बैंकाक में कीमतें कैसे सौदा करें

क्या आप अवकाश या व्यापारिक यात्रा के लिए बैंकाक में हैं और बहुत महंगा उपहार नहीं खरीदना चाहते हैं? थाईलैंड में, एशिया में आम तौर पर, सौदा करने की कोशिश करना संभव है सभी ग्राहकों के लिए एक निश्चित मूल्य निर्धारित करने के बजाय, दुकान के मालिकों के लिए उपलब्ध हैं "समीक्षा" ग्राहकों की पेशकश के आधार पर दर, लेकिन एक अच्छा सौदा पाने के लिए आपको सौदा करने का तरीका सीखना होगा।

कदम

1
स्माइल: एक सुंदर मुस्कान आप को कई दरवाजे खुलेंगे कई दुकानों और स्टालों के साथ एक सड़क की तलाश करें, उदाहरण के लिए खससान, एक जगह जो कई बैकपैकर और कई सस्ते हॉस्टल को आकर्षित करती है
  • 2
    चुनें कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, टी-शर्ट दुकानदार से पूछिए कि यह कितना खर्च करता है यदि यह आपको बताता है कि 250 बाहों की कीमत है, तो आप कितना खर्च करना चाहते हैं और कितने टुकड़े खरीदने के लिए तैयार होंगे, इसके बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 लेना चाहते हैं, तो देय कुल 1250 बाहट होगा। अगर आपको लगता है कि आप प्रति शर्ट 200 से अधिक (लगभग 5 यूरो) खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो धन्यवाद, नमस्कार और दुकान से दूर हो जाओ
  • 3
    अपनी जेब में सटीक राशि खर्च करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप केवल 1000 बाहट खर्च करना चाहते हैं, तो अपने बटुए में उस राशि को डाल दें। दुकानदार से वापस एक घंटे के बारे में, वह तुम्हें तुरंत पहचान नहीं करेगा आप चाहते हैं कि 5 टी-शर्ट लें और कीमत के लिए पूछें। 1000 बाट नोटों को बाहर निकालें और दिखाएं कि आपके पास कुछ और नहीं है। नोटिस तब ही जब टी-शर्ट ले जाने के लिए तैयार हैं, पहले नहीं। उस बिंदु पर, एक वाक्य की तरह कहते हैं "मुझे खेद है, लेकिन यह सब मेरे पास है"।



  • 4
    दुकानदार आपको अधिक पूछने की कोशिश करेगा, लेकिन आप कठोर होने की कोशिश करें यदि आप खरीद समाप्त करने से इनकार करते हैं, माफ़, अलविदा कहें और दुकान से चले जाओ कम से कम दुकानदार आपको जाने के बाद आपको पहले ही आइटम चुने गए हैं और आप भुगतान करने के लिए तैयार होंगे।
  • 5
    जाने के लिए तैयार हो जाओ दक्षिणपूर्व एशिया में सौदेबाजी, खासकर थाईलैंड में, आम तौर पर इसका मतलब है कि दूर होने का नाटक और अब कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि आप जिस कीमत पर आप चाहते हैं, वह नहीं मिल सकता है, अपने आप को उदासीन दिखाएं और इसे स्पष्ट करें कि आइटम बहुत महंगा हैं, फिर धीरे-धीरे दूसरी दिशा की ओर चलना शुरू करें। अगर जब आप विक्रेता से दूर जाते हैं, तो आपका ध्यान कॉल किया जाता है, चारों ओर मोड़ो और पूर्व-स्थापित राशि तक पहुंचने का प्रयास करें। एक सिफारिश: थोड़ा सा अनुबंध करने से पहले स्टोर को मत छोड़ो, अन्यथा यह वास्तव में आइटम खरीदने के लिए आपका इरादा स्पष्ट नहीं होगा।
  • टिप्स

