कैसे अपने बिल्ली-सबूत अपार्टमेंट बनाने के लिए

कोई इनकार नहीं है कि बिल्ली के बच्चे प्यारे हैं उनके "मियाओ", अतिरंजित पुतला और उनके पैर किसी को पिघल कर सकते हैं। लेकिन जैसे-जैसे बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे आराध्य हो सकता है, उनके नाखून और उनके जिज्ञासु प्रकृति कहर बना सकते हैं और घर में कपड़े, लिनेन और फर्नीचर बर्बाद कर सकता है। सौभाग्य से, आप अपने अपार्टमेंट बिल्ली-सबूत बनाने के लिए कई चीजें कर सकते हैं, इसलिए आपकी बिल्ली आपकी सभी चीजों को नष्ट नहीं करती है।

कदम

कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
बिल्लियों को रसोईघर के कार्यक्षेत्रों पर कूदने से रोकने के लिए: बिल्लियों को सिखाने के लिए काम योजनाओं पर कूदने के बाद से वे puppies हैं व्यंजन धो लें और खाना खाने के तुरंत बाद रसोई में या भोजन कक्ष में खाना खाएं। अगर कार्य योजना के बारे में कोई रोचक बात नहीं है, तो आपको अपनी बिल्ली को इस पर कूदने के लिए नहीं समझने की आवश्यकता होगी। याद रखें कि उच्च रहना बिल्ली का शिकार करने वाला प्रकृति का हिस्सा है, इसलिए इसे उपयुक्त बैठने के साथ प्रदान करें ताकि यह ऊपर चढ़ कर अन्यों को ऊपर से देख सकें।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 2
    2
    फर्नीचर की रक्षा के लिए: कुछ बिल्ली घास खरीदें यह बल्कि दूसरों की तुलना में फर्नीचर के कुछ हिस्से को बिल्ली लुभाने के लिए एक अच्छा चारा हो, और अपनी बिल्ली उच्च स्तंभ ऊपर stirarcisi कर सकते हैं के लिए पर्याप्त में एक scratching पोस्ट करने के लिए यह शामिल हो सकते हैं। स्क्रैचिंग पोस्ट पर बिल्ली के घास को दबाएं, जिसे आप फर्नीचर के एक टुकड़े के कोने पर स्थित होना चाहिए, जिसे आप रक्षा करना चाहते हैं। शुरुआत में आपको अलग-अलग स्क्रैचर्स खरीदना पड़ सकता है बिल्ली को खरोंच वाली पोस्ट की ओर ले लीजिए लेकिन जानवरों को इसका इस्तेमाल करने के लिए मजबूर न करें। बस बिल्ली के पंजे को खरोंच पोस्ट पर रखें, और बिल्ली-घास को आराम दें। एक इनाम के साथ अच्छे आचरण का लाभ उठाएं
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    चमड़े के फर्नीचर की रक्षा के लिए: खरीदना अस्तर जब बिल्ली अभी भी एक पिल्ला है, वह अपने पंजे के साथ फर्नीचर से चिपक जाएगा और, दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि उन चमड़े अपने अपार्टमेंट में मौजूद। के बाद से निश्चित रूप से होता है, कवर के साथ भोजन कक्ष में कुर्सियों को कवर, कम से कम जब तक बिल्ली दो साल होगा द्वारा नुकसान से अपने फर्नीचर की रक्षा करना। एक कंबल के साथ reclining armchairs और सोफे के armrests और backrests कवर
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    प्लास्टिक के विनीशियन अंधा की रक्षा के लिए: बिल्लियों, दोनों पिल्लों और वयस्कों, वेनिस के अंधा के साथ खेलने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए उन्हें छड़ी पर काटने के लक्षणों से बचने के लिए, वेनिस के अंधा या कानूनी के शीर्ष पर छड़ी करते हैं। दिन के दौरान अंधा को उठाएं, ताकि बिल्ली खिड़की को देखकर मज़ेदार हो सकती है, लेकिन याद रखो कि यह आपकी बिल्ली को गुस्सा दिलाने और अंधा को मारने के लिए नेतृत्व कर सकता है अगर आप दिन के समय खिड़की को देखना चाहते हैं जिसमें आप उन्हें कम करना पसंद करते हैं।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    पौधों की रक्षा के लिए: उसे एक विकल्प के साथ प्रदान करें, जैसे बिल्ली का घास एक बिल्ली घर लाने से पहले, यह जांच करें कि पौधों को पशु की पाचन तंत्र के लिए हानिकारक हो सकता है। कुछ बहुत ही सामान्य पौधे, जैसे फ़र्न, बिल्लियों को बहुत खराब महसूस कर सकते हैं। हानिकारक लोगों को निकालें या उन्हें बालकनी पर ले जाएं, और अपनी बिल्ली को अपने पाचन में मदद करने के लिए एक घास का एक माध्यम या लंबे कोट के साथ प्रदान करें।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 6



