ग्रिल जूसिनी कैसे करें

ग्रील्ड उबकनी ग्रीष्म रात्रिभोज और बारबेक्यू के लिए परिपूर्ण हैं एक मुख्य कोर्स या टेंटलाइजिंग साइड डिश के रूप में कार्य किया जाता है, वे किसी भी प्रकार की ग्रिल का उपयोग करना आसान कर रहे हैं, चाहे वह बाहरी या बिजली हो। स्वादिष्ट और कुरकुरे, तोरी एक बहुमुखी सब्जी है जो स्वयं रसोई में कई प्रयोगों के लिए उधार देती है।

कदम

भाग 1

सरल नुस्खा
ज़ुचिनी ग्रिल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ग्रिल ऊपर गर्म स्वादिष्ट होने के लिए, तोरी को अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए, इसलिए आपको औसत तापमान पर ग्रिल सेट करना होगा। यदि आप अधिकतम समायोजित करते हैं, तो उन्नीस पर झंझरी के लक्षण बने रहें, ग्रील्ड खाना पकाने की विशेषता। हालांकि, अगर आप उन्हें जलाकर डरते हैं, तो एक मध्यम तापमान का विकल्प चुनना बेहतर होता है। यदि आप वांछित परिणाम नहीं प्राप्त करते हैं, तो आप उन्हें हमेशा ज्यादा खाना बना सकते हैं।
  • एक गैस या इलेक्ट्रिक ग्रिल ताप करना आसान है। इसे चालू करें, गैस खोलें और गैस हल्का दबाएं (यदि ग्रिल गैस है)। ढक्कन को बंद करें और इसे गर्म करें यदि आप एक लकड़ी का कोयला ग्रिल का उपयोग करते हैं, तो लकड़ी का कोयला चालू करें रुको जब तक यह गर्म न हो जाए एक लकड़ी का कोयला बार्बेक्यू को हल्का करने के तरीके के बारे में इस लेख को पढ़ें अधिक जानने के लिए
  • जब आप ग्रिल को गर्म करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, अन्य तैयारी के लिए समर्पित उदाहरण के लिए, आप टेबल सेट कर सकते हैं, अन्य व्यंजनों को बना सकते हैं या ज़िचिनी काटने शुरू कर सकते हैं (कैसे जानने के लिए पढ़ें)।
  • ग्रिल ज़िचिनी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    तोरी का टुकड़ा उन्हें ग्रिल करने के लिए, राज़ बड़े स्लाइस के बजाय पतली का उपयोग करना है, जो सतह पर जला देते हैं, जबकि कच्चे अंदर शेष होते हैं। नीचे उन्हें काटने के कई प्रभावी उपाय हैं:
  • उन्हें 0.5-1.5 सेमी की मोटाई के साथ परिपत्र स्लाइस में काटा, काम करने और खाने के लिए आसान। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त कटौती है, जो अकेले ऊस्किनी की सेवा करना चाहते हैं।
  • इसके बारे में 0.6-1.5 सेमी की एक किनारे के साथ क्यूब्स में काट लें, ताकि कुछ नाइबल्स प्राप्त करने के लिए, स्कूवर के लिए बिल्कुल सही।
  • इसे पट्टियों में काटें। लंबी पतली स्लाइस ग्रिल पर अच्छी तरह से पकाया जाता है 8 हिस्सों को प्राप्त करने की कोशिश में लगी हुई लचीली को काटें।
  • लंबे पतले स्ट्रिप्स में तोरी का टुकड़ा। इस प्रकार की प्रक्रिया थोड़ा और अधिक कठिन है आप लगभग 2 मिमी मोटी की स्ट्रिप्स पाने की कोशिश कर रहे हैं। आपको एक स्थिर हाथ होना चाहिए, लेकिन जो उन लोगों के लिए अच्छा कटौती है जो मिनी बनाने के लिए उन्माद के साथ अन्य अवयवों को रोल करना चाहते हैं रोल.
  • ज़ुचिनी ग्रिल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खाना पकाने के तेल के साथ उबासी का मौसम एक बार काटने के बाद, उन्हें कटोरे में स्थानांतरित करें और प्रत्येक कुशन के लिए लगभग 1 बड़ा चमचा तेल की गणना करें जिसे आप खाना बनाना चाहते हैं। समसामयिक रूप से लेपित तक अच्छी तरह हिलाओ। तेल उन्हें स्वाद देने, खाना पकाने के पक्ष में रहने और उन्हें उबलते ग्रिल से चिपकाने से रोकता है।
  • स्वादिष्ट होने के बावजूद, जैतून का तेल कम धूम्रपान बिंदु है इसका मतलब यह है कि उच्च तापमान पर यह अस्थिर पदार्थों को जारी करना शुरू करता है। यदि आप इसे से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो आपको सूरजमुखी के बीज, कैनोला या मूंगफली जैसे उच्चतम धूम्रपान बिंदु के साथ एक तेल की कोशिश करनी चाहिए।
  • ज़ुचिनी ग्रिल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्रिल पर एक समय में एक तीर रखें, अपने आप को एक टोंग के साथ मदद करना। गर्म सतह के संपर्क में उन्हें शिथिल होना चाहिए। उन्हें छूने के बिना लगभग 2 मिनट के लिए ग्रिग्लिया।
  • यदि आप उन्हें पतले टुकड़ों में काटते हैं, तो उन्हें जाली से 90 डिग्री के एक कोण बनाकर उन्हें नीचे रखना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें गिरने से रोक सकें।
