बिल्लियों को फर्नीचर से दूर रखना

फर्नीचर से दूर रहने के लिए प्रशिक्षण बिल्लियों की सहायता से आप अपने नाखूनों, खरोंचों और यहां तक ​​कि बालों के निशान से सोफा, बिस्तर, टेबल और अन्य कीमती फर्नीचर के सामान की रक्षा कर सकते हैं। उनसे आने से रोकने के लिए आप उत्पीड़न वाले उत्पादों को स्प्रे कर सकते हैं और एक अप्रिय बनावट के साथ एक सामग्री लागू कर सकते हैं। आप कमांड पर नीचे जाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए एक क्लिकर का उपयोग भी कर सकते हैं। कभी कभी बिल्लियों क्योंकि वे सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली हमेशा व्याकुलता और खेलने की संभावना है बनाने annoiati- हैं मोबाइल पर खेलते हैं, तो वह अपने फर्नीचर पर नाखून लेने का फैसला।

कदम

विधि 1

उन्हें फर्नीचर से दूर ले जाएं
कैट ऑफ फर्नीचर चरण 1 को रखें
1
फर्नीचर को कम दिलचस्प बनाएं इन जानवरों को अलग-अलग कारणों के लिए प्रस्तुत करने वाले घटकों द्वारा आकर्षित किया जाता है - आपकी किटी एक खिड़की के पास सोफे पर कूद सकती है या भोजन की तलाश में रसोई शेल्फ पर चढ़ कर सकती है। आप इस पर कूदने के लाभों को समाप्त करके अपने बिल्ली के समान मित्र की आंखों में फर्नीचर कम रोचक बना सकते हैं।
  • यदि आपके पास खिड़कियों के पास फर्नीचर है, तो पर्दे बंद रखो - इस तरह, आपको सूरज में घूमने या चढ़ाई करने की कोशिश नहीं होगी।
  • फर्नीचर के किसी भी नरम तत्व को निकालें जब आप उनका उपयोग न करें। उदाहरण के लिए, सोफे पर पड़ी फिल्म देखने के बाद, आपके द्वारा उपयोग किए गए कवर या तकिए हटा दें।
  • भोजन और अन्य मलबे के सभी निशानों से साफ रखें कि जानवरों को आकर्षित किया जा सकता है।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 2 को रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ फर्नीचर को कवर करें बिल्लियों को फिसलन सतहों पसंद नहीं है - जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं, तो इस सामग्री के साथ फर्नीचर को कवर करें, जो आपके प्यारे दोस्त को हतोत्साहित करना चाहिए, क्योंकि वह उन सामग्रियों पर चलना पसंद नहीं करता जो थोड़ा पालन करते हैं।
  • यह विधि छोटे सतहों पर अधिक प्रभावी है, जैसे कि लिविंग रूम में कॉफी टेबल।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 3 को रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    दो तरफा चिपकने वाला टेप लगाने का प्रयास करें अगर आपको अप्रभावी सतहों की रक्षा करने की आवश्यकता है, तो आप इस धारीदार रिबन या कॉफ़ी टेबल, अलमारियों और रसोई काउंटर जैसे वस्तुओं पर एक क्रॉस पैटर्न रख सकते हैं। जब बिल्ली नोट करती है कि पंजे फर्नीचर के टुकड़े पर फंस गए हैं, तो शायद यह भविष्य में फिर से चढ़ना नहीं चाहता होगा।
  • चमड़े की वस्तुओं को दो तरफा चिपकने वाला टेप लगाने से बचें, क्योंकि यह चिपचिपा अवशेषों को छोड़ देता है जो निकालना मुश्किल होता है।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 4 को रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक विकर्षक स्प्रे का प्रयोग करें अक्सर कपड़े सतहों के लिए यह एक बहुत प्रभावी उत्पाद है यदि आप सोफे पर या कुर्सी पर बैठने वाली बिल्ली से बचने के लिए चाहते हैं, तो फर्नीचर के टुकड़े पर एक वाणिज्यिक उत्पाद शूट करें जिसे आप सुरक्षा करना चाहते हैं। स्प्रे का यह प्रकार बिल्लियों के लिए हानिकारक नहीं है, लेकिन इसमें तेल और अन्य सुगंध शामिल हैं जो गंध की भावना के प्रति अप्रिय होते हैं। संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें और उन सतहों पर उत्पाद को लागू करें जिन्हें आप बिल्ली से कुचल नहीं लेना चाहते हैं।
  • स्प्रे का प्रयोग करने से पहले, कैबिनेट के एक छोटे से छिपे कोने पर हमेशा टेस्ट करें - आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा और यह संपूर्ण तत्व पर इसे लागू करने से पहले सतह को दाग नहीं करता है।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 5 पर रखें
    5
    फर्नीचर के शीर्ष पर प्लास्टिक की मैट या डोरमेट्स लगाओ आप उन्हें फ्लिप कर सकते हैं और उन्हें फर्नीचर पर रख सकते हैं जब आप उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं। इन उत्पादों के आधार पर छोटे प्रोट्रूशियस होते हैं जो बिल्ली के पंजा पैड को परेशान करते हैं - वे नुकसान नहीं करते, लेकिन वे जानवरों को फर्नीचर पर कूदने से हतोत्साहित करने के लिए काफी अप्रिय हैं।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 6 पर रखें
    6
    एकीकृत दंड बनाएँ। बिल्ली इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए बेहतर जवाब देती है - कैबिनेट पर चढ़ने के बाद उसे दंडित करने के बजाय, वह उस सतह पर कुछ छोड़ देता है जो उसे भयभीत करता है उदाहरण के लिए, सोफे या कुर्सियों के किनारे पर अनिश्चित शेष में हल्के ट्रे डालते हैं - जब बिल्ली इसके ऊपर उछलती है, यह पका रही चादरें, भयावह पर समाप्त होता है इस तरह, समय बीतने के साथ फर्नीचर की सतहों पर चढ़ने के लिए कम और कम प्रोत्साहित किया जाएगा
  • विधि 2

