कैसे खरोंच फर्नीचर से एक बिल्ली को रोकने के लिए

फर्नीचर और फर्निचर, कालीन और विभिन्न वस्तुओं को खरोंच करना आपके दृष्टिकोण से एक विनाशकारी रवैया है। हालांकि, के रूप में वे बिल्लियों देखते हैं, एक व्यवहार काफी स्वाभाविक रूप से, है अच्छी हालत में अपने नाखूनों रखने के लिए और अन्य बिल्लियों की अपने क्षेत्र का विस्तार संवाद करने के लिए वस्तुओं पर उनके दृश्य और घ्राण के निशान छोड़ देते हैं, करने के लिए जैविक जरूरत निम्नलिखित और जानवरों इसके अलावा, खरोंच बिल्लियों के लिए शारीरिक गतिविधि का एक रूप है, जो उन्हें कंधे, पैर और पैरों का अनुबंध और विस्तार करने की अनुमति देता है। चूंकि खरोंच बिल्लियों के लिए एक प्राकृतिक गतिविधि है, इसलिए आपके फर्नीचर और अन्य घरेलू सामानों की रक्षा करने के लिए प्रयास और सरलता की आवश्यकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है

कदम

विधि 1

समझाओ और स्क्रैच को रीडायरेक्ट करें
क्लॉइंग फर्नीचर चरण 1 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि
1
जानें कि बिल्लियों को खरोंच क्यों वे आपको परेशान करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन क्योंकि यह कंधे से ब्लेड और पीठ पर पैर के माध्यम से, पंजे से निकलने वाली मांसपेशियों के लिए व्यायाम का एक रूप है। इसके अलावा, नाखूनों को तेज करने और उन्हें साफ रखने के लिए खरोंच का उपयोग किया जाता है।
  • बिल्लियों को भी अपने पैरों के नीचे प्रादेशिक क्षेत्रों को चिह्नित करने के खरोंच, वे गंध ग्रंथियों कि एक ट्रैक आम तौर पर मनुष्य से पृथक लेकिन अन्य बिल्लियों, कुत्तों और कई अन्य जानवरों के लिए बहुत स्पष्ट बंद देना है।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 2 से स्टॉप ए कैट नामक छवि
    2
    धीरज रखो और व्यापक आप अपनी बिल्ली और कीमती बांड आप एक दूसरे के लिए है कि प्यार: बिल्लियों को समझने जब आप उन्हें का ख्याल रखना, और वे अपने मानव साथी को खुश करने के हर तरह से परस्पर आदान-प्रदान करने के लिए अगर वे प्रशंसा की और समर्थित महसूस की कोशिश करेंगे।
  • समय और आपकी स्नेह के साथ, आपकी बिल्ली को फर्नीचर खरोंच नहीं करने और विकल्पों का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • क्लॉइंग फर्नीचर चरण 3 में स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी बिल्ली के लिए कम से कम एक स्क्रैचिंग पोस्ट खरीदें (एक लकड़ी की वस्तु जो खरोंच कर सकती है) एक खरोंच पोस्ट आपकी समस्या का उत्तर है, लेकिन यह आपके बिल्ली के लिए इस्तेमाल होने के लिए कुछ समय लगेगा।
  • जब आप एक स्क्रैचिंग पोस्ट खरीदते हैं, तो आपको कुछ पहलुओं पर विचार करना होगा। एक के लिए देखो जो कम से कम के रूप में अपनी बिल्ली के रूप में लंबा है जब अपने पिछले पैरों पर खड़े हो जाओ सुनिश्चित करें कि यह टिकाऊ होता है और स्विंग नहीं होता जब बिल्ली उस पर निर्भर करती है। सुनिश्चित करें कि यह भारी नहीं है और लंबा, या यह बिल्ली पर गिर सकता है
  • वहाँ कई प्रकार और आकार के scratchers हैं कुछ जमीन पर फ्लैट हैं, दूसरों को उठाया। कुछ कॉर्क के बने होते हैं अलग-अलग कोशिश करें - पर्याप्त न होने के मुकाबले एक बहुत अधिक है
  • कुछ बिल्लियों क्षैतिज सतहों जैसे कि कालीनों पर अपने नाखूनें बनाना पसंद करते हैं, इसलिए इन मामलों में जमीन पर रखा गया एक उपकरण खरीदते हैं। क्षैतिज सतहों के लिए कार्डबोर्ड, सिसल और कार्पेट के विकल्प हैं।
