कैसे एक शानदार स्वाद के साथ एक स्टेक पकाने के लिए

स्वादिष्ट स्टेक तैयार करना आधा विज्ञान और आधा कला है यह कोई आश्चर्य नहीं है कि वास्तव में कोमलता के सही संतुलन के लिए एक स्टेक लाने, सुशीता, और स्थिरता एक चुनौती साबित हो सकती है। लेकिन निराशा मत करो इस लेख में आपको एक शानदार स्टेक पकाने का एक बेवक़ूफ़ तरीका मिलेगा, इसे पहले पैन में तलना और फिर जल्दी से ओवन में गुजारें। आपको केवल एक बड़े स्टेक, एक कच्चा लोहा कड़ाही और एक गर्म ओवन है। और अब हम खाना खाते हैं

कदम

विधि 1

स्टेक तैयार करें
कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 1 नामक छवि
1
मांस काट चुनें सही प्रकार का मांस चुनना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, जो कि बहुत से लोगों को कम नहीं लगता है। आप जो चाहते हैं वह अधिक बार मांस का काटा होता है, जो कम से कम दो और एक डेढ़ सेंटीमीटर होता है, लेकिन यह अधिक बार बेहतर होगा। आप एक सुंदर संगमरमर के साथ मांस का एक टुकड़ा भी चुन लेंगे, जिसका मतलब है कि मांस के बीच वसा की छोटी नसें हैं। अंत में, यह जानना जरूरी है कि मांस का काटने के लिए कौन सी कटौती करे।
  • मोटा बेहतर है क्यों? एक पतले मांस अच्छी तरह से कुकने के लिए अधिक कठिन होता है: बाहरी रूप से पूरी तरह से पकाया जाता है जिसका मतलब है कि वह बहुत अधिक है, क्योंकि यह बहुत पतली है। लेकिन न केवल यह। जब पकाया आपका स्टेक एक छोटे से हटना होगा - मांसपेशी फाइबर (एक गेंद के रूप में एक मुट्ठी की तरह) करते हैं और आप के रस खो देंगे (हालांकि उम्मीद है कि बहुत अधिक नहीं)। एक मोटा स्टेक यह बाहर की तरफ एक परिपूर्ण क्रस्ट बनाने और एक गुलाबी और रसीला केंद्र के अंदर आसान बनाता है।
  • संगमरमर लाल मांस के एक टुकड़े में अंतःस्रावी वसा की मात्रा है अच्छे संगमरमर के साथ कटौती अक्सर निविदा, आमंत्रित और स्वादिष्ट होते हैं। वाग्यू या कोबे बीफ़, उदाहरण के लिए, दुनिया भर में अपने संगमरमर और उनके स्वाद के लिए प्रसिद्ध हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक सुंदर संगमरमर के साथ मांस की कटौती की तलाश करें। यह अधिक खर्च होंगे, लेकिन यह एक शानदार स्टेक के लिए इसके लायक है।
  • अपने भोजन के लिए चुनने के लिए मांस का क्या कटौती है? यह एक सवाल है जो केवल आप जवाब दे सकते हैं। जब आप मांस के बारे में सोचते हैं, तो संभवत: आपके विचारों पर जाते हैं "रिब"- उस मामले में आप पहले से ही अपने रास्ते पर हैं सभी उत्कृष्ट विकल्प हैं: फ्लोरेंटाइन, सिर्लिन, स्रीलाइन और वास्तव में, पसलियों।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने स्टेक में भरपूर मात्रा में हॉल और कमरे का तापमान लेने दो। मांस की कटौती जितनी अधिक हो, उतनी ही अधिक मात्रा में नमकीन हो जाएगा। इसके अलावा, कम से कम 40 मिनट पहले इसे नमक करना सुनिश्चित करें। यदि आप खाना पकाने से पहले इसे तुरंत करते हैं, तो नमक कटौती की सतह से पानी निकाल लेगा, जिससे आपको सुखाने वाला स्टेक मिलेगा। यदि आप 40 मिनट या उससे अधिक के लिए आराम करने के लिए कटौती छोड़ देते हैं, तो नमक से निकाले जाने वाले पानी को अंततः मांस द्वारा पुन: सिकोड़ दिया जाएगा, जिससे इसे निविदा मिलेगी और इसे और अधिक स्वाद देना होगा।
  • इसके अलावा कमरे के तापमान पर मांस छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें जो मांस कमरे के तापमान पर खाना बनाती है वह समान रूप से और कम खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 3 नामक छवि
    3
    पूर्व गर्मी ओवन ग्रिल फ़ंक्शन और सिस्टम के साथ ओस्टिन के अंदर कास्ट-आयरन पैन जब हीटिंग होता है जब आप इसे बाहर ले जाएंगे तो यह बहुत गर्म होगा, इसलिए यह जल्दी से मांस को जलाने लगेगा बेहतर परिणाम के लिए, इसे ओवन में कम से कम 20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • इसे भट्ठी में उच्चतम स्तर पर रखें, ग्रिल कुंडल के नीचे से 10 - 15 सेंटीमीटर नीचे।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 4 नामक छवि
    4
    एक बार जब मांस कमरे के तापमान पर होता है, तो इसकी पूरी सतह कैनोला तेल या वनस्पति तेल के चम्मच के साथ ब्रश करें। यद्यपि जैतून का तेल अन्य प्रकार के खाना पकाने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन इस तरह के मांस काटने के लिए यह बहुत मजबूत है एक तटस्थ एक का चयन करने के लिए बेहतर
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 5 नामक छवि
    5
    मजबूत ओवन के दस्ताने के साथ, अपने पैन को ओवन से बाहर ले जाओ और इसे उच्च गर्मी पर स्टोव पर रखें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 6 नामक छवि
    6
    सरौता के साथ, 30 सेकंड प्रति तरफ के लिए गर्म पैन पर अपने नमकीन और तेलयुक्त स्टेक को ध्यान से रखें। पैन के किनारों को उठाया गया है, तो sistemala तिरछे 15 सेकंड के लिए, और फिर एक ही तरफ, एक्स के एक ब्लॉक आरेख बनाने हर पक्ष के लिए अधिक से अधिक 30 सेकंड के लिए नहीं खाना बनाना विकर्ण बदल जाते हैं। स्टेक गर्म पैन पर तुरंत चोकर शुरू कर देना चाहिए
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 7 नामक छवि
    7
    दोनों पक्षों को थोड़ा भूरा होने के बाद ओवन के दस्ताने का उपयोग करके ओवन में पैन डाल दें। 2 मिनट के लिए एक तरफ कुक, और फिर दूसरी तरफ एक और 2 मिनट के लिए। इसे फेंकने का उपयोग करें, न कि कांटा, क्योंकि अन्यथा रस बाहर निकल जाएगा। प्रत्येक पक्ष पर मांस को दो मिनट के लिए पकाना आपको पूर्णता के लिए एक माध्यम / रक्त पकाया स्टेक देगा।
  • यदि आप इसे मध्यम पकाना पसंद करते हैं, तो प्रत्येक पक्ष के लिए एक और मिनट जोड़ें। इसका अर्थ यह है कि इसे दो के बजाय प्रति मिनट 3 मिनट खाना बनाना।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 8 नामक छवि
    8
    दस्ताने का उपयोग करके ओवन से पैन निकालें और ओवन बंद करें
  • कुक एक महान चखने वाला स्टीक चरण 9 शीर्षक वाला छवि



