कैसे एक अति सक्रिय बिल्ली सो जाओ

यदि आपके पास एक नया बिल्ली का बच्चा है, तो यह बहुत सक्रिय होने की संभावना है। दोनों पिल्ले और वयस्क नमूने स्वाभाविक रूप से नींद शिकारी हैं, इसलिए यह सामान्य है कि रात के दौरान वे विशेष रूप से जीवंत हो सकते हैं। बिल्ली के बच्चे में बहुत अधिक ऊर्जा होती है और मालिक अक्सर शिकायत करते हैं कि वे उसके कारण आराम नहीं कर सकते। हालांकि, पिल्ला को हर समय सोने के लिए प्रोत्साहित करने के कई तरीके हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

एक स्थापित करें "शुभ रात्रि अनुष्ठान"
पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप चरण 14
1
उसे आराम करो और उसे दिन के दौरान उत्तेजनाएं प्रदान करें। ज्यादातर दिन विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए यह बिल्ली केंट्स सामान्य है - हालांकि, जब वे जागते हैं, तो वे बहुत सक्रिय हैं। पिल्ला को नपियां लेने की अनुमति दें, लेकिन उसे उन सतहों के साथ प्रदान करें जिनसे वे खरोंच, खिलौने और अन्य आइटम जो वह जागते समय चढ़ाई कर सकते हैं। याद रखें कि दिन में ऊब एक पिल्ला रात में एक अति सक्रिय बिल्ली का बच्चा है।
  • यदि आप सक्रिय रूप से अपने मनोरंजन में भाग नहीं ले सकते हैं, तो दिलचस्प और इंटरैक्टिव खिलौने को छुपाएं। यदि आप पूरे दिन मंजिल पर एक खेल छोड़ देते हैं, तो अंततः बिल्ली को ब्याज खो देता है नाड़ा डोरियों के साथ खिलौनों को मत छोड़ो, क्योंकि ये खतरनाक हो सकता है अगर बिल्ली गड़बड़ी रहती है
  • कोंग जैसे पहेली खेल बिल्ली के बच्चे का मनोरंजन करने का एक शानदार तरीका है, जिन्हें समझना चाहिए कि उन्हें खुदाई करने के लिए कैसे खोलें।
  • पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 13
    2
    इसे शाम खेलने के क्षणों के साथ थक गये बिल्लियों सुबह और शाम के बीच अधिक सक्रिय हैं, रात के मध्य में नहीं - यदि आप देर शाम में उसके साथ खेलते हैं, तो सोने से पहले एक घंटे पहले, अपने दिनचर्या को उसके साथ सिंक्रनाइज़ करें
  • आप एक रस्सी के साथ एक खिलौने के साथ लड़ाई की नकल कर सकते हैं, एक पिंग-पोंग बॉल या लेजर लाइट के साथ गेम खेलते हैं। लेकिन याद रखना और वैकल्पिक गतिविधियों को याद रखना ताकि बिल्ली हमेशा पीछा, शिकार, कूदने और साथ खेलने के लिए उत्तेजित हो "शिकार"।
  • यदि आवश्यक हो तो इसे खोलें पिल्ला समझते हैं कि शाम को खेलने के लिए है और रात को सोने के लिए बनाया जाता है इससे पहले कि आप लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए
  • स्टेप चरण 1 के लिए रख एक हाइपर बिल्ली का बच्चा शीर्षक
    3
    खेल सत्र का समापन करें इससे पहले कि आप ऊब लें, इससे पहले इसे खत्म करना सबसे अच्छा होगा। शुरुआत में, छोटी बिल्ली की बिल्ली को शांत करने के लिए खेल की गति धीमा करके पांच मिनट बिताएं। यह स्पष्ट करने के लिए एक स्पष्ट तरीका खोजें कि यह खेलने का समय है, उदाहरण के लिए, पिल्ला को एक और रोमांचक खिलौना लेना चाहिए।
  • यदि बिल्ली खेल सत्र के अंत में अत्यधिक सक्रिय हो जाती है, तो इसका कम उत्तेजक खिलौना पर ध्यान केंद्रित करें।
  • पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 12
    4
    उसे शाम के भोजन की पेशकश करें अपनी दैनिक पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रोटीन में भोजन समृद्ध करें प्रकृति में, बिल्लियों का शिकार, फिर खाओ, फिर सो - इस प्रकार, खेल और भोजन की नियमितता इस सहज पैटर्न की नकल कर सकती है।
  • बिल्ली सुबह में आप जाग meowing क्योंकि वह खाने के लिए चाहता है, शाम का खाना धीमा कर देती है जब तक बस के बजाय सोने से पहले जब आप बिस्तर इस तरह के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं उसे देने, भोजन अधिक लगातार कर रहे हैं।
  • स्टेप 8 में आपका कैट टू सो स्लीप 8 प्रोत्साहित करें
    5
    बिस्तर पर जाओ अपने सामान्य से शुरू करें "शुभ रात्रि दिनचर्या" इस तरह आप पर पिल्ला की नज़र डालें, ऐसी गतिविधियों को पहचानना सीखें, जब आप दोनों सोते हैं और एक दैनिक आदत भी सेट कर सकते हैं।
  • पॉट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 2 नामक छवि
    6
    क्या यह एक आरामदायक और शांत क्षेत्र में आराम करता है जहां आप सो सकते हैं रोशनी बंद करें और अपने बिस्तर में बिल्ली डाल यह आशा है कि इस बिंदु पर यह समाप्त हो गया है - अन्यथा, cuddles या आराम संगीत के साथ शांत "बिल्लियों के लिए" कि आप ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं - बिल्ली को अनुकूलन करना सीखना चाहिए।
  • ये बिल्लियों वेधशाला हैं और घरेलू गतिविधियों की निगरानी के लिए ऊपर रहने के लिए प्यार है - एक उठाए गए पर्च या एक खरोंच पोस्ट सोने के लिए एक सही जगह है, जब तक कि पिल्ला सुरक्षित रूप से कूदने के लिए पर्याप्त रूप से उगाया जाता है
  • भाग 2