  • यदि आप ड्रिंक करने से डरते हैं, तो इसे सेट करने से पहले एक बारबेक्यू ब्रश या पेपर नैपकिन के साथ ग्रिल को सावधानी से पीस लें।
  • ज़ुचिनी ग्रिल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ मिनटों के बाद, ग्रिड के संपर्क में हिस्सा नरम और सुनहरा होना चाहिए। 1 या 2 मिनट के लिए दूसरी तरफ पकाने के लिए तोरी की बारी करें। दोबारा दोहराएं जब तक कि वे पूरी तरह से पकाए न जाएं, निविदा और सुनहरे बनें।
  • उन्हें समान रूप से पकाने के लिए, उन्हें उसी क्रम में बदल दें, जिससे आप उन्हें ग्रिल पर रख दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे प्रत्येक पक्ष पर एक ही समय के लिए खाना खाते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक ज़िचिनी ग्रिल चरण 6 है
    6
    मौसम और सेवा जब पकाया जाता है, तो इसे प्लेट पर रखें। खाने के लिए पर्याप्त ठंडा करने के लिए उन्हें कुछ मिनटों तक आराम दें, फिर मौसम के रूप में वांछित और उन्हें तुरंत सेवा दें अब तोरी तैयार तैयार हैं: अपने भोजन का आनंद लें!
  • Courgettes वांछित के रूप में अनुभवी जा सकता है लेकिन अगर आप सभी मेहमानों के तालू को संतुष्ट करना चाहते हैं, तो उन्हें नमक और काली मिर्च के साथ हल्के मौसम की कोशिश करें। आप लहसुन का नमक और अन्य मसालों का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अन्य व्यंजनों के लिए विचार
    ज़ुचिनी ग्रिल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    वेनिगेटेटे का उपयोग करके उन्हें मारने का प्रयास करें यदि आप के रस का सामान्य स्वाद थक गया है, तो इसे खाना पकाने से पहले उन्हें मारकर संशोधित करने का प्रयास करें। अपनी पसंद के खट्टे घटक (जैसे सिरका या खट्टे का रस) के साथ खाना पकाने का तेल मिलाएं। आप चाहते हैं मसालों जोड़ें और आगे बढ़ने से पहले तोरी का रस। यहां अचार के एक उदाहरण हैं:
    • 60 मिलीलीटर बांसमिक सिरका और 120 मिलीलीटर जैतून का तेल मिलाएं। रसोई में लहसुन में लहसुन और एक चम्मच दौनी, तुलसी और सूखे अजवायन की पत्ती शामिल करें, जो कि आपके रसोई में है। एक वायुरोधी कंटेनर में नारियल डालना, अर्जेन्ट्स रखो और खाना पकाने से पहले कुछ घंटों के लिए खट्टे छोड़ दें।
    • चिंता मत करो अगर आप जल्दी में चले जाते हैं और उस समय के लिए ज़िचिनी का सेवन करने का समय नहीं है। बस उन्हें तैयार किए गए वाइनिगेट से भरा कटोरा में मिलाएं (60 मिलीलीटर की प्रति काजू लें) और तुरंत पकाना।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    लहसुन और नींबू पर आधारित सॉस तैयार करें। नींबू का नाजुक स्वाद नींबू के तीखे स्वाद, लहसुन की मर्मज्ञ खुशबू और मक्खन की समृद्धि के साथ पूरी तरह से चला जाता है। यह चटनी ग्रील्ड नारियल खाने के लिए उत्कृष्ट है: खाना पकाने से पहले तेल को खाना देने के बजाय इसका उपयोग करें।
  • नींबू के रस के 2 tablespoons के साथ मक्खन आधा छड़ी। एक चम्मच प्राप्त करने तक नींबू छिद्र का ढंका और मिश्रण पर इसे डालना। लहसुन पाउडर के एक चम्मच और सूखे अजवायन के फूल जोड़ें। यदि संभव हो तो, करी पाउडर के एक चुटकी का भी उपयोग करें। सामान्य रूप से सॉस और ग्रिगिलियल के साथ एक प्रकार का वृक्ष का मिश्रण करें
  • चित्र जिसका शीर्षक ज़िचिनी ग्रिल चरण 9 है
    3
    खट्टे फल और नमक का मिश्रण तैयार करें। क्या आप ग्रील्ड लहसुन को भी स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं? कुछ सरल नमक के साथ अपने पसंदीदा साइट्रस के उत्साह का मिश्रण करके मिश्रण तैयार करने की कोशिश करें। फिर, उन्हें सेवारत करने से पहले इसे छापाएं। नीचे नुस्खा नींबू का उपयोग दिखाता है, लेकिन आप चूना, संतरे या किसी अन्य घटक के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • सामान्य रूप से नारियल को कुककर और एक तरफ सेट करें। ठंडा करने के दौरान, 3 नींबू लें और एक पतली खट्टी का उपयोग करके एक काटने बोर्ड पर छिलका छिड़क लें, जब तक आप ढेर न मिलें। नमक के 1 बड़ा चमचा जोड़ें, फिर छील और नमक को चाकू के साथ, सरगर्मी के साथ काट लें। तुरन्त मिश्रण का उपयोग करने के लिए सीजन का मौसम और उनकी सेवा। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो नमक भंग हो जाएगा।



