ब्रोकोली कैसे तैयार करें

पूर्ण में सबसे स्वस्थ सब्जियों में से एक होने के बावजूद, ब्रोकोली कभी कभी थोड़ा कड़वा या तालू पर बेस्वाद हो सकता है। सिर्फ सही seasonings का उपयोग करें: यह हमेशा संभव है हालांकि उनमें,,,, स्ट्यू में जगह हलचल-आलू या सलाद उन्हें अपने आनंद लेते हैं और उन्हें उबले खाना बनाना grigliandoli उन पर कूद या उन्हें कच्चे खाने संभव से अधिक है। एक बार जब आप की खोज की है जो खाद्य पदार्थ एक सटीक मिलान कर रहे हैं, आप अपनी रचनात्मकता को वेंट देने के लिए और कच्ची शक्कर या एक प्रकार का पनीर की तरह सामग्री जोड़कर रसोई घर में एक छोटे से `अधिक की हिम्मत कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

उबले हुए ब्रोकोली का मौसम
1
यदि आप ताज़ा ड्रेसिंग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो नींबू और खुशबूदार जड़ी-बूटियों का उपयोग करें पकाये हुए ब्रोकोली के 500 ग्राम के लिए आपको निम्नलिखित सामग्रियों की आवश्यकता होगी: 15 मिलीलीटर जैतून का तेल, 2 चम्मच नींबू का रस, लहसुन का एक चुटकी नमक और एक चुटकी अजवायन के फूल एक छोटे कटोरे में मसाले मिलाएं, फिर स्वाद के लिए हौसले से काली मिर्च जोड़ें। पकाये हुए ब्रोकोली पर डालें, मिश्रण और सेवा करें।
  • क्या आपको लहसुन पसंद नहीं है? सामान्य नमक का उपयोग करें
  • 2
    यदि आप खट्टे स्वाद को पसंद करते हैं, तो नींबू और लहसुन के साथ बनाई गई ड्रेसिंग का उपयोग करें। पका हुआ ब्रोकोली के 350 ग्राम के लिए आपको निम्नलिखित सामग्रियों की आवश्यकता होगी: लहसुन की कटा हुआ लौंग, 20 मिलीलीटर जैतून का तेल, एक चम्मच और एक आधा नींबू का रस। लहसुन सूखने तक पैन में मध्यम गर्मी के ऊपर मिलाकर गर्मी पर एक बार मिलाया जाता है और इसकी विशेष गंध को छोड़ देना शुरू नहीं होता है। इसमें कुछ मिनट लगेंगे उबले हुए ब्रोकोली पर मसाला डालो, हलचल और तुरंत सेवा करें।
  • 3
    यदि आप एक अधिक नाजुक स्वाद पसंद करते हैं, तिल का तेल का उपयोग करें और तिल के बीज काटा। शुरू करने के लिए, ब्रोकोली के शीर्ष में कटौती, फिर उन्हें भाप। तिल का तेल और तिल के बीज के साथ सीजन। आप उन्हें बारीक कटा हुआ उथले के छिड़काव के साथ जश्न कर सकते हैं।
  • 4
    एक साधारण ड्रेसिंग का प्रयास करें यदि आप विस्तृत व्यंजन तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप नीचे दी गई सूची से टॉपिंग की एक जोड़ी चुन सकते हैं, खाना पकाने के बाद उन्हें ब्रोकोली में जोड़ सकते हैं। आरंभ करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • ताजा खुशबूदार जड़ी बूटियों जैसे डिल, अजमोद या अजवायन के फूल;
  • कुचल लहसुन, कटा हुआ या कटा हुआ;
  • नींबू का रस, नींबू उत्तेजकता या नींबू स्लाइस।
  • 5
    खाना पकाने के दौरान कुछ अलग, सीजन में ब्रोकोली का प्रयास करने के लिए 60 मिलीलीटर पानी, 15 मिलीलीटर जैतून का तेल, एक कुचल लहसुन का लव और फ्लेड मिर्च का आधा चम्मच एक सॉस पैन भरें। नमक और स्वाद के लिए हौसले से काली मिर्च जोड़ें, फिर पानी को ऊष्मा को उबाल लें। ब्रोकोली के शीर्ष को काट लें और उन्हें पानी में डाल दें। सॉस पैन को कवर, 3 मिनट के लिए खाना बनाना और गर्मी बंद करना ब्रोकोली को एक और 2 या 3 मिनट के लिए आराम करो, नाली और सेवा दें।
  • विधि 2

