कैसे डिजनीलैंड में एक सुंदर अनुभव जीते

जब आप एक आइसक्रीम खाते हैं, शानदार आतिशबाजी की प्रशंसा करते हैं और मजेदार माउस की सवारी की कोशिश कर रहे मिकी माउस को एक ऑटोग्राफ के लिए पूछें तो सोचो! डिज़नीलैंड में आपका स्वागत है, ग्रह पर सबसे ख़ूबसूरत जगह है। यह वर्ष का किसी भी समय एक महान मनोरंजन पार्क, आकर्षण से भरा हुआ है और कई लोगों द्वारा अक्सर दौरा किया जाता है। एक यादगार यात्रा को व्यवस्थित करने के तरीके पर सुझावों के लिए, पर पढ़ें!

कदम

डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक छवि 1 चरण
1
समय पर योजना डिज़नीलैंड जाने से पहले कई दिन पहले अपनी यात्रा की योजना बनाएं, खासकर अगर आप रातोंरात रहना चाहते हैं यह पार्क बहुत बड़ा है, लेकिन एक दिन आपको सवारी और शो के अधिकांश अनुभव करने में सक्षम होना चाहिए। फिर भी, एक दो दिवसीय यात्रा आपको इसे अधिक शांति से जानने की अनुमति देगा, जब आप की तरह महसूस करते हैं और अपने पसंदीदा आकर्षण का एक से अधिक बार लाभ उठाने के लिए आराम करें। किसी भी अवसर पर आप वहां जाते हैं और किसी भी समय आप को रोकते हैं, आपको पहले से यात्रा की योजना बनानी होगी।
  • आप पार्क में कैसे जाएंगे? कार में? विमान से और फिर एक किराये की कार के साथ? एक यात्रा ले रहा है? विकल्प कई हैं, और आप उन साइट्स पर भी उनसे संपर्क कर सकते हैं, जो यात्राएं आयोजित करता है
  • अगर यात्रा एक से अधिक दिन खत्म हो जाएगी तो आपको आवास का चयन करना होगा। एक होटल या मोटल में रहने से पहले एक कमरे की बुकिंग करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास रहने का स्थान है। जितनी जल्दी हो सके इसे सुलझाने का प्रयास करें।
  • जब आप पहुंचें तो आप टिकट खरीद सकते हैं, लेकिन इंटरनेट पर आपको सस्ता टिकट मिल सकते हैं, खासकर यदि आप समूह में जाते हैं या यदि आप कई दिनों के लिए रुकेंगे। उड़ान, कार किराया और आवास अक्सर ऑनलाइन पैकेज में खरीदा जा सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक दिन के लिए जाते हैं, तो आपको पहले रात को कुछ चीजें तैयार करना होगा: हल्का जैकेट (क्योंकि अधिकांश वर्ष के लिए दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया, सुबह और शाम को शांत हो सकता है), खाना (यदि आप नहीं हैं अलग डिजनीलैंड रेस्तरां में बंद करो), पानी की बोतलें (खासकर अगर आपके पास बच्चे हैं)
  • मौसमी समय सारिणी पर अधिक जानकारी के लिए डिज़नीलैंड की वेबसाइट की जांच करना, प्रचार टिकटों और विशेष कार्यक्रमों की बिक्री के लिए मत भूलना
  • डिज़नीलैंड के चरण 2 में आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    2
    डिज़नीलैंड पर आगमन जैसा कि आप पार्क से संपर्क करते हैं, आप कई होटल और रेस्तरां पास करेंगे प्रवेश करने से पहले नाश्ता करने के लिए कुछ समय लें, जितने डिजनीलैंड रेस्तरां दोपहर के भोजन के समय तक नहीं खुलेंगे
  • डिज़नीलैंड के चरण 3 के लिए आनंद लें एक ट्रिप शीर्षक छवि
    3
    यदि आपके पास पहले से ही नहीं है तो टिकट प्राप्त करें पार्किंग के बाद, एक ट्राम आपको मुख्य प्रवेश द्वार पर ले जाएगा। इसके अलावा कैलिफोर्निया साहसिक थीम पार्क पर विचार करें, बड़े बच्चों और वयस्कों के लिए अनुशंसित, क्योंकि सबसे आकर्षण के लिए एक निश्चित ऊंचाई की आवश्यकता होती है आप पार्क-हूपर टिकट खरीद सकते हैं, जिससे आपको एक ही दिन दोनों पार्कों की यात्रा करने की सुविधा मिलती है (यदि आप चाहें तो एक बार से भी ज्यादा)।
  • डिज़नीलैंड के चरण 4 में आनंद लें
    4