  • जो भी आप चुनते हैं, नरम चीज़ों से बचें। आपकी बिल्ली का खरोंच पोस्ट पेड़ की छाल की तरह होना चाहिए (उसके प्राकृतिक तत्व जिसके पंजे को तेज करना है), यह कठिन और मोटा है चारों ओर लिपटे किल फाइबर कॉर्ड के साथ लकड़ी के दांव सबसे अच्छे हैं। जितना अधिक खरोंच पोस्ट बिल्ली के लिए आकर्षक होगा, जितना अधिक आपका फर्नीचर सुरक्षित होगा।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्ज़र्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    स्क्रैच पोस्ट रणनीतिक पदों की स्थिति पता लगाएं कि कौन सी फ़र्नीचर में बिल्ली अक्सर खरोंच होती है और वह कहां होती है। सुनिश्चित करें कि कमरे में और करीब जहां फर्नीचर स्थित है, स्क्रैचिंग पोस्ट अच्छी तरह से देखने में है।
  • यदि आपने अभी तक एक बिल्ली को अपना लिया है, तो उसके पास खरोंच पोस्ट डालें जहां एक बिल्ली खरोंच हो सकती है।
  • यदि बिल्ली खरोंचती है और कई क्षेत्रों के निशान हैं, तो यह बनाता है "अच्छा" हर क्षेत्र में खरोंच करने का अवसर सबसे अच्छा समाधान एक से अधिक स्क्रैचिंग पोस्ट खरीदना है, खासकर यदि आपका घर दो मंजिलों में फैल गया है, बहुत बड़ा है या यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं इस तरह से आप अपनी बिल्ली के फर्नीचर को खरोंचने की संभावना कम कर देंगे।
  • यदि बिल्ली अक्सर कुर्सी को खरोंच कर देती है जहां आप अधिक बार बैठते हैं, तो उसके पास एक खरोंच पोस्ट डालें। तुम भी कुछ समय के लिए ऊपर अपने सिर छोड़ देते हैं, या scratching के शीर्ष दराज में छोड़ अपने व्यक्तिगत आइटम पोस्ट, ताकि बिल्ली, अपने क्षेत्र के हिस्से के रूप में यह व्याख्या कर सकते हैं अपने पसंदीदा कुर्सी की तरह कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर बिल्ली घर में किसी व्यक्ति से बहुत जुड़ा हुआ है। उस व्यक्ति की पसंदीदा सोफे या कुर्सी के आगे खरोंच करने वाले पोस्ट या पेड़ को लगाकर इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्नेस चरण 5 के साथ छवि
    5
    खरोंच पोस्ट का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करें अपनी बिल्ली को यह समझने की कोशिश करें कि अपने नाखूनों को पाने के लिए उसे खरोंच पोस्ट का इस्तेमाल करना होगा और कुछ नहीं। धीरे से उसे इसके सामने रखकर नए खरोंच पोस्ट के खिलाफ अपने पंजे खींचने के लिए बिल्ली को प्रोत्साहित करें। उसी समय, स्नेह के साथ यह स्ट्रोक और इसके लिए खरोंच पोस्ट पर प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप स्क्रैचिंग पोस्ट को और भी आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो बिल्ली घास के साथ घिसकर या बिल्ली-घास के तेल पर छिड़क दें।
  • जब भी बिल्ली खरोंच पोस्ट का उपयोग करती है, उसे प्रशंसा करती है, स्ट्रोक करती है और इसे भोजन के लिए एक पुरस्कार देता है कुछ लोगों को कुछ करने के लिए, बिल्ली धीरे पोल पर उसके सामने पंजे डाल और यहां तक ​​कि उन्हें ऊपर जा रहा है और नीचे प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन सावधान रहना है क्योंकि कई बिल्लियों मजबूर किया जा रहा से नफरत है सुझाव है और इस उनके प्रशिक्षण पर एक बहुत ही नकारात्मक प्रभाव हो सकता है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि कर सकते हैं प्रदर्शन बिल्ली को कैसे अपने नाखून का उपयोग खरोंच करने के लिए
