डिज़नीलैंड पेरिस में आपकी अधिकतम यात्रा कैसे करें

बीस से अधिक वर्षों के बाद भी डिज़नीलैंड पेरिस यूरोप में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक बना हुआ है। सावधानीपूर्वक योजना के बिना, हालांकि, आपका सपना दिन आसानी से एक दुःस्वप्न बन सकता है इस विस्तृत जानकारी को पढ़ें और पता लगाएं कि आप अपनी यात्रा के हर पल के सबसे ज्यादा कैसे कर सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक 2306970 1
1
अग्रिम में टिकट प्राप्त करें पार्क में प्रवेश करने में सक्षम होने के नाते सबसे कठिन चीजों में से एक है थोड़ी देर रहने के लिए, टिकट छोड़ने से पहले ऑनलाइन टिकट खरीदिए, लेकिन अगर आप थोड़ी देर बिताने के लिए सोचते हैं, तो विचार करें कि आपके केस में वार्षिक पास सुविधाजनक हो सकता है (लेकिन प्रवेश और दरों के लिए उपलब्ध तिथियों पर खरीदने से पहले यह सूचित किया जा सकता है लागू)।
  • आप अपने टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं और उन्हें प्रिंट कर सकते हैं। यह पार्क पर सीधे टिकट खरीदने से सस्ता होगा, उसी ऑफ़र का लाभ उठाकर और आगंतुकों की रेखा को छोड़ देगा, जो बहुत समय दूर ले जाएगा, विशेष रूप से घंटों में जब अधिक भीड़ है यदि आप किसी फ्रांसीसी साइट से टिकट खरीदते हैं तो आपके पास कम किराया हो सकता है, लेकिन एक ही समय में प्रतिबंध, जैसे ईमेल द्वारा भेजी रसीद के बजाय शिपिंग टिकट के रूप में।
  • ऑनलाइन टिकट बिक्री के लिए ब्रोकर भी हैं, जो आकर्षक दरों की पेशकश कर सकते हैं। ऑनलाइन उपलब्ध सभी प्रस्तावों की खोज करें, फ़्रेंच ट्रैवल एजेंसियों से कोई सुविधाजनक प्रस्ताव हैं या नहीं, लेकिन टिकट खरीदने से पहले बिक्री और प्रतिबंधों की सभी शर्तों के बारे में सूचित करें।
  • डिज़नीलैंड पेरिस के वार्षिक पास बहुत सुविधाजनक हैं, खासकर यदि आपके पास एक ही वर्ष में कई बार पार्क वापस जाने का अवसर है, या यदि आप लंबे समय तक यात्रा की योजना बना रहे हैं
  • पासपोर्ट फ्रेंकलिन एक सही समाधान है यदि आप पेरिस में छुट्टी के लिए डिज़नीलैंड की अपनी यात्रा को जोड़ने की योजना बना रहे हैं। इसकी लागत लगभग 119 यूरो है और आपको एक साल (दोनों के 85 दिनों के अपवाद के साथ) के लिए डिज़नी पार्क दोनों तक पहुंच की अनुमति होगी। आप इस टिकट को अपनी यात्रा का पहला दिन खरीद सकते हैं और फिर पेरिस को खोजने के लिए दूसरे और तीसरे दिन को समर्पित कर सकते हैं (आप खरीद लेने के 2 दिनों के लिए पार्क में प्रवेश नहीं कर पाएंगे), और फिर अपने अंतिम भाग में डिजनीलैंड की यात्रा करें छुट्टी। प्रवेश शुल्क पर बचत के अलावा आप कुछ रेस्तरां और दुकानों पर छूट कूपन सकते हैं।
  • फ़ैक्ट्रेक दर्रा बजाय एक अधिक उपयोगी समाधान है अगर आप पार्क में अपनी यात्राओं को बाधित नहीं करना चाहते हैं। आप अधिक तिथियों तक पहुंच सकेंगे (प्रतिबंध केवल 45 तिथियों के लिए हैं) और लागत तीन दिनों के लिए एक प्रवेश टिकट के बराबर या उससे कम होगी आप पार्क में विशेषाधिकार प्राप्त प्रवेश द्वार का लाभ भी ले सकते हैं, इस प्रकार द्वार के अन्य आगंतुकों को खोलने से 2 घंटे पहले प्रवेश कर सकते हैं, इससे आपको पार्क से पर्यटकों से भरा होने से पहले डिज्नी अक्षर से संपर्क करने के लिए, सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में कतारों से बचने की अनुमति मिल जाएगी। नि: शुल्क पार्किंग का लाभ उठाएं
  • अगर दिन जिस दिन आपने डिज़नीलैंड की यात्रा का फैसला किया तो सस्ता पास के धारकों (या आप फिर से डिजनीलैंड पर वापस जाने का इरादा, या कई स्मृति चिन्ह खरीदने का इरादा) के लिए प्रविष्टियों पर प्रतिबंधों के साथ दिनांक हैं, आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प ड्रीम्स पास होगा । 199 यूरो की कीमत पर आप किसी भी तिथि प्रतिबंध के बिना पार्क का उपयोग कर सकेंगे और कई विशेषाधिकारों का आनंद लेंगे, जिसमें दुकानों के लिए डिस्काउंट कूपन, बेबी स्ट्रॉलर्स, सामान भंडारण आदि के किराये शामिल होंगे। हालांकि लागत लगातार पांच दिनों के लिए व्यक्तिगत टिकटों की खरीद से कम होगी।
