एक शुतुरमुर्ग के साथ एक मुठभेड़ कैसे बचने के लिए

ओस्ट्रिक मुक्त प्रकृति में पाए जाते हैं, खेतों पर या सफारी के दौरान देखा जा सकता है हालांकि, चाहे जहां बैठक की जगह हो, आपको उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए। यद्यपि वे मनुष्य का अनुमान नहीं लगाते हैं, इन पक्षियों ने उन लोगों को घायल या मारने के लिए जाना जाता है जिन्होंने उन्हें पैदा किया। वे दौड़ में बहुत तेज़ हैं और अपनी उंगलियों के तेज पंजे की उपेक्षा के बिना, अपने पंजे की शक्ति के लिए घातक किक शुरू कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी दूरी बनाए रख सकते हैं - हालांकि, ज़रूरत पड़ने पर, सबसे उपयोगी तकनीकों को अपने आप को बचाने और छिपाने के लिए मोड़ना होता है यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो आपको एक नमूने के साथ लड़ने के लिए भी मजबूर किया जा सकता है

कदम

भाग 1

लोड हो रहा है जो एक शुतुरमुर्ग से बचें
एक ओस्ट्रिच चरण 1 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
1
आस-पास एक आश्रय में भागो। याद रखें कि एक शुतुरमुर्ग खुले मैदान में 70 किमी / घंटा की गति तक पहुंच सकता है। यदि आप एक मोटी वनस्पति या जंगल के निकट हैं, तो आप शुतुरमुर्ग तक पहुंचने से पहले उस दिशा में एक शॉट ले सकते हैं। जानवरों को अधिक गति से आगे बढ़ने से रोकें, जिससे आपको आगे बढ़ने की संभावना कम हो सकती है।
  • यदि वनस्पति की तुलना में अधिक मजबूत शरण है (जैसे कार या मानव निर्मित भवन), तो इस आश्रय के लिए विकल्प चुनें। एक शुतुरमुर्ग से बनाई गई किक 35 किलो / सेमी का प्रभाव पड़ती है2, एक इंसान को मारने के लिए पर्याप्त है
  • अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, नहीं चलाने की कोशिश करो शुतुरमुर्ग बहुत तेजी से और कंधे पर हड़ताली हमला कर रहे हैं जैसे ही वे आप तक पहुंचते हैं।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 2 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    2
    कवर करता है। वह आश्वासन पाता है कि, हालांकि ये जानवर मांस खाते हैं, वे खुद को कीड़े, छोटे सरीसृप और कृन्तकों तक सीमित करते हैं। ध्यान रखें कि एक उकसाने वाला शुतुरमुर्ग आदमी पर हमला करता है क्योंकि उसे लगता है कि उसे धमकी दी जाती है और उसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। जैसे ही आप कर सकते हैं, किसी वस्तु के पीछे झुकना जो आपको पक्षी की दृष्टि से छिपता है, इसे लंबे समय तक पीछा में जोखिम के बजाय। पशु जब आप सोचते हैं कि आप बचे हैं तो रुचि खो देता है
  • एक ओस्ट्रिच चरण 3 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    3
    चढ़ने। याद रखें कि ये पक्षी उड़ नहीं सकते हैं यदि भूमि के स्तर पर कोई छिपा स्थान उपलब्ध नहीं है, तो एक पेड़ या किसी अन्य संरचना पर चढ़ो। रुको जब तक शुतुरमुर्ग गायब हो जाए और छोड़ दें, तब तक रुको।
  • औसतन, एक वयस्क नमूना दो से तीन मीटर लंबा है। हालांकि इसमें कोई दांत नहीं है, यह आपकी चोंच को मार सकता है और आपको अपना संतुलन खो सकता है पहुंच से बाहर रहने के लिए संभव के रूप में उच्च के रूप में चढ़ने की कोशिश करें
  • एक ओस्ट्रिच चरण 4 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    4
    ब्रैम्बल्स में आश्रय खोजें एक शुतुरमुर्ग के रेजर-तेज पंजे से तबाह होने की बजाए कांटों द्वारा चुस्त होना चुनें। यदि छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है, तो एक कांटेदार झाड़ी में कूदो और छोड़ने से पहले जानवर को छोड़ने की प्रतीक्षा करें।
  • पता है कि शुतुरमुर्ग कांटेदार शाखाओं के बीच सिर नहीं रखेगा, बड़ी आँखें डंकने से बचने के लिए।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 5 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    5
    जमीन पर लेट जाओ यदि आश्रय या ऊँचा संरचना बहुत दूर है, तो अंतिम, निराशाजनक प्रयास के रूप में मृत के रूप में चलाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। अपनी खोपड़ी की रक्षा के लिए जमीन पर झूठ बोलकर अपने सिर को अपने हथियार से ढंकें और शुतुरमुर्ग से पके जाने की तैयारी करें। रुको जब तक आप अपने आप से थक नहीं लेते हैं और फिर वापस आने से पहले भाग जाते हैं - आप जानते हैं कि इस तकनीक के साथ आप चोटें ला सकते हैं।
  • एक शुतुरमुर्ग किक के प्रभाव की हिंसा की वजह से होने वाली चोट का जोखिम काफी कम होता है जब आप एक प्रवण स्थिति में होते हैं ये जानवर आगे और फिर नीचे गिरते हैं, भले ही आंदोलन के पहले चरण में वे सबसे बड़ी शक्ति को प्रभावित करते हैं।
  • पंजे अभी भी खतरे हैं आंतरिक अंग को बेहतर ढंग से बचाने के लिए अपने पेट पर लेट लें, क्योंकि इन जानवरों को आप खरोंच कर सकते हैं जब आप जमीन पर होते हैं।
  • थके हुए होने से पहले शुतुरमुर्ग आप के ऊपर या यहां तक ​​बैठ सकते थे। एक वयस्क नमूना 90 और 160 किलो वजन के बीच पहुंचता है।
  • भाग 2

