कैसे रसोई अलमारियों पर बिल्ली कूदता से बचने के लिए

चाय की मेज, बेडसाइड टेबल और इतने पर - यह एक बिल्ली रसोई काउंटर और अन्य सतहों जहां उसे जाना नहीं चाहते हैं उस पर कूद प्रबंधित करने की आवश्यकता निराशा हो सकती है। यह कई घरेलू felines की एक व्यवहार समस्या है - इस आदत लेने से इसे हतोत्साहित करने के तरीके हैं। आप एक विधि तीन कारकों पर संलग्न करने के लिए उम्मीद है कि पालन करना चाहिए: बिल्ली कि अलमारियाँ उसे क्षेत्र वर्जित किया गया है सिखाने के लिए, मान्य विकल्प है कि में कूद और रसोई सतहों कम उसकी आँखों में आकर्षक बनाने के लिए उसकी वृत्ति को पूरा प्रदान करते हैं।

कदम

भाग 1

पर्यावरणीय सजा का उपयोग करें
काउंटर पर कूदते से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
खुद को एक बनाएं इस तकनीक को भी बुलाया गया "दूरस्थ सुधार", उपस्थित होने के बिना बिल्ली को शिक्षित करने की योजना है, ताकि वह यह समझ नहीं पा रहा है कि सजा आपके पास से है। यदि आप उनको सतहों पर कूदने के लिए झुठलाते हैं, जो उन्हें मना किया जाता है, तो बस जानें कि जब आप घर पर होते हैं तो वह ऐसा नहीं कर सकते हैं इसके बजाए, आप उपकरणों को सेट कर सकते हैं ताकि उन्हें आपकी उपस्थिति की परवाह किए बिना कुछ व्यवहार सीखें- लेकिन ऐसे उपकरण बनाने से बचें जो उसे चोट पहुंचा सकते हैं
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 2
    2
    रसोई काउंटर के किनारों पर पकाना के कुछ चादरें रखो। यह सरल चाल प्रभावी है क्योंकि जब बिल्ली शेल्फ पर कूदता है, यह शीट पर पहुंच जाएगा। प्रभाव का शोर और अप्रत्याशित आंदोलन उसे डराएंगे, बिना किसी शारीरिक क्षति के। समय के साथ, यह शोर और रिश्तेदार तनाव के साथ रसोई काउंटर को संयोजित करेगा और इसके ऊपर कूदने से बचने के लिए होगा।
  • आप पानी भी जोड़ सकते हैं और इसे शेल्फ पर छोड़ सकते हैं - न केवल यह शोर से डर जाएगा, बल्कि पानी के द्वारा भी होगा। इस मामले में नुकसान यह है कि बिल्ली पानी में पर्ची कर सकती है - इसलिए, यदि यह थोड़ी पुरानी है या विशेष रूप से फुर्तीली नहीं है, तो वह खुद को नुकसान पहुंचा सकती है। इस मामले में, इस पद्धति का उपयोग करने से बचने के लिए बेहतर होगा
  • काउंटर पर कूदते से रोकें बिल्ली नामक छवि का चरण 3
    3
    एक शोर जाल बनाएं जिस तरह से बिल्ली आमतौर पर काउंटर पर बढ़ जाता है के साथ एक स्ट्रिंग खिंचाव आसानी से टिप कर सकते हैं जो खाली डिब्बे के लिए स्ट्रिंग के एक छोर अटैच करें। अगर आप जाल को सही स्थिति में डालते हैं, तो बिल्ली रस्सी को सिर्फ डिब्बे को छोड़ने के लिए पर्याप्त कदम रखेगी, जिसके कारण उसे काफी डर लगता है और उसे भविष्य में फिर से न आना चाहिए।
  • यदि आप शोर को और भी अधिक डराते हैं, तो छोटे सिक्के या अन्य छोटी वस्तुओं को डिब्बे में जोड़ें।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 4
    4
    सतहों पर दो तरफा टेप रखें जहां बिल्ली को चलना नहीं पड़ता है तुम बस अंक के एक जोड़े में यह छड़ी fermo- रखने के लिए कर सकते हैं जब बिल्ली पर चलना होगा, चिपकने वाला उसके पैरों से चिपक जाएगा और बिल्ली अनुभव को दोहराने के लिए परीक्षा नहीं किया जाएगा। चिपचिपा वस्तुओं बिखरे और परेशान बिल्लियों आसानी से - डबल पक्षीय चिपकने वाला टेप इसलिए एक प्रभावी समाधान हो सकता है
  • सतहों पर एल्यूमीनियम पन्नी डालने के लिए भी प्रयास करें - जब वो बिल्ली से गुजरता है तो वो शोर करता है जिससे उसे फिर से कोशिश न करने दे।