    ग्रील्ड ब्रोकोली सीजन
    1
    खाना पकाने से पहले ब्रोकोली का मौसम पहले से गरम ओवन 200 डिग्री सेल्सियस धीरे से एक पैन को एकजुट करें, फिर 700 ग्राम ब्रोकोली में सबसे ऊपर जोड़ें। 45 मिलीलीटर जैतून का तेल, कीमा बनाया हुआ लहसुन की 4 लौंग, नमक और हौसले से काली मिर्च का काढ़ा ब्रोकोली मिलाकर इसे 10 या 12 मिनट के लिए सेंकना करें। एक नींबू के रस के साथ गार्निश और पीस परदासन के 25 ग्राम।
  • 2
    सिर्फ खाना पकाने से पहले गरम मसाला और नारियल के फ्लेक्स को जोड़कर एक विदेशी व्यंजन बनाएं। आप अपनी इच्छित मात्रा का उपयोग कर सकते हैं ब्रोकोली को एक बेकिंग शीट पर रखें और 10 या 12 मिनट के लिए 200 डिग्री सेल्सियस पर पकाएं।
  • 3
    ब्रोकोली के स्वाद के लिए पेस्टो का उपयोग करें पहले से गरम ओवन 200 डिग्री सेल्सियस कुछ पेस्टो के साथ ब्रोकोली का एक मुट्ठी भर मिलाएं। एक मात्रा का प्रयोग करें जो उन्हें हल्के ढंग से कवर करने के लिए पर्याप्त है, फिर उन्हें एक पका रही शीट पर रखें। 10-12 मिनट के लिए सेंकना और उन्हें तत्काल सेवा।
  • 4
    वियतनामी व्यंजनों, मछली की चटनी, चूने का रस और मांसकोवाडो चीनी का एक छोटा कटोरा में मिश्रण करने के लिए। सॉस के साथ ओवन और मौसम में ब्रोकोली के सबसे ऊपर ग्रिल रीमिक्स और उन्हें सेवा। आप चाहते हैं कि मसाला की मात्रा का उपयोग करें, महत्वपूर्ण बात कम से कम ब्रोकोली के सबसे ऊपर कवर करने के लिए है
  • 5
    ब्रोकोली को स्वादिष्ट और मसालेदार बनाने के लिए परमेसन और मिर्च के फ्लेक्स का उपयोग करें शुरू करने के लिए, ब्रोकोली के शीर्ष में कटौती, फिर कुछ ब्रेडक्रंब, grated परमेसन और flaked मिर्च की एक चुटकी के साथ मिश्रण। उन्हें पका रही चादर पर रखिये और उन्हें ओवन में 10 से 12 मिनट के लिए 200 डिग्री सेल्सियस पर भूनें।
  • विधि 3

    सीज़न सॉटेड ब्रोकोली
    1



    एक छोटी कटोरी में ब्रोकोली, झिझक नींबू का रस, शहद और सूखे मिर्च को एक अम्लीय स्वाद देने के लिए। ब्रोकोली के शीर्ष को जोड़ें और मिश्रण करें, फिर सॉस करें जब तक कि वे कुरकुरा न हों और उज्ज्वल हरे हों इस पद्धति का उपयोग ताजा और जमे हुए ब्रोकोली के लिए किया जा सकता है।
  • 2
    एक मसालेदार डिश तैयार करने के लिए, जैतून का तेल, लहसुन और मिर्च के गुच्छे का उपयोग करें। गैर-स्टिक पैन में मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर 60 मिलीलीटर जैतून का तेल गरम करें। कीमा बनाया हुआ लहसुन की 3 चम्मच और फ्लेड मिर्च का एक चम्मच जोड़ें। कुक एक मिनट के लिए 3 या 4 मिनट के लिए ब्रोकोली और रसोई के 2 सिर से प्राप्त शीर्ष जोड़ें। पानी, सोया सॉस या चिकन स्टॉक डालो, पैन को कवर करें और 2 से 3 मिनट के लिए पकाएं। एक बड़े कटोरे में परोसें
  • 3
    उन्हें भी स्वादिष्ट बनाने के लिए, मौसम ब्रोकोली से परमेसन के साथ पकाया जाता है 45 ग्राम grated Parmesan और muscovado चीनी का एक चम्मच मिलाएं। उन्हें एक तरफ रखो एक बड़े पैन में कटा हुआ कटा हुआ ब्रोकोली का 500 ग्राम रखें। 30 मिलीलीटर जैतून का तेल, मिर्च मिर्च का एक चम्मच, नमक का एक चुटकी और ताज़ा जमीन का काली मिर्च 1 या 2 मिनट के लिए कुक, फिर परमेसन और मस्ककोवाडो चीनी को छिड़क दें। तुरंत सेवा करें
  • 4
    डिश में एक प्राच्य स्पर्श देने के लिए, प्रकाश मस्स्कोवोडा चीनी और सोया सॉस का उपयोग करें। 700 ग्राम ब्रोकोली लें और सबसे ऊपर काट लें। लगभग 45 मिली पानी और वनस्पति तेल के 2 चम्मच कुक। एक छोटी कटोरी में मिश्रण निम्नलिखित सामग्री: पानी के 60 मिली, सोया सॉस के 45 मिलीलीटर, मकई स्टार्च की एक चम्मच, चीनी कच्ची शक्कर प्रकाश की एक चम्मच, लाल मिर्च के गुच्छे की एक चुटकी और बारीक कटा हुआ लहसुन के 3 लौंग। एक मिनट में पैन में सॉस कुक या जब तक यह मोटा नहीं हो। तिल के दालों और दासों के चम्मच के साथ गार्निश
  • 5
    काली मिर्च और grated परमेसन के साथ भूनिमा ब्रोकोली का मौसम। एक गर्मी में मध्यम गर्मी के ऊपर 90 मिलीलीटर जैतून का तेल। एक बार जब आप गरम हो जाते हैं, तो डेढ़ ब्रोकोली से बने शीर्ष को जोड़ें। 2 मिनट के लिए नमक नमक और काली मिर्च के साथ सीजन कम गर्मी या 20 मिनट के लिए मध्यम-कम पर कुक। इसे कम से कम सेट करें और इसे एक और 15-20 मिनट के लिए पकाने दें। उन्हें 45 ग्राम परमासन, नमक और काली मिर्च के साथ परोसें।
  • विधि 4

