट नहीं ले सकतीं। यह केवल तभी विचार करें जब आप इसे विशेष रूप से रोशनी और रिबन के साथ सजाने का इरादा रखते हैं।
  • 2
    पेड़ और फूलदान खरीदें कमरे के आकार को जानने के लिए जिसमें आप पेड़ को रखना चाहते हैं (आप पहले से जानते हैं, है ना?) इसे सही ढंग से सेट करना महत्वपूर्ण है कौन सा पेड़ आपको सबसे ज्यादा आकर्षित करता है? आपको सही ऊंचाई और चौड़ाई का चयन करना होगा दरवाज़े से गुजरने वाला कोई नहीं ले लो, लेकिन फिर आधे कमरे में रहता है!
  • सबसे अच्छी बात यह अग्रिम में खरीदना है पेड़ नवसिखुआ हैं और आप सबसे अच्छे से चुन सकते हैं इसके अलावा, कई नर्सरी पेड़ों को काटते हैं और फिर उनके लिए उनकी देखभाल करने के बिना उन्हें स्वयं छोड़ देते हैं। यदि आप इसे कुछ हफ़्ते पहले लेते हैं और इसे अपने घर में लेते हैं, तो यह नर्सरी या दुकान में से बेहतर होगा।
  • फूलदान के लिए, यदि आपके पास अभी भी नहीं है, तो स्टोर में सलाह लीजिए। आपको एक खरीदना चाहिए जो किसी भी आकार और पेड़ के आकार के अनुकूल है और यह सिर्फ एक छोटा सा समर्थन नहीं है जो केवल कुछ प्रकार के पेड़ों का समर्थन कर सकता है। इसमें कम से कम तीन लीटर पानी भी होना चाहिए।
  • 3
    यदि यह पैक किया गया है, तो इसे स्थापित करने से पहले सबसे अच्छी ओर पहचानें। जब पेड़ पहले से ही सजावट के साथ कवर किया गया है, यह समझना अधिक कठिन है कि कौन सा पक्ष दिखाए जाने के लिए सबसे अच्छा है। इसे नीचे डालने से पहले, सबसे सुंदर पक्ष के मध्य में एक लेबल डालें। इस तरीके से, जब आप इसे डालते हैं, तो आपको इसे बदलने की आवश्यकता नहीं होगी और सबसे अच्छा पक्ष की पहचान करने के लिए इसे लगातार चलाना होगा।
  • 4
    यदि आप चाहें, तो इसे ठंडी और सूखी जगह पर रखें चूंकि इसे पहले से खरीदना बेहतर है, इसलिए इसे गैरेज में रखें या किसी अन्य जगह पर रखें जब तक आप इसे लेने और इसे तय करने का फैसला नहीं करते। इसे एक बाल्टी में रखें, पानी दें और दिनचर्या की जाँच करें हर दिन या दो।
  • यदि आप पेड़ को सूर्य के प्रकाश के संपर्क में छोड़ देते हैं तो यह सूखना शुरू हो सकता है (आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं), जबकि यह गीला और शांत रहना चाहिए।
  • इसे भंडार करने के बाद (वास्तव में 8 घंटों से अधिक नहीं), पेड़ के आधार को 1-2 सेंटीमीटर तक छोटा करके इसे डालने से पहले। इस आपरेशन का इस्तेमाल इसे पुनर्जीवित करने और इसे अधिक पानी बनाने के लिए किया जाता है, जैसे कि फ़ॉल्स वाले फूलों के साथ किया जाता है
  • 5
    इसे स्थापित करने से पहले, इसे हिलाएं पेड़ों के प्रकार के बावजूद, आप इसे साथ नहीं चाहते हैं "बच्चा" यहां तक ​​कि सभी गंदे पानी भी बने रहे। ध्यान से इसे मिलाते हुए सभी मृत सुइयों से छुटकारा पायें (यह ऑपरेशन करो!) जब आप सजावट की व्यवस्था करते हैं तो अपने आप को सुई से भरा फर्श से ढूंढना अच्छा नहीं है
  • भाग 2

    पेड़ सेट करें
    1
    तय करना कि यह कहां रखें। छत की ऊंचाई और चौड़ाई की आवश्यकता के मूल्यांकन के अलावा, आपको ध्यान रखना चाहिए कि पेड़ गर्मी स्रोतों से बहुत दूर है। एक गर्मी स्रोत की उपस्थिति इसे स्वाभाविक रूप से अधिक से अधिक शुष्क कर सकती है
    • विचार करने के लिए ये दो मुख्य बातें हैं बेशक हमें यह भी विचार करना चाहिए कि यह पालतू जानवरों या बच्चों के लिए कितना करीब है, अगर यह गिर सकता है (या क्या हो सकता है) और यदि यह एक अवरोध या भार का प्रमाण साबित करता है लेकिन गर्मी के स्रोत की उपस्थिति के बारे में सोचने वाली पहली बात है!
    • यह कैसे चिमनी से एक सुरक्षित दूरी पर जगह की सिफारिश नहीं करने के लिए? यह निश्चित रूप से एक बहुत आरामदायक क्रिसमस परिदृश्य नहीं है, जो आपकी अनुपस्थिति के कारण आपके घर को जलाने की उम्मीद होगी।
  • 2
    सबसे सुंदर पक्ष का सामना करना पड़ एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में अपने आधार पर इसे डालें। यह सब फूलदान पर निर्भर करता है जिसमें यह रखा जाता है। शायद यह एक संपूर्ण ऊर्ध्वाधर स्थिति में प्रकट करने के लिए आपको इसे थोड़ा और स्थानांतरित करने के लिए इसे ठीक करने के लिए स्क्रू का उपयोग करना होगा किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि यह मजबूत और सुरक्षित है! शिकंजा शाफ्ट पर खराब नहीं होना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह स्थिर रहता है।