  • तुम भी एक लटकना कर सकते हैं खिलौना इसे हिट करने के लिए हिस्सेदारी पर इस जानवर के ध्यान को आकर्षित करना चाहिए - खिलौना को मारने की कोशिश कर रहा है, यह इसके पीछे खरोंच पोस्ट के लाभों को खोज सकता है।
  • खरोंच पोस्ट की सराहना करने के लिए बिल्ली को समझने की एक और विधि यह तब तक बधाई देने के लिए नहीं है जब तक आप साधन तक नहीं पहुंचते। अपने नाखूनों के साथ खरोंच पोस्ट खरोंच करें और बिल्ली को बताएं कि आप इसे कैसे देखना चाहते हैं। जब आप हिस्सेदारी तक पहुंचते हैं और इसे खरोंच करना शुरू करते हैं, तो इसे रोकना और उसे दुःख करना शुरू करते हैं, जबकि आप इसे प्रशंसा करते हैं।
  • क्लॉइंग फर्नेस चरण 6 में स्टॉप ए कैट नामक छवि
    6
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार स्थिति और स्क्रैचिंग पोस्ट को बदलें अगर आपकी बिल्ली इसे नहीं मानती है तो खरोंच पोस्ट को आगे बढ़ने का प्रयास करें बिल्ली को इसकी सराहना करने के लिए मजबूर करने की कोशिश न करें, और इसके बजाय इसे अपने पालतू जानवरों की वरीयताओं के अनुसार अनुकूलित करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप ध्यान दें कि आपकी बिल्ली परेशान है या खरोंच पोस्ट की सराहना नहीं करती है, तरफ झुकाव का प्रयास करें इससे छोटे और कम खतरा पैदा हो जाएगा, जिससे बिल्ली इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगी।
  • बिल्लियां कुछ सतहों के लिए वरीयताओं को खरोंच करने के लिए विकसित करती है। पशु की पसंदीदा सतह के साथ निर्मित एक खरोंच पोस्ट खोजें। यह सिसल, कालीन, गत्ता, कपड़े या कुछ और में रस्सी हो सकती है यदि आप अपनी वरीयताओं को पूरा करते हैं, तो खरोंच वाली पोस्ट में बिल्ली को सफ़ल करना बहुत आसान होगा
  • विधि 2

    अवांछित व्यवहार रोकें
    स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्नेस चरण 7
    1
    का स्वर का उपयोग करें आवाज़ बिल्ली के व्यवहार को सही करने के लिए एक सूखी एक "नहीं!" जब भी आपकी बिल्ली फर्नीचर के एक खरोंच टुकड़े के पास आती है, तो वह अपने नाखूनों को प्राप्त करने में अपनी रुचि को कम करने में मदद कर सकता है।
    • अगर आपको बिल्ली के साथ चीखना या खराब टोन नहीं करना है, तो उसे डराने के लिए कंकड़ या सिक्कों से भरा टिन खेलते हैं या अपने हाथों को ताली बजाते हैं। फिर, इसे ले लो और उसे खरोंच करने वाले पोस्ट के पास ले जाने के लिए इसका उपयोग करें बहुत आक्रामक न देखें और उसे बहुत मुश्किल मत बोलो - याद रखें कि वह बस अपनी प्रवृत्ति का पालन कर रहा है और आप अपने भावुक शॉट्स को नियंत्रित करने की क्षमता के साथ श्रेष्ठ हैं।
    • जब कभी खरोंच करने वाले पोस्ट के पास हो, तो कभी भी अपनी बिल्ली को डांटते हैं या इसका उपयोग किया जा रहा है इसे खरोंच पोस्ट को केवल सुखद और खुशियों के साथ जोड़ना होगा।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्ज़र्ड स्टेप 8
    2
    बिल्ली के अवांछित व्यवहार को रोकने के लिए पानी का उपयोग करें यदि आपके पास एक है स्प्रे बोतल पानी के साथ, आप हर बार जब यह फर्नीचर के एक टुकड़े तक पहुंचने के लिए इसे खरोंच करने के लिए बिल्ली को स्प्रे करने का प्रयास कर सकते हैं ऐसा करने का प्रयास करें पहले कि आप नाखूनों को प्राप्त करना शुरू करते हैं, न कि दौरान आप उसे चोट नहीं पहुंचेगा, लेकिन आप उसे पानी के अप्रिय छिड़काव के साथ फर्नीचर पर खरोंच को जोड़ने में मदद करेंगे!