    कच्चे ब्रोकोली का मौसम
    1
    नीबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ कच्चे ब्रोकोली का मौसम। सबसे ऊपर काटा, उन्हें कुल्ला और उन्हें सलाद के कटोरे में रखें। नींबू का रस, जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च के साथ मिलाएं। जैतून के 3 भागों और 1 नींबू का रस की गणना करें। कच्चे ब्रोकोली ड्रेसिंग के लिए यहां कुछ अन्य सुझाव दिए गए हैं:
    • सिरका, विशेष रूप से मृदु या लाल शराब;
    • नींबू का रस;
    • लहसुन पाउडर;
    • करी पाउडर, जीरा या गरम मसाला।
  • 2
    एक साधारण ड्रेसिंग का प्रयास करें एक कटोरी में सरसों के बीज का 1 बड़ा चमचा, 15 मिलीलीटर चावल के सिरका और 30 मिलीलीटर अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल मिलाएं। यदि आवश्यक हो, तो नमक और काली मिर्च की एक चुटकी जोड़ें। एक ब्रोकोली सिर से बने शीर्ष के साथ ड्रेसिंग मिक्स करें पकवान को एक सलाद में बदलने के लिए, 100 ग्राम बिगड़ा हुआ फेआ और पाइन नट्स का एक मुट्ठी जोड़ें।
  • 3
    कच्चे ब्रोकोली को भी स्वादिष्ट बनाने के लिए, एक रात के लिए खटाई करें। एक ब्रोकोली सिर से बने शीर्ष कुल्ला और सूखे, फिर उन्हें एक बड़े वायुरोधी बैग में रखें। 30 मिलीलीटर जैतून का तेल, 30 मिलीलीटर नींबू का रस और नमक का आधा चम्मच जोड़ें। बैग बंद करें, सामग्री को मिश्रण करने के लिए इसे हिलाएं और इसे पूरी रात फ्रिज में छोड़ दें।
  • 4
    क्रीमयुक्त दही-आधारित सॉस का उपयोग करने की कोशिश करें एक छोटी कटोरी में कुछ कम वसा वाले ग्रीक दही को पपरीका, ताजा चिवे और कीमा बनाया हुआ लहसुन की एक चुटकी के साथ मिलाएं। आप ब्रोकोली को सीधे चटनी में सबसे ऊपर छोड़ सकते हैं, या इसे मसाले के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं इसे एक कटोरे में डालें और ब्रोकोली के शीर्ष के साथ मिश्रण करें जब तक यह समान रूप से लेपित न हो। दही और मसालों की मात्रा का प्रयोग करें।
  • 5
    दूध से पतले मेयोनेज़ का उपयोग करने का प्रयास करें एक सॉस के समान सॉस पाने के लिए पर्याप्त दूध का उपयोग करें ब्रोकोली के शीर्ष पर इसे डालो और हलचल। एक स्वादिष्ट सलाद तैयार करने के लिए, भुने हुए बेकन और काजू के कुछ मुट्ठी भर जोड़ें।
  • टिप्स

    • ब्रोकोली नमक और काली मिर्च के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, लेकिन लहसुन और प्याज के साथ, विशिष्ट प्राच्य खाना पकाने के मसाले के साथ, एक भूमध्य सुरभित मिश्रण और मछली सॉस के साथ।
    • दौनी के छिलके के साथ ब्रोकोली और रोज़मय या अजवायन के फूल के रूप में ताजा जड़ी बूटियों का मौसम
    • पीले धब्बों के साथ ब्रोकोली का प्रयोग न करें, क्योंकि वे खराब हो गए हैं और एक खट्टा स्वाद हो सकता है।
    • देखें कि अगर स्टेम चमकदार हरी पत्तियां है: यह ताजगी का संकेत है
    • ब्रोकोली का रंग चमकीले हरे से गहरा हरे रंग से भिन्न हो सकता है, बैंगनी से गुजर रहा है। पसंद में रंग ही गिनती नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह वर्दी है। इसके अलावा, शीर्ष को अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट किया जाना चाहिए।
    • ब्रोकोली को फ्रिज में 5 दिनों तक संग्रहीत किया जा सकता है। आप उन्हें फहराने और एक वर्ष तक फ्रीजर में रख सकते हैं।
    • ब्रोकोली सभी वर्ष दौर में पाया जा सकता है, लेकिन वे अक्टूबर और अप्रैल के बीच विशेष रूप से स्वादिष्ट हैं
    और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com