कैसे एक भालू से बचने के लिए

बियर प्रकृति में सबसे भव्य जीवों में से हैं और एक जीवित देखने के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव है। यदि आप बहुत करीब हो जाते हैं, तो बैठक भयानक हो सकती है यद्यपि मनुष्य ने वर्षों से अधिकतर भालू के निवास पर आक्रमण किया है, हालांकि, लोगों पर सौभाग्य से हमला बहुत कम है और मृत्यु भी अधिक है। फिर भी, ये विशाल और शक्तिशाली जानवर हैं - अगर आप तैयार नहीं हैं तो उनके साथ मुठभेड़ में मृत्यु का जाल हो सकता है।

कदम

विधि 1

बंद मुठभेड़ों की रोकथाम
एक भालू के चरण 2 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
1
शोर बनाकर, घंटी के साथ या समूहों में यात्रा करके भालू को दूर रखें। यदि आप इन जानवरों के साथ मुठभेड़ों को रोक सकते हैं, तो अन्य कदमों की आवश्यकता नहीं होगी। बियर एकांत प्राणी हैं और आम तौर पर मनुष्यों से दूर रहना पसंद करते हैं। जब आप अपने आवास की खोज कर रहे हैं तो आप उन्हें अपनी उपस्थिति को दूर रखने के लिए ज्ञात कर सकते हैं: जोर से बोलें, गाती या आप के साथ विशेष लाओ "भालू के लिए घंटी" इन जानवरों को आने से पहले बचने का मौका देना
  • लोगों के समूहों पर भालू के हमले के बहुत कम प्रमाण हैं, इसलिए अपने मित्रों या परिवार के साथ रहें।
  • यदि आप अकेले हैं, तो शोर बनाने या आपके साथ घंटी लाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर भालू इस क्षेत्र में रिपोर्ट कर रहे हैं।
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 3
    2
    अपनी आँखों को भालू के संकेतों के लिए खुले रखें, यदि आवश्यक हो तो मार्ग बदलने। यदि आप इन जानवरों की छापों को देखते हैं, तो एक आसन ले जाएं या क्षेत्र छोड़ दें। उन्हें आश्चर्यचकित करने से बचें - यदि आप किसी को दूरी से देखते हैं, तो दृष्टिकोण न करें और आगे बढ़ें न। आगे बढ़ने से पहले पशु चलना चलो यदि नमूना आपकी उपस्थिति के लिए रवैया बदलता है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत करीबी हैं।
  • जब आप एक भालू देखते हैं, तो संभव के रूप में थोड़ा शोर करें। शांत रहें, चुप रहें और जानवर को परेशान मत करो।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपने एक युवा भालू देखा है "हानिरहित"। आपकी माँ आस-पास हो सकती है और आप पर हमला करने का फैसला कर सकती है यहां तक ​​कि अगर एक नमूना बीमार लग रहा है या चोट लगी है, तो दूर रहो और एक पार्क कीपर को बुलाओ।
  • एस्केप टू अ बियर स्टेप 4 नामक छवि
    3
    यह जानवरों की शवों और स्थानों पर जहां शिकार को मार दिया गया है से बचा जाता है। भालू दो चीजों की रक्षा: उनके पिल्ले और उनके अंतिम भोजन यदि आप शवों को ढूंढते हैं, विशेष रूप से ताजा, तो निकट न जाएं और क्षेत्र को तुरंत छोड़ दें।
  • एस्केप टू ए भायर स्टेप 5 नामक छवि
    4
    घर पर अपने पालतू जानवर छोड़ दो भालू मनुष्य से बचते हैं और शायद ही कभी हमें भोजन स्रोत पर विचार करते हैं आपके कुत्ते, हालांकि, इतने भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं, खासकर अगर वे भालू को खतरे के रूप में देखते हैं। हालांकि आपके पालतू जानवरों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जा सकता है, उन्हें घर पर छोड़ दें, जब आप भालू द्वारा आबादी वाले किसी क्षेत्र में जाते हैं।
  • यदि आप आवश्यक रूप से आपके साथ एक पालतू लाने चाहिए, इसे रखना सुनिश्चित करें कभी पट्टा पर
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 6
    5