  • काउंटर पर कूदने से रोकें बिल्ली नामक छवि चरण 5
    5
    पशु को डराने के लिए विशिष्ट उपकरण खरीदें और उन्हें फर्नीचर पर डाल दें। इन वस्तुओं का उद्देश्य एक अजीब आंदोलन या दो तरफा टेप के साथ, जो तीव्र शोर के कारण वह बिल्ली को डराता है। कई अलग-अलग मॉडल और प्रकार के बाधाएं हैं, इसलिए समझने के लिए कुछ शोध करें कि आपके विशिष्ट मामले के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है।
  • ऐसे उपकरण जो आंदोलन द्वारा सक्रिय वायु प्रवाह का उत्सर्जन करते हैं, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का एक उदाहरण है जो बिल्ली को अलमारियों पर, फर्नीचर पर या दूसरे क्षेत्रों तक पहुंचने से रोकता है। गति संवेदक एक क्षेत्र में बिल्ली की उपस्थिति का पता लगाता है "सीमा से बाहर", उसे हवा की एक मजबूत सांस के साथ तुरन्त बोले
  • एक अन्य प्रभावी उपकरण आंदोलन से सक्रिय अलार्म है जो पशु को काउंटर तक पहुंचने से रोक सकता है। इस मामले में, संवेदक एक अलार्म को सक्रिय करता है जो उन्हें डराता है और साथ ही मालिक को चेतावनी देती है कि बिल्ली उस क्षेत्र तक पहुंच गई है जो उसे मना किया है। इनमें से कुछ उपकरण दबाव संवेदनशील और सक्रिय होते हैं जब बिल्ली उन पर छूती है या उन पर चलता है। दबाव-संवेदनात्मक मैट भी हैं जो आप सतह पर फैल सकते हैं और जब सक्रिय होता है जब बिल्ली उस पर कूद जाती है।
  • आंदोलन से सक्रिय किए गए मौन बाधाएं एक अलार्म को ट्रिगर करने वालों की तुलना में एक कम परेशान विकल्प हैं। वे ऐसे उपकरण होते हैं जो मनुष्यों और कुत्तों के लिए अत्यावश्यक अल्ट्रासाउंड का उत्सर्जन करते हैं, लेकिन जो बिल्लियों को परेशान करते हैं
  • मैटिड की सतह के साथ मैट्स हानिरहित बाधाएं हैं जिन्हें बिजली, बैटरी या संपीड़ित हवा की आवश्यकता नहीं होती है ऊपरी हिस्से को थोड़ा सरकते हुए ध्रुपदों के साथ कवर किया जाता है जो कि अलमारियों की सतह पर बिल्ली के पंजे को परेशान करता है और आप देखेंगे कि बिल्ली इसके ऊपर चलना नहीं चाहती।
  • काउंटर पर कूदने से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक तुरही बजाओ खुद। अपने आप को बिल्ली की दृष्टि से छिपाएं और तुरन्त किसी प्रकार के तुरही का प्रयोग करें जैसे कि आप देख रहे हैं कि जानवर काउंटर पर कूदता है। इसमें से चुनने के लिए कई मॉडल हैं और कुछ विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए बने हैं।
  • एक हवा का तुरही बिल्ली को डरा देने के लिए एक प्रभावी तरीका हो सकता है ताकि वह उन सतहों तक पहुंचने से रोक सकें जो उसे मना कर दिया गया हो, अगर आप इसे फ्लाग्रेट में पकड़ कर छिपे रहें। बस सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए उपकरण आपके छोटे प्यारे दोस्त की सुनवाई को नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत शोर नहीं है।
  • कुछ निर्माताओं ने एक हवाई सींग बना दिया है जो सक्रिय होने पर शोर का उत्सर्जन करता है, लेकिन एक ही समय में फेरोमोन स्प्रे करता है जो बिल्ली को अवांछित व्यवहार को दोहराने से हतोत्साहित करता है।
  • भाग 2

    विकल्प प्रदान करें
    काउंटरों पर कूदने से रोकें वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 7
    1
    उसे चढ़ाई और कूदने के लिए अपनी प्राकृतिक वृत्ति को संतुष्ट करने के लिए कुछ अच्छे विकल्प दें उदाहरण के लिए, बिल्लियों ने पशु चिकित्सकों को कॉल करने का विरोध नहीं किया "ऊर्ध्वाधर चुनौतियां"- यदि वे अन्य वस्तुओं को कूदने के लिए मिलते हैं, तो वे रसोई काउंटर पर चढ़ने के लिए कम झुकाते हैं।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 8