    9
    आप सचमुच कुछ मिर्च के साथ दोनों पक्षों का स्वाद करते हैं यह अब ओवन में खाना पकाने से पहले क्यों नहीं? यह बहुत संभावना है कि काली मिर्च, मांस से पहले खाना बनाती है, जलता है, थोड़ा खट्टा स्वाद पैदा करता है। कई पेशेवरों, हालांकि, बाद में अपने स्टेक का काली मिर्च की शुरुआत हुई।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 10 नाम वाली छवि
    10
    पैन से स्टेक निकालें, इसे एक गर्म प्लेट पर रखें और एल्यूमीनियम पन्नी के साथ इसे कवर करें कम से कम पांच मिनट कुछ मायनों में, स्टेक हर समय पकाना जारी रखेगा। इसके अलावा, खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान मांस के बीच में भेजा गया रस अंततः स्टेक के माध्यम से समान रूप से बह जाएगा, जब आपको अंत में कटौती की जाती है तो मांस का अधिक रसीला टुकड़ा देगा।
  • विधि 2

    मांस से एक त्वरित स्पंज तैयार करें
    कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 11 नाम वाली छवि
    1
    स्टेक आराम कर रहा है, जबकि मध्यम गर्मी पर एक स्टोव बारी अपने पैन को साफ करने से पहले स्टोव पर रखो। इस सरल नुस्खा में आप स्टेक से सूखा तरल का उपयोग करेंगे।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    गोमांस के आधे से एक आधा कप और पैन में आधा कप लाल वाइन जोड़ें।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    स्टॉक और वाइन को फोड़ा ले आओ।
  • कुक एक महान स्वाद स्टेक चरण 14 नाम वाली छवि
    4
    एक बार फोड़ा होने पर, लौ को कम से कम और आधे से कम कर दें। जबकि इसे कम किया जाता है, पैन के नीचे एक स्पॉटुला को पास करने के लिए मांस के किसी भी टुकड़े को खींचने के लिए जुड़ा हुआ है।
  • 5
    स्टेक पर कमी डालें और तुरंत सेवा करें साधारण से कुछ के साथ अपने पकाया स्टेक को पूर्णता के साथ - शायद लहसुन मशरूम और थोड़ा सा धमाकेदार ब्रोकोली?
  • कुक एक महान स्वाद स्टेप चरण 15 नामक छवि
    6
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप ओवन से पैन ले जाएं जलने से बचने के लिए हमेशा एक गद्देदार दस्ताने या पॉट होल्डर का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com