  • आप बिल्ली को हतोत्साहित करने के लिए एक खट्टे का तेल मिश्रण भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बिल्लियों नारंगी तेल की गंध पसंद नहीं है प्रत्येक के लिए एक पूर्ण मापने चम्मच के बारे में, समान भागों में नीलगिरी और नारंगी तेल को मिलाएं, और उन्हें पानी के एक छोटे से छिद्र में रखें। आप अपनी बिल्ली पर अपनी प्रभावशीलता को एक साफ कपड़े पर छोटी राशि रखकर और इसे अपनी नाक के करीब ले जा सकते हैं। आपको प्रत्येक प्रयोग से तेल और पानी को थोड़े समय के भीतर अलग से पहले स्प्रेयर की सामग्री को हिला करनी पड़ेगी। इस पद्धति के साथ आप केवल बिल्ली और फर्नीचर और दीवारों को नष्ट करने से ही विचलित नहीं करेंगे, बल्कि आपके घर को सुखद सुगंध भी देगा।
  • क्लविंग फर्ज़र्ड चरण 9 से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली का ध्यान खींचें कुछ मामलों में आपको केवल शारीरिक रूप से बिल्ली को रोकना होगा जब यह खरोंच होगा इसे कहाँ से ले जाएं और कुछ और करने के लिए खोजें। अपनी वरीयताओं के अनुसार उसे थोड़ी देर के लिए खिलाने के लिए या कुछ समय के लिए उसे प्रसन्न करने का प्रयास करें
  • विधि 3

    उन वस्तुओं तक कैट का प्रवेश प्रतिबंधित करें जिन्हें आप स्क्रैच करना चाहते हैं


    क्लॉइंग फर्ज़र से स्टेप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    फर्नीचर को कवर करें कि बिल्ली अधिक बार खरोंचती है फर्नीचर के कुछ टुकड़े दूसरों की तुलना में अधिक बिल्ली खरोंच को आकर्षित करते हैं क्योंकि वे आपकी आवश्यकताओं के लिए सही हैं इस मामले में, आप विभिन्न रणनीतियों की कोशिश कर सकते हैं:
    • का रखो डबल पक्षीय चिपकने वाली टेप फर्नीचर पर बिल्लियों को अपने पंजे के नीचे चिपकने की भावना पसंद नहीं है और अब फर्नीचर खरोंच नहीं होगा, क्योंकि पैरों की गंजा त्वचा स्पर्श के प्रति बेहद संवेदनशील है।
    • बड़े फर्नीचर के लिए, आवरणों या कैबिनेट के पीछे टेप को इन्सुलेट करते हैं, जहां बिल्ली अक्सर स्प्रे से खेलते हैं (और छिपती है)।
    • एक बड़े क्षेत्र के लिए, जैसे कालीन, चिपकने वाली चादरें छोड़ दें, सतह पर चिपचिपा पक्ष की रक्षा के लिए।
    • आप भी एक उत्पाद खरीद सकते हैं जिसे फोन किया जाता है "स्टिकी पंजे", चिपकने वाले सैनिटरी स्ट्रिप्स के, जो कि आप कालीन, पर्दे, कपड़े और अन्य सभी वस्तुओं पर लागू होते हैं जो पशु को आकर्षित करते हैं।
    • पक्ष का उपयोग करें "विकट" बिल्ली को हतोत्साहित करने के लिए सोफे के पीछे प्लास्टिक या विनाइल चटाई बिल्ली पैरों पर तेज समुद्री मील की सनसनी पसंद नहीं करती।
    • बिल्लियों के लिए मज़ेदार लगते हैं, जब आप काम पर या घर से दूर होते हैं, तो आप अपने फर्नीचर को प्लास्टिक के आवरण के साथ कवर कर सकते हैं। बिल्ली गंध और स्पर्श की वजह से प्लास्टिक पर चलना पसंद नहीं करती आप गुब्बारे को कवर के नीचे भी डाल सकते हैं जो कि कैबिनेट को कवर करता है ताकि वे खरोंच जब फट हो जाएं, जिससे विस्फोट के बाद लंबे समय तक फर्नीचर के उस टुकड़े से जुड़े हुए बिल्ली का डरा हो।