    क्लिकर के साथ बिल्ली को प्रशिक्षित करें
    कैट ऑफ फर्नीचर चरण 7 को रखें
    1
    एक क्लिकर और एक प्राप्त करें लक्ष्य छड़ी. इन उपकरणों से आप कमांड पर जाने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं - आप उन्हें पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं। लक्ष्य की छड़ी सिर्फ एक लंबा छड़ी है जो कि ऊपर की सतह को ऊपर और नीचे की ओर निर्देशित करने के लिए उपयोग करती है।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 8 को रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे छड़ी का पालन करने के लिए सिखाओ शुरू करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जानवर इस साधन के साथ दिए गए आदेशों का जवाब देता है - उसे अपनी नाक के पास रखें और जैसे ही वह गंध शुरू होता है, इसे थोड़ी दूर ले जाएं यदि बिल्ली इस प्रकार का पालन करती है, तो क्लिकर को संचालित करें और इसे एक इनाम दे दो, जैसे थोड़ी सी तरह से व्यवहार करें- बिल्ली सीखती है कि जब वह छड़ी का अनुसरण करता है तो उसे पुरस्कार मिलता है
  • कुछ दिनों के लिए लघु प्रशिक्षण सत्रों को व्यवस्थित करें, जिसके दौरान बिल्ली लक्ष्य स्टिक पर प्रतिक्रिया करना सीखती है। जब आदेश के लिए उनकी प्रतिक्रिया स्थिर हो जाती है, तो आप अगले चरण पर जा सकते हैं और उसे फर्नीचर से दूर रहने के लिए सिखा सकते हैं।
  • कैट ऑफ फर्नेस चरण 9 को शीर्षक वाली छवि



    3
    एक आदेश चुनें यह कहने के लिए एक शब्द ढूंढिए कि फर्नीचर पर कूदने के लिए प्रेरित न करें, उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं "नहीं" या "नीचे"- आपका लक्ष्य यह है कि जब वह शब्द सुनता है तो उसे सतह से निकालने के लिए उसे समझा जाता है
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 10 को रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    जब आप आदेश कह रहे हैं तो फर्नीचर बंद कर दें। हर बार जब आप इसे पकड़ते हैं "अपराध के आरोप में", छड़ी ले लो और कमान कहते हैं जब आप नीचे जाने के लिए जा रहे हैं- वह छोटे आज्ञाओं का पालन करते हुए उसे इनाम देता है।
  • यदि आप हर बार जब आप इसे सोफे पर या रसोई काउंटर पर देखते हैं, तो इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, अंत में पशु को केवल ध्वनि आदेश के लिए छड़ी या पुरस्कार की सहायता से जवाब देना चाहिए।
  • विधि 3