    दूर एक शुतुरमुर्ग ड्राइव
    एक ओस्ट्रिच चरण 6 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    1
    एक लंबी हथियार का उपयोग करें यदि आप इस जानवर के हमले से खुद का बचाव करने के लिए बाध्य हैं, हाथ से हाथ से निपटने से बचें अपने पैवों तक पहुंचने से बाहर रहने की कोशिश करें। सबसे लंबे समय तक वस्तु का उपयोग करें जो आस-पास एक बचाव हथियार, जैसे पोल, एक रेक, झाड़ू या एक शाखा के रूप में मिलते हैं।
    • यदि आपके पास एक बंदूक है और इसे इस्तेमाल करने की आवश्यकता है, तो जानवर के शरीर को इंगित करें, लक्ष्य को मारना सुनिश्चित करें। यद्यपि ये पक्षी अपनी चोंच या पैरों से चिपके रहते हैं, उनकी गर्दन और अंग बहुत पतले होते हैं और आप उन्हें आसानी से याद कर सकते हैं।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 7 के साथ एक मुठभेड़ से बचने वाली छवि



    2
    शुतुरमुर्ग के संबंध में अलग रहें जब आप जानवर के सामने होते हैं तो आपको अपने आप को अधिक खतरे में डालना चाहिए। याद रखें कि वह केवल आगे बढ़ने में सक्षम है - यदि आप उसके पीछे खड़े हैं या अपने पक्ष में हैं, तो अपने सबसे शक्तिशाली हथियारों की पहुंच से बाहर रहें।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 8 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    3
    गर्दन को इंगित करें यह जानवर के शरीर का सबसे कमजोर हिस्सा है - इसे सबसे कमजोर और कम से कम संरक्षित स्थान पर मार कर इसे जल्दी से हार यदि आप इस बिंदु को याद करते हैं, तो उसे छाती में चोट पहुंचाने की कोशिश करें- इन दोनों संभावनाओं पर अपने प्रयासों को ध्यान केंद्रित करें और जब तक पक्षियों को दूर और भाग न जाए तब तक मारना जारी रखें।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 9 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    4
    अपने पंखों को धिक्कारना यदि शुतुरमुर्ग गर्दन के हमलों के बावजूद नहीं दे, तो जितनी जल्दी हो सके पंखों के लिए लक्ष्य। पता है कि यह पक्षी पंखों का उपयोग नहीं करता है, बल्कि उड़ने की दिशा में दिशा बदलने के लिए, जैसा कि नौका अपनी पतवार का लाभ उठाता है, चलती है। अपने पंखों को हानि पहुंचाकर, आप बचने के लिए मजबूर हो गए हैं, अगर आप पीछे हटने के लिए मजबूर हो गए थे
  • एक ओस्ट्रिच चरण 10 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    5
