एक टारेंटूला को कैसे पहचानें

दुनिया में मकड़ियों की सबसे बड़ी प्रजातियां टारंटुलास (माइगलॉमोरफ़्स) हैं हालांकि कई लोग बालों और भयानक टारंटुलाओं को मानते हैं, यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है कि कुछ लोग उन्हें इतना प्यार करते हैं कि उन्हें पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, और दूसरों को खाने के लिए उन्हें खा लेते हैं यह आलेख बताता है कि दुनिया के कई हिस्सों में पाए जाने वाले सामान्य टारेंटूला (द्राफोसिडे) की पहचान कैसे की जाती है - यह प्रजाति है कि लोग अक्सर पालतू जानवर के रूप में रहते हैं

कदम

एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 1 को पहचानें
1
एक टारेंटयुला को पहचानना सीखें यहां कुछ बुनियादी विशेषताएं हैं
  • शारीरिक विशेषताओं: बड़े और बालों वाले
  • ज़हर: हाँ लेकिन अधिकांश चिकित्सकीय रूप से प्रासंगिक नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि सबसे खराब स्थिति में, हल्के लक्षण, जैसे कि मधुमक्खी का डंक, हो सकता है। हालांकि, असाधारण दुर्लभ मामलों में, एक मजबूत प्रतिक्रिया हो सकती है
  • जहां वह रहता है: निवास की एक किस्म, शुष्क साफ़ से rainforest और जंगलों के लिए - दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, उत्तरी अमेरिका के दक्षिणी राज्यों, लेकिन यह भी अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया, और यहां तक ​​कि के सबसे यूरोप के दक्षिणी हिस्सों में
  • आप क्या खाते हैं?: एक टारेंटयुला किसी भी कमजोर शिकार पर कूद जाएगी। यह जहरीले quills (chelicerae के टर्मिनल भागों) के माध्यम से अपने शिकार में जहर इंजेक्शन द्वारा मारता है। तेंदुए और बीटल जैसे अकशेरुकी क्षेत्रों में शिकार करना, लेकिन छिपकली और कृन्तक भी। हालांकि इस कीट के लिए वे अच्छे हो सकते हैं, भले ही मुझे इनमें से एक संभावित शिकार का पता चलना पड़ता है, वास्तव में उन्हें टारेंटूला का पीछा करना मुश्किल होता है।

भाग 1

एक टारेंटूला को पहचानें

टारंटुला आम तौर पर भूरे और काले रंग के होते हैं, लेकिन कुछ प्रजातियां अधिक रंगीन होती हैं। निम्न लक्षण सामान्यतः सबसे टारेंटयुली प्रजातियों (या मकड़ियों) के लिए सामान्य हैं:

एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 2 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
बहुत बड़े, बालों वाले शरीर और बालों वाले पैरों की तलाश करें हालांकि, कुछ वयस्क टारेंटुलस अर्ध सेंटीमीटर तक नहीं पहुंच सकते हैं!
  • शरीर की ऊंचाई और लंबाई लगभग 8 सेमी तक पहुंच सकती है
  • पैरों का विस्तार 7.6 और 12.7 सेमी के बीच हो सकता है।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 3 को पहचानें
    2
    काले रंग के लाल रंग के भूरे रंग के लिए देखो - ज्यादातर टारेंटुलस के पास कोई स्पष्ट संकेत नहीं है। हालांकि, रंग काफी वैरिएबल है, और कई अन्य मकड़ियों जिन