    रात की गतिविधि प्रबंधित करें
    पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 10 नामक छवि
    1
    इसे रात में एक अलग कमरे में रखें जब आप बिस्तर पर हों तो अपने छोटे दोस्त को लाड़ बनाने के विचार की सराहना हो सकती है, लेकिन अगर आप अत्यधिक सक्रिय हैं तो आपको उसे कमरे के बाहर छोड़ना होगा जब तक कि वह बड़े हो न जाए या आपकी शाम को नियमित न किया जाए।
    • जब यह सो जाता है, दरवाजा बंद करने के लिए समय आ जाता है और उसे अंदर आने की अनुमति नहीं देती है - यह कुछ समय के लिए दरवाजा खरोंच या खरोंच कर सकता है, लेकिन अंततः बंद हो जाता है, जब तक आप इस व्यवहार को दबाएंगे और इसे जाने न दें
    • यदि आप लंबे समय तक दरवाजा खरोंच करना जारी रखते हैं, तो उसे हतोत्साहित करने के लिए एक उपकरण बनाएं - द्वार के पास एक दो तरफा टेप डालना या घुड़सवार पक्ष के साथ एक vinyl चटाई का प्रयास करें।
  • पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 9 नामक छवि
    2
    पिल्ला के लिए एक कंबल को गर्म करें कभी कभी, बिल्लियों मानव नींद परेशान हो सकता है यदि बिल्ली का बच्चा, सोने से पहले 20 मिनट के लिए ड्रायर कवर में इसके सामने गर्म करने के लिए कोशिश कर रहा है आप के साथ बिस्तर में चुपके करना चाहता है, क्योंकि वे अपनी मां की गर्मी और छोटे भाई प्राप्त नहीं होता।