  • 3
    तुरंत कम से कम तीन लीटर पानी जोड़ें। जिस कटौती में आपने अभी बनाया है (या क्या दुकान के सहायक ने किया) पेड़ को एक मजबूत प्यास का कारण बनता है, और जल्द ही वोल्ट शुरू हो जाएगी आपने एक जार खरीदा था जो बहुत पानी पकड़ सकता है, है ना?
  • सुनिश्चित करें कि पानी हमेशा पेड़ के आधार को छूने में आता है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो एक लिम्फ परत बन जाएगी। यदि पेड़ पीना नहीं कर सकता है, पेड़ के आधार पर एक और कटौती करें जिससे कि यह पानी तक पहुंच सके।
  • 4
    बैग में जार लपेटें, जैसे कचरा बैग। इसे पेड़ के आधार के आसपास स्थित करें। यह केवल सुइयों को इकट्ठा करने और यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं होगी कि जब आप इसे ले जाएंगे तो इसे साफ करना आसान होगा, यह आपको सजावट को जल्दी से निकालने की अनुमति देगा, बैग खींच कर एक पल में पेड़ पैक किया जाएगा और इसे दूर करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • भाग 3

    पेड़ को सजाने और उसका ध्यान रखना
    1
    एक सजावटी कपड़ा के साथ बोरी कवर हालांकि बैग बहुत कार्यात्मक है, यह बहुत क्रिसमस के साथ टोन में नहीं है, इसलिए आपको इसे सजावटी कपड़े या रंगीन पेपर के साथ कवर करना चाहिए (यह उपहार के तहत पेड़ के आधार के आसपास रखे गए सजावटी पट्टियों के बारे में है) । यह कदम जरूरी है, कम से कम जब तक वे क्रिसमस के थीम से सजाए गए बैग बेचते हैं।
  • 2
    रोशनी दर्ज करें लाया जाने वाला पहला सजावट रोशनी है। नकली पेड़ों के लिए और असली लोगों के लिए, नियम (यदि पिता अलग तरीके से कर सकता है) यह है कि रोशनी को शाखाओं के साथ रखा जाना चाहिए, न कि उन्हें बदलकर, जैसा कि अक्सर क्रिसमस की सजावट के लिए नए लोग करते हैं
  • सबसे पहले, मानसिक रूप से अपनी ऊँचाई के आधार पर कई वर्गों में पेड़ को विभाजित करते हैं - जितने आपके पास रोशनी के तार हैं आदर्श रूप में आपको रोशनी के कम से कम पांच तारों को दर्ज करना होगा एक और सुझाव? एल ई डी पर्यावरण के लिए बेहतर है और फ़्यूज़ को हानि करने का खतरा नहीं चलाएं।
  • पहली स्ट्रिंग लें, उसे शीर्ष पर ले जाएं, उसे उच्चतम शाखा में लपेटें और फिर नीचे की ओर चलते हुए उसी तरह जारी रहें, प्रत्येक शाखा पर जाकर और पीछे नीचे जाएं। यह प्रणाली उजागर केबलों के जोखिम को कम करती है।
  • रोशनी की प्रत्येक स्ट्रिंग के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप कर लेंगे, एक कदम वापस लें और अपनी दृष्टि को तेज करें: क्या आपको कोई ब्लैक होल दिखाई दे रहा है? यदि हां, तो आवश्यक समायोजन करें।
  • 3
    सजावट जोड़ें आप सबसे लोकप्रिय वस्तुओं और सजावट के सभी नमूने डाल सकते हैं या अत्यधिक समन्वित थीम के लिए चुन सकते हैं। आप केवल रोशनी, या रोशनी और रिबन, या पूरे झोंपड़ी में प्रवेश कर सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि सुनिश्चित करें कि गहने और सजावट समान रूप से वितरित किए जाते हैं, हर पांच मिनट में पीछे हटाना है।
  • 4
    पानी अक्सर यह। पहले सप्ताह के लिए (या तो) एक दो मीटर पेड़ के बारे में दो लीटर पानी एक दिन होना चाहिए। इसलिए, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, सुनिश्चित करें कि यह सूखा नहीं रह जाता है! यदि आप पौधों का सही तरीके से ध्यान रखते हैं, तो इसमें एक महीने से अधिक समय लग सकता है।
  • असाधारण एडिटिव्स को भूल जाएं जो आपको स्टोर में बेचने का प्रयास करते हैं। अपने सभी पेड़ की जरूरत सामान्य पानी है। सुनिश्चित करें कि यह हमेशा पर्याप्त होता है और अगर बिल्ली को फूलदान से पीना पसंद है, जहां पेड़ रखा गया है, घंटी में रहना!
  • टिप्स

    • पेड़ को अधिकता से रोकने के लिए आपको अपने द्वारा दी गई रोशनी के द्वारा गर्मी का स्तर जांचना होगा। सुनिश्चित करें कि वे ज़्यादा गरम न करें, जब आप सो जाएं
    • पेड़ में सजावट डालने से पहले, लंबी आस्तीन और दस्ताने पहनें। सुई लापरवाह हो सकते हैं।
    • कुछ क्षेत्रों में, ग्रेट ब्रिटेन में, उदाहरण के लिए, बर्तन में लगाए गए पेड़ को छुट्टियों के मौसम के लिए किराए पर लिया जा सकता है। फिर क्रिसमस के बाद वृक्ष को नर्सरी में वापस लाया जाएगा और इसे फिर से बढ़ने और इसे फिर से शुरू करने के लिए, यदि आप चाहते हैं, तो निम्न क्रिसमस
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com