कैसे फर्नीचर से पालतू जानवर दूर रखने के लिए

कभी-कभी नए पालतू जानवर इस तरह व्यवहार करना शुरू करते हैं कि वे घर के मालिक थे। शायद वे आपके नए सोफे पर बैठते हैं या सोचते हैं कि उनका घर भोजन कक्ष में टेबल है आपके धैर्य खो दिया है और आप मेज या सोफे पर कुत्ते के उन लोगों पर अपनी बिल्ली बाल पाने की थक रहे हैं, दूर अपने फर्नीचर से हमेशा के लिए अपने पालतू जानवरों को रखने के लिए इन सुझावों का पालन करें।

कदम

विधि 1

फर्नीचर को सुरक्षित रखें
छवि रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 1
1
किसी भी प्रशिक्षण शुरू करने से पहले क्षतिग्रस्त होने से फर्नीचर की सतह को रोकता है। आपके कुछ फर्नीचर शायद महंगे हैं, और सोफे का सबसे सस्ता भी बर्बाद कर आपको नाराजगी दे सकती है। प्लास्टिक की एक परत, एक कंबल या शीट के साथ अपने फर्नीचर को कवर करें विशेष रूप से अपने पालतू जानवरों को फर्नीचर से दूर रखने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों ("सुझाव" देखें) भी हैं। ये उत्पाद पालतू स्टोरों में उपलब्ध हैं।
  • फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक चित्र छवियाँ चरण 2
    2
    फर्नीचर पर दो तरफा टेप रखो, बाक़ी या सोफे और अन्य बिंदुओं के armrests के साथ उदाहरण है, जहां जानवर, चढ़ाई कर सकता है जब तक कि आप चमड़े के सोफे और armchairs (दो तरफा टेप त्वचा को बर्बाद कर सकता) की जरूरत नहीं है के लिए । यह पशुओं चढ़ाई से रोकेगा।
  • इस्तमाल छवि रखो पालतू जानवर बंद करें चरण 3
    3
    अपने पालतू जानवरों के पसंदीदा स्थानों की सतह पर पन्नी शीट रखें। वे एल्यूमीनियम की लगातार हलचल को इतनी परेशान कर पाते हैं कि वे उस जगह से पूरी तरह से बचने का फैसला कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अकेले संघ द्वारा भी।
  • फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक वाला चित्र फर्नीचर चरण 4
    4
    नारंगी peels के साथ एक ही बात करने की कोशिश करो बिल्ली गंध से नफरत करते हैं
  • विधि 2

    जानवर को प्रशिक्षित करें
    फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक वाला चित्र फर्नीचर चरण 5
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका फर्नीचर प्रशिक्षण के दौरान कवर रहता है। आप उन्हें बर्बाद करने से बचेंगे
  • इस्तमाल छवि रखो पालतू जानवर बंद करें चरण 6
    2
    सभी प्रशिक्षण उपकरण को व्यवस्थित करें यदि आप सभी उपकरणों को हाथ में रखते हैं, तो आप फ़्लैगेंटा में जानवर को पकड़ कर सही कदम उठा सकते हैं। इससे प्रशिक्षण में तेजी आएगी
  • नेब्युलाइज़र के साथ पानी की एक बोतल रखो। यदि आपकी बिल्ली टेबल पर कूदती है, या सोफे पर अपने नाखून खरोंचती है, थोड़ा पानी स्प्रे करें यह एक प्रभावी तरीका है क्योंकि यह बिल्ली को परेशान किए बिना परेशान करता है
  • फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक वाला चित्र फर्नीचर चरण 7
    3
    घंटी या चम्मच की तरह शोर के साथ अपने कुत्ते या बिल्ली को दंडित करने की कोशिश मत करो प्रशिक्षण के दौरान ये आवाज़ प्रभावी लग सकती है, लेकिन आपका जानवर रोज की आवाज़ को एक सज़ा से जोड़ना शुरू कर देगा। जब इन ध्वनियों को अपने पालतू जानवरों के साथ कुछ भी नहीं करने के लिए कारणों के लिए दैनिक होते हैं, तो वह सोच सकता है कि यह एक सजा है। यह सब इसे भ्रमित कर सकता है, अपनी आवाज का बेहतर इस्तेमाल कर सकता है