    2
    खिड़कियों के पास कुछ ऊर्ध्वाधर फर्नीचर रखो बिल्ली scratchers या अन्य इसी तरह की वस्तुओं बिल्ली पर चढ़ने के लिए एक जगह प्रदान करते हैं, "बसेरा" और आसपास के वातावरण की निगरानी करें उन्हें खिड़की के पास रखते हुए, बिल्ली एक जगह है जहाँ से वह प्राकृतिक शिकार देख सकते हैं, और इस प्रकार उनके जिज्ञासा संतोषजनक और अब घर में अलमारियों या अन्य सतहों पर चढ़ने के लिए इच्छुक की बात करने के लिए यह उत्तेजक प्रदान करते हैं।
  • काउंटर पर कूदते से रोकें बिल्ली शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    बिल्ली के लिए एक शेल्फ स्थापित करें यह एक गद्देदार शेल्फ है जिसमें आंतरिक खिड़की की शीट से जुड़ी होती है। बिल्लियों के लिए स्क्रैचिंग पोस्ट और अन्य विशिष्ट सुविधाओं के रूप में, इस सहायक भी पशु की जिज्ञासा को पूरा करती है और एक ही समय में जीवित सूरज के लिए एक अच्छा जोखिम के साथ एक खिड़की उनकी रुचि-चुनें रहता है, के बाद से इस जानवर की किरणों में खुशी basks सूरज। यह शेल्फ एक वैकल्पिक स्थान है जहां आप सो सकते हैं और / या इससे बाहर क्या होता है, जिससे आप रसोई अलमारियों पर कूदने की इच्छा से विचलित हो सकते हैं।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 10
    4



    इसके अलावा फर्श पर समय बिताने के लिए उसे कई खेलों की पेशकश करें खिलौने चुनें जो ऊर्जा से बाहर निकल सकते हैं, इसलिए आप फर्नीचर पर कूदने के लिए कम इच्छुक हैं। यदि आप अपने लक्ष्यों को फर्श पर रखने के लिए खिलौनों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो आप उन्हें काउंटर में रुचि खो सकते हैं। कभी-कभी खिलौने की जगह नए उत्तेजनाओं की पेशकश करते हैं, ताकि आप ऊब नहीं हो सकें और अलमारियाँ पर चढ़ने की अपनी पुरानी आदत को फिर से शुरू न करें।
  • कई बिल्लियों नकली चूहों की तरह सरल खिलौने की सराहना करते हैं, जो आप उन्हें पीछा करने के लिए कमरे के बीच में खींच सकते हैं - वे उन्हें वापस भी ला सकते हैं।
  • अनिवार्य रूप से, कुछ बिल्लियों महंगी खिलौनों की उपेक्षा करते हैं और इसके बजाय साधारण प्लास्टिक की थैली, बक्से, कपड़े धोने की टोकरी और इतने पर खेलने के साथ। विभिन्न मदों की कोशिश करें और देखें कि आप महंगे खिलौना पर बहुत ज्यादा खर्च करने से पहले कौन पसंद करते हैं
  • आजकल, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बेचे जाते हैं, उदाहरण के लिए चूहों को ट्रैक पर चलना या पहियों वाले अन्य लोग जो कालीन या अन्य मंजिलों पर एकमात्र स्थानांतरित हो सकते हैं अन्य मॉडल एलईडी रोशनी और अन्य प्रौद्योगिकियों से सुसज्जित हैं - इन सभी खिलौने बिल्ली के लिए बहुत उत्तेजक हो सकते हैं और उसे रसोई सतहों पर चढ़ने की इच्छा को भूल कर सकते हैं।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 11
    5
    बिल्ली की एक किस्म दे दो "doghouses" घर के सबसे सस्ती और सनी बिंदुओं में ये छोटी सी बिल्लियां विशेष रूप से उन जगहों से प्यार करती हैं जहां वे शरण ले सकते हैं और "बिल"- दिन में 16-20 घंटे सोते हैं, जो लंबे समय का प्रतिनिधित्व करते हैं जब वे फर्नीचर पर चढ़ने में दिलचस्पी नहीं रखते। यदि आप उन्हें सोने के लिए विशेष रूप से खूबसूरत जगहों की पेशकश करते हैं, तो आप रसोई काउंटरटॉप्स के बजाय उन्हें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं - ऐसा करने से, आप उनसे अधिकतर समय बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं "सिएस्टा का", घर के लिए नए प्रोत्साहन की तलाश के बजाय - फर्नीचर की तरह
