गोल्ड ऑनलाइन कैसे खरीदें

स्वर्ण पूरे इतिहास में मौद्रिक प्रणालियों का आधार रहा है क्या सोना इतना वांछनीय था, और अभी भी, सबसे कठिन आर्थिक समय में भी मूल्य बनाए रखने की क्षमता है। अतीत में, निवेशकों ने केवल पंजीकृत डीलरों के जरिए सोना खरीद सकता था आज सोने खरीदना आसान है और यह एक अच्छा निवेश हो सकता है। यह आलेख आपको सलाह देता है कि यह कैसे करना है। पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

एक डीलर खोजें
1
एक खोज करें जब कोई योग्य गोल्ड रिटेलर ऑनलाइन चुनने की बात आती है, तो उस व्यक्ति की तलाश करें, जो बीमाकृत है, जिसने किसी भी धोखाधड़ी की पहचान करने के लिए जांच की है, और जो अपने उत्पाद की गारंटी देता है एक ऑनलाइन सोने के रिटेलर में निम्न विशेषताएं होनी चाहिए:
  • उचित मूल्य जिस दिन आप इसे खरीदना चाहते हैं, उस दिन बाजार पर सोने की कीमत के बारे में बताएं और रिटेलर लागू होने वाले लाभ के प्रतिशत की गणना करें, ध्यान में रखते हुए कि सिक्कों की सलाखों के ऊपरी ऊपर हैं
  • लचीले भुगतान विधियां क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार किए जाने चाहिए, जैसे चेक और बैंक हस्तांतरण छोटी खरीद के लिए, एक चेक या क्रेडिट कार्ड आमतौर पर पर्याप्त होता है पर्याप्त खरीद के लिए, एक बैंक हस्तांतरण अधिक उपयुक्त हो सकता है वेस्टर्न यूनियन जैसी मनी ट्रांसफर सेवाओं का उपयोग न करें। यदि लेन-देन के साथ समस्याएं उत्पन्न होती हैं, तो आप अपने पैसे को पुनर्प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • सुनिश्चित करें कि रिटेलर के परिवहन विधियां विश्वसनीय हैं यदि आपको सोने के हजारों यूरो सौंपने होंगे, तो आप जानना चाहेंगे कि शिपिंग बीमा और ट्रेसेबल है। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक शिपमेंट के लिए संदर्भ संख्याएं हैं।
  • रिटेलर की प्रतिष्ठा की जांच करें समीक्षा और अन्य ग्राहकों की टिप्पणियों को खोजने के लिए खोज करें, केवल रिटेलर की वेबसाइट पर रिपोर्ट किए गए प्रशंसापत्र पर भरोसा मत करो। आप उस शहर में चेम्बर ऑफ कॉमर्स पर भी जांच सकते हैं जहां आपका व्यापारी रहता है
  • 2
    ध्यान दें सभी व्यापारियों को उनके व्यवसाय में ईमानदार और सही नहीं हैं फुटकर बिक्री पर ध्यान दें कि:
  • संपर्क जानकारी के लिए इसमें केवल एक आम ई-मेल पता (उदाहरण के लिए, याहू, हॉटमेल या जीमेल) है
  • ऐसा लगता है कि क्रेडिट कार्ड के साथ एक सुरक्षित भुगतान प्रणाली नहीं है। असुरक्षित प्रणाली के लक्षण एक की कमी है "ताला" ब्राउज़र में जब आप भुगतान पृष्ठ ब्राउज़ करते हैं और "http" यूआरएल में जो पास नहीं है "https"।
  • यह लदान के विवरण की सूची के लिए उपेक्षा करता है।
  • 3
    आपको मूर्ख बनने से बचें खरीदने से पहले, ग्राहक सेवा से संपर्क करें, फ़ोन या ईमेल द्वारा उन वस्तुओं के विशिष्ट विवरण के लिए पूछें, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं, गारंटीएं, उपलब्ध भुगतान विधियां और रिटर्न नीतियां जिस तरह से वे आपके सवालों के जवाब देंगे, वे आपको व्यापार की उनकी शैली के बारे में बहुत कुछ बताएंगे।
  • विधि 2