  • छवि रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 8
    4
    प्राथमिक चीजों से प्रारंभ करें कुत्तों के लिए "नो" और "डाउन" काम जैसे शब्द बिल्लियों के लिए, बस "नहीं" का उपयोग करें, उसके बाद नाक पर हल्का नल करें (यह उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना नफरत करता है)। इस प्रकार की प्रशिक्षण छोटी बिल्लियों के साथ सबसे अच्छा काम करती है, अगर आपकी बिल्ली थोड़ी बड़ी है, तो यह प्रभावी नहीं हो सकती है।
  • फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक चित्र छवि 9 कदम
    5
    शुरू होने से पहले गलत व्यवहार को रोकने की कोशिश करें यदि आपने एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा खरीदा है, तो फर्नीचर के करीब लाने की कोशिश न करें। इस तरह के व्यवहार की अनुमति देने के बाद भी पशु केवल यह सोचने के लिए पर्याप्त हो सकता है कि कुछ भी गलत नहीं है। यह शुरू होने के बाद, इसे रोकने के लिए कठिन है। अपने व्यवहार के लिए जानवर को दोष मत दो - वह सही और गलत क्या है के बीच के अंतर को नहीं जानता। कभी-कभी कुत्तों या बिल्लियों बस आपके पास बनी रहती हैं ताकि आपके पास हो। उन्हें खिलाने के लिए उन्हें खिलाने के लिए उन्हें अपने फर्नीचर के साथ खेलने की आवश्यकता से दूर रखेंगे टेनिस बॉल्स कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं, और चूहे के साथ गेंद बिल्लियों के लिए शानदार हैं यदि विशेष रूप से फर्नीचर का एक टुकड़ा है जहां आपका पालतू रह सकता है, तो उन्हें बताना सुनिश्चित करें। यदि आप एक कुत्ते (मालिक की गंध से आकर्षित होते हैं) या बिल्ली घास पर गुजरने के लिए अगर आपके पास बिल्ली है तो आप फर्नीचर की सतह पर अपना हाथ फिसलने से ऐसा कर सकते हैं
  • फर्नीचर का रखरखाव शीर्षक चित्र छवि चरण 10
    6
    कुत्तों के लिए, जैसे कि "बैठो" और "रहने" जैसी आज्ञाएं आपके कुत्ते को जवाब देती हैं, "नहीं", और आपके पास पहले से ही उनका ध्यान है "डाउन" कमांड काम नहीं कर सकता है, इसके बजाय "sit" कमांड को वैकल्पिक के रूप में उपयोग करें। उसे "बैठा" और फिर "रहने" बताएं इसे लंबे समय तक रहने का प्रयास करें, धीरे-धीरे। अपने कुत्ते को बिस्कुट और "अच्छा" जैसे वाक्यांशों के साथ प्रतिफल दें। कुछ घंटों या कुछ दिनों के लिए इस प्रक्रिया को दोहरा कर, आपको अपने कुत्ते को सिखाने में सक्षम होना चाहिए और बैठकर अपने आदेशों का पालन करें। थोड़ी देर के बाद, अपने कुत्ते को सिर्फ दुखी या अनुमोदन के वाक्यांश के साथ इनाम दें।
  • छवि रखिए, पालतू जानवर बंद करें, चरण 11
    7
    आक्रामक या हिंसक न होने की कोशिश करें, लेकिन कठिन और निराधार हो। यदि आप अपने सोफे पर बैठने के लिए उसे डांटते हैं तो आपका कुत्ता उदास लग सकता है, लेकिन वह इसे पारित करेंगे यदि आप प्रशिक्षण के अनुरूप हो सकते हैं, तो कुत्ता आपको समय के साथ सुनने और सम्मान देना सीखता है। कुछ समय बाद, आप प्रशिक्षण में अधिक जटिल कमांडों को सुनना भी शुरू करेंगे। बिल्लियों के मामले में उन्हें कमजोर दीर्घावधि याद दिलाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने में समय लग सकता है, लेकिन अंततः प्रशिक्षण फल देगा। अच्छी खबर है, हालांकि, उनकी अल्पकालिक स्मृति को देखते हुए, वे पानी के छिड़काव के लिए आपको तेज़ी से माफ कर देंगे या आपकी नाक पर उन नल के लिए।
  • विधि 3

    जानवरों के लिए क्षेत्र बनाएं
    छवि रखो, पालतू जानवर बंद करें, चरण 12
    1
    अपनी बिल्ली या कुत्ते के लिए एक क्षेत्र बनाएं, और एक परिवार के सदस्यों के लिए। आप यह इंगित कर सकते हैं कि एक क्षेत्र का उपयोग बक्से या बिस्तर पर रखकर, एक कंबल या एक तकिया के साथ पशुओं के लिए किया जाता है। आप उस क्षेत्र में खिलौनों को भी छोड़ सकते हैं, और यदि आपके पास बिल्ली है तो खरोंच-पुल का खंभा
  • छवि रखो पालतू जानवर बंद रखें चरण 13
    2
    इसे एक विकल्प प्रदान करें एक स्क्रैच-एंड-स्क्रैच पोल आपकी बिल्ली को आपके सोफे के बजाय खरोंच करने देता है बिल्लियां ऊंची बैठना चाहती हैं, यह देखने के लिए कि उनके चारों ओर क्या होता है यदि आप देखते हैं कि आप बुकहेल्फ़ पर चढ़ना जारी रखते हैं तो एक बिल्ली टॉवर खरीदने की कोशिश करें बिल्लियों को आरामदायक बेड पर बैठना पसंद है, बिल्लियों के लिए उसे एक केनेल खरीदने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • जैसा कि पहले ही चर्चा की गई है, कुत्तों और बिल्लियों टिनफ़ोइल से घृणा करते हैं पेटज़ॉफ नामक एक उत्पाद है जो इस अवधारणा का उपयोग करता है।
    • जब वह आपको सुनता है तो अपने पालतू जानवरों को बधाइयां दें
    • अपने कुत्ते या बिल्ली के खिलौने दे जिनके साथ अपने आप को विचलित करना
    • जब आप इसे प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो आप फर्नीचर से बाल निकाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • द्वि-चिपकने वाला टेप गंदा हो जाएगा और फर्नीचर से निकालना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वे लकड़ी से बने होते हैं
    • कभी भी अपने पालतू फ़ीड फ़ीड करने के लिए मना कर दिया इसका आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और आप अपनी आंखों के लिए खतरे की तरह दिखेंगे।
    • उस पर चिल्लाकर अपने पालतू को सज़ा न दें, वह समझ नहीं पाएंगे। और तुम मुझे कभी भी डरने नहीं लगना चाहोगे या धमकी महसूस करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com