  • पट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप 3
    3
    शोर खिलौने निकालें कभी-कभी, अति सक्रिय बिल्ली का बच्चा का सबसे कष्टप्रद पहलू खिलौनों द्वारा निर्मित शोर है - उन्हें दूर रखते हुए, इस अवधारणा को मजबूत करते हुए कि रात को सोने का समय है अगर यह अंधेरे घंटों के दौरान वास्तव में बहुत ही जीवंत है, तो भारी लोगों के बजाए इसे चुप और मुलायम खिलौनों की पेशकश करें या फिर अभी भी शोर और क्रंच बनाते हैं।
  • यदि आपके पास पर्याप्त जगह है, तो कुछ शांत तत्वों को घर के अलग-अलग इलाके में रात के लिए आदर्श बनाएं। एक ऐसा वातावरण चुनें, जो आपके ध्यान को आकर्षित करता है, जैसे कि रेडियो या टीवी जहां एक शांत फिल्म का अनुमान है या एक खिड़की के सामने जहां आप बाहरी रोशनी देख सकते हैं
  • पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप चरण 5
    4
    अभ्यास के अभ्यास में रखो "उपेक्षा"। यदि आप एक अति सक्रिय बिल्ली पर ध्यान देते हैं, तो उसे इस व्यवहार को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करें यदि यह आपको नाराज़ करता है कि आपको उसके साथ खेलने के लिए, उसे खिलाने या उसे किसी भी तरह का ध्यान देना है, तो वह इस दृष्टिकोण को निरंतर बनाए रखना जारी रखेगा क्योंकि वह इस तथ्य के लिए इस्तेमाल होता है कि आप प्रतिक्रिया करते हैं! पहली रातों के दौरान यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अनदेखी करना आपको यह सिखाने की सबसे अच्छी बात है कि आप दिन में 24 घंटे उपलब्ध नहीं हैं।
  • यद्यपि जल्दी ठीक नहीं है, इस प्रकार का प्रशिक्षण बिल्ली के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है - उसे जल्दी ही सीखना चाहिए कि वह दिन के किसी भी समय खाने या खेलने का विचार नहीं कर सकता।
  • पट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप चरण 6
    5
    इसे प्यार से शिक्षित करें यह एक विरोधाभासी अवधारणा की तरह लग सकता है, लेकिन यदि इसे अनदेखा करने से परिणाम नहीं मिलता है और जानवर आपको परेशान करने के लिए जारी है, तो इसे ले जाएं और इसे शानदार गति से गले लगाएं। आप देखेंगे कि जानवर स्नेह के सभी प्रदर्शनों की सराहना नहीं करता है और यह एक अच्छी बात है, क्योंकि यह सीखता है कि आपको रात को परेशान करने से नकारात्मक परिणामों की संभावना होती है लेकिन उसे सज़ा नहीं मिलती।
  • चित्र शीर्षक से एक हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 7
    6
    उठने के बिना उसे नाश्ता देने के लिए संगठित हो जाओ। बिल्लियों के पास लोगों की तुलना में कम नींद का चक्र होता है - भले ही आप एक ही समय में सोने के लिए जाते हैं, तो आप नाश्ते के लिए या ध्यान देने से पहले ही जाग जायेंगे आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसके बारे में पूरी तरह से बुरी बात यह है कि उठो और उसके अनुरोधों को दें- यदि आप इस तरह से व्यवहार करते हैं, तो बिल्ली वास्तव में सीखती है "आप अनुशासित" कोई समय में! इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि रात से पहले कुछ खाना छोड़ दें, ताकि आप उठने से पहले नाश्ता कर सकें।
  • आप एक वेंडिंग मशीन स्थापित करने का निर्णय ले सकते हैं जो विशिष्ट अंतराल पर भोजन जारी करता है। यदि बिल्ली समझती है कि यह लगभग 7:00 बजे खा सकता है, तो नाश्ते के लिए पूछने के लिए परेशान मत करो, लेकिन कटोरे के सामने इंतजार करें जब तक कि भोजन बाहर न आ जाए।
  • रात में meows क्योंकि वे खाने के लिए चाहते हैं, मुद्रा एक स्वचालित फीडर कि घंटे notturne- रात के भोजन के समय 10 मिनट बाद हर बार बदलाव, जब तक बिल्ली सुबह में खाने के लिए शुरू होता है के दौरान भोजन प्रदान निर्धारित किया है।
  • भाग 3

