उदारवादी लागतों पर कार्बनिक खाने के लिए

जैविक रूप से विकसित भोजन परंपरागत या रासायनिक रूप से विकसित होकर अधिक खर्च करता है, क्योंकि इससे ज्यादा श्रम की आवश्यकता होती है, इसे सरकार द्वारा सब्सिडी नहीं दी जाती है और बाजार इसका समर्थन करता है। लेकिन क्या यहां तक ​​कि मध्यम लागत पर कार्बनिक खाने संभव है? हाँ, ये है, इन चरणों का पालन करके और एक सामान्य सामान्य ज्ञान दृष्टिकोण लेने के द्वारा अपनी पूरी कोशिश करना सीखें

कदम

स्टीम ब्रोकोली स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपने कच्चे और अप्रसारित रूपों में खाद्य पदार्थ खरीदें हालांकि बाजार पर कई जैविक उत्पादों हैं, हालांकि वे जैविक उत्पादों को खरीदने के लिए सबसे महंगे तरीके का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि आपके पास ऐसा करने के लिए धन है, तो जारी रखें हर किसी के लिए, यह बुनियादी बातों पर वापस जा रहा है और सरल खाद्य पदार्थ खरीद रहा है, अपने कम से कम इलाज में संभव है, और फिर उन्हें खाना पकाने और पाक प्रक्रियाओं के माध्यम से कई व्यंजनों में खाना पकाने में बदल रहा है।
  • मेक क्रिस्पी सब्जी स्प्रिंग रोल्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
    2
    रसोई खरोंच से न केवल यह मितव्ययी है, यह भी स्वस्थ है खरोंच से खाना पकाने का अर्थ यह है कि यह जानना चाहिए कि आपके भोजन कैसे बनाये गये हैं और अज्ञात एडिटिव्स और परिरक्षकों से बचें। तैयार किए गए व्यंजनों में इलाज किए गए सामग्री को बदलकर आप अपने मूल का पता लगा सकते हैं।
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 3
    3
    बड़ी मात्रा में खरीदें इस तरह जैविक खाद्य पदार्थ कम से कम खर्चीले होते हैं, जो कि छोटे पैक में चिह्नित हैं हालांकि कभी-कभी यह एक सार्वभौमिक नियम नहीं हो सकता है, आम तौर पर बड़ी मात्रा में किसी उत्पाद को खरीदना धन बचाता है। ऑफ़र की जांच करें, और अपने खाते बनाएं अपने क्षेत्र में प्राकृतिक बाजारों, बाजारों में, ग्रीन्ग्रेकरों और सुपरमार्केट में प्राकृतिक खाद्य भंडारों में शोध करें, कुछ ऐसे फलियां, पास्ता, आटा, मसालों आदि जैसे जैविक उत्पादों को बेचते हैं। थोक में भी और अगर वे अभी तक ऐसा नहीं करते हैं, तो आप इस बात का सुझाव देने वाले पहले व्यक्ति हैं, इस नई संभावना के अस्तित्व की जानकारी के साथ ही लोगों को खुद ही बनाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है
  • देखभाल के लिए सूखी बाल चरण 5
    4
    मौसम में खरीदें मौसमी उत्पाद हमेशा सस्ता होते हैं। अब, इंटरनेट के आश्चर्य के साथ, आप हमेशा कुछ शोध कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि इस वर्ष के समय में जमीन क्या प्रदान करती है। आप चयनित सामग्री के साथ तैयार करने के लिए स्वादिष्ट मौसमी व्यंजनों की खोज भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि जब खोज परिणाम आपको संतुष्ट नहीं करता है, तब भी आप अपनी रसोई की किताबें बनाने के लिए जो जानकारी हासिल कर ली है, उसका उपयोग कर सकते हैं। ध्यान रखें कि मौसमी उत्पाद उस क्षेत्र के अनुसार अलग-अलग होते हैं, जहां आप रहते हैं।
  • एक बजट पर शाकाहारी बनो चित्र 6