    सबसे लोकप्रिय आकर्षणों के बारे में जानें प्रवेश द्वार पर पार्क के कुछ नक्शे मिलते हैं: वे आपको उन्मुख करने के लिए अमूल्य होंगे (यदि आप प्रवेश द्वार पर जाना भूल जाते हैं, तो याद रखें कि विभिन्न बिंदुओं पर कई उपलब्ध हैं)। मानचित्र आपको समझने में मदद करेगा कि सबसे लोकप्रिय डिजनीलैंड के आकर्षण जैसे कि मेटरहॉर्न, स्पेस माउंटेन, स्पलैश माउंटेन, निमो की पनडुब्बी राइड और बिग थंडर माउंटेन रेल। इन आकर्षणों पार्क में विभिन्न स्थानों में पाया जा सकता है। आगमन पर उन्हें आज़माने के लिए एक अच्छा विचार होगा, क्योंकि कतार वास्तव में लंबे हैं (यह यहां है कि नक्शा आपके बचाव के लिए जाता है, आपको जल्दी से और व्यवस्थित रूप से आकर्षण ढूंढने की अनुमति देता है, बजाय पार्क में भटकने के बदले जहां जाने के बारे में जानने के लिए)। अधिकांश लोकप्रिय आकर्षणों में तेजी से उपयोग किए जाने की अनुमति है वे लंबे समय से इंतजार करने से बचने में आपकी मदद करेंगे, लेकिन आपको उनका अच्छा इस्तेमाल करने के लिए काफी संगठित होना चाहिए। चाहे आप उनका उपयोग करें या न करें, सबसे पहले आप सबसे लोकप्रिय, कम लंबे (और कम निराशाजनक) आकर्षण तक पहुंच पाएंगे। एकमात्र अपवाद शाम आतिशबाजी के बाद है (हम इस बारे में बाद में अधिक बात करेंगे)।
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लेते हुए छवि चरण 5
    5
    आंतरिक परिवहन खोजें यदि आप बहुत कुछ चलना नहीं चाहते हैं या यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो परिवहन के कई माध्यम हैं जो आप पार्क के अंदर तेजी से आगे बढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इनमें से एक डिज्नीलैंड रेलमार्ग है I यह आपको बोर्ड पर एक स्टीम ट्रेन प्राप्त करने की अनुमति देगा, जो पार्क की परिधि के माध्यम से चलाता है और मुख्य अनुभागों के पास स्टेशनों पर बंद हो जाता है। यह डायोअर्स प्राइवैलल वर्ल्ड के माध्यम से भी गुजरता है, डायनासोर प्रेमियों के लिए एक विशेष आकर्षण। वहाँ अन्य सार्वजनिक परिवहन हैं, जैसे कि बसों, ट्राम और घुड़सवार गाड़ियां, जो मुख्य सड़क के साथ चलती हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 6 में आनंद लें



    6
    खा लो। दोपहर के भोजन या डिनर के समय में, डिजनीलैंड के खाने के लिए कई तरह के स्थान हैं दोपहर के पहले दोपहर का भोजन करने की कोशिश करें, क्योंकि भूखे लोगों की भीड़ हर रेस्तरां, कैफे या स्टाल पर आक्रमण करेगी। रात के खाने के मामले में, छह से पहले खाएं, क्योंकि इस मामले में भीड़ याद नहीं होगी। यदि आप सिर्फ एक स्नैक चाहते हैं, तो पूरे पार्क में स्थित स्टालों हैं जो पॉपकॉर्न, कपास कैंडी, चिप्स और बहुत कुछ बेचते हैं।
  • डिज़नीलैंड के चरण 7 में आनंद लें
    7
    खरीदारी करना कुछ स्मृति चिन्हों को बिना डिजनीलैंड से दूर जाना मुश्किल होगा आप अलग-अलग दुकानों में एक ही आइटम देखेंगे, इसलिए यदि आप एडवेंचरलैंड में पसंद किए गए कुछ चीज़ों को याद करते हैं, तो आप इसे बाद में मेन स्ट्रीट पर खरीद सकते हैं। इस तरह, आपको पूरे दिन अतिरिक्त वजन नहीं लेना होगा। मेन स्ट्रीट में कई सिंगल-ब्रैंड स्टोर हैं जो सब कुछ टोपी से कपड़े, पोशाक गहने और खिलौने के माध्यम से बेचते हैं। यदि आप किसी विशेष आकर्षण से जुड़े आइटम की तलाश कर रहे हैं, तो पास के स्टोरों में प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप जैक स्पैरो की समुद्री डाकू टोपी की तलाश में हैं, तो न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर में कैरिबियन आकर्षण के समुद्री डाकू के पास की दुकान पर जाएं। पार्क के माध्यम से, आपको कैमरा बैटरी, सनस्क्रीन और ओवर-द-काउंटर दवाइयां जैसे आइटम बेचने वाले आउटलेट मिलेंगे।