    पार्क प्रबंधन द्वारा सिफारिश किए गए विरोधी-सहन उत्पाद खरीदें, जैसे काली मिर्च स्प्रे और भालू-प्रूफ खाद्य कंटेनर इन जानवरों से बचने और उन्हें सामना करने के लिए तैयार, दुर्लभ मामले में, उन्हें आप पर हमला करना चाहिए जब आप डेरा डाले हुए हैं, तो याद रखें कि आपको कंटेनरों में भोजन और अपशिष्ट रखना होगा, क्योंकि गंध वे दे रहे हैं जंगली जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं
  • एस्केप टू अ बियर स्टेप 7 नामक छवि
    6
    समझने के लिए भालू व्यवहार की मूल बातें समझें कि जब कोई स्थिति खतरनाक हो जाएगी। वे कहते हैं कि ये जानवर अप्रत्याशित नहीं हैं। इंसानों की तरह, वे कई विशिष्ट आंदोलनों का प्रदर्शन करते हैं जो उचित तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए आप अपने इरादे को समझने में सहायता कर सकते हैं।
  • जब एक भालू अपने हिंद पैरों पर खड़ा होता है तो वह उत्सुक नहीं है, आक्रामक नहीं है।
  • आमतौर पर, भालू पीछे हटना चाहते हैं, लेकिन वे लड़ाई से बचने के लिए आक्रामक होने का दिखावा करते हैं। शांत रहो
  • इन जानवरों को उनके आसपास के माहौल के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। वे विचलित हो सकते हैं और यही कारण है कि शोर बनाकर आपकी उपस्थिति की घोषणा करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • एक भालू कदम 8 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    7
    भालू जानना सीखें आप जिस प्रजाति का सामना कर रहे हैं उसके आधार पर, आपको मुठभेड़ से बचने के लिए विभिन्न रणनीतियों को अपनाना होगा। इटली में भालू की दो प्रजातियां हैं: यूरोपीय भूरा भालू और मर्सिकन भालू। अन्य सभ्य क्षेत्रों में, आप काले भालू, ध्रुवीय भालू और ग्रिजली भालू से मिल सकते हैं। एक भूरे भालू को केवल उसके फर को देखकर यह पहचानना आसान नहीं है। भूजल 400 किलो से ज्यादा वजन कर सकते हैं और उनके कंधों पर विशेष रूप से स्पष्ट कूबड़ होते हैं। उत्तरार्द्ध भी ऊंचाई में हिंदुओं से अधिक है दूसरी तरफ काला भालू, (200 किलो तक) छोटे होते हैं और मुरझाए हुए समान ऊंचाई के बारे में हिंदुओं का मुख्यालय है। यदि आप फिंगरप्रिंट्स देखते हैं, तो ग्रिजली के उन सभी पैरों से अलग क्लॉ अंक होते हैं, जबकि काले रंग के भालू के निशान का निशान बाकी के पदचिह्न के करीब हैं।
  • एक भालू चरण 1 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    8
    पार्क के सूचना केंद्र पर जाएं जहां आपको नवीनतम समाचार प्राप्त करना है। क्या हाल ही में भालू या कैम्पिंग के पास इन जानवरों की बढ़ती गतिविधियों का कोई अवलोकन किया गया है? पार्क संरक्षक जानते हैं कि उनके क्षेत्र में क्या हो रहा है और आप अवांछित मुठभेड़ों से बचने के लिए उपयोगी टिप्स दे सकते हैं। अपडेट होने के लिए जैसे ही आप आते हैं, सूचना कार्यालय पर जाएं
  • जब आप डेरा डाले हुए हैं, तो निर्देशों का सम्मान करें और ठीक से भोजन रखें। किसी भी पार्क के नियमों का पालन करने के लिए कुछ मामलों में विभिन्न हितों के लिए आवश्यक हैं सबूत खाद्य कंटेनर के लिए सहन, अन्य खाद्य उच्च फांसी, शिकारियों की पहुंच से बाहर बैग में संग्रहित किया जाना चाहिए रहे हैं, या यह कार में बंद रखा जाना चाहिए।
  • विधि 2

    पशु और खतरनाक स्थितियों की आक्रामकता को रोकना
    छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 9
    1
    शांत रहें और किसी भी कारण से भाग न जाएं। अगर मैंने किया, तो भालू यह सोचेंगे कि आप पीछा करने का शिकार हैं - याद रखें कि वे आश्चर्यजनक रूप से तेज जानवर हैं। अगर मैंने चिल्लाया और रोया, तो भालू डरेगा और विश्वास करेगा कि उसे धमकी दी गई थी। जैसा कि मुश्किल लग सकता है, शांत और शांतता बनाए रखना हमेशा सबसे अच्छा निर्णय होता है।