    • बिल्ली को कुछ सतहों और क्षेत्रों से दूर रखने के लिए आप "स्कैट मैट" (बिल्लियों के लिए अप्रिय चटाई) का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्स्टर्ड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    विचार करें कि स्प्रेयर या अल्ट्रासाउंड अलार्म से जुड़े गति संवेदक की सहायता से कुछ क्षेत्रों के लिए एक निवारक बनाने के लिए विचार करें। आम तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है कि बिल्ली के व्यवहार को एक दूरी पर सही किया जाए, ताकि यह आपके या अन्य मनुष्यों के साथ सजा को संबद्ध न करे। अन्यथा, आप मनुष्य के प्रति बिल्ली में डर पैदा करेंगे और आप उसे गुप्त में खरोंच करने के लिए प्रशिक्षित करेंगे।
  • आप इन उत्पादों को विभिन्न रिटेलरों से इंटरनेट पर पा सकते हैं।
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 12 से स्टॉप ए कैट नामक छवि
    3
    उन कमरों के दरवाजों को बंद करें, जिनमें फर्नीचर या बहुत अच्छा मूल्य वाले ऑब्जेक्ट हैं। अगर आपके पास एंटीक फर्नीचर या अन्य चीजें हैं जो आपके लिए बहुत मूल्यवान हैं, तो उन इलाके में डाल दीजिए जहां बिल्ली का उपयोग नहीं हो सकता। सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्यों को पता है कि उन्हें उन कमरों में बिल्ली तक पहुंच से इनकार करना होगा और इसलिए हमेशा दरवाजे बंद रखें। सभी किरायेदारों को सावधान रहने के लिए कहें और यह उम्मीद न करें कि बिल्ली फर्नीचर के एक महत्वपूर्ण और एक व्यस्क टुकड़े के बीच के अंतर को समझती है।
  • अगर बिल्ली निषिद्ध कमरे में से एक में प्रवेश करती है, तो तुरंत हिलाएं, ताकि वह समझ सके कि वह अपने क्षेत्र के बाहर है।
  • विधि 4

    स्क्रैच कैट की कौशल को सीमित करें
    क्लॉइंग फर्ज़र्ड 13 से स्टॉप ए कैट नाम की छवि
    1
    अपने बिल्ली के नाखूनों को अच्छी तरह से काट लें दो कारणों से कि बिल्लियां खरोंच अपने नाखूनों को तेज कर रही हैं और उनके विकास को छोटा कर रही हैं, ताकि आप पंजे के सावधानीपूर्वक और नियमित रूप से काटने के साथ जानवरों की मदद कर सकें।
    • अगर आपको नहीं पता कि कैसे एक बिल्ली के नाखूनों का इलाज, अपने डॉक्टर से पूछें कि यह पहली बार कैसे किया गया है, क्योंकि यह बिल्ली को चोट लाना आसान है अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं
    • इस इलाज के लिए अनजान एक बिल्ली शुरू में नाराज हो जाएगा, लेकिन आपको तब तक दृढ़ रहना चाहिए जब तक आप ऐसा करने में सहज नहीं होते। फिर, जब आप अपने नाखूनों को काटते हुए उसे स्ट्रोक करते हैं तो वह जानता है कि आप उसकी देखभाल कर रहे हैं