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 12
    6
    जब आप खाना पकाने के दौरान बिल्ली को दूसरे कमरे में रखो इस तरह, यह भोजन की गंध से आकर्षित नहीं है गंध की अपनी भावना से 40 गुना मानवीय प्राणियों की तुलना में मजबूत समझ सकते हैं कि आप खाना पकाने रहे हैं और आप उसकी जिज्ञासा को प्रोत्साहित कर सकता है जब आप जोखिम है कि यह काउंटर जहां खुशबू करता है पर कूद कर सकते हैं के साथ पड़ोस में कर रहे हैं, है।
  • बिल्लियों को अपनी जिज्ञासा को नियंत्रित करने और काउंटर पर कूदने में कठिनाई हो सकती है, भले ही आप मौजूद हों और वास्तव में खाना पकाने में हैं भोजन की तैयारी के दौरान इसे दूसरे कमरे में डालकर आप अपनी जिज्ञासा को कम कर सकते हैं और कैबिनेट में कूदने से बच सकते हैं।
  • रसोई में काम कर रहे या भोजन की तैयारी करते समय उसे सोने के लिए एक खिलौना और आराम से जगह प्रदान करना सुनिश्चित करें, ताकि वह सक्रिय हो और एक ही समय में आसानी से
  • बिल्ली को दूसरे कमरे में रखने की तकनीक है, जबकि खाना पकाने में काम नहीं करता, हालांकि, सभी नमूनों के साथ - आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर आपके म्यौज़ और शिकायत की जाती है जब वह कहीं और बंद हो जाता है। यदि ऐसा होता है, तो इसे बहुत लंबे समय तक अलग नहीं छोड़ें, अन्यथा यह तनाव हो सकता है।
  • भाग 3

    कम आमंत्रित अलमारियों बनाओ
    काउंटर पर कूदने से रोकें बिल्ली 13 शीर्षक
    1
    रसोई काउंटर पर खाना न रखें, ताकि बिल्ली की कोशिश न करें जैसा कि ऊपर उल्लेख, बिल्लियों, dell`olfatto- इसलिए एक गहरी समझ है, तो आप अपने मोबाइल पर भोजन अवशेषों करते हैं, आप सभी बचा, मलबे या फैल कि आप भूल गए हैं खाने के लिए अपने छोटे दोस्त निर्धारित कर सकते हैं, साथ ही उसे लुभाने के लिए सफ़लता या काटने वाले पदार्थ जिन्हें आप सतह पर रख दिया है। आप रसोई काउंटर पर खाना रखना चाहिए, उन्हें सील कंटेनर में डाल दिया तो बिल्ली खुला नहीं कर सकते, उन्हें छीनने या उन्हें काट।
  • काउंटरों पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 14
    2
    अक्सर रसोई सतहों को साफ करें इस तरह, भोजन की गंध को समाप्त करें - यह विशेष रूप से एक निस्संक्रामक का उपयोग करने के लिए उपयोगी है जो उन बूंदों को खत्म करने के लिए जो बिल्ली को आकर्षित कर सके, जबकि यह सुनिश्चित करना कि काम का आधार स्वच्छ और साफ है
  • उत्पादों या कीटाणुनाशक है कि मुख्य रूप से इस तरह के खट्टे फल, मुसब्बर, नीलगिरी या चाय कनाडा के रूप में सुगंध शामिल सफाई का चयन करें, क्योंकि वे गंध है कि वास्तव में cats- रोकते रहे हैं, कई सुगंधों ही प्रभाव पैदा करते हैं।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 15
    3
    आपको अधिक भोजन देने के लिए मुद्रा। हो सकता है कि वह रसोई की अलमारियों को खाने की तलाश कर ले, क्योंकि वह भूख लगी है। आप समझ सकते हैं कि यदि आपकी बिल्ली की समस्या सामान्य से थोड़ा अधिक भोजन दे रही है - यदि आप इस आदत को छोड़ देते हैं, तो आप समस्या को हल कर चुके हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ नमूनों में बहुत ज्यादा खाया जाता है - इस मामले में, भले ही आप अपने प्यारे दोस्त को ज्यादा भोजन दें, फिर भी फर्नीचर पर चढ़ना जारी रख सकते हैं। इस संभावना के लिए तैयार रहें और रसोई घर की सतह पर अपनी घुसपैठ को कम करने के लिए उसे अधिक भोजन देने का प्रयास करें।
  • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपने निपटान में क्रोकेट्स का एक कटोरा डालें ताकि आप जब चाहें खा सकें। कई बिल्लियों की तरह "piluccare"इस अर्थ में कि वे बजाय भोजन, जिसके दौरान वे अधिक उदार भागों खाने के लिए नामित बार होने का, दिन भर में भोजन की थोड़ी मात्रा में खाना पसंद करते हैं। अपने छोटे बिल्ली संदेह करना पसंद करता है, देखभाल मात्रा पैकेज पर की सिफारिश की और दैनिक प्रदान से अधिक नहीं है (जब तक अपने पशु चिकित्सक आप विभिन्न निर्देश देता है), सुनिश्चित करें कि आप हमेशा टुकड़े टुकड़े करना उपलब्ध साथ एक कटोरा छोड़ सकते हैं। तुम भी दिन के दौरान कई मौकों पर छोटे हिस्से देने के लिए चुन सकते हैं, अगर यह आप के लिए सुविधाजनक है, लेकिन याद रखें कि उद्देश्य आप उसे रसोई काउंटर पर उसे तलाश में से रखने के लिए पर्याप्त भोजन दे रहा है।
  • यदि आप अपना नियमित आहार बदलते हैं, तो अपनी आदतों की जांच करें और मोटापे से बचने के लिए अपने वजन की निगरानी करें।
  • काउंटरों पर कूदने से रोकें बिल्ली 16 शीर्षक
    4
    वस्तुओं को न रखें जो बिल्ली रसोई के शेल्फ पर खेलना पसंद करती है। यदि आप अपने खिलौने या अन्य वस्तुओं को छोड़ देते हैं जिन पर आप विशेष रूप से फर्नीचर के लिए आकर्षित होते हैं, तो जानवरों को उन पर पहुंचने के लिए सतहों पर कूदने का प्रयास किया जाता है। याद रखें कि वह अपने खिलौनों के साथ खुद को विचलित करना पसंद नहीं करता - वह वस्तुओं, जैसे चाबियाँ, बीरो, बटरकप ट्यूब और पेपर से आकर्षित हो सकता है।
  • मत भूलो कि तुम नहीं भी अपने खिलौनों काउंटर के आसपास के क्षेत्र में, एक pensile- पास रखना चाहिए उदाहरण के लिए यदि पशु देखता जब आप इसे वहाँ डाल, वहाँ अधिक संभावना शेल्फ पर कूदता आइटम को पकड़ने के लिए है।
  • काउंटर पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 17
    5
    उन खिड़कियां रखें जो रसोई काउंटर के करीब हैं। पर्दे या खिड़की बंद बंद करने के लिए सुनिश्चित करें कि बिल्ली काउंटर पर चढ़ाई करके उपयोग कर सकते हैं। बिल्लियां पक्षियों, गिलहरी और अन्य वन्य जीवन को देखने के लिए खिड़की पर गौर करती हैं और पास के एक का सामना करने में सक्षम होने के लिए शेल्फ पर कूद सकती हैं। यही कारण है कि आपके नमूने को बाहर देखने की अनुमति देने के लिए, खरोंच करने वाले पोस्ट या बिल्लियों के लिए एक शेल्फ स्थापित करना एक अच्छा विचार है (विधि 2 देखें)।
  • काउंटरों पर कूदने से रोकने वाली बिल्ली का शीर्षक चित्र 18
    6
    एक नींबू या नींबू के तेल के फर्नीचर उत्पाद के साथ रसोई काउंटर को साफ करें। बिल्लियों इस फल की गंध से घृणा करती है, इसलिए यह उपाय काम करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • कभी भी एक बिल्ली के साथ पर्यावरणीय दंड का उपयोग न करें, जो अजीब चिंतित है, क्योंकि यह घर के चारों ओर घूमने के लिए बहुत डरदार हो सकता है।
    • कभी भी एक बिल्ली न मारो और उसे रसोई के काउंटर पर रहने से रोकने के लिए उसे डांट मत डालो - जानवर व्यवहार के लिए सजा को सहसंबंधित नहीं कर सकता है और जो कुछ भी वह सीखता है उसे आप से डरना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बेकिंग पैन्स
    • निवारक डिवाइस
    • रस्सी
    • पेय के डिब्बे
    • सिक्के
    • हवा का तुरही
    • खिलौने
    • खरोंच
    • सफाई उत्पादों
    • बिल्ली का खाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com