  • एस्केप टू ए भायर स्टेप 10
    2
    अपनी दूरी रखो, पक्ष से दूर चलते हुए और भालू पर अपनी आँखें तय कर रखो। यदि आप एक भालू को एक महान दूरी (100 मीटर से अधिक) देखते हैं, तो क्षेत्र छोड़ दें। यदि आपको आगे बढ़ना है, तो जानवर से बचने के लिए एक लंबे समय तक चक्कर करें। अगर भालू ने आपको नहीं देखा है, तो इसे परेशान मत करो: शांति से और चुपचाप से आगे बढ़ें, फिर भविष्य में अन्य मुठभेड़ों से बचने के लिए, जब आप सुरक्षित दूरी पर हों, तो बहुत ज्यादा शोर करें। यदि आप शिकारी के नजदीक हैं और उन्होंने आपको ध्यान दिया है, तो शांत और दूरी बनाए रखें, बग़ल में चलने से बचने के लिए और धमकी पर अपनी आँखें रखने के लिए।
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 11
    3
    जानवर को बताएं कि आप आवाज के एक गंभीर, शांत टोन में बात कर रहे इंसान हैं। आप जो बोलते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जोर से बोलो जैसा कि आप बग़ल में कदम रखते हैं, भालू पर नज़र रखते हुए। आपका लक्ष्य को भालू को समझना है कि आप एक आदमी हैं (ताकि आप कर सकें खुद का बचाव और यह कि आप डर नहीं रहे हैं), जो एक खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करता है और यह कि आप अपने क्षेत्र छोड़ रहे हैं।
  • हमेशा चिल्ला या जोर से आवाज़ से बचने से बचें
  • एक साधारण वाक्य चुनें और अपना गुस्सा खोए बिना इसे दोहराएं: "आपको डरने की कोई ज़रूरत नहीं है, मैं तुम्हें चोट पहुंचाने के लिए यहाँ नहीं हूँ" या ऐसा कुछ आपके द्वारा चुने गए शब्द कोई खास महत्व नहीं हैं, लेकिन स्वर शांत होना चाहिए और आपको बात करना बंद नहीं करना चाहिए।



  • एक भालू के चरण 12 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    4
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आंकड़ा के आकार को बढ़ाएं, अपनी बाहों, कपड़े फैलाएंगे और उठाए हुए स्थान पर ले जाएगा। फिर, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे आगे बढ़ना याद रखें। अगर भालू आपको देख चुका है और आपसे 100 मीटर से कम दूर है (या आप भी आ रहे हैं), शांत रहें और जितना संभव हो उतना बड़ा देखने का प्रयास करें। अब भी स्थिर रहें और अपने डर को नाराज़ न होने दें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • अपनी जैकेट खोलें और इसे बग़ल में फैलाना
  • अपनी बाहों को धीरे-धीरे बढ़ाएं और उन्हें स्विंग करें, ताकि भालू समझ सके कि आप एक आदमी हैं और शिकार नहीं हैं।
  • शांत और शांत आवाज में बोलना जारी रखें
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 13
    5
    हमेशा भालू को बचने के मार्ग दें यदि आप अपनी पीठ को दीवार पर डालते हैं, तो जल्दी से दूर चले जाओ लेकिन बिना डरने के याद रखें कि लगभग सभी भालू आपको भयभीत करने की कोशिश करते हैं लेकिन लड़ाई नहीं चाहती अगर, हालांकि, उनका केवल बचने का मार्ग आपके द्वारा बाधित है, उन्हें प्रार्थना करने के लिए नहीं कहा जाएगा। क्षेत्र से दूर जाने के लिए मॉडल को अनुमति देने के लिए तुरंत सबसे सीधे तरीका नि: शुल्क।
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 14
    6