  • सभी तीन पैकेज डिस्ने होटल (कभी कभी 35% तक) पर छूट प्रदान करते हैं। बचत काफी होगी
  • यदि आपने अपने टिकट को अग्रिम में बुक नहीं किया है, चिंता न करें, कतार से बचने के लिए अन्य विकल्प हैं
  • यदि आप अपने होटल में इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं तो डिज़नीलैंड होटल पर जाएं और रिसेप्शन पर पूछें। उसे बताओ कि आप होटल के ग्राहक नहीं हैं एक छोटे से शुल्क के लिए आप अन्य आगंतुकों के साथ लाइन में इंतजार किए बिना इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं और टिकट खरीद सकते हैं। आप एक अच्छी कॉफी का आनंद ले सकते हैं और वास्तव में आकर्षक जगह में कुछ समय बिता सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2306970 2
    2
    अपने आप को उतना ही समय दें जितना आप कर सकते हैं। आप केवल एक दिन के साथ ही दोनों पार्कों (डिज्नीलैंड और डिज़नी स्टूडियो) का विचार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन स्टूडियो के अंदर कम से कम एक दिन और डिज़नीलैंड पार्क में दो दिन या तीन दिन खर्च करना उचित होगा।
  • यदि आपका प्रवेश टिकट आपको विशेषाधिकार प्राप्त प्रविष्टि (अतिरिक्त जादू घंटे विकल्प) का लाभ लेने की अनुमति देता है, तो इसका फायदा उठाने का प्रयास करें आप आगंतुकों के लिए आधिकारिक उद्घाटन से पहले पार्क में प्रवेश कर सकते हैं, इस प्रकार सबसे भीड़ भरे खेलों में लंबी कतारों से बचने के लिए। सभी आकर्षण पहले से ही सक्रिय नहीं होंगे लेकिन उनमें से एक बड़ा हिस्सा
  • छवि शीर्षक 2306970 3
    3
    कतारों से बचने की कोशिश करें चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, जब आप डिजनीलैंड जाते हैं तो आपको लगभग हमेशा कतार मिलेगी। हालांकि, बहुत अधिक समय खोने से बचने के तरीके हैं
  • सबसे लोकप्रिय आकर्षण पाने के लिए पार्क के अनन्य खोलने के घंटे का लाभ उठाएं या परेड शुरू करने या दोपहर के भोजन के समय की प्रतीक्षा करें। यदि आप पहले से ही परेड को देख चुके हैं तो शो शुरू होने से लगभग 30 मिनट पहले बहुत ही लोकप्रिय आकर्षण पर जाकर आप पंक्तियों से बच सकते हैं। पर्यटक आम तौर पर परेड साइटों की तरफ जाते हैं और फिर उनके निष्कर्ष के तुरंत बाद यात्राओं को फिर से शुरू करते हैं। दोपहर के भोजन के समय की आशंका या स्थगित करने से आप समय की बचत कर सकते हैं।
  • उपलब्ध होने पर फास्ट पास टिकट का उपयोग करें या फास्ट पास प्रीमियम का उपयोग करें यदि आप सबसे ज्यादा दौरा किए गए आकर्षणों में नियमित आगंतुक हैं। यह आपको लगभग 60 यूरो खर्च करेगा, लेकिन यह आपको बहुत समय हासिल कर लेगा, खासकर यदि पार्क में आपकी यात्रा एक दिन है।
  • अगर आपके समूह में कोई व्यक्ति अक्षम है, तो कृपया उन्हें ग्राहक सेवा में बताएं और आकर्षण के बारे में जानकारी दें। कभी-कभी गेम और शो दोनों के लिए रकम जुटाए बिना निकास द्वार से सीधे प्रवेश करना संभव होगा।
  • यदि आप कुछ के साथ निराश हो गए थे, उदाहरण के लिए एक कतार जो संकेत से अधिक लंबा साबित हुआ या एक आकर्षण जो अटक गया हो, कृपया ग्राहक सेवा को इसकी रिपोर्ट करें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वे आपकी किसी भी तरह से सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आप पार्क के चारों ओर चला रहे ट्रेन पर जाना चाहते हैं, तो आपको अन्य विषयगत क्षेत्रों के स्टेशनों की बजाय मुख्य प्रवेश द्वार (और कभी कभी डिस्कवरीलैंड में) पर एक लंबी पंक्ति मिल जाएगी।