    • यदि आप सीडी या डीवीडी खरीदते हैं, तो आपको पहले यह सुनिश्चित करना होगा कि वे काम करते हैं। अक्सर दोषपूर्ण या संदिग्ध गुणवत्ता वाले हिस्से कम कीमत पर बेचे जाते हैं। सौदा बंद करने से पहले दुकानदार को अपने पाठक पर कोशिश करने के लिए कहें
    • यदि बहुत सारे यातायात है या आप जल्दी में हैं, टैक्सी चालक को टोल रोड लेने के लिए कहें आपको कम से कम 15-20 बाहों का भुगतान करना होगा, लेकिन आप बहुत समय कमा सकेंगे।
    • ब्रांड स्टोर में सौदा नहीं करें, इस व्यवहार की सराहना नहीं है।
    • जब आप हवाई अड्डे छोड़ते हैं और आप टैक्सी की तलाश कर रहे हैं, तो उन सभी लोगों को नज़रअंदाज़ करें जिनसे आपको पूछना है कि आपको एक की ज़रूरत है। वे आपको 950 बाट की कीमत पर टैक्सियों की पेशकश करेंगे, एक असमान कीमत मुख्य स्टॉप से ​​दूर हो जाओ और एक सामान्य टैक्सी कॉल करें, जो आपको 250-350 बाहट खर्च करेगी।
    • भोजन पर सौदा मत करो कपड़ों की कुछ वस्तुएं एक निश्चित कीमत हो सकती हैं, जबकि अन्य कम कीमत पर उत्पादित हो जाती हैं और पर्यटकों को बेची जाती हैं, कीमत में काफी बढ़ोतरी थाईलैंड में उत्पादित लेख सस्ता होंगे, जबकि आयातित उत्पाद लगभग कभी भी नवाचार योग्य नहीं होंगे।
    • मुस्कान!
    • एक वैकल्पिक रणनीति तुरंत आप जितनी चाहें शर्ट की कीमत पूछना न करें इसके बजाय, पहले एक और अधिक महंगी आइटम के लिए पूछें। इसे स्पष्ट करें कि आपके लिए आंकड़ा बहुत अधिक है एक पल के लिए सोचो, फिर उस टुकड़े पर अपना ध्यान केंद्रित करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं और दुकानदार से यह कह सकते हैं: "यह और अधिक सामान्य मॉडल लागत कितना है?"। आप कम शुरूआती कीमत से व्यापार शुरू कर सकते हैं, इसलिए आपको फायदा होगा।
    • टैक्सी ड्राइवरों के साथ सौदा मत करो, एक निश्चित कीमत पर बहस करने की कोशिश मत करो। सबसे पहले, हमेशा काउंटर और टैक्सी चालक को अपना गंतव्य खोलें। यदि आप अपने सिर को मंजूरी देते हैं, तो कार में जाओ: ड्राइवर मीटर शुरू कर देगा और आगे बढ़ना शुरू कर देगा। कार में आने से पहले पूछो तुरंत आप समझते हैं कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने व्यवसाय को जानते हैं। यदि वह सौदा शुरू होता है, नमस्ते कहें और दूसरी टैक्सी के लिए फोन करें यदि आप टैक्सीमीटर को चालू करने से इनकार करते हैं, तो जैसे ही आप कर सकते हैं उतनी ही कार बंद कर दें। टैक्सियां ​​जो आपको बैंकॉक के केंद्र में मिलती हैं शायद ही कभी 80-100 बाट से अधिक लागतें। हवाई अड्डे से, औसत लागत 350 बाह: 200-250 टैक्सीमीटर के लिए, हवाई अड्डे के लिए 50 और टोलों के लिए 70 है। हवाई अड्डे पर जाने और देर रात की यात्रा के लिए कोई अधिभार नहीं है। बैंकाक में, टुक-टुक में यात्रा करने से बचें: ड्राइवर आम तौर पर बहुत चतुर हैं और पर्यटकों का लाभ उठाते हैं। उसी राशि के लिए आप एक टैक्सी, सुरक्षित और अधिक आरामदायक और वातानुकूलन से लैस हो सकते हैं। शहर के बाहर, दूसरी ओर, टुक-टुक्स परिवहन के सबसे सामान्य साधन हैं (और कभी-कभी केवल एक ही उपलब्ध है) और ड्राइवर ज्यादा ईमानदार हैं। असहमति के मामले में चालक के साथ नाराज़ मत बनो: यदि आप आश्वस्त नहीं हैं, तो नमस्ते कहो और दूसरे वाहन की तलाश करें।