    भालू के प्रेरणाओं को समझें इन जानवरों के मनोविज्ञान को जानने से आपको बहुत मदद मिल सकती है - हमलेवर की प्रेरणाओं पर विचार करने पर आप पर हमले की प्रतिक्रिया करनी चाहिए। सबसे पहले, अगर कोई नमूना आपको शिकार (उदाहरण के लिए गायब होकर और फिर से प्रकट हो रहा है) या अगर रात में आप पर हमला करता है, तो आप शायद सोचें कि आप भोजन हैं और इसके हमले शिकारियों हैं अगर आप किसी पथ पर एक भालू को आश्चर्यचकित करते हैं, यदि यह पिल्लों के साथ है, अगर यह मरे हुए जानवरों को खा रहा है या बचा रहा है, तो शायद वह स्वयं का बचाव करने के लिए काम कर रहा है।
  • आप उन भाइयों से लड़ना चाहिए जो शिकार करने के लिए हमला करते हैं, भले ही उनकी प्रजातियों क्या है। ये नमूने अक्सर बेताब होते हैं, लेकिन इस प्रकार के हमले अत्यंत दुर्लभ हैं।
  • एक भालू चरण 15 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि भालू तेजी से आक्रामक लगता है, तो आप आक्रामक रूप से भी प्रतिक्रिया करते हैं। यदि आप निश्चित हैं कि जानवर आपको शिकार करने की कोशिश कर रहा है (और उसके बाद), तो आपको बहुत शोर करना चाहिए और आपके शरीर की मात्रा बढ़ाना चाहिए। अपने पैरों को जमीन पर मारो, अपने सामने खड़ी चलने वाली छड़ी को हिलाएं और उनके बीच बर्तनों को हरा दें। पशु दिखाएँ कि आप एक आसान शिकार नहीं हैं। उसने कहा, अगर वह हमला शुरू करने के लिए सबसे पहले नहीं है तो उसे मारा नहीं। यह मत भूलो कि भालू का पहला आरोप अक्सर एक ब्लफ होता है - यह स्थिर रहता है और निराश्रित नहीं दिखाई देता है
  • हमेशा याद रखें कि नहीं यह सामान्यता के बारे में है भालू द्वारा हमले अत्यंत दुर्लभ हैं, इसलिए स्थिति का आकलन करने की कोशिश करते समय बहुत सावधान रहें।
  • विधि 3

    एक प्रभारी या एक हमला चेहरा
    एक भालू के चरण 16 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पीठ के साथ खड़ी रहें और अभी भी, भले ही भालू आपको लोड करता है भागने से पशु को आप का पीछा करने का एक कारण मिलेगा- और वह हमेशा आपके पास पहुंचने के लिए पर्याप्त होगा आक्रामक न हो, लेकिन झुकना न करें, मरे होने का ढोंग न करें और डर या भेद्यता के कोई संकेत न दिखाएं। यदि एक भालू आपको चार्ज करता है, तो अपने सभी साहस के लिए अपील करें और अभी भी रहें: अक्सर पहला आरोप एक ब्लफ होता है, और यदि आप नहीं जाते हैं, तो पशु दूर चलेगा।
  • एक भालू के चरण 17 से बचने वाली छवि
    2
    यह बग़ल में एक भालू के आगे से बचा जाता है, अगर यह बहुत करीब आता है (3 मीटर से भी कम)। पौधों और अन्य चार पंख वाले जानवरों के पास गुरुत्वाकर्षण का विस्तृत केंद्र है और इसके परिणामस्वरूप, मनुष्य के रूप में वे दिशा में तेजी से बदलाव नहीं कर सकते। एक सर्कल में चलाने से बचें, लेकिन अगर आप वनस्पति की नंगे क्षेत्र में हमला करते हैं, तो भालू का आरोप लगाया की विपरीत दिशा में सीधे नहीं चला क्योंकि इन जानवरों आम तौर पर हमें की तुलना में तेजी है। यदि संभव हो तो दाएं और बाएं को स्थानांतरित करें, ताकि भालू को दिशा बदलने के लिए मजबूर किया जा सके। जानवर को मत मारो, हालांकि, क्योंकि आप कीमती ऊर्जा बर्बाद करेंगे
  • एक भालू के चरण 18 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    3
    भूरे रंग के भालू या भूरा भालू द्वारा छुआ जाने के बाद ही बहकाएं। अगर जानवर (जो काला भालू नहीं है) आप पर हमला कर रहा है क्योंकि यह धमकी महसूस करता है, आप इसे मृत होने का नाटक करके और जमीन पर झूठ बोलकर आश्वस्त कर सकते हैं। भालू ने आपको मार डाला है या इसे करने की कोशिश करने के बाद ही इस तकनीक का प्रयास करें। जमीन पर झूठ बोलना अपने महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा और हथियारों और हाथों से गर्दन और सिर का बचाव करने के लिए प्रवण। यदि आपके पास एक बैकपैक है, तो उसे निकालना न दें, ताकि आपकी पीठ को सुरक्षित रखें अपने पैरों को एक साथ रखें और विरोध न करें।
