कैसे अपने बिल्ली के बच्चे को शांत करने के लिए और आराम से सिखाने के लिए

एक नया किटी घर लाना हमेशा एक मजेदार अनुभव है। आमतौर पर, इस युग में बिल्लियाँ ऊर्जा से भरपूर होती हैं, बहुत ही चंचल होती हैं और आप अपने अजीब व्यवहार और सामान्य जिज्ञासा को देखते हुए खुश क्षणों को व्यतीत कर सकते हैं। लेकिन कभी-कभी आप अपने नए मित्र की लगातार गतिविधियों और गतिविधियों से परेशान महसूस कर सकते हैं- उसे शांत करने और उसे आराम देने के कई तरीके हैं, जबकि उसे जीवंत रखते हुए, अपने जीवन शक्ति और ऊर्जा का आनंद ले रहे हैं

कदम

विधि 1

बिल्ली का बच्चा संभाल करने के लिए तैयार
इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत रहो और आराम से चरण 1
1
सही उम्र में इसे ले लो बिल्लियों को सामाजिक करने के लिए सबसे अच्छी आयु जीवन के दो और सात सप्ताह के बीच है इसका अर्थ यह है कि इस आयु वर्ग में वे अन्य जानवरों, लोगों और परिस्थितियों को स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं। हालांकि मालिकों बिल्लियों का सम्मान से ज्यादातर माताओं इन पिल्ले से अलग नहीं है, जब तक वे आठ सप्ताह पुराने तक पहुँचते हैं, इस उम्र socializzazione- एक परिणाम के लिए कि सबसे उपयुक्त के अनुरूप नहीं है, आम तौर पर मालिकों मेलजोल के लिए करते हैं अभी भी जब वे अपनी मां द्वारा पाले जाते हैं
  • यदि आप जानते हैं कि इस अवधि से पहले आपको एक बिल्ली का बच्चा आता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कूड़े और मां से संपर्क करें कि भविष्य की बिल्ली लोगों के लिए आदी हो और आप
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से चरण 2
    2
    एक बिल्ली का बच्चा जो पहले से ही सोशलाइज किया गया है उसे अपनाना। जब आप एक लेते हैं जो सात सप्ताह से अधिक या यदि आप इसे किसी पशु आश्रय या कैटरी से लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पहले से ही लोगों के साथ बातचीत कर चुके हैं आपको यह सुनिश्चित करना है कि छोटा व्यक्ति आपके साथ आना चाहता है, कि आप उत्सुकता दिखाते हैं और आप अपने ध्यान की जांच करते हैं- जांचें कि यह झटका नहीं है या यह आपकी कंपनी में कुछ मिनट के लिए होने के बाद बाल की ओर बढ़ता है।
  • आप इस तरह से बर्ताव करने वाले किटनों से सावधान रहना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप जो चुनते हैं वह आप के अनुकूल है।
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से चरण 3
    3
    अपना समय ले लो एक बार जब आप बिल्ली को अपनाने के लिए चुनते हैं, तो आपको यह समझने के लिए हर समय आवश्यक होना चाहिए कि उसका चरित्र घर ले जाने से पहले आपके साथ संगत है या नहीं। मुद्रा में कम से कम एक घंटे खर्च करने के लिए नए परिवार के किसी सदस्य की क्षमता के साथ पकड़ करने के लिए वास्तव में अपने व्यक्तित्व-दुलार को जानते हैं और अगर स्पर्श किया जा रहा सराहना को देखने के लिए और सुनिश्चित करें कि आप लोगों के साथ सहज महसूस करने के लिए स्नेह दिखाने के लिए।
  • आप समझ सकते हैं कि जब वह अपने हथियारों में पुर्निंग शुरू करता है तो वह आपके साथ वास्तव में सहज है।
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत रहो और आराम से चरण 4
    4
    संक्रमण चरण में उसकी मदद करें। जब आप घर पहली बार लाने के लिए, भयभीत और सतर्क होने की संभावना के लिए कुछ दिनों के एक आवास का परिवर्तन करने का अनुभव हमेशा जानवर के लिए तनावपूर्ण है और यह इसलिए है कि एक सुरक्षित और असुरक्षित व्यवहार जब वह परिचित हो गया है पता चलता काफी सामान्य है एक नए वातावरण के साथ
  • आप इस चरण में पुराने मालिक को कंबल छोड़ने के लिए या अपने भाइयों और उनकी मां के साथ इस्तेमाल करने के लिए कहकर उनकी मदद कर सकते हैं - इस तरह, उनके पास अंतर कम करने के लिए परिचित गंध के साथ कुछ है और उन्हें नए घर में इस्तेमाल करने में मदद करें ।
  • यदि आपने इसे एक पशु आश्रय से अपनाने का निर्णय लिया है, तो कर्मचारी से पूछें कि अगर आप अपने कंबल का इस्तेमाल करते हुए कंबल लाए या कुछ कंबल लाए, तो उसे वही गंध दे सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से कदम 5
    5
    समर्पित व्यवहार, लेकिन संतुलित तरीके से। जब आपके पास एक नया बिल्ली का बच्चा होता है, तो वह सामान्य रूप से उसे हजार हक़ीक़ों का भुगतान करना चाहते हैं, लेकिन खुद को सीमित करने की कोशिश करें उसके साथ रहना ठीक है, लेकिन आपको लगातार उसे लेने की ज़रूरत नहीं है- अगर आप भाग जाना चाहते हैं, तो आपको उसे जाने देना होगा और उसे अपने हथियार से बाहर निकालना होगा। अंत में वह वह होगा जो cuddles की तलाश में आएगा।
  • यह पहलू भी अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपके बच्चे हैं, खासकर यदि वे छोटे हैं - तो वे अपनी जगह बिल्लियों को छोड़ने की अवधारणा को नहीं समझते हैं। बिल्ली के साथ प्रत्येक बच्चे के संपर्क को ध्यानपूर्वक जांचें ताकि उनमें से कोई भी खुद को चोट न दे, या दूसरे के दृष्टिकोण से निराश महसूस कर सके।
  • विधि 2