  • यदि आप छोटे बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, तो बेबी स्वैप सेवा (या बेबी स्विच) का लाभ उठाएं। आपके पास एक ऐसे आकर्षण का उपयोग करने का अवसर होगा जो अकेले बच्चे के लिए उपयुक्त नहीं है, जबकि आपका साथी बच्चे का ख्याल रखता है, और फिर जब वह खेल खत्म हो जाए, तो उसे फिर से दोबारा न दें। आप मूल्यवान समय बचाने में सक्षम होंगे और कुछ मामलों में भी दो लोगों के लिए केवल एक फास्ट पास का उपयोग करें
  • व्यक्तिगत आगंतुक समय प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि उन्हें अपने दोस्तों के बगल में बैठने तक इंतजार नहीं करना पड़ता है इसलिए, यदि आप परवाह नहीं करते कि आप अपने सवारी के दौरान सबसे प्रसिद्ध आकर्षण पर बैठे हैं, तो आप केवल 50% तक प्रतीक्षा समय को कम कर सकते हैं यदि केवल फाइलें ही आगंतुकों के लिए आरक्षित हैं बेशक, आप अपने पूरे समूह के साथ मिल सकते हैं, शायद आप एक दूसरे के बगल में होंगे, भले ही यह गारंटी न हो।
  • शो के अंत से कुछ ही मिनट पहले थिएटर से बाहर निकलने की कोशिश करें, आप लाइन में होने से बचना होगा
  • उच्च सीजन के दौरान पार्क में जाने से बचें, सप्ताहांत पर या स्कूल के दिनों में डिजनीलैंड पर मत जाओ।
  • एक बहुत लोकप्रिय आकर्षण पर एक सवारी पूरी करने के बाद, सबसे अधिक बह फाइलों की लंबी लाइन (जैसे उदाहरण के लिए हस्तक्षेप "यह छोटी दुनिया में है")। आपको लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा और आप विशेष बलिदान के बिना एक आकर्षण देखने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 2306970 4
    4
    डिज़्नी पात्रों को एक साथ मिलाने के लिए अधिक अवसर बनाएं। डिज्नी पार्क के मुख्य आकर्षण में से एक वर्णों के साथ बैठक है खासकर यदि वे बहुत लोकप्रिय आंकड़े, जैसे कि राजकुमारियों और मिकी माउस, लंबी लाइनें हो सकती हैं हालांकि, उपलब्ध कई समय के अनुकूलन करने में सक्षम होने के कई तरीके हैं
  • जैसे ही आप पार्क में प्रवेश करते हैं, आपको तुरंत डिज्नी ऑटोग्राफ बुक मिलता है इसलिए यदि आप एक पात्र से मिलते हैं तो आप उसे एक ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकते हैं। मौका याद मत करो, तुम उसे मिलने के लिए वापस नहीं मिल सकता है।
  • अपने अधिकतम जादू घंटे का सबसे अधिक करें पार्क के असाधारण शुरुआती घंटों के दौरान कई डिज्नी अक्षर पहले से ही होंगे, और पंक्तियां कम होंगी। जितनी जल्दी हो सके "राजकुमारी पैविलोन" या "मिकी माउस हाउस" के लिए अपने ऑटोग्राफ और फ़ोटो के लिए जाएं आप केवल 20 मिनट का इंतजार कर सकते हैं, अन्यथा आपको दो घंटे से अधिक समय लगेगा।
  • एक ऐसे चरित्र के लिए समय सहारा बर्बाद मत करो जो अभी विज़िटर्स के फोटो के लिए बैठक के अंक से अलग हो गए हैं। यह बंद नहीं होगा, यह याद रखिए कि यह एक ऐसा व्यक्ति है जो काम कर रहा है और इसमें काफी समय सीमाएं हैं
  • डिज़नी के पात्रों को पूरा करने के लिए तेज़ हो सकता है जो कुछ गतिविधि के लिए तैयारी कर रहे हैं (मिलो & स्थापित मीटिंग बिंदुओं पर प्रतीक्षा करने की बजाय, उदाहरण के लिए, नमस्कार या परेड। हालांकि, कोई गारंटी नहीं है
  • चरित्र का ध्यान कैप्चर करने के बजाय, डिज्नी अपने साथी के कब्जा करने की कोशिश करता है आप उसे मना कर सकते हैं कि आपके बेटे ने अपने पसंदीदा नायक की तस्वीर ले ली।
  • डिज्नी के पात्रों के साथ भोजन करना बहुत ही महंगा हो सकता है, भले ही उनके साथ समय बिताने का एक सही समाधान हो, आराम करें और बच्चों को खुश कर दें