    बिल्ली के इलाज के लिए मेरिट में आदतें परिवर्तित करना
    कैट ऑफ फर्नीचर चरण 11 को शीर्षक वाला इमेज
    1
    स्प्रे बोतलों का उपयोग न करें कई पालतू पशु मालिकों जब यह पर चला जाता है बिल्ली को दंडित करने के लिए इस विधि का उपयोग करते हैं, तथापि, जुटाना, प्रशिक्षण के दौरान एक बहुत ही उपयोगी तकनीक नहीं है, क्योंकि पशु बुरा व्यवहार और नकारात्मक परिणामों के बीच किसी भी लिंक का विकास नहीं करता। एकमात्र परिणाम आप इसे प्राप्त कर सकते हैं - इसलिए प्रशिक्षण उपकरण के रूप में स्प्रे बोतल से बचें।
  • बिल्लियों को बंद करें
    2
    सुनिश्चित करें कि इसमें एक खरोंच पोस्ट है घरेलू बेड़े को अपने पंजों को दाखिल करने के लिए वस्तुओं को खरोंच करना पड़ता है - जब वे फर्नीचर और अन्य समान सतहों को लक्षित करना शुरू करते हैं, तो वे अपने लंबे नाखूनों के कारण असहज महसूस करते हैं। इस मामले में, आपको अपने मॉडल को एक खरोंच वाली पोस्ट के साथ प्रदान करना होगा जिस पर स्टीम को छोड़ देना चाहिए और इसे सामान से दूर रखना चाहिए।
  • कैट ऑफ फर्नेस चरण 13 को शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे खेलने के लिए एक कमरा दो। यदि बिल्ली के पास खेलने के लिए अपनी जगह नहीं है, तो यह कर सकते हैं "पर आक्रमण" तुम्हारा और उसके फर्नीचर घर में या बेडरूम के एक कोने में एक कमरा चुनें जिसमें उसके खिलौने, उसके कुत्ते और भोजन को रखने के लिए। जब आप उसके साथ खेलते हैं, तो केवल इस क्षेत्र में ही करें, ताकि बिल्ली को समझ में आ जाए कि यह अपनी खुद की जगह है और फर्नीचर पर कूदने की प्रथा नहीं है
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे दंडित मत करो इस पद्धति का शायद ही कभी अच्छा परिणाम हो जाता है। उसे डांटा या उसे वाहक में रोक कर जब वह बुरा व्यवहार करता है, लेकिन कुछ भी नहीं करता है, लेकिन तनाव बढ़ाता है, उसे कुछ सुधारों की पेशकश करने के लिए कुछ सकारात्मक उपाय प्रदान करता है, जब वह फर्नीचर से नीचे आता है और उसे सज़ा नहीं देता है।
  • कैट ऑफ फर्नीचर चरण 15 को रखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    हर दिन उसके साथ खेलें। बिल्ली कभी-कभी बुरी तरह से व्यवहार करती है क्योंकि वह ऊब जाता है - उसे मज़ेदार गतिविधियों के साथ मनोरंजन करने के लिए उसे दैनिक समय दें। जितना कम आप ऊब जाते हैं, उतना ही कम संभावना है कि आप ध्यान में रखते हुए फर्नीचर पर चढ़ते हैं।
  • पालतू जानवरों की दुकान में खिलौने खरीदें बिल्लियों ऐसे ऑब्जेक्ट्स से प्यार करती हैं जो हिट हो सकती हैं और उनके पैरों से आगे बढ़ सकती हैं शोर से भी आकर्षित होती हैं। खिलौने जैसे रटल्स का चयन करें, उदाहरण के लिए गेंदें जिसमें घंटियां हैं।
  • आप ऑब्जेक्ट को एक स्ट्रिंग में टाई सकते हैं और इसे फर्श पर खींच सकते हैं, या इसे टॉस कर सकते हैं ताकि बिल्ली उसे पीछा करे
  • टिप्स

    • बिल्ली को फर्नीचर से दूर खींचने के लिए कैनिप का उपयोग करने की कोशिश करें - उसे खरोंच करने वाले पोस्ट के पास रखें या उस स्थान पर जहां आप बिल्ली को समय बिताना चाहते हैं

    चेतावनी

    • पानी या अन्य तरल पदार्थ सीधे स्प्रे न करें ताकि यह फर्नीचर पर बढ़ने न दे सके - इस तरह यह आपके से डर होगा और आपकी उपस्थिति में केवल फर्नीचर से बचना सीख जाएगी।
    • घर की सतहों पर खाद्य अवशेषों को न छोड़ें - अगर बिल्ली पाउडर या अन्य भोजन पाता है, तो इसके ऊपर कूदने की संभावना अधिक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • डबल-तरफा टेप
    • सफेद सिरका
    • वक्षित कैनवास या अन्य आवरण
    • खरोंच
    • पालतू जानवरों के लिए भिखारी स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com