    6
    उत्पादों को साफ करने से आपकी बिल्ली को बचाने के लिए: ऐसा न करें कि बिल्ली सफाई करने के तुरंत बाद कमरे में प्रवेश करती है, खासकर बाथरूम। वास्तव में यह खतरा है कि नालियां, नल और सिंक पर डिटर्जेंट के कुछ अवशेष भी हो सकते हैं, इस कारण से, जब तक धुलाई वाले उत्पादों को उत्पादों की सफाई से मुक्त नहीं किया जाता तब तक कमरे को बंद करना बेहतर होता है। भंडारण के लिए बंद कंटेनर में उच्च स्थान पर उत्पादों और दवाओं की सफाई करें।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 7 शीर्षक वाला छवि
    7
    खिड़कियां, मच्छर नेट और बालकनियों की रक्षा के लिए: अगर आप किसी मकान में रहते हैं, तो आप अन्य मच्छरदानी जाल को अन्य प्रतिरोधी बिल्ली-सबूत के साथ नहीं बदल सकते हैं, और सामान्य रूप से वयस्कों के वजन को सहन करने के लिए सामान्य रूप से बहुत पतले होते हैं। इसलिए, खिड़कियों को खोलने के लिए बेहतर नहीं होगा, या यदि आपको एक को खोलना होगा, तो उस कमरे के बाहर बिल्ली को रखें जहां खिड़की है, खासकर यदि आप अपनी इमारत की पहली मंजिल पर ऊंचे स्तर पर रहें। एक ही विषय पर बने रहना, बिल्ली को भटकने या बालकनी पर बाहर खेलने न दें। आप कभी भी यह नहीं जान सकते कि आप एक बिल्ली या एक कीट का पीछा करने के लिए एक बिल्ली को कैसे धक्का दे सकते हैं जो उसे छेड़ती है
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    अपने स्वयं के खेल से बिल्ली की रक्षा के लिए: बिल्लियों के लिए लगभग सभी गेम, जैसे डोर, स्ट्रिंग्स और मछली पकड़ने वाली छड़ जैसे अंत में संलग्न माउस के साथ, किसी की देखरेख में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। खेल को दूर रखें - शीर्ष पर, लॉकर में या बंद दरवाजे के पीछे - जब आप अपनी बिल्ली पर नज़र नहीं रख सकते हटाने योग्य भागों के बिना ठोस और टिकाऊ खेल छोड़े जा सकते हैं, जैसे पुराने टेनिस गेंदें, एक कार्डबोर्ड बॉक्स या शॉपिंग बैग।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने कचरा को सुरक्षित करने के लिए: ढक्कन के साथ केवल डिब्बे का उपयोग करें बिल्लियों को आसानी से ऊब हो जाता है और सुपरमार्केट प्लास्टिक बैग, कपास झाड़ू और कैंडी पेपर के साथ खेलने के लिए सबसे अद्भुत चीजें पा सकते हैं, जो सभी पशु की पाचन तंत्र के लिए खतरनाक हो सकती हैं। अपने अपार्टमेंट में सभी खाली कचरा के डिब्बे को ढक्कन के साथ डिब्बे में बदलें, ताकि आपकी बिल्ली को छुटकारा पाने के लिए परीक्षा न दी जाए। पेडल-ऑपरेट किए गए डिब्बे सबसे अच्छा विकल्प हैं। ।
  • कैट प्रूफ आपका अपार्टमेंट चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    10
    अपनी नाजुक वस्तुओं की रक्षा के लिए: उन्हें सुरक्षित रखें बिल्लियों प्रकृति से चढ़ने के लिए प्यार करती हैं, और कभी-कभी वे आपकी कीमती वस्तुओं के कैबिनेट में एक छलांग छोड़ सकते हैं और आपकी सभी प्यारी कांच की मूर्तियों को नीचे ला सकते हैं। बिल्ली के लिए पहुंचने के लिए एक बिंदु में कीमती और नाजुक वस्तुओं को स्थानांतरित करके इस सब को रोकें, और अपने किटी को अपार्टमेंट के शीर्ष पर एक और सुरक्षित स्थान प्रदान करें जहां वह जा सकता है
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बिल्ली फर्नीचर को खरोंच नहीं जानती है, एक स्तंभ खरोंच पोस्ट प्राप्त करें क्या बिल्ली नीचे पंखों के साथ एक छड़ी के साथ खेलती है और इसे खरोंच पोस्ट में लाती है जब बिल्ली इसे लेने के लिए उछलती है, यह खरोंच पोस्ट के साथ संपर्क में आ जाएगा और जल्द ही आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, शांति में अपने फर्नीचर छोड़ने
    • फ़ॉइल कार्यक्षेत्र और सोफे से एक बिल्ली को दूर रखने का एक और तरीका है वास्तव में, बिल्लियाँ स्पर्श और शोर दोनों के लिए सनसनी को घृणा करती हैं। इस तरह आप अपनी बिल्ली को बिना दर्द के सिखाने सिखाएंगे, यह वह जगह है जहां वह नहीं होना चाहिए।
    • आपने अपने अपार्टमेंट को प्रस्तुत करने और भरने के लिए कड़ी मेहनत की है, लेकिन कोई कारण नहीं है कि आप और आपकी बिल्ली आराम से एक साथ नहीं रह सकते। बिल्ली की सुरक्षा का आपका सबसे बड़ा विचार होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उसे सभी संभावित घरेलू खतरों से सुरक्षित रखें।
    • वाशिंग मशीन, ड्रायर और बिल्ली की रक्षा करने के लिए: वाशिंग मशीन या ड्रायर के दरवाजे को कभी भी नहीं छोड़ दें। पुंटो।

    चेतावनी

    • पिछले चरणों के अलावा, उत्पादों पर अधिक सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक या स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान से परामर्श करें जो आपके घर को बिल्ली-सबूत बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com