  • यहां तक ​​कि डिज्नी होटल अक्षर से मिलने के लिए अंक हैं, आप प्रवेश और रेस्तरां तक ​​पहुंच सकते हैं, भले ही आप संरचना में न हों। कभी-कभी होटल लॉबी में आप मिनटों के मामले में भी कई अक्षर देख सकते हैं यदि होटल अचानक होटल के कर्मचारियों को बढ़ता है तो होटल मेहमानों के लिए केवल बैठक आरक्षित कर सकती है यदि वे अतिथि नहीं हैं तो बहुत से लोग होटल की सुविधाएं दर्ज करने से बचते हैं, इसलिए आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अगर होटल के कर्मचारियों ने आपको दूसरों के लिए जगह छोड़ने का निमंत्रण दिया है, तो एक दृश्य बनाएं, माफी मांगें और होटल छोड़ दें
  • यदि आप होटल में से एक में रहते हैं, तो आप रिसेप्शन से पूछ सकते हैं कि किस दिन वर्णों की योजना बनाई जाती है। अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको किसी विशेष तरीके से दिलचस्पी लेता है तो आप स्टाफ से कह सकते हैं कि उसे कहां से मिल जाए।
  • सबसे दिनों के दौरान पार्क के चारों ओर कम डिज्नी अक्षर होते हैं, और ऊपर से वे पूर्व स्थापित बैठक के बिंदुओं से आसानी से नहीं जाते हैं, इसलिए प्रोग्राम को चिपकाएं और कार्यक्रम की जांच करें।
  • ऑफ सीज़न में कभी-कभी पात्रों को पार्क से बाहर निकलने के पास या बंद होने के समय मुख्य सड़क पर बंद कर दिया जाता है। इससे उन्हें बाहर निकलने की ओर पर्यटकों की भीड़ को स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है, और एक ही समय में एक पल में कई पात्रों को ढूंढने में सक्षम होने का एक सही मौका है।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनके लिए डिज्नी वेशभूषा खरीदें यदि कोई संगठित फाइल नहीं है, तो वर्ण छोटे बच्चों को प्राथमिकता देंगे।
  • छवि शीर्षक 2306970 5



    5
    थीम पार्कों में और बाहर खाने और पीने से डिजनीलैंड के भोजन और पेय के लिए एक बहुत ही महंगी जगह होने की बुरी प्रतिष्ठा है लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है।
  • पार्क के अंदर और बाहर डिज़नी रेस्तरां, अन्य रेस्तरां की तुलना में महंगे नहीं हैं हालांकि, फ़्रांस जैसी देश में, इसकी शानदार भोजन के लिए प्रसिद्ध, डिज़नी रेस्तरां द्वारा प्रदत्त गुणवत्ता पैसे के लिए अच्छा मूल्य नहीं हो सकती है। यदि आपके पास बजट समस्याएं हैं तो आपको शायद पार्क रेस्तरां से बचने का मोहक होगा
  • डिज़नीलैंड में भोजन को तीन श्रेणियों में वर्गीकृत किया जा सकता है, "सस्ती ले-टू-फूड" (9 से 15 यूरो तक), "औसत मूल्य सेवा के साथ भोजन" (13 से 25 यूरो तक) या "उच्च स्तर की सेवा" बुफे "(28 यूरो से अधिक)। भोजन लेने और सस्ता रेस्तरां में अंतर लगभग कम है और खाने की कीमत में वृद्धि के साथ भोजन की गुणवत्ता बढ़ जाती है। यदि आप चाहते हैं कि आप दोपहर के भोजन में एक "ओपन ड्रिंक" विकल्प शामिल कर सकते हैं जो आपको कम कीमत पर एक से अधिक पेय का उपभोग करने की अनुमति देता है
  • पार्क के रेस्तरां के लिए एक विकल्प डिज्नी विलेज के फास्ट फूड (जैसे मैक डोनाल्ड) हो सकता है। यदि आपके पास डिजनीलैंड को दोपहर के भोजन के लिए छोड़ने का समय है
  • अक्सर मध्यम कीमत वाले रेस्तरां में भी सेवा बहुत तेजी से होती है लेकिन मेन्यू बहुत छोटा होता है।
  • पार्क में बोतलबंद पेय बहुत महंगा हैं उद्यान के बाहर पीने के लिए आप डिज़नीलैंड के बाहर वाल डी यूरोप शॉपिंग सेंटर (आरएआर के माध्यम से पहुंचने वाले) या माने-ला-वाली स्टेशन पर आस-पास के ऑहान में खरीद सकते हैं।
  • डिज्नीलैंड पार्कों के प्रवेश से परे भोजन और पेय पेश करने के लिए मना किया जाता है, बैकपैक को प्रवेश द्वार पर चेक किया जाता है। पार्किंग स्थल और डिजनीलैंड के द्वार के बीच स्थित बाहरी पिकनिक क्षेत्र हैं।
  • गर्मियों में आप पार्क के बाहर पिकनिक दोपहर के भोजन के लिए समर्पित क्षेत्रों में बाहर एक पिकनिक का आयोजन कर सकते हैं
  • आगंतुक पार्क में पीने के पानी का उपयोग कर सकते हैं। पानी चलने के साथ कई पीने के फव्वारे हैं, विशेष रूप से गर्मियों में, उपयोगी हैं पानी साफ और ताज़ा है, आप अपनी खाली बोतल भर सकते हैं फव्वारे का आकार बड़ी बोतलों के उपयोग की अनुमति नहीं देता है इसलिए हाथ में एक छोटी सी बोतल (300 मिलीलीटर) के करीब होना बेहतर होता है।
  • छवि शीर्षक 2306970 6
    6
    शो का आनंद लें यहां तक ​​कि अगर 20 वीं वर्षगांठ समारोह अभी खत्म हो गया है, डिज्नी पार्क हमेशा पता चल जाएगा कि आपका दिन कैसे यादगार बना सकता है
  • दैनिक परेड बहुत भीड़ लेकिन वास्तव में अस्वीकार्य घटनाएं हैं मुख्य परेड दिन में एक बार होता है और कई डिज्नी पात्रों की उपस्थिति से समृद्ध एक शानदार परेड होता है। पार्क प्रवेश द्वार पर मेन स्ट्रीट यूसा के साथ या स्टेशन के ऊपर से परेड मार्ग के साथ एक सीट लेकर आप इस शो का आनंद ले सकते हैं। किसी जगह की खोज शुरू होने से कम से कम 15 मिनट पहले।
  • शाम की परेड को कई रोशनी की उपस्थिति के द्वारा वर्णित किया जाता है और रात के शो से पहले जगह लेती है। परेड का आनंद लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान ऐसा शो के लिए समान नहीं हो सकता है, इसलिए यदि आपको दोनों (और आपके पास कम से कम दो दिन) का आनंद लेने के लिए कोई स्थान नहीं मिल पा रहे हैं, तो एक शाम को परेड में और एक रात की रात को समर्पित करें।
  • डिज्नी अक्षर के साथ ट्रेन की खोज करें, जो कभी कभी पार्क के चारों ओर बढ़ते हैं मिन्नी, मिकी माउस, डोनाल्ड डक और डेज़ी डक, प्लूटो, पिपो और कई अन्य जगह लगाने का मौका मिलने का यह सही अवसर हो सकता है।
  • डिज्नी ड्रीम्स शो आतिशबाजी, विशेष प्रभाव, फव्वारे और स्लीपिंग ब्यूटी कैसल की सतह पर अनुमान के साथ एक अद्भुत रात का प्रतिनिधित्व है। महल के ठीक सामने एक सही दृश्य प्राप्त करने के लिए, शायद अग्रिम में एक सीट लेना। यहां तक ​​कि मेन स्ट्रीट से भी आपके पास एक अच्छा सिंहावलोकन है, लेकिन जितना करीब आप महल स्क्वायर तक पहुंचते हैं उतना ही आप शो के रोमांच का अनुभव कर सकेंगे।
  • छवि शीर्षक 2306970 7
    7
    दिन के हर पहलू का आनंद लें यहां तक ​​कि अगर खेल, पात्रों, परेड और शो के साथ बैठक आपकी यात्रा का मुख्य कारण है, तो पार्क में अभी भी कई चीजें हैं जो आपको पेश करती हैं
  • दुकानों पर जाएं डिज्नी पार्क में आपको हर जगह दुकानें और वस्तुओं से भरा कपड़े मिलेंगे, भले ही आपने नहीं सोचा था कि अंदर प्रवेश करने की कोशिश कीजिए और यह पता चले कि वे अंदर कितनी सुंदर हैं। आपको खरीदारी करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आप इन दिलचस्प स्थानों की खोज करने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • कलाकारों के बारे में जानें डिज़नीलैंड पेरिस पर हर कोई एक "कलाकार" का सदस्य माना जाता है, न कि केवल कर्मचारियों। अपने काम के साथ हर व्यक्ति, क्लीनर से संगीतकार तक, एक महान शो में कलाकार है, एक भ्रम जिसे डिजनीलैंड कहा जाता है। उनसे बात करने से बचना न करें, वे निश्चित रूप से खुश होंगे और दर्शकों के साथ विचारों के आदान-प्रदान की सराहना करेंगे।
  • पिन ट्रेडिंग के साथ मज़े करें यह नया रुझान पूरे डिज्नी आगंतुक और स्टाफ समुदाय को लुभा रहा है। आप वास्तव में डिज्नी पिंस के डाली सदस्यों के साथ आदान-प्रदान कर सकते हैं, वहां हजारों विभिन्न मॉडलों उपलब्ध हैं, इसलिए यदि आपको वह जगह नहीं मिली है जो आप स्टोर में चाहते हैं तो आप इसे किसी के साथ विनिमय कर सकते हैं
  • यदि आप पहली बार पिन ट्रेडिंग में अपना प्रयास करते हैं तो एक बहु पैक खरीदते हैं, तो आपका संग्रह एक से अधिक टुकड़ों के साथ पहले से शुरू होगा। अन्य कलेक्टरों पिन के चुनाव में शायद अधिक चयनात्मक हैं, तो निश्चित रूप से कलाकारों के सदस्यों में मदद मिलेगी और ख़ुशी के साथ उनके पिंस का आदान-प्रदान, हो सकता है आप एक दुर्लभ वस्तु खोजने के लिए और उसे ईर्ष्या अन्य आगंतुकों कर सकते हैं!
  • यहां तक ​​कि बस डिज्नीलैंड की साफ और सुव्यवस्थित सड़कों के आसपास घूमना एक वास्तविक आनंद है याद रखें कि हर विस्तार से सावधानी से विचार किया गया है और ध्यान से डिज़ाइन किया गया है। यह वह जगह है जहां कल्पना को आकार मिलता है, इसलिए पार्क के माध्यम से चलना पहले से ही एक रोमांचक अनुभव है।
  • आर्किटेक्ट पार्क की वास्तुकला में शामिल है कि मिकी माउस के लिए असंख्य संदर्भों की खोज करें कई छवियां, लोगो, प्रतीकों, सबसे प्यारी डिज्नी चरित्र को देखें सभी छिपे हुए चिह्नों को खोजने के लिए मार्गदर्शिकाएं हैं, लेकिन आस-पास देखने और उन्हें अपनी आंखों से ढूंढने से कुछ भी अधिक रोमांचक नहीं है।
  • डिज्नी विलेज में समय व्यतीत करें डिज्नी विलेज शॉपिंग और मनोरंजन के लिए नि: शुल्क प्रवेश क्षेत्र है। आप इस क्षेत्र में मनोरंजन के लिए किसी भी टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है, तो आप डिज्नीलैंड के लिए अपनी यात्रा का विस्तार और एक आधे दिन है जिसके लिए आप थीम पार्क के लिए एक प्रवेश द्वार खरीदने के लिए नहीं सहमत होंगे गांव के लिए जा सकते हैं।
  • डिज्नी विलेज में प्रसिद्ध बफ़ेलो विधेयक का वाइल्ड वेस्ट शो भी एक शाम का खाना है, जिसके लिए आपको एक अलग टिकट बुक करने और खरीदने की ज़रूरत है। यदि शो की लागत आपके बजट का हिस्सा नहीं है, तो सूचित करें कि गांव के क्षेत्र में जनता के लिए कोई भी परेड खुले हैं।
  • आप डिज्नी विलेज में वर्णों को भी पूरा कर सकते हैं। विशेष रूप से रेस्तरां में आप डिज्नी अक्षर के साथ ग्राम गांव में भोजन भी खरीद सकते हैं।
  • टिप्स

    • डिज्नीलैंड होटल बुटीक पार्क की दुकानों से बहुत शांत है। यह उन लोगों के लिए सही स्थान है जो भीड़ को हटाने और आराम से खरीदारी करने के लिए जाते हैं। अधिकांश पार्क स्टोर में प्रत्येक के पास एक विशिष्ट विषय होता है, जबकि होटल में आपको सबसे लोकप्रिय आइटमों का सामान्य चयन मिल जाएगा।
    • होटल लॉबी और रेस्तरां पार्क में सभी आगंतुकों के लिए उपलब्ध हैं, न केवल होटल में रहने वाले लोगों के लिए। डिज्नी होटल के आम कमरों में आपको एक पेय और आराम करने की जगह मिल सकती है।
    • अपने कैमरे के लिए आपके साथ बैटरी और मेमोरी कार्ड की अच्छी आपूर्ति लाएं। आपके विचार से भी चार गुना अधिक है, क्योंकि एक बार जब आप मौके पर होते हैं तो आपको फ़ोटो की तस्वीरें लेने के लिए परीक्षा होगी और आपके पास उन लोगों को हटाने का समय नहीं होगा जो अच्छी तरह से नहीं आए। क्या आपको लगता है कि निराशा तुम एक डिज्नी के चरित्र के साथ बैठक के दौरान एक बैटरी के बिना खुद को खोजने की कोशिश कर सकते हैं!
    • यदि आप अपने जन्मदिन के लिए डिजनीलैंड की यात्रा करते हैं, या आपके समूह में किसी का जन्मदिन, कृपया ग्राहक सहयोग को सूचित करें आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए ग्रीटिंग कार्ड या छोटे गैजेट प्राप्त कर सकते हैं कोई वास्तविक नियम नहीं है, लेकिन जो लोग बैज पहनते हैं, विशेष रूप से बच्चे, उनके साथ फोटो लेने के लिए डिज़नी अक्षर का ध्यान आसानी से कैप्चर कर सकते हैं।
    • अपने जन्मदिन के बारे में कलाकारों को बताने के लिए डरो मत, विशेष नमस्कार या गले लगाने के लिए पूछें जब भी संभव हो, हर कोई आपको संतुष्ट करने और दिन को अविस्मरणीय बनाने का प्रयास करेगा।
    • पार्क के आकर्षण का उपयोग करने के लिए इंतजार करने का समय शीर्ष पर, प्रवेश बिंदुओं पर प्रदर्शित होता है, और आमतौर पर बहुत सटीक होता है सामान्य तौर पर, पूंछ बोर्ड द्वारा इंगित की तुलना में अधिक तेजी से चलेगी, लेकिन + साइन पर ध्यान दें, क्योंकि यह संकेत समय से अधिक की प्रतीक्षा करता है।
    • पार्क में उन्मुख और पता लगाएं कि बाथरूम, ग्राहक सेवा कार्यालय और खोई संपत्ति आदि कहां हैं यदि आप वयस्कों के एक समूह के साथ या पुराने बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, तो आप अलग-अलग होने पर आपको समय-समय पर बैठने के लिए बैठक बिंदु सेट करें।
    • पार्क में जाने से पहले डिज्नी-थीम वाली वेशभूषा, कपड़े और खिलौने खरीदें, आपकी यात्रा के दौरान कीमती समय और धन की बचत। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं तो आप मिकी माउस के विचारों के रूप में उपहार पेश कर सकते हैं (इसे एक सांता क्लॉस जैसा दिखाना)।
    • दोपहर या शाम को बजाए सुबह में खरीदारी करने के लिए समर्पित डिज्नी स्टोर खरीदे गए सामानों का पूरी तरह से निःशुल्क भंडारण प्रदान करते हैं, आप डिज़नी के डिज़नी स्टोर या 6pm के बाद अपने होटल के बुटीक में अपनी स्मृति चिन्ह भी उठा सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपके साथ लिफाफे नहीं लेना होगा या सबसे नाजुक वस्तुओं को तोड़ने के जोखिम को खरीदने के लिए नहीं होगा। जानकारी के लिए दुकान सहायकों से पूछें
    • आपके पास सबसे आरामदायक जूते पहनें आपको आकर्षण के लिए बहुत समय खड़े, पैदल या खड़े रहना होगा। यदि आप दिन के दौरान अपने जूते बदलने की कोशिश कर सकते हैं, तो आपके पैर कम टायर करेंगे
    • एक लोकप्रिय आकर्षण के लिए लंबी कतार पर चढ़ने से पहले बाथरूम पर जाएं। खासकर यदि आप छोटे बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं कतार छोड़ना मुश्किल है और एक बार जब आप वापस आ जाते हैं तो आप स्थान खो देंगे और आपको फिर से शुरू करना होगा।
    • एक सस्ती कीमत पर पार्क और स्टूडियो के निर्देशित टूर हैं इन निर्देशित पर्यटन के माध्यम से आप पार्क, भवन और उसके रहस्यों के बारे में और अधिक जानकारी जान सकेंगे। आप पहले से ही एक टूर बुक कर सकते हैं, यह आम तौर पर पैदल और दो घंटों तक रहता है। यदि आप केवल एक दिन के लिए ही जा रहे हैं, तो बुकिंग करने से पहले अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करें क्योंकि इसमें समय लगेगा।
    • पार्क के अंदर कोई वाई-फाई कवरेज नहीं है और बड़े भीड़ को देखते हुए भी मोबाइल फोन नेटवर्क नहीं पा सकते हैं। रोमिंग शुल्क के बारे में भी सोचना अगर आप एक इतालवी नंबर से फोन करते हैं डिज्नीलैंड होटल अपने मेहमानों को लॉबी और कमरे में दोनों के लिए एक स्वतंत्र कनेक्शन प्रदान करता है, कभी-कभी यह थोड़ा धीमा और मुश्किल हो सकता है यदि कई लोगों को एक ही समय में जोड़ा गया हो, तो यह अभी भी ईमेल को जांचना और दिन का एक शॉट साझा करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए सामाजिक नेटवर्क पर
    • होटल के बाथरूम आमतौर पर क्लीनर हैं और पार्क के शेष हिस्सों की तुलना में कम भीड़ हैं। इस विचार का मूल्यांकन करें कि क्या आपके पास बच्चे हैं
    • प्रवेश टिकट आपको बाहर जाने के लिए और आपके सुविधा में पार्कों में लौटने के लिए पूरे खुलने के समय की अनुमति देता है। बाहर जाने से पहले, एक यूवी रीडिंग स्टैम्प आपके हाथ में लागू होगा जो आपको फिर से प्रवेश करने की अनुमति देगा। स्टाम्प को लागू करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है, भले ही पहले आप फिर से प्रवेश न करना चाहे। फोटोग्राफी सहित वार्षिक पास के धारकों को स्टैम्प लागू करने की आवश्यकता नहीं है।
    • याद रखें कि पार्क में प्रवेश करने के लिए केवल टिकट ही नहीं है आपको हमेशा एक टिकट की आवश्यकता होती है
    • यदि आपने बाहर निकलने के लिए टिकट नहीं लगाया है और आप पार्क में वापस जाना चाहते हैं तो टिकट प्राप्त करने की कोशिश करें, फास्ट पास, या कुछ और दिन डिजनीलैंड में अपनी उपस्थिति को दिन के दौरान गवाह करें।
    • कई लोग फ्रेंच, और ज्यादातर पेरिसियन हैं, और एक वार्षिक पास है प्रतिबंधित तिथियों के दौरान पार्क स्थानीय आगंतुकों की तुलना में भी कम हो सकता है, खासकर परेड और शो के दौरान। इन विशेष तिथियों के समापन समय के लिए भी सावधान रहें (कभी-कभी पार्क पहले बंद हो सकता है या कुछ आकर्षण उपलब्ध नहीं हो सकते हैं)
    • आश्चर्यचकित मत हो अगर ज्यादातर आकर्षण मुख्य रूप से फ्रेंच में होंगे यदि आपको थोड़ा अंग्रेजी पता है तो आपको आंशिक अनुवाद मिलेगा। स्थानीय भाषा का एक बुनियादी ज्ञान आपको बेहतर अनुभव करने की अनुमति देगा।
    • पार्क प्रवेश द्वार, कर्मियों की जांच, या एक्स-रे दोनों लोगों के लिए और बैकपैक्स के लिए सुरक्षा जांच की जाती है।
    • पार्क के अंदर बहुत बड़े बैग की अनुमति नहीं दी जा सकती है हालांकि, लॉकर हैं जहां आप पार्क प्रवेश द्वार पर अपना सामान छोड़ सकते हैं, अगर आपके पास एक से अधिक भुगतान आवश्यक हो सकते हैं आरईआर स्टेशन पर कुंजी के साथ लॉकर भी हैं, यदि आपके पास एक से अधिक छोटे सामान हैं, तो वे एक सस्ता समाधान हो सकते हैं, लेकिन वे बड़ी सूटकेस के लिए उपयुक्त नहीं हैं, आपको कुछ सिक्कों की भी आवश्यकता होगी स्वचालित पैडलॉक
