कैसे पैन में स्टेक पकाने के लिए

एक पका हुआ स्टेक सबसे अच्छा व्यंजन है जिसे आप खा सकते हैं में से एक है खाना पकाने की विधि एक बुनियादी कारक है क्योंकि स्वाद अलग-अलग से अलग-अलग व्यक्तियों में भिन्न होता है इस गाइड में प्रस्तावित एक का आसानी से किसी भी निविदा बीफ़ कट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आप चाहते हैं कि आपके स्टेक को अच्छी तरह से ब्रेज़्ज़ किया जाए या स्टीव किया जाए, हालांकि, एक अलग विधि चुनें, अन्यथा मांस बहुत कठिन होगा

कदम

फ्राई स्टेक चरण 1 नामक छवि
1
आपके स्टेक का कटौती आपके व्यक्तिगत स्वाद और आपके निपटान में बजट से प्रभावित है। एक पट्टिका स्टेक पूरी तरह से वसा रहित और बहुत निविदा होगी, जबकि एक sirloin स्टेक में वसा की एक बाहरी परत होगी जो पक्ष के चारों ओर लपेटता है। फ़्लोरेंटाइन सबसे अच्छा कटौती है, जिसमें पट्टिका और सार्लिन दोनों शामिल हैं। एक स्टेक चुनें जो ठीक ढंग से ढंका हुआ है, रंग में गहरा है, बहुत गुलाबी नहीं है
  • फ्राई स्टेक चरण 2 नामक छवि
    2
    कमरे के तापमान पर अपनी स्टेक लाओ या यह बहुत मुश्किल हो जाएगा यदि इस प्रक्रिया को मांस रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया गया है, तो इस प्रक्रिया को लगभग एक घंटा लेना चाहिए। एक जमे हुए स्टेक होने के बजाय, जब तक यह पूरी तरह से defrosted है और तब इसे कमरे के तापमान में लाने की प्रतीक्षा करें इस मामले में यह कई घंटे लगेगा।
  • फ्राई स्टेक चरण 3 नामक छवि
    3
    मोटे नमक और हौसले से जमीन का काली मिर्च के मिश्रण के साथ मांस मालिश। फिर अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल का एक उदार खुराक जोड़ें और इसे फिर से मालिश करें जब तक कि यह समान रूप से `चमकदार` न हो। जब आप अपने भोजन की अन्य अवयवों की तैयारी का ख्याल रखते हैं तो इसे आराम करो।
  • फ्राई स्टेक चरण 4 नामक छवि



    4
    जब आप खाने के लिए तैयार होते हैं, किसी भी वसा को जोड़ने के बिना, एक उच्च गर्मी पर एक कच्चा लोहा पैन रखें। आपकी प्यारी स्टेक को पकाए जाने वाली आखिरी चीज होगी। जब पैन बहुत गर्म होता है, और थोड़ा धुम्रपान करना शुरू कर देगा, तो तापमान तक पहुंचने वाला आदर्श होगा। मांस को जलाने के जोखिम से बचने के लिए बहुत लंबा गर्मी न करें।
  • फ्राई स्टेक चरण 5 नामक छवि
    5
    जैसे ही पैन धूम्रपान शुरू होता है, लौ को कम किए बिना स्टेक पकाना। स्टेक के निचले आधे तक मांस को कुक करें, रंग बदल गया है, लाल से भूरे रंग की तरफ, फिर इसे मोड़ो और दूसरी तरफ खाना बना लें। जब पकाया जाता है, तो मांस के दोनों किनारों ने भूरे रंग के एक सुखद छाया को ग्रहण किया होगा, कारमेललाइज़ेशन प्रक्रिया की खासियत।
  • फ्राई स्टेक चरण 6 नामक छवि
    6
    तल पर शेष रस के साथ पैन और सीजन से मांस निकालें। खाने से पहले, जूस के लिए मांस के तंतुओं में खुद को पुनर्वितरित करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • टिप्स

    • याद रखें कि जितना कम आप मांस पकाना और जितना आसान खाना उतना ही खाना होगा। यदि मांस को साफ जगहों और सही तरीके से संग्रहीत किया गया है, तो आप खून से भरे हुए स्टेक खाने से भोजन के जहर का शिकार नहीं होंगे। यदि आप हमेशा एक दुर्लभ स्टेक चखने के विचार को डराते हैं, तो एक प्रयास करें, यह जानकर कि लोग हमेशा से मांस को बहुत अधिक खाना खाते हैं।
    • खाना पकाने के बाद, जब पैन अभी भी गर्म होता है, तो मांस के रस को पतला करने के लिए नीचे `रेड वाइन (गुणवत्ता) डालें। वाइन शराब को लुप्त हो जाने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर तली हुई प्याज को जोड़ें। सॉस तक वांछित स्थिरता तक पहुंचने तक हलचल। अपने स्टेक स्प्रे करने के लिए इसका इस्तेमाल करें
    • मांस की मोटाई के आधार पर, नुस्खा के निर्देशों का पालन करते हुए, आपको एक रक्त स्टेक या थोड़ा दृढ़ मिलेगा। मांस के खाना पकाने का न्याय करने के लिए, अपने हाथों का उपयोग करें तर्जनी और अंगूठे की उंगलियों को जोड़कर हाथ के अंदर अंगूठे की मांसपेशियों को स्पर्श करें। आपको यह पता चलेगा कि कैसे अपना स्टेक चालू किया जा रहा से पहले टेंडर होना चाहिए। उदाहरण के लिए, सूचकांक और अंगूठे को जोड़कर, आप कोमलता महसूस कर सकते हैं जिसमें मध्यम-दुर्लभ स्टेक होना चाहिए, जबकि अंगूठी अंगूठे संयोजन एक लगभग अच्छी तरह से पकाए गए स्टेक की स्थिरता को दर्शाता है।

    चेतावनी

    • गर्मी बहुत तीव्र हो जाएगी, कुल सुरक्षा में पैन को संभालने के लिए एक प्लास्टिक या लकड़ी के हैंडल के साथ एक चुनिए, वैकल्पिक रूप से सूखे कपड़े रखकर अपने हाथों की रक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com