    • सड़क विक्रेताओं एक बहुत ही सामान्य रणनीति का उपयोग करते हैं अपने पैसे की गणना के उद्देश्य के लिए आप कितनी देर थाईलैंड में हैं यह जानने के लिए जांच शुरू करें इस मामले में, सबसे अच्छी रणनीति यह समझाने की है कि आप अभी आ चुके हैं (इसलिए, सिद्धांत रूप में, आपके पास अब भी खर्च करने के लिए बहुत पैसा है), कि आप आस-पास देख रहे हैं और आपने ब्याज के कई उत्पादों को देखा है। यह आम तौर पर कीमत को कम करता है क्या आपने यह कहने का फैसला किया है कि आप जा रहे हैं? जैसे ही आप बातचीत शुरू करते हैं, समझाओ, ज़ाहिर है, आपके पास केवल कुछ नकद बचे हैं यह विधि भी एक अच्छा सौदा करने के लिए काम करता है
    • यदि आपके पास एक थाई मित्र है, तो आप इसे अपने साथ खरीदारी करने के लिए ले जा सकते हैं। कई विक्रेताओं केवल पर्यटकों के लिए कीमतें बढ़ाते हैं
    • आराम प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करते समय सौदा मत करो विक्रेता आपको बता सकता है कि उसके पास छोटे बिल या ढीले परिवर्तन नहीं हैं।
    • कुछ थाई जानें, कम से कम संख्याएं आप बेहतर बातचीत कर सकते हैं और अंग्रेजी की तुलना में कम कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि सौदेबाजी विफल हो जाती है, तो अपना गुस्सा मत खोना, गुस्सा मत करना और विशेष रूप से पैसे नहीं फेंकना या पांव तोड़ना नहीं है। आप अपने आप को एक असुविधाजनक स्थिति जी रहे हैं। दुकानदार और स्थानीय नोटों का अनादर न करें, जिस पर हमेशा याद रखें, उनके प्रभु का प्रतिनिधित्व होता है। इसके अलावा, यह मत भूलिए कि थैस गर्वित लोग हैं।
    • एक टुक-टुक सवारी मजेदार हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि ड्राइवरों को अपने दुकानों में ग्राहकों को रोकने के लिए स्थानीय विक्रेताओं से कमीशन मिलते हैं। एक ड्राइवर आपको बता सकता है कि दुकान या मंदिर जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं, आपको उस स्थान पर ले जाने के लिए बंद कर दिया जाता है जहां आप एक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।
    • पर्यटकों को आकर्षित करने की कोशिश करने वाले भाग्य टेलर से दूर रहें आमतौर पर, वे एक पगड़ी पहनते हैं और दावा करते हैं कि आप अपनी मां का नाम बता सकते हैं। यह एक घोटाला है वे जल्दी से बात करते हैं और धन प्राप्त करने में आपको चाल करते हैं।
    • कभी भी सौदेबाजी में अतिरंजित होने के लिए याद न रखें, अक्सर नेता बिल्कुल महंगा नहीं होते हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि दुकानदारों को कुछ कमाने की जरूरत है
    • सौदा कीमतों पर हीरे बेचने वाले किसी भी व्यक्ति से दूर रहें यह भी एक घोटाला है। आप अपने आप को एक अनुचित कीमत पर कम गुणवत्ता के हीरे खरीदेंगे। किसी ने 20,000 यूरो के हीरे खरीदने के बारे में सोचते हुए 5000 यूरो से अधिक खर्च किए हैं। अगर यह वास्तव में एक महान निवेश था, तो विक्रेता आपको पैसे खोने के जोखिम पर माल नहीं पेश करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com