    • यह एक घरेलू बिल्ली के नाखूनों की नोक को सुचारू बनाने के लिए उपयोगी है जो कभी पेड़ों तक पहुंच नहीं पाती। आप इसे नाखून कैंची के साथ कर सकते हैं (कुत्तों के लिए कभी भी इसका इस्तेमाल न करें), लेकिन आपको सही लाइन को जानना होगा जिससे उसे चोट पहुंचाने से बचने में कटौती करनी होगी चिकित्सक से आपको प्रक्रिया दिखाने के लिए कहें, पहली बार आपको करना है
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्स्टर्ड चरण 14
    2
    बिल्ली के नाखूनों को कवर करने के लिए प्लास्टिक के कैप का उपयोग करें "सॉफ्ट पंजे" बिल्ली के नाखून से चिपके रहते हैं, इसे सतहों को नुकसान पहुंचाने से रोकेंगे, क्योंकि डाकू तेज भाग को कवर करता है। आप उन्हें स्वयं आवेदन कर सकते हैं, या आपके डॉक्टर ने यह किया है। ये कैप गिरने से पहले 3-6 सप्ताह तक अपना कार्य करेंगे और पुनः लागू होने के बाद।
  • क्लॉइंग फर्ज़ के स्टॉप ए कैट नाम की छवि चरण 15
    3
    यदि संभव हो तो, अपनी बिल्ली बाहर जाने दें यदि आपकी बिल्ली पहले से ही घर आने के लिए स्वतंत्र है, तो यह बहुत संभावना है कि आप पहले से ही एक पेड़ या दो को नाखून पाएंगे। उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें (यदि वह पेड़ को हानि नहीं दे रहा है) और बाहर पर्याप्त समय की अनुमति जारी रखती है, क्योंकि प्राकृतिक खरोंच करने वाले तत्वों का उपयोग निश्चित रूप से अपने फर्नीचर का उपयोग करने की उनकी इच्छा को कम कर देगा जैसे कि वह उनमें से एक था।
  • क्लॉइंग फर्ज़र स्टेप 16 में स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
    4
    इस प्रक्रिया को अपनाने से पहले बिल्ली के नाखूनों को हटाने के लिए डाउनसाइड्स और विकल्प पर विचार करें। जानवरों के नाखूनों को निकालने के लिए फर्नीचर की क्षति को रोकने के लिए एक त्वरित और सरल साधन हो सकता है, लेकिन यह एक शल्य प्रक्रिया है, जैसे सभी चिकित्सा कार्यों, जोखिमों को प्रस्तुत करता है
  • हालांकि यह दुनिया में लगभग हर देश में बिल्ली के नाखूनों को हटाने के लिए अभी भी कानूनी है, आपको नैतिक विचार करना चाहिए। अनुसंधान और सुनिश्चित करें कि आप अपने बिल्ली के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए प्रक्रिया के सभी पहलुओं को समझते हैं।
  • पंजों को हटाने की प्रक्रिया में आखिरी संयुक्त को बिल्ली के सामने के पंजे की उंगलियों को शामिल करना शामिल है। अपने वकील से बात करें अगर आपको लगता है कि यह आपके मामले के लिए सही समाधान है। कुछ बिल्लियों सर्जरी से अच्छी तरह से ठीक हो जाती हैं, जबकि अन्य पुराने दर्द से पीड़ित हैं और, बाद में, गठिया।
  • ध्यान दें कि यदि आपकी बिल्ली खुले में बाहर आती है, तो उसके पंजे को हटाकर उसकी चढ़ाई और खुद की रक्षा करने की क्षमता सीमित हो सकती है
  • अपना बिल्ली गोद लेने या खरीद के अनुबंध की जांच करें कुछ बचाव समूह और दत्तक एजेंसियों में धाराएं शामिल हैं "पंजे हटाने नहीं" अनुबंधों में जो नए मालिकों के हस्ताक्षर करते हैं
  • टिप्स