  • जब भालू दूर चलता है, तो यह जाँचने से पहले कि वह चला गया है 10-15 मिनट प्रतीक्षा करें। यदि जानवर आप को देखने के लिए जाने थे, तो यह उसके चरणों को वापस लेने का फैसला कर सकता है।
  • याद रखें: अगर आपको लगता है कि भालू आपको शिकार कर रहा है, उदाहरण के लिए, क्योंकि उसने आपसे संपर्क किया है या वह आपका अनुसरण कर रहा है, तो आपको रणनीति बदलनी होगी और लड़ने का प्रयास करना होगा
  • छवि से बचने के लिए एक भालू कदम 1 9
    4
    एक काले भालू के खिलाफ लड़ो अगर वह आप पर हमला करता है और आपके साथ संपर्क में आता है। एक साधारण शुल्क पर हमला नहीं माना जाता - यह एक ब्लफ हो सकता है यदि, इसके बजाय, एक नमूना आपको लोड करने के बाद छू लेता है, तो आपको अपने निपटान में सभी तरीकों से लड़ना होगा। उसके चेहरे और नाक पर उसे ऊपर से मारने की कोशिश करो उसे डराने के लिए आप एक भालू के साथ एक भौतिक टकराव में पारित होने के लिए सोच सकते हैं, लेकिन इन जानवरों आम तौर पर शिकार के रूप में मनुष्य पर विचार नहीं करते, तो उन है कि अक्सर अपरिपक्व, बहुत भूख लगी है या घायल कर रहे हैं और आसानी से कुछ अच्छी तरह से करने के उद्देश्य से झटका द्वारा डर किया जा सकता है ।
  • यदि आप मानते हैं कि एक हमला हिंसक है, उदाहरण के लिए क्योंकि यह रात में या पीछा करने के बाद होता है, तुरंत जानवर से लड़ो, क्योंकि यह आमतौर पर भोजन के लिए बेताब है।
  • एक भालू चरण 20 से एस्केप शीर्षक वाली छवि
    5
    भालू के खिलाफ स्प्रे का उपयोग कब और कैसे करें। यदि एक भालू आपको लोड करता है, तो भी स्थिर रहें, स्प्रे से सुरक्षा को दूर करें और आपके और जानवर के बीच विकर्षक गैस का एक बादल बना। अपनी आंखों को अच्छी तरह से बंद करो और अपने सांस को पकड़ो। आपके उद्देश्य की सटीकता से कोई फर्क नहीं पड़ता - आपका लक्ष्य सुरक्षात्मक पैड बनाना है जो आपको बचने का समय देगा सबसे अच्छा प्रभाव प्राप्त करने के लिए, जब भालू 10-20 मीटर दूर आप से छिड़काव शुरू करें
  • जब तक भालू बदलता है तब तक स्प्रे जारी रखें। यदि यह रणनीति सफल नहीं है, तो उसे सीधे नाक पर दबाएं।
  • आपको एक भ्रमण के लिए जाने से पहले अपने मामले को स्प्रे हटाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए।
  • टिप्स

    • जब आप जंगल में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जो लोग जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं और आप के साथ एक सेल फोन लेते हैं।
    • जब आप डेरा डाले जाते हैं तो अपने तम्बू में भोजन न रखें। हमेशा उचित खाद्य कंटेनरों का उपयोग करें, या अपने भोजन को जमीन से कम से कम चार मीटर ऊपर निलंबित करें। भगवान हैं "भालू-सबूत कंटेनर" कि आप खरीद या किराए पर कर सकते हैं, जहां आप अपने भोजन को स्टोर कर सकते हैं याद रखें कि लगभग सभी भालू उत्कृष्ट पर्वतारोही हैं
    • यदि संभव हो तो, ऊपर की तरफ चलना, या पीछे हवा के साथ अपनी गंध को फैलाने दें, ताकि आपकी उपस्थिति के भालू को सचेत करें।
    • अभी भी रहो, जब तक आप यह नहीं जानते कि भालू आपको खाना चाहता है