    सोने को जानें
    1
    निर्णय लें कि क्या खरीदें। सबसे पहले, अपना पीसी ले लो और उत्पादों, कीमतों और उपलब्धता पर कुछ शोध करें। सोने के दो प्रकार के सोने का आमतौर पर कारोबार होता है, और सोने की सलाखों और सोने के सिक्कों (सिक्कावाद) हैं।
    • सोना बार पैसे के रूप में हो सकते हैं, या उन ईंटों की कल्पना कर सकते हैं जब आप फोर्ट नॉक्स के बारे में सोचते हैं (ज्यादातर समय वे अच्छे वितरण सिल्लियां हैं)। सिल्लियां शुद्ध सोने की हैं और उनकी कीमत सोने के दाम पर ही आधारित है। इनके लिए यह अधिक अनुशंसित है I "गाढ़ा" निवेशकों या कलेक्टरों यदि इस बिक्री के लिए नहीं है तो इस प्रकार के सोने में निवेश करना अधिक प्रभावी है। चूंकि सिल्लियां टूट नहीं सकती हैं, इसलिए खरीदारों के लिए विकल्प सीमित हैं।

    • सोने के सिक्के, या सिक्कात्मक सोने, अधिक संग्रहणीय हैं, निवेश बाजार में कम वजन है, और पैसा बनाना आसान है। चूंकि वे संग्रहणीय हैं, और अक्सर अन्य धातुओं के साथ मिश्रित होते हैं, उनकी कीमत सिल्लियां की कीमत से अधिक उतार-चढ़ाव हो सकती है।



  • 2
    एक सीमा निर्धारित करें बिक्री कार्यालय से बात करने से पहले, निर्धारित करें कि आप सोने में कितना पैसा खर्च कर सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बजट से जितना अधिक खर्च कर सकते हैं उतना जल्दी खर्च कर सकते हैं।
  • 3
    सोने के बाजार मूल्य को जानें ऐसी साइटें हैं जो प्रतिदिन सोने की कीमतें प्रकाशित करती हैं और पूरे दिन नियमित कीमत अपडेट प्रदान करती हैं कुछ साइटों में डॉलर, जापानी येन, स्विस फ्रैंक और भारतीय रुपया सहित अन्य मुद्राओं में सोने की कीमतें भी सूचीबद्ध हैं। जानकार खुदरा विक्रेताओं को अपनी साइट पर शोध और बाजार विश्लेषण लेख भी शामिल करना चाहिए।
  • उचित मूल्य हमेशा आपके द्वारा खरीदा जा रहा है के सापेक्ष सापेक्ष है। दूसरे शब्दों में, सोना की मात्रा का मूल्य भी अपने बाजार मूल्य पर निर्भर करता है।
  • सिल्लियां कम से कम तीन उत्कीर्ण अंक लेती हैं: शीर्षक, अर्थात् सोने की शुद्धता (99 9। 9 का मतलब है कि सोने 99.99% शुद्ध है), इंगट का वजन और निर्माता का ब्रांड जो दोनों की गारंटी देता है वजन कि शीर्षक
  • सोने के सिक्कों को सिल्लियां की तुलना में बहुत अधिक लागत है, क्योंकि वे अधिक संग्रहणीय होते हैं, और उच्च माध्यमिक बाज़ार की मांग होती है। इन के लिए अधिशेष का भुगतान करने की अपेक्षा करना जितना दुर्लभ सिक्का होता है, उतना बड़ा रिचार्ज जो लागू होता है। हालांकि, सिक्के के सबसे आम के लिए, आपको अपने घर को बेचने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। यदि कीमत आपके बजट में फिट होती है, तो यह एक अच्छा सौदा है
  • टिप्स

    • सबसे प्रसिद्ध ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के पास एक घर या कार्यालय भी है जो आप देख सकते हैं। इससे पता चलता है कि वे तात्कालिक नहीं हैं, लेकिन इसके बजाय स्थिर और विश्वसनीय सोने के डीलरों हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी निवेश उत्पाद के साथ, सोने की कीमत घट जाती है, कभी कभी नाटकीय रूप से, इसलिए हमेशा हानि का संभावित जोखिम होता है। केवल खर्च करें जो आप खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com