चीनी बीट की पहचान कैसे करें

चीनी मेपल (एसर सैकुरम) पूर्वोत्तर संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत अधिक बढ़ती है। यह वृक्ष एक कठिन और बहुमुखी लकड़ी का उत्पादन करता है और मेपल सिरप के लिए उपयोग किया जाता है - दो उत्पाद जो क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में काफी योगदान करते हैं इसके आर्थिक महत्व को इस तथ्य से उजागर किया जाता है कि यह न्यू यॉर्क राज्य का आधिकारिक पेड़ बन गया है और इसके पत्ते का आकार कनाडा के ध्वज के केंद्र में प्रदर्शित किया गया है। चीनी मैपल की पहचान कैसे करें यह जानने के लिए, इन दिशानिर्देशों का पालन करें।

सामग्री

कदम

चीनी मिट्टी के वृक्षों को पहचानने वाला छवि चरण 1
1
पत्तियों की जांच करें यह देखने के लिए जांचें कि क्या सूरज का सामना करने वाला पक्ष गहरा हरा है और छिपी हुई पक्ष हल्का हरा है।
  • सागर मेपल ट्रीज़ को पहचानने वाला छवि शीर्षक चरण 2
    2
    5 लोब के साथ पत्तियों के लिए देखो आपको 3 बड़े और दो छोटे खंड, प्रत्येक तरफ एक दिखना चाहिए, हालांकि कुछ पत्तियों में केवल 3 या 4 भाग होते हैं। इनमें से प्रत्येक भाग को इंगित खंडों की विशेषता है और यू-आकार के अवकाश के माध्यम से बाकी पत्तियों से जोड़ता है।
  • चीनी मिट्टी के पेड़ को पहचानने वाला छवि चरण 3
    3
    शाखाओं के लिए लंबवत बढ़ने वाली पत्तियों के लिए देखो। इसे विपरीत ओरिएंटेशन कहा जाता है आपको प्रत्येक स्टेम के लिए एक एकल पत्ती का पता लगाना चाहिए।
  • चित्रा चारों ओर की पहचान करें चीनी मेपल के पेड़ चरण 4
    4
    पत्तियों को मापें इस वृक्ष के पत्तों की पत्तियों की औसत लंबाई 7 सेंटीमीटर और 3 सेंटीमीटर के बीच दोनों लंबाई और चौड़ाई में होती है।
  • चीनी मिट्टी के पेड़ को पहचानें नाम का चित्र चरण 5
    5



    पत्ती की तीन मुख्य नसों की तलाश करें, जिनमें से प्रत्येक केंद्रीय लोब के माध्यम से बहती है ये नसें पत्तियों के उस हिस्से में राहत में हैं, जो सूरज से उजागर नहीं हैं, जबकि वे बाहरी सतह पर बमुश्किल प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दे रहे हैं।
  • सागर मेपल ट्रीज की पहचान करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    देखें कि क्या पतले, चिकनी और लाल-भूरी टहनियाँ हैं सर्दियों के महीनों के दौरान, आपको इन टहनियों के स्टेम के साथ छोटे भूरे रंग की कली दिखानी चाहिए और अंत में एक बड़ा हिस्सा।
  • पहचानें चीनी मेपल के पेड़ के चरण 7
    7
    यह सत्यापित करें कि छाल भूरा और झुर्रीदार है। इस पेड़ की छाल, भूरे रंग के भूरे रंग से गहरे भूरे रंग के साथ उम्र के साथ रंग बदलती है। यह ऊर्ध्वाधर खांचे द्वारा विशेषता है, एक दूसरे के बगल में छाल के टुकड़े के किनारों को कर्ल और साल के उत्थान के साथ उदय।
  • चीनी मिट्टी के पेड़ को पहचानें शीर्षक 8 छवि
    8
    हरी पंखों के आकार में फूलों की तलाश करें इस प्रकार का वृक्ष पंख के आकार में नर और मादा के फूल उत्पन्न करता है। जोड़े पंखों में बीज केंद्रित है और 60-90 डिग्री के कोण पर एक दूसरे के प्रति उन्मुख होते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक चीनी मेपल के पेड़ को पहचानें चरण 9
    9
    फूलों को मापें उनके पास लगभग 2.5 सेमी की लंबाई होना चाहिए।
  • टिप्स

    • चीनी मेपल के पत्ते चिकनी, थोड़ा गोल युक्तियाँ हैं यह कई मैपल का एक लक्षण है, लेकिन लाल मेपल, जो शायद सबसे अधिक व्यापक है, में बहुत ही मुखर पत्तियां हैं यही कारण है कि चीनी मेपल की पहचान करने के लिए पत्तियों के आकार पर ध्यान देने योग्य है।
    • इस प्रकार का मेपल 21 से 34 मीटर की ऊंचाई तक बढ़ता है चौड़ाई पर्यावरण पर निर्भर करती है यदि पेड़ एक खुले स्थान में बढ़ता है, तो वह जमीन के ऊपर विस्तारित हो जाता है और एक मुकुट विकसित करता है जो व्यास में 18 से 25 मीटर के बीच का उपाय करता है। एक वृक्ष जो एक संकरी हुई जगह में फैलता है और छाया में जमीन से अधिक फैलता है और बहुत छोटे पत्ते विकसित करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com