कैसे एक टाइगर हमला जीवित रहने के लिए

बाघ दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली है। बाघ बेहद मजबूत हैं और एक छलांग के 30 फीट तक कवर कर सकते हैं! बाघ भारत, चीन और एशिया के अन्य हिस्सों में रहते हैं। इस जानवर के हमले से बचने के लिए यहां बताया गया है।

कदम

एक टाइगर आक्रमण चरण 1 से बचने वाली छवि
1
चुप रहो और अभी भी। बाघों की पहचान होने की संभावना अधिक होती है अगर यह चलता है सुरक्षा के लिए आगे बढ़ने से पहले बाघ चले जाने तक प्रतीक्षा करें।
  • एक टाइगर हमले चरण 2 से बचने वाली छवि
    2
    अपने आप को छिपाने के लिए यदि कोई बाघ आपको अनुसरण करता है यदि संभव हो तो, एक छिपने की जगह दर्ज करें, जैसे एक वाहन, एक झोपड़ी, या चट्टानों के बीच एक संकीर्ण स्थान, जहां बाघ आप तक नहीं पहुंच सकते। अन्यथा, बाघ की ओर मुड़ें, और आप के रूप में लंबा और बहादुर लग सकते हैं। चिल्लाओ जितना ज़्यादा आप कर सकते हैं, और भयंकर हो यह अधिकांश बाघों को बाहर ले जाता है, क्योंकि वे आश्चर्य से अपना शिकार प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक टाइगर अटैक से बचने वाली छवि 3
    3



    अगर यह दर्द होता है तो शेर को चकमा देने की कोशिश करें। यदि एक बाघ आप के माध्यम से हवा में कूद रहा है, तो यह पता चलेगा कि वह सभी चट्टानों, पेड़ों या अन्य आश्रय की दिशा में एक तरफ कहाँ से उतरेगा और चला जाएगा। यदि आप अपना एकमात्र मौका ले लें तो यह है कि कोई व्यक्ति शूट करेगा, बाहर खटखटाएगा या डराता है
  • एक टाइगर आक्रमण चरण 4 से बचने वाली छवि
    4
    पिल्ले से बचें जैसे ही वे पहुंचते हैं, क्योंकि मां की बाघ अपने युवाओं के लिए रक्षात्मक हो सकती है
  • एक टाइगर अटैक सेव की गई छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    यदि हमला किया जाता है, तो लड़ाई के लिए एक छड़ी या पत्थर का उपयोग करें आप के रूप में आक्रामक और मजबूत हो सकते हैं। बाघ जानवरों को शिकार करने के लिए पसंद नहीं करते हैं जो वापस लड़ सकते हैं, और वे बहुत आक्रामक हैं।
  • सूत्रों का कहना है

    • यह लेख अंग्रेजी में भी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com