    • यदि आपके पास बन्दूक है, तो इसका इस्तेमाल अपने जीवन को बचाने के लिए करें, लेकिन केवल अगर आप वास्तविक खतरे में हैं (चेतावनी शुल्क पर नहीं) अगर आप सुरक्षित रूप से शूट कर सकते हैं, आपको खुद को बचाने के लिए इसे करने के लिए मजबूर किया जा सकता है अगर आपको एक भालू शूट करना पड़ता है, तब तक इंतजार करें जब तक यह तुम्हारे करीब न हो (10-12 मीटर से अधिक नहीं) और अपनी गर्दन या सिर के निचले हिस्से पर ध्यान दें। यदि आप एक भालू को घायल या मार डाले हैं, तो सक्षम अधिकारियों को इस घटना की रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपको मृत होने का ढोंग करना है और आप एक बड़े बैग पहन रहे हैं, तो यह आपको कुछ पीछे की सुरक्षा प्रदान करेगा अपने पेट पर झूठ बोलकर और अपने हाथों को अपने गले के पीछे रखकर शरीर के अन्य क्षेत्रों का बचाव करें। अपने पैरों और कोहनी का उपयोग करने से रोकने के लिए भालू को रोकने की कोशिश करें, लेकिन विरोध न करें। यदि आप मृत और हानिरहित दिखते हैं, तो एक भालू जो केवल खुद का बचाव करने का प्रयास कर रहा है, आपको अकेला छोड़ देना चाहिए।
    • बियर मजबूत गंध से आकर्षित होते हैं, इसलिए अपने सभी कचरे को जमा करें और इसे अपने तम्बू से दूर रखें सभी चिकित्सा उपकरणों और खून से सना हुआ स्वच्छ उत्पादों को सही ढंग से निपटाने के लिए सुनिश्चित करें। ज़िप बंद होने के साथ प्लास्टिक की थैलियां इस उद्देश्य के लिए उपयोगी हो सकती हैं।
    • भालू अपने पिल्लों के प्रति बेहद सुरक्षात्मक हैं और यदि उनमें से एक के पास एक आदमी को देखते हैं तो वे बहुत आक्रामक हो सकते हैं। इस कारण से, युवा टेडी बियर से दूर रहें

    चेतावनी

    • खाने के स्रोतों के करीब रहने से बचें जानवरों की लाशों के करीब चलना, जामुन की झाड़ियों और शॉल्स के पास चलना मछली, आप पौधों के पौधे का सामना करने की संभावना बढ़ेंगे हमेशा विचार करें कि चलने वाले पानी की आवाज़ एक आलिंगन के भालू को छू सकती है।
    • शोर करें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें, अगर आप भालू द्वारा आबादी वाले किसी क्षेत्र में माउंटेन बाइकिंग करते हैं। भालू के लिए साइकिलें बहुत तेज़ होती हैं कि समझने के लिए समय आ गया है कि आप आ रहे हैं और आपको एक झुकाव के बाद इन जानवरों में से एक को आश्चर्य हो सकता है।
    • रात में, हमेशा एक टॉर्च के साथ चलें और एक मित्र के साथ। आप अपनी उपस्थिति के जंगली जानवरों को चेतावनी देंगे
    • नहीं एक काले भालू के खिलाफ अपने आप को मृत करने की कोशिश करो या अगर एक नमूना तुम्हें शिकार कर रहा है यदि आप जमीन पर हैं, तो जानवर अपने पंजों को खरोंच करना शुरू करते हैं, तो आपको लड़ाई के लिए कोई विकल्प नहीं होगा।
    • विरोधी भालू के स्प्रे प्रभावी बाधाएं हैं, लेकिन वे जो गंध छोड़ते हैं, वास्तव में, इन जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं। खाली डिब्बे फेंकें और स्प्रे के एक परिधि स्प्रे को एक निवारक उपाय के रूप में स्प्रे करने की कोशिश मत करो।
    • भालू को मारना, अगर आत्मरक्षा के लिए नहीं, तो कई न्यायालयों में अवैध है। सक्षम अधिकारियों को इस घटना की रिपोर्ट करना सुनिश्चित करें
    • नहीं अपने आप को एक माँ और उसके पिल्लों के बीच रखने का प्रयास करें पिल्लों की तस्वीरें लेने की कोशिश मत करो और जंगल में उनका पालन न करें।
    • भालू फ़ीड मत। न केवल यह कई राज्यों में एक गैरकानूनी कार्रवाई है, उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में, लेकिन यह भालू को भी सिखाता है कि मनुष्य को भोजन से जोड़ना और हमें डरने का कोई कारण नहीं है। इससे उन्हें अन्य कैम्परों के लिए खतरा पैदा हो सकता है और सक्षम अधिकारियों द्वारा उनकी हत्या भी हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टॉर्चलाइट (रात में)
    • शोर बनाने के लिए वस्तुएं
    • विकर्षक स्प्रे का स्प्रे
    • बन्दूक (राइफल या पिस्तौल) (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com