  • ज़ुचिनी ग्रिल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पेस्टो के साथ परोसें Courgettes स्वयं के द्वारा स्वादिष्ट हैं, लेकिन यदि आप एक अधिक रोचक पकवान बनाना चाहते हैं, तो उन्हें पेस्टो के साथ सेवा करने का प्रयास करें आप उन्हें सॉस में डाट कर सकते हैं जैसे कि वे चिप्स थे, या उन्हें बहुत पतले टुकड़ों में काटकर मिनी बनाते हैं रोल पेस्टो के साथ: चुनाव आप पर निर्भर है पाइन नट के नीचे के नुस्खा में कटा हुआ अखरोट की एक मुट्ठी भर के साथ प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • सामान्य के रूप में तीक्ष्ण कुक एक ब्लेंडर के कटोरे में, 1 कप तुलसी के पत्ते, लहसुन का एक लौंग, आधा कप का तेल और 60 ग्राम टूटी हुई पाइन नट रखें। जब तक एक सजातीय मिश्रण प्राप्त नहीं किया जाता है तब तक काम करें। धीरे-धीरे 180 ग्राम पर्मेंस पनीर डालना, एक मोटी और क्रीमयुक्त मिश्रण प्राप्त करने के लिए समय-समय पर ब्लेंडर का संचालन करते हैं। पेस्टो की कटोरी के साथ कीचुसी परोसें, लेकिन आप उन्हें सामान भी कर सकते हैं जैसे कि वे मिनी थे रोल.
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    Skewers तैयार करने की कोशिश करो एक अति सुंदर और स्वादिष्ट पकवान का स्वाद लेने के लिए, एक थूक के साथ अकेले या अन्य सामग्री के साथ एक प्रकार का वृक्ष निचोड़ो। यह लहसुन लगभग सभी ग्रील्ड खाद्य पदार्थों के साथ पूरी तरह से विवाह करता है, फिर आप जितना चाहें कबाब को तैयार करते हैं, आपके पास उपलब्ध सामग्री पर विचार करें। यहाँ कुछ विचार हैं
  • सब्जियां और सब्जियां: ग्रीष्मकालीन स्क्वैश, मिर्च, प्याज, मशरूम;
  • मांस: चिकन, मेमने, पोर्क, गोमांस;
  • पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानने के लिए
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    उबकनी पर परमेसन को पिघलाने का प्रयास करें इसकी तीव्र स्वाद के लिए धन्यवाद, यह पनीर तोरी के नाजुक स्वाद के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। खाना पकाने के दौरान इसे उबकनी पर पिघल कर, आप एक कुरकुरे और एक ही समय में मलाईदार रूपरेखा मिलेंगे। इस डिश को तैयार करने का तरीका यहां बताया गया है:
  • परमसन पनीर के साथ तोरी तैयार करने के लिए, इसे बड़े और पतले टुकड़ों में काट लें, फिर कुरूप और सामान्य रूप से ग्रिल पर सेट करें। प्रत्येक टुकड़े पर देखभाल के साथ कसा हुआ पर्मेसन छिड़कें, फिर ढक्कन को बंद करें और 2 या 3 मिनट के लिए पकाएं। एक बार जब नारियल निविदा बन जाती है और पनीर पिघल जाता है, तो उन्हें ग्रिल से हटा दें: उन्हें बारी करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक समय में अधिक खाद्य पदार्थ बनाने के लिए तार रैक का उपयोग करके अन्य सामग्री के साथ उन्हें पकाने की कोशिश करें ग्रिड टोकरी, जो मूल रूप से एक छोटे धातु कंटेनर है जिसे एक बारबेक्यू गौण के रूप में बेचा संभाल होता है, आप आसानी से इसे करने की अनुमति देता है इसे सब्जियों और सब्जियों से भरें, फिर इसे गर्म ग्रिल पर रखें भोजन को भूरे और कुरकुरे बनाने के अलावा, यह विभिन्न जायके के संघ के पक्ष में है। इस सहायक में एक अन्य कार्य भी है: ग्रिल मुक्त छोड़ दें, इस तरह से आप इसे मांस या अन्य व्यंजन पकाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • टोकरी में पकाने के लिए सब्जियों और सब्जियों को तैयार करने के लिए, उन्हें समान आकार के टुकड़ों में काट लें और जैतून के तेल के साथ उन्हें उबालें। आप चाहते हैं कि सीजन (उदाहरण के लिए पावडर में रोज़मा और लहसुन के साथ) और अच्छी तरह से मिक्स करें टोकरी में सब्जियों और सब्जियां रखें, फिर इसे ग्रिल की गर्म सतह पर रखें
  • एक टोकरी की अनुपस्थिति में, टिनफ़ोइल के साथ सब्जियों को लपेटकर एक समान प्रभाव प्राप्त करना संभव है।
  • भाग 3