    5
    स्थानीय रूप से खरीदें खाने वाले उत्पादों के लाभों में कुछ किलोमीटर दूर हो गई लागत में कमी, अधिक ताजगी और प्रचुर मात्रा में उत्पादन शामिल हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उस स्थान के पास कुछ आदर्श जगहों पर जाने के लिए स्थानों की संख्या को कम करके भी समय व्यतीत करने में सक्षम होंगे, जहां आप रहते हैं।
  • ईट ऑर्गेनाइक ऑन ऑन मॉडेस मीन्स चरण 6
    6
    एक किसान के साथ मित्र बनाएं यह जानना कि कोई व्यक्ति जैविक खाद्य पदार्थों को बढ़ा रहा है, खासकर नियमित खरीद की योजना बनाकर और खुद के लिए जाकर या बेहतर, अपने उत्पादों को उठाकर लागत में कटौती करने में आपकी सहायता कर सकता है। बदले में कुछ वस्तु विनिमय करके, जैसे कि उत्पाद संग्रह, खरपतवार हटाने या आपकी व्यावसायिक सेवाओं के प्रावधान के लिए अपना समय, आप मुफ्त में अपनी जैविक खरीदारी भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपके क्षेत्र में समुदाय द्वारा समर्थित एक कृषि आंदोलन है, तो इसमें शामिल होने पर विचार करें। एक चर कोटा के बदले में, क्षेत्र और भोजन की मात्रा के आधार पर, आप कर सकते हैं "रजिस्टर" मौसमी फसल के लिए, और सप्ताह में एक बार, किसानों के बाजार में या खेत में (कुछ समुदायों में डिलिवरी भी करते हैं) अपना हिस्सा ले लो। इन समूहों के पास अक्सर अन्य उत्पादों को बड़ी मात्रा में खरीदना, सदस्यों के साथ बचत साझा करने का अवसर होता है। ज्यादातर स्वयंसेवकों द्वारा प्रबंधित होते हैं, जो संगठन में अपने योगदान के लिए और आदेशों की पैकेजिंग आदि के लिए केवल मामूली बोनस प्राप्त करते हैं। इस तरह के विकल्प के अतिरिक्त फायदे हैं, जिसमें स्थानीय कृषि के लिए समर्थन, उपलब्ध नवीनतम उत्पादों, पैसे बचाने और पर्यावरण की सुरक्षा, लंबी और प्रदूषणकारी परिवहन से परहेज करना शामिल है। दुनिया के दूर के स्थानों से
  • 7
    उन खाद्य पदार्थों का चयन करें, जो केवल तब ही उपभोग करने के लिए अच्छे हैं जब वे जैविक खेती से आते हैं। ऐसे कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो कि विकास के दौरान कीटनाशकों द्वारा प्रदूषित दूषित होते हैं, उन्हें केवल अगर कार्बनिक खाया जाना चाहिए। यदि आप अपने प्रत्येक उत्पाद को जैविक खेती से खरीद नहीं सकते हैं, तो इस सूची के संकेतों का पालन करें और अपने बजट को पूरा करने के लिए पारंपरिक कृषि से उत्पादों के साथ मिलाएं।
  • बीफ़, चिकन और पोर्क
  • डेयरी उत्पादों: दूध, पनीर और मक्खन
  • सब्जियां: पत्तियों, अजवाइन, मिर्च, में टमाटर, पालक और सब्जियां
  • कैफ़े
  • आलू
  • फल: स्ट्रॉबेरी, रास्पबेरी, चेरी, केले, सेब, नाशपाती, आड़ू, खुबानी, अंगूर
  • समझे कि कार्बनिक क्या आप निगलना और क्या कृषि के एक स्थायी रूप है जो हवा, भूमि और पानी प्रदूषित नहीं करता है के साथ बहुत कुछ करना है। कार्बनिक खाने के लिए आपको कारण देने वाले कारणों का निर्णय लेने में मदद मिलेगी, जो कि रासायनिक रूप से विकसित किए गए खाद्य पदार्थों को ग्रहण करते हैं या नहीं।
    इट ऑरगेलिफिक ऑन मॉडरेट मीन्स चरण 7
  • चित्र से बचें खाद्य विषाक्तता चरण 2 बुलेट 1 से बचें
    8
    अपने आप को बढ़ाएं अपने खुद के भोजन को बढ़ने से ज्यादा संतोषजनक नहीं है अपने काम को पूरा समय रखने और एक अच्छा सब्जी उद्यान खेती करने में सक्षम होने के नाते, संभव है, नि: शुल्क समय में किए गए प्रयासों को एक शानदार और स्वादिष्ट संग्रह में जीवन मिलेगा।
  • टिप्स

    • थोक खरीद का एक अन्य लाभ पैकेजिंग का कम उपयोग है कम बर्बादी का मतलब कम से कम खर्च करना प्रबंध करना और कभी-कभी कम खर्च होता है।
    • पाक कला उबाऊ नहीं है, हालांकि तैयार-किए गए खाद्य पदार्थों के उत्पादक आपको सबसे अच्छा लगता है ताकि आप अन्यथा सोच सकें। विज्ञापन अभाव की भावना को प्रेरित करता है, और हमें विश्वास करता है कि हम कुछ शानदार याद कर रहे हैं। लेकिन आप अपने लिए खाना पकाने से जो कुछ खोते हैं वह आपके शरीर के स्वास्थ्य के लिए जरूरी जायके और पोषक तत्वों की एक विस्तृत श्रृंखला है। पाक कला में चिकित्सीय और कलात्मक लाभ भी होते हैं, और आपको यह जानने की सुविधा है कि आप वास्तव में क्या खा रहे हैं। अगर आपको लगता है कि खाना पकाने का काम उन कार्यों में से एक है जो आप परेशान करते हैं, तो पाक के बारे में सोचें, खाना पकाने के लिए उनका प्यार यह एक कला रूप है जो न केवल पेट को पोषण करता है, बल्कि आत्मा को भी पोषण करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उन उत्पादों की सूची जो ऑर्गेनिक होना चाहिए
    • बैग या बास्केट नए प्लास्टिक के बैग का उपयोग करने से बचने के लिए
    • खोजों को पूरा करने के लिए इंटरनेट
    • गुणवत्ता रसोई के बर्तन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com