    पशु चिकित्सा के लिए देखो
    पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप स्टेप 16
    1
    पिस्टल को कास्टेट करना या बाँझ बनाना अगर आप इसे पहले से प्राप्त नहीं कर चुके हैं, तो इसे अपने उपचार के लिए सबमिट करने पर विचार करें, क्योंकि इससे आप कम जीवंत हो सकते हैं। ज्यादातर लोग इसे 6 से 8 महीने की आयु वाले बिल्लियों के लिए सुरक्षित मानते हैं या कम से कम एक किलोग्राम वजन करते हैं। प्रक्रिया निम्नलिखित प्रकार के व्यवहार (दिन और रात) से बचना चाहिए:
    • महिलाओं को चार महीने की उम्र में गर्मी में जा सकते हैं - शोर और असामान्य आवाज़ों का उत्सर्जन करते हैं, लोगों और वस्तुओं को रगड़ते हुए और घर से भागने की कोशिश करते हैं;
    • जो पुरुष खारिज नहीं किया गया है, वह आम तौर पर अधिक सक्रिय है और उन लोगों की तुलना में शोर है जो उपचार से गुजर चुके हैं और ये भी कर सकते हैं "क्षेत्र को चिह्नित करें" फर्नीचर और अन्य वस्तुओं पर मूत्र को छिड़कना, साथ ही साथ आक्रामक व्यवहार करना।
  • पेंट ए हाइपर बिल्ली का बच्चा स्लीप चरण 15
    2
    रोगों के लक्षणों पर ध्यान दें यहां तक ​​कि बिल्लियों को विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हो सकता है, जैसे कि सोना विकार, जैसे इंसान। यदि आपकी किटी निम्नलिखित लक्षणों में से किसी को दिखाती है, तो इसे एक पूर्ण परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं:
  • यदि वह अधिकतर रात्रि के लिए चकमा दे, तो वह शायद पीड़ित है;
  • लगभग सभी दिन और रात के लिए एक बहुत सक्रिय व्यवहार अनिद्रा या कुछ अन्य विकार का संकेत हो सकता है - बिल्लियाँ आम तौर पर दिन में 20 घंटे सोती हैं;
  • आमतौर पर शांत बिल्ली का अचानक अति सक्रिय दृष्टिकोण कुछ थायरॉयड रोग का संकेत हो सकता है, हालांकि यह युवा नमूनों में काफी दुर्लभ है। पशु चिकित्सक एक रक्त परीक्षण के साथ विकार का निदान कर सकता है और संभवतः हर दिन लेने के लिए दवाओं लिख सकता है।
  • स्टेप 17 में एक हाइपर बिल्ली का बच्चा शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिंथेटिक फेरोमोन के लिए देखो ये व्यावसायिक रूप से उपलब्ध उत्पादों हैं जो बिल्लियों के चेहरे की नकल करते हैं, जो जानवरों को वस्तुओं के लिए रगड़ते हैं "उन्हें चिह्नित" परिवार के सदस्यों के रूप में दुर्भाग्य से, सिंथेटिक संस्करण के बारे में गहराई में कुछ अध्ययन हैं- आप इस पथ की कोशिश कर सकते हैं और देख सकते हैं कि पिल्ला शांत हो जाता है, लेकिन यह एक प्रभावी विधि होने की गारंटी नहीं है।
  • होम्योपैथिक उपचारों की तरह, बाख फूलों की तरह, कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक पिछवाड़े है, तो मुद्रा उन्हें आकर्षित और बिल्ली एक छोटे से `वैकल्पिक रूप से distrazione- पेशकश करने के लिए एक पक्षी स्थापित करते हैं, तो यह है कि पिल्ला बाहर देख सकते हैं कम से कम पर्दे खोलें।
    • एक और बिल्ली का बच्चा अपनाने के लिए बिल्ली का मनोरंजन करने का एक तरीका हो सकता है और उसे दिन के दौरान शारीरिक गतिविधि करनी चाहिए। जब पिल्ले एक-दूसरे के शुरू होने पर पेश आते हैं, तो शुरुआती दौर में आपको कुछ दिनों के लिए उन्हें अलग-अलग कमरे में रखना चाहिए। पशुचिकित्सा या पशु व्यवहार विशेषज्ञ से सलाह के लिए पूछें अगर पिल्ला एक ऐसे घर से आता है जहां उसे दुर्व्यवहार किया गया है या आक्रामक व्यवहार दिखाया गया है।

    चेतावनी

    • ज्यादातर बिल्लियों और पिल्ले लैक्टोज असहिष्णु हैं और जब वे गाय के दूध पीते हैं तो प्रतिकूल लक्षण होते हैं यदि आप यह बिल्ली अपनी बिल्ली को देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह इन बिल्लियों के लिए उपयुक्त एक विशेष उत्पाद है।
    • इसे शारीरिक दंड के किसी भी रूप के माध्यम से प्रशिक्षित न करें जब जानवरों को दंडित किया जाता है और उन्हें अक्सर कठिनाई होती है कि उन्हें दंडित क्यों किया जाता है तो वे ठीक से प्रतिक्रिया नहीं करते। यदि आप इसे से दूर जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो इसे उस कमरे में बंद करें जहां कुछ समय के लिए खुद से विचलित हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com