    कुछ ज़िचची चुनें
    ग्रिल ज़िचिनी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    मध्यम-छोटी नारियल के लिए देखो ग्रील्डिंग के लिए, बड़े लोगों को अनुशंसित नहीं किया जाता है, क्योंकि जैसा स्वाद होता है "फैलाने"। नतीजतन, छोटे लोगों की तुलना में, वे पानी और कम स्वादिष्ट होते हैं इसलिए, छोटी नारियल के लिए चुनना अच्छा है, भुनने के लिए बिल्कुल सही।
    • सिद्धांत रूप में, तोरी को मशाल से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए। लगभग 15-20 सेमी की लंबाई के बाद, स्वाद पीड़ित होना शुरू होता है।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    रंग जीवंत होना चाहिए क्या आप जानते हैं कि सभी नारियल हरित नहीं हैं? वास्तव में, परिपक्व लोग पीले या सफेद भी हो सकते हैं आप जो भी रंग चुनते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सब्जी की जांच करें कि इसमें तीव्र और चमकदार रंग है
  • एक सुस्त देखो के साथ courgettes से बचा जा सकता है, क्योंकि यह संभव है कि वे बुरी तरह से जा रहे हैं।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ठोस और चिकनी स्थिरता के साथ उबासी चुनें। ग्रील्ड होने के लिए तैयार एक परिपक्व उबकनी, बहुत कॉम्पैक्ट होनी चाहिए, लेकिन यह अंतिम नहीं है: जब दबाया जाता है तो लुगदी थोड़े से उत्पन्न होनी चाहिए। इसके अलावा, कटौती और अन्य विकृतियों की उपस्थिति की जांच करने के लिए सब्जी की लंबाई की जांच करें। यदि आप किसी भी खामियों को देखते हैं, तो एक और तोरी चुनें
  • सबसे अच्छा courgettes एक है "फुज्जी" बहुत नरम, लगभग अगोचर आप इसे अपने हाथ के पीछे से महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • ग्रिल जूसिचिनी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ्रिज में ऊसीचिन रखें फ्रिज में एक हफ्ते के बारे में ताज़ा और अच्छी गुणवत्ता वाले लहसुन पिछले। यदि संभव हो तो उन्हें प्लास्टिक बैग के बजाय पेपर बैग में रखें। प्लास्टिक वायुरोधी कंटेनर नमी को जाल कर सकते हैं, नारियल गीली चोंच बनाते हैं और उन्हें खराब जाने के लिए पैदा करते हैं।
  • यदि अच्छी तरह से संग्रहीत किया जाता है, तो उन्हें फ्रीजर में महीनों तक रखा जा सकता है। इस मामले में, उन्हें पारदर्शी फिल्म के साथ कसकर लपेटें या उन्हें एक हवाई बैग में रखें। फ्रीजर में उन्हें संचय करने से पहले उन्हें ब्लोन्च करना रंग परिवर्तन से गुजरने से रोक सकता है और ठंड के दौरान उनकी मूल स्थिरता खो सकता है। पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानने के लिए
  • टिप्स

    • यदि आप मांस भी भट्ठी करते हैं, तो यह कच्ची होने पर नारियल के संपर्क में आने से बचें। यदि ऐसा होता है, तो जीवाणुओं को निकालने के लिए उन्हें थोड़ी देर तक खाना बनाना।
    • कोर्टटेट्स ग्रीष्मकालीन स्क्वैश के साथ विशेष रूप से अच्छी तरह से शादी करते हैं। वास्तव में, क्योंकि ये सब्जियां संबंधित हैं, उनके पास एक समान स्वाद है।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com