एक पश्चिमी विमान को कैसे पहचानें

पश्चिमी विमान वृक्ष एक ऐसा पेड़ है जो संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी क्षेत्रों में बहुत अधिक मात्रा में फैलता है, लेकिन पूरे यूरोप में संकर किस्में हैं उत्तरी अमेरिका में हम इस संयंत्र का नाम भी बताते हैं गूलर

. यह तेजी से विकसित होता है, प्रभावशाली होता है और इसे छाया के लिए प्यार करता है और टूटने के लिए प्रतिरोध करता है। यदि आप छाल, पत्तियों और फलों पर सावधानी से देखते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि आप विमान के पेड़ का सामना कर रहे हैं।

कदम

विधि 1

शाखाओं और बार्क के मुताबिक
एक शिलालेख वृक्ष चरण 1 पहचानें शीर्षक छवि
1
Flaking छाल का निरीक्षण करें। इस वृक्ष का एक ऐसा भुला हुआ बाहरी भाग है जो इसकी वृद्धि की ताल का समर्थन नहीं करता - फलस्वरूप, छाल "स्पेला" बार-बार और नतीजा एक मोटे और असमान कोटिंग है।
  • एक सिमोरोर ट्री पहचानें नाम का चित्र चरण 2
    2
    रंगों की जांच करें "mimetics" कोर्टेक्स की चूंकि छोटी परत नीचे दी गई छोटी छोटी दिखती है, विमान के पेड़ की छाल में अलग-अलग रंग हैं: भूरा, हरा, सफेद और भूरा, यह सेना के छलावरण का सामान्य रूप देता है।
  • एक सिमोरोर ट्री पहचानें नाम की छवि चरण 3
    3
    एक बहुत मोटी गुंबद के आकार का बालों के लिए देखो मुकुट (वृक्ष का पत्ते) 18 मीटर चौड़ाई और 24 मीटर ऊँचाई तक बढ़ा सकते हैं- शाखाओं और पत्तियों को एक विशाल गुंबद बनाने के लिए पूरे स्थान को भरना है।
  • एक साइकामोरी ट्री पहचानना शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    ट्रंक के व्यास का निरीक्षण करें यद्यपि सभी में सबसे बड़ा पेड़ नहीं है, विमान के पेड़ में पूर्वी संयुक्त राज्य में बढ़ रहे सभी पौधों का सबसे बड़ा ट्रंक है - यह पुष्टि करता है कि इसका 1-2.5 मीटर का व्यास है।
  • एक साइकामोरी ट्री पहचानें नाम का चित्र चरण 5
    5
    ज़िग-ज़ैग टहनियां की उपस्थिति का निरीक्षण करें जो मुख्य शाखाओं से विकसित होते हैं, वे एक दिशा का पालन करते हैं, और फिर एक मणि के तुरंत बाद इसे बदलते हैं- इस घटना ने उन्हें एक झीग-ज़ैग रूप दिया है, जैसे एक वज्र।
  • विधि 2

    पत्तियों के अनुसार
    एक साइकामोरी ट्री पहचानें नाम का चित्र चरण 6
    1
    पांच अलग-अलग भागों की गणना करें एक लोब उस पत्ते का एक अलग हिस्सा है जो केंद्रीय बिंदु से फैलता है, जैसे एक हाथ की अंगुलियां। सिकामोर के अधिकांश पत्ते में पांच बड़े भाग होते हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अनार शिरा होता है जो इसके माध्यम से चलता है।
    • कुछ पत्तियों में केवल तीन लोब होते हैं, लेकिन आमतौर पर पांच होते हैं।
    • पत्तियों को 10 सेंटीमीटर चौड़ा भी किया जा सकता है, जो एक चरम लोब की नोक से दूसरे तक मापा जाता है।



  • एक साइकामोरी ट्री पहचानें शीर्षक 7
    2
    सत्यापित करें कि हर एक पत्ते शाखा में एक विशिष्ट बिंदु से जुड़ा हुआ है। इस पौधे की पत्तियां एक वैकल्पिक पैटर्न के साथ विकसित की गई हैं, जिसका मतलब है कि एक शाखा शाखा के एक बिंदु से और दूसरी ओर विपरीत दिशा में पैदा होती है, लेकिन एक छोटे से आगे, वैकल्पिक वितरण का सम्मान करते हुए।
  • यह विशेषता विपरीत वितरण के साथ विरोधाभासी होती है, जिसमें शाखाएं शाखा के एक ही बिंदु पर बढ़ती हैं, दूसरे के सामने एक
  • एक साइकामोरी ट्री पहचानें नाम का चित्र चरण 8
    3
    अपनी दांतेदार रेखा को महसूस करने के लिए किनारे को स्पर्श करें पत्तियों की एक श्रृंखला है "दांत" अपने स्वयं के समोच्च के साथ गोल किया जाता है जो उन्हें दाँतेदार लगती है।
  • एक साइकामोर ट्री पहचानें नाम का चित्र चरण 9
    4
    गहरे हरे या पीले रंग को देखो गर्मियों में और वसंत में पत्ते अंधेरे हरे होते हैं, लेकिन शरद ऋतु में यह सर्दी के लिए गिरने से पहले पीले रंग का हो जाता है।
  • विधि 3

    फूल और फलों के आधार पर
    एक सिमोरोर ट्री पहचानें नाम की छवि 10 कदम
    1
    लकड़ी छर्रों के लिए देखो शरद ऋतु में विमान का पेड़ इस प्रकार की गेंदों का उत्पादन करता है, फल, लंबे उपजी पर। अमेरिकी किस्म के व्यक्ति व्यक्तिगत पेंडुलम की तरह दिखते हैं, जबकि संकर किस्मों के फल बढ़ते हैं "गुच्छों" एक स्टेम से दो या तीन तत्वों का
  • एक साइकामोरे ट्री पहचानें 11
    2
    हेलीकाप्टरों की तरह दिखाई देने वाले बीज को देखो बीजों के जोड़े में जो अपने आप को बदल कर पेड़ से गिरते हैं और ये हेलीकॉप्टर के ब्लेड को याद करते हैं। यह "मेकअप" बीज को एक बड़ी सतह पर फैलाने की अनुमति देता है, क्योंकि वे मूल के वृक्ष से दूर होकर फ्लोट कर सकते हैं। इन जोड़ों को टहनियों के छोर पर या पौधे के पास जमीन पर देखें
  • पहचानें एक सिकामोरे ट्री के चरण 12
    3
    छोटे पीले-हरे फूलों की तलाश करें एक एकल वृक्ष पेड़ पुरुष और महिला दोनों फूलों का उत्पादन करता है, हालांकि विभिन्न शाखाओं से - उनके पास बहुत छोटे पुंकेसर, एक हरे या हल्के पीले रंग के सफेद और पतले पंखियां हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com