  • डिज़नीलैंड के चरण 8 में आनंद लें
    8
    गार्ड को कम मत करो हालांकि डिज़नीलैंड पूरे परिवार के लिए एक सुरक्षित स्थान है, कुछ सामान्य ज्ञान और कुछ सावधानियां विफल कभी नहीं होतीं। जैसे ही आप पार्क में प्रवेश करते हैं, सभी के लिए एक मीटिंग बिंदु चुनें, जहां आप को फिर से मिलना चाहिए, आपको अलग होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि समूह के बच्चों को इस स्थान पर वापस जाने का तरीका पता है। चूंकि पार्क बड़ा है, इसलिए खो जाना मुश्किल नहीं है आप हमेशा मदद के लिए किसी कर्मचारी से पूछ सकते हैं (डिज्नी अक्षर सहित) एक विशेष रूप से अराजक पल शाम आतिशबाजी के तुरंत बाद ही प्रस्तुत करता है। बहुत से लोगों को बाहर निकलने के लिए सिर जाएगा, और भीड़ कुछ भी लेकिन चुप होगा। इस समय, हाथ से बच्चों को ले जाओ और एक तरफ खड़े हो जाओ आप एक हिंडोला पर जा सकते हैं और लोगों को छोड़ दें, इससे पहले कि आप अपनी बारी में चलना शुरू करें। बेशक, आपको पूरे दिन बच्चों पर नज़र रखना होगा। उन्हें अकेला मत छोड़ो, इसे बाथरूम में, दुकानों में या आकर्षण में रखें खो जाना आसान है, भले ही आपको लगता है कि सब कुछ नियंत्रण में है यह, यह दोहराना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से आतिशबाजी के बाद सच है जब लोग सामूहिक रूप से दूर जाते हैं
  • डिज़नीलैंड के लिए एक यात्रा का आनंद लें शीर्षक चित्र 9
    9
    फैंटामाइक शो देखें! कुछ के लिए यह पूरे दिन का मुख्य आकर्षण हो सकता है! यह एक घंटे का शो न्यू ऑरलियन्स स्क्वायर में नदियों की संख्या में आयोजित किया जाता है। यह इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि आप जहां कहीं बैठें वहां एक उत्कृष्ट अवलोकन प्रदान करें। यह आम तौर पर शाम को आठ से शुरू होता है और नौ पर समाप्त होता है बहुत से लोग अंतिम क्षण में एक स्थान की तलाश कर रहे हैं, लेकिन यह सलाह नहीं है, अन्यथा आपको भीड़ में निचोड़ करना होगा और कुछ लोगों को देखने के लिए लोगों के कंधों पर चढ़ना होगा। शाम को पिछले सात सालों से पहले एक सीट प्राप्त करें - यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप शायद पूर्ण प्रदर्शन को खड़े होंगे। कैरेबियन आकर्षण के समुद्री डाकू सब कुछ देखने के लिए एक अच्छी जगह है, इसलिए आप वास्तविक कार्रवाई के सामने होंगे यदि आप घुमक्कड़ में एक बच्चा लाते हैं, तो आपको शाम को आठ बजे से पहले इसे बंद करना होगा, ताकि अन्य प्रतिभागियों को शो देख सकें। पिकनिक टेबलक्लेथ, कंबल और छोटे तकिये के साथ लाने के लिए याद रखें, क्योंकि शाम को यह अच्छा है, और आप जमीन के संपर्क में नहीं बैठना चाहते (दिन के दौरान, आप इन वस्तुओं को मेन स्ट्रीट के सार्वजनिक लॉकर में रख सकते हैं)।
  • डिज़नीलैंड के चरण 10 में आनंद लें
    10
    शाम के लिए भी रहो। आतिशबाजी के बाद, जो नौ बजे समाप्त होता है, अधिकांश अतिथि सामूहिक रूप से दूर जाते हैं भीड़ में गोताखोरी और धीरे-धीरे पार्क छोड़ने के बजाय, अंदर रहना डिजनीलैंड सचमुच शाम को मजेदार है, विशेष रूप से क्योंकि फाइल छोटी है! आपके पास याद किया जाने वाला आकर्षण जानना या फिर देखना चाहते हैं। ध्यान रखें कि अधिकांश रेस्तरां और दुकानों नौ पर बंद हैं, इसलिए खाने और पहले खरीदारी करें। अगर आप गिरावट, सर्दियों या शुरुआती वसंत में डिजनीलैंड