    • खरोंच होने वाले तंतुओं के साथ खरोंच वाले पेड़ों को खरोंच करना, छोटे घरों और उठाए गए स्थान, जिसमें आराम करने के लिए विशेष रूप से बिल्लियों के लिए दिलचस्प हैं। वे थोड़ा महंगे हैं, लेकिन वे क्षेत्र को चिन्हित करने की प्रवृत्ति और नाखूनों को तेज करने वाले दोनों को संतुष्ट कर सकते हैं वे चढ़ाई और कूद कर अभ्यास करने के लिए अधिक अवसर प्रदान करते हैं।
    • बिल्लियों संतरे फलों से नफरत करते हैं, जैसे संतरे और नींबू। बिल्ली को दूर रखने के लिए ऑरेंज पेल्स के साथ फर्नीचर को घेरने का प्रयास करें यदि यह खरोंच करने के लिए जारी है, फर्नीचर के टुकड़े पर नारंगी-स्वाद तरल या नींबू स्प्रे।
    • अपने घर में फ़र्श के रूप में उसी मंजिल कालीन या वही कपड़े के साथ स्क्रैचिंग पोस्ट कभी भी कवर न करें। अगर मैंने किया, तो जानवर दो सतहों को जोड़ सकता है
    • यदि आप बुनियादी बढ़ईगीन काम करने में सक्षम हैं तो आप अपने आप को एक खरोंच पोस्ट भी बना सकते हैं। पढ़ना इस अनुच्छेद यह कैसे करना है पर निर्देश प्राप्त करने के लिए
    • कुछ मामलों में, बिल्लियों के बीच प्रतिद्वंद्विता खरोंच पदों के उपयोग में हस्तक्षेप कर सकती है। अगर किसी बिल्ली को दूसरे के द्वारा पीछा किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि जिस पशु ने डोमेन की स्थिति को खो दिया है उसे दूसरे क्षेत्र में इसकी खरोंच वाली पोस्ट है। घर में हर बिल्ली को अलग-अलग निजी क्षेत्र और पसंदीदा जगह मिल सकती है। वही बिस्तर पर लागू होता है

    चेतावनी

    • ठोस जमीन पर खरोंच पोस्ट रखो ताकि बिल्ली इसे इस्तेमाल कर सकें, यह तब तक नहीं गिर सकती है।
    • बिल्ली पर कभी चिल्लाओ मत यह केवल उसके साथ अपने संबंधों को कमजोर करने के लिए कार्य करता है वे यह नहीं समझते कि यह एक सज़ा या एक रवैया है जो बर्ताव से बचने से बच सकता है - वे केवल सोचेगा कि आप शोर और बुरे स्वभाव वाले हैं। उनका सबसे आम जवाब तब तक चलेगा जब तक आप शांत नहीं हो जाते हैं और फिर वे जो कर रहे थे वही कर रहे हैं।
    • बिल्ली के साथ धैर्य रखें अगर आपको लगता है कि आप इसे अब सहन नहीं कर सकते हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें, जो आपको एक जानवर के व्यवहारवादकर्ता पर सलाह दे सकता है। एक बिल्ली ट्रेनर या सर्जिकल नाखूनों का काटने के लिए आवश्यक समाधान नहीं होना चाहिए अगर आपके पालतू प्रशिक्षण में धैर्य और परिश्रम हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्ली की वरीयताओं के आधार पर, पोस्ट या क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर सतह को खरोंच करना
    • कटनीप, तेल या बिल्ली-घास सार
    • डबल-तरफा टेप
    • बिल्लियों के लिए खिलौने
    • पानी के साथ स्प्रे
    • नाखून काटने के दौरान बिल्ली को रखने के लिए तौलिया (यदि आवश्यक हो)
    • ऑरेंज ऑयल (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com