    पैर मारो यदि आप शुतुरमुर्ग के संबंध में अपनी पीठ या तरफ हैं और आपके पास पैरों के झटके के लिए जगह है, तो सैफ़रलो पता है कि इस जानवर की गुरुत्वाकर्षण का केंद्र इन ठीक अंगों पर पूरी तरह से निर्भर करता है। यदि आपके पास मौका है, तो उसे संतुलन, गति और शक्ति खोने के लिए एक या दोनों पैरों को मारा
  • भाग 3

    बैठकों से बचना
    एक ओस्ट्रिच चरण 11 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    1
    आसपास के वातावरण से अवगत रहें जब भी आप किसी क्षेत्र में होते हैं जिसे ओस्ट्रिचस द्वारा अक्सर देखा जाता है, तो परिदृश्य का मूल्यांकन करें। खुले इलाकों से बचें और उन लोगों के करीब बने रहें जो सुरक्षा प्रदान करते हैं - मानसिक रूप से सबसे सुरक्षित बिंदुओं को जाने से पीछे हटने के लिए, अगर आपको एक शुतुरमुर्ग का सामना करना पड़ता है जो आपको हमला करना चाहता है
  • एक ओस्ट्रिच चरण 12 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    2
    निकट संपर्क से बचें जब आप जंगली में इन जानवरों में से एक पाते हैं, तो अपनी दूरी रखें। याद रखें कि 100 मीटर से कम दूरी बहुत कम है। यदि पक्षी आप की तरफ आते हैं, तो यह शांत हो जाता है, भले ही वह शांत हो। एक कोने में एक नमूना डालने से बचें, अन्यथा उसे भागने के स्थान पर लड़खड़ावस्था को प्रोत्साहित करें
  • यहां तक ​​कि अगर लोगों को आकर्षक, चुंबन और यहां तक ​​कि शुतुरमुर्गों की सवारी की तस्वीरें आपको विश्वास करने में मदद कर सकती हैं कि इन जानवरों से संपर्क करने के लिए सुरक्षित है, तो ये याद रखें कि इन खेतों में रहने वाले वही नमूनों की तस्वीरें हैं। इसके बावजूद, इन जानवरों को भी चोट से बचने के लिए जंगली जानवरों के लिए एक ही सावधानी और सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • एक ओस्ट्रिच चरण 13 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक छवि
    3
    प्रजनन के मौसम के दौरान शुतुरमुर्ग के लिए देखें। विचार करें कि इस अवधि में वे आसानी से चिड़चिड़े हैं, विशेषकर पुरुषों, जिनके पास महिलाओं के अंडों की रक्षा करने का कार्य है। चूंकि ये पक्षी आम तौर पर जोड़े या दूसरे वर्ष के लिए अकेले जाते हैं, आप समझ सकते हैं कि यह प्यार का मौसम है क्योंकि आप एक समय में 5 से 50 नमूनों के समूह देख सकते हैं।
  • काले पंख, पंख युक्तियों और सफेद पूंछ पंख और पैरों के सामने लाल क्षेत्र के लिए नर पहचानें।
  • महिलाओं में पंख की युक्तियाँ और ग्रे पूंछ पंखों के साथ एक भूरा पंख होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com