    उसे ऊर्जा उतारने दें
    इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से कदम 6
    1
    पिल्ला के साथ खेलते हैं। एक बार जब वह घर से परिचित हो जाता है, तो वह उसके साथ खेलना शुरू कर देता है - इस तरह, आप उसे सभी अतिरिक्त ऊर्जा उतारने की अनुमति देते हैं बिल्ली के बच्चे के लिए उपयुक्त कई खिलौने खरीदें - उदाहरण के लिए, एक छड़ी से बंधा पंख बहुत मजेदार हैं और आप जानवरों के साथ बातचीत करने की अनुमति देते हैं।
    • ये भी सही हैं कि बिल्ली का पीछा या हिट हो सकता है - खिलौना चूहों और गेंदों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें आप पॉकेट टॉर्च या लेजर पॉइंटर का उपयोग भी कर सकते हैं, जो कि जब वह प्रकाश को पकड़ने की कोशिश करता है तो बिल्ली के लिए बहुत मज़ा आता है
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से कदम 7



    2
    सही तरीके से खेलते हैं ऊर्जा को निकालने के लिए पिल्ला को एक निश्चित अवधि के लिए स्थानांतरित करने की आवश्यकता है इस तरह से, कम से कम दो दैनिक क्षणों को 15 मिनट या उससे अधिक समय के लिए समर्पित करने की कोशिश करें - जानवरों के साथ एक लिंक स्थापित करें, इसे सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करें।
  • नहीं छोड़ना कभी कि बिल्ली स्ट्रिंग, ऊनी धागा या रबर बैंड के साथ खेलती है - उन्हें निगल सकता है, बहुत गंभीर या यहां तक ​​कि घातक आंत्र अवरोधन को ट्रिगर करता है।
  • उन्हें अपने हाथों या पैरों के साथ खेलने की अनुमति न दें - जब तक बिल्ली एक पिल्ला नहीं है, तब तक आपको इसे मज़ेदार लग सकता है, लेकिन यह व्यवहार एक वयस्क बिल्ली के साथ एक बड़ी समस्या बन सकता है अगर यह शुरू होता है "शिकार" अपने ऊपरी और निचले सिरे, उन्हें एक खिलौना के साथ तुरंत बदलें जो आप पर झपट सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से चरण 8
    3
    उपयोगी व्यायाम उपकरण खरीदें यदि आपके पास शारीरिक गतिविधि सत्र के बाद बिल्ली या जानवर के साथ खेलने का समय नहीं है, तो खरोंच पोस्ट या "व्यायामशाला" उचित है जिस पर यह चढ़ाई कर सकता है। ये टर्रेट या डंडे दोनों क्षैतिज और लंबवत हैं - बिल्ली उन्हें खरोंच कर सकती है "उन्हें चिह्नित" अपनी गंध के साथ और इसके साथ खेलते हैं।
  • टर्रेट्स उसे शारीरिक गतिविधि करने और एक सुरक्षित स्थान बनने की अनुमति देते हैं, जिससे घर पर होने वाली सभी चीजों का निरीक्षण किया जाता है।
  • इन वस्तुओं को एक खिड़की के पास रखने की कोशिश करें, क्योंकि यह देखने के लिए सबसे अच्छा अवलोकन बिंदु है कि बाहर क्या होता है।
  • विधि 3