की यात्रा करते हैं, तो आप गर्म कपड़े ले आओ, अगर आप शाम को रुकने की योजना बना रहे हैं: तापमान गिर जाएगा क्या आप अभी भी खरीदने के लिए स्मृति चिन्ह हैं? मेन स्ट्रीट पर एक-ब्रांड स्टोर पर जाएं, जो पार्क बंद होने तक खुला रहेगा। इसके अलावा, यदि आप दिन को समाप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं (और आपके पास पार्क-हूपर टिकट है), तो कैलिफोर्निया साहसिक में जाने के लिए और भी मज़ेदार हो जाओ आसपास के डाउनटाउन डिज्नी जिले में दुकान, खाने और मज़े करने के लिए बहुत सारे स्थान हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पास कोई बड़ा बजट नहीं है, तो पानी की बोतलें और स्नैक्स लें। पार्क में चलना आपको भूख और प्यास देगा, और डिज़नीलैंड के रेस्तरां निश्चित रूप से सस्ते नहीं हैं। आप मुख्य लॉटरी पर सार्वजनिक लॉकर्स में सब कुछ रख सकते हैं।
    • अगर आपके पास रात का भोजन करने और आतिशबाजी के लिए एक अच्छा स्थान नहीं मिलना है, तो समूह में एक व्यक्ति सीटें पकड़ना बंद कर सकता है, जबकि एक और रात के खाने के लिए जाता है, इसलिए शो में भाग लेने के दौरान एक पिकनिक लें!
    • FASTPAAS आकर्षण चुनने में चयनात्मक रहें एक बार जब आप एक (अंतरिक्ष माउंटेन उदाहरण के लिए) चुनते हैं, तो आपको FASTPASS के साथ दूसरे आकर्षण का चयन करने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी होगी। तो उन्हें सावधानी से उपयोग करें
    • मकई माउस और अन्य डिज्नी अक्षर के चित्र लेने के लिए टोपोलिनिया एक अच्छी जगह है
    • अपने कैमरे को अपने साथ ले जाना याद रखें।
    • FASTPASS शानदार है, यह आपको कतारों में काफी कटौती करने की अनुमति देगा जब आप एक आकर्षण पाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप शो या परेड में भाग ले सकते हैं, खा सकते हैं और अन्य आकर्षणों का प्रयास कर सकते हैं जिन्हें FASTPASS की आवश्यकता नहीं है।
    • टॉमोरलैंड में रेड रॉकट पिज़्ज़ा पोर्ट, एक ऐसा स्थान है जो पैसे के लिए अच्छा मूल्य प्रदान करता है। वे पिज्जा, पास्ता और पेय की सेवा करते हैं
    • घुमक्कड़ वापस लाओ अगर आपके पास एक छोटा बच्चा है (किराये पर बचाने के लिए)
    • कैलिफोर्निया साहसिक आकर्षण के कई शाम को लगभग सात-आठ के करीब हैं, इसलिए आप बेहतर सुनिश्चित करें कि आप उन सभी को देख सकें।
    • यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो अपने साथ कुछ चीजें लाएं। कुछ आकार के लॉकर सामान्य आकार वाले बैकपैक्स के लिए बहुत छोटे हैं।
    • यदि आपके पास तेजी है लेकिन उस समय आपको आकर्षण नहीं मिलता है, तो आप उसी दिन उसी आकर्षण के लिए इसका उपयोग नहीं कर सकते। तो, समय पर हो
    • डाउनटाउन डिज्नी डिनाइलैंड से अलग ऐनाहिह का एक जिला है। यह एक कैफे या रेस्तरां में शॉपिंग, खाने या पीने और लाइव संगीत सुनने के लिए आदर्श है डिजनीलैंड की यात्रा के बाद रात के खाने के समय में बंद करो!
    • जल्दी आने की कोशिश करो भीड़ सुबह देर से बढ़ती है

    चेतावनी

    • डिजनीलैंड पैरों के लिए एक असली चुनौती हो सकती है। आरामदायक जूते
    • कभी अपनी चीजों को अनसुखा न छोड़ें
    • यदि आप गर्मियों में जाते हैं, तो सनस्क्रीन, एक टोपी और धूप का चश्मा ले आओ।
    • डिज्नीलैंड में बहुत से लोग हार जाते हैं अपने साथियों पर नज़र रखें (स्लीपिंग ब्यूटी कैसल के सामने, एक अच्छी मीटिंग पॉइंट सेंट्रल स्क्वायर है, जहां सभी अन्य सड़कों को फिर से एकत्रित किया जाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com