    • यदि आप पार्क में होटल में से एक हैं, तो डेवी क्रॉकेट खेत के अपवाद के साथ, आप अपने सामान को चेक आउट के दिन या यहां तक ​​कि चेक करने से पहले होटल में छोड़ सकते हैं अगर कमरा उपलब्ध नहीं है।

    चेतावनी

    • जैसा कि उच्च पर्यटक यातायात के साथ सभी स्थानों के रूप में अच्छी तरह से अपनी आँखें खुली रखने और ध्यान से पैसे और क़ीमती सामान की दुकान रखना अच्छा है। मोबाइल फोन, कैमरे, बैग और जेब जैसे सामान, साथ ही खरीद युक्त लिफ़ाफ़े जैसे वस्तुओं को छोड़ना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपके बैग के सभी ज़िपर कसकर बंद हों, अपने आप को विचलित न करें और कतारों के दौरान या दोपहर के भोजन के दौरान अपना सामान न छोड़ें। जब आप भीड़ में हों, खासकर परेड के दौरान सावधान रहें
    • अपने बच्चों पर नज़र रखें, तस्वीरों को लेते समय या डिज़नी पात्रों से मिलने के दौरान अपने आप को विचलित न करें। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपने एक बच्चे को खो दिया है, तो तत्काल उसे स्टाफ के सदस्यों के पास पेश करें, जिससे बच्चे की एक तस्वीर आपकी मदद कर सकती है।
    • पार्क के भीतर प्राथमिक सहायता केंद्र उपलब्ध हैं, यह बच्चों के लिए असामान्य नहीं है, जो कि जगह के वातावरण से लिया गया है, या पर्ची या गिरने के लिए। छोटी समस्याओं, जैसे कटौती, छोटे घाव या उपभेदों के लिए, उस स्थान पर जाना बेहतर होता है जहां किसी जगह पर आने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय दवाएं दी जाती हैं।
    • फाइल को छोड़ने का प्रयास करना कभी स्वीकार्य नहीं है अगर कलाकारों के सदस्यों ने अपनी प्रविष्टि को आकर्षण में देखा तो आप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यदि किसी कारण से आप कतार से बाहर निकलने की कोशिश करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए बाथरूम जाना है, तो यह कर्मचारियों को करें और जितनी जल्दी हो सके अपने स्थान पर वापस आएं। इसकी कोई गारंटी नहीं है, हालांकि, आप अपनी स्थिति फिर से पा सकते हैं।
    • किसी और के टिकट के साथ या अपने वार्षिक पास के साथ पार्क में प्रवेश करने का प्रयास न करें आप निश्चित रूप से खोज करेंगे और दंड के अधीन होंगे। अनधिकृत विक्रेताओं से टिकट न खरीदें
    • गैर-प्रमाणित ट्रैवल एजेंटों पर भरोसा मत करो, वे विदेशी आगंतुकों पर लागू होने वाली कुछ पेशकशों का लाभ ले सकते हैं और स्थानीय बाजार के लिए निर्धारित कर सकते हैं। खरीद समाप्त करने से पहले सेवा का विवरण अच्छी तरह से पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि यह डिज्नी पार्क के लिए एक प्रामाणिक टिकट है।
    • कई डास्ट सदस्यों फ्रेंच या फ्रांसीसी मूल स्पीकर हैं, हालांकि उन्हें निश्चित रूप से पता है कि कुछ अंग्रेजी भाषा के अड्डों को आपकी बातचीत को समझने में परेशानी हो सकती है, खासकर इतालवी में, या यदि आप बहुत उत्तेजित हैं अगर आपको कुछ के बारे में शिकायत करना है तो सीधे ग्राहक रिसेप्शन पर जाना बेहतर होता है, जहां आपको कोई भाषा मिलती है जो आपकी भाषा बोलती है
    • एक आकर्षण के लिए तैयार होने से पहले, अपने प्रतिबंधों और किसी चेतावनी संदेश के बारे में अच्छी तरह से सूचित करें। नियमों का सम्मान किया जाना चाहिए, यदि कोई बच्चा अभी तक किसी गेम पर जाने के लिए न्यूनतम ऊंचाई नहीं है, तो वहां जाने में सक्षम नहीं होगा, भले ही यह कुछ सेंटीमीटर का अंतर हो।
    • प्रत्येक गेम के लिए अनुशंसित आयु पर ध्यान दें। एक बार जब आप एक आकर्षण पर पहुंच जाते हैं तो आप दौरे के अंत तक नहीं उतर सकते बच्चों और स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोगों के लिए उपयुक्त नहीं होने वाले खेलों के बारे में जानें। संदेह में, पहले अपने बच्चे के बिना गोल करें और फिर, अगर आपको लगता है कि खेल उसके लिए उपयुक्त हो सकता है, तो उसे बेबी स्वैप विकल्प का उपयोग करके अपने पैटर के साथ जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिज्नी ऑटोग्राफ़ बुक और एक पेन
    • बहुत आरामदायक जूते
    • एक कैमरा, बैटरी और मेमोरी कार्ड
    • यूरो में पैसा (अपने लक्षित बजट से अधिक कुछ विचार करें)
    • सूर्य लोशन, धूप का चश्मा, रेनकोट और छतरी कुछ के लिए तैयार होने के लिए
    • पार्क का एक नक्शा और समय दिखाने के लिए एक गाइड (पार्क प्रवेश द्वार पर उपलब्ध)
    • फव्वारे पर पानी भरने की एक छोटी बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com