    बुरे व्यवहार को हतोत्साहित करें
    इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत रहो और आराम से कदम 9
    1
    बिल्लीगत फेरोमोन का उपयोग करें एक हार्मोनल विस्फोट के कारण बिल्लियों अक्सर अति सक्रिय हैं। आप फेलिवे जैसे फेरोमोन के साथ अपने नमूने को आश्वस्त करने का प्रयास कर सकते हैं - ऐसे पदार्थों का उपयोग जानवरों को उन क्षेत्रों तक पहुंचने से रोकने के लिए किया जाता है, जो इसके लिए अनदेखे होते हैं, लेकिन वे इसे आराम करने के लिए भी उपयोगी होते हैं।
    • स्प्रे स्वाभाविक रूप से बिल्लियों द्वारा उत्पादित रसायन होते हैं और जो उन्हें आश्वस्त करने के लिए उपयोगी होते हैं - फेलिवे गीले पोंछे, स्प्रे या डिफ्यूज़र के रूप में उपलब्ध हैं
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत रहो और आराम से कदम 10
    2
    निवारक सिस्टम का सबूत जब बिल्ली का बच्चा बहुत अति सक्रिय होता है, तो वह उस फर्नीचर पर कूद सकता है जिसे उसके लिए मना किया गया है। इसे इस व्यवहार को जारी रखने से रोकने के लिए, गति संवेदक के साथ एक स्प्रे का प्रयास करें - जब भी बिल्ली किसी ऐसे क्षेत्र पर पहुंच जाए जहां इसे नहीं होना चाहिए, तब डिवाइस संपीड़ित हवा की सांस का उत्सर्जन करता है।
  • आप सतहों के लिए डबल पक्षीय चिपकने वाला टेप भी संलग्न कर सकते हैं चिपचिपा लग रहा है बिल्ली को नफरत करता है और उस विशेष शेल्फ पर होने से उसे त्याग देता है।
  • हालांकि यह एक लोकप्रिय तरीका है, पानी की बोतलें स्प्रे का उपयोग के रूप में सजा ही प्रभावी है जब आप के आसपास हो, लेकिन ध्यान रखें कि इस तकनीक के साथ बिल्ली अपनी उपस्थिति में सजा संबद्ध करता है और बढ़ता है आप का डर किया जा रहा हो।
  • जबकि बिल्ली सतहों पर कूदने की नहीं सीखती है, तो सभी खाद्य पदार्थों को जगह दें ताकि वे अपनी पहुंच से बहुत दूर रहें।
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से कदम 11
    3
    उन्हें खरोंच करने के लिए पर्याप्त वस्तुएं दें एक अत्यधिक सक्रिय बिल्ली फर्नीचर, दीवारों और अन्य निश्चित सतहों को खरोंच करके अधिक ऊर्जा प्रकट कर सकती है। इसे रोकने के लिए, आपको कई सामग्रियों का प्रस्ताव करना होगा जो आसानी से खरोंच कर सकते हैं। स्क्रेचर सही हैं और उन्हें अपने नाखूनों को ऊपर और बाहर दोनों तरफ बढ़ाना है - फिर विभिन्न आकारों और आकारों के विभिन्न मॉडल खरीदें।
  • प्रत्येक किटी अलग-अलग सतहों को पसंद करती है, इसलिए आपको अपने पागल मित्र से पसंद करते हुए खोजने से पहले आपको कुछ प्रयास करना पड़ता है
  • सुनिश्चित करें कि स्क्रैचिंग पोस्ट घर के वातावरण में अच्छी तरह से सामने आये और दूसरे स्थान, जैसे कि सोफा या फर्नीचर, डबल-साइड टेप डालकर कम आकर्षक बनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका बिल्ली का बच्चा शांत होना और आराम से कदम 12
    4
    इसे अपनी जगह दें शायद आप अपने साथ अपने सभी खाली समय बिताना चाहते हैं, खासकर शुरुआत में - हालांकि, बिल्लियों को सोने के लिए समय की जरूरत है, खेलें और खिड़की पर गौर करें। यदि आप अपने पिल्ला को परेशान करते रहें, तो आप से बचने के लिए उसे छिपाना पड़ सकता है
  • सिग्नल को समझने के लिए जानें जो आप भेजते हैं और आपको यह समझने में पड़ जाते हैं कि वह कब खेल रहे हैं इसमें हमला करने और फिर भागने और असुविधा के लिए छिपाने और रोने के प्रयास शामिल हैं।
  • टिप्स

    • घर पर रहने वाले बिल्लियों को आमतौर पर उन लोगों की तुलना में अधिक ध्यान और खेलने के क्षणों की आवश्यकता होती है जो सड़क पर बाहर निकलते हैं। उन्हें एक गेंद का पीछा करते हुए या उच्च कूदते हुए आनंद मिलता है जब आप उन्हें छड़ी से जुड़े पंख के साथ उत्तेजित करते हैं।
    • सम्मान के साथ बिल्ली का बच्चा इलाज याद रखें यह एक जीवित है और आप इसे पूरी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं - हालांकि, आपके पास इसके साथ अपना समय साझा करने में बहुत मज़ा आता है।
    • पिल्ले के पास दांत और नाखियां तेज होती हैं और आप गलती से खरोंच या चोट लगी हैं - सावधान रहें जब आप बिल्ली को छूते हैं, अपने नाखूनों को कटना सीखते हैं या इसे हर दो सप्ताह में डॉक्टर के पास जमा कर सकते हैं। "मैनीक्योर"।
    • उसे डांट मत करो, केवल एक चीज़ जो तुम्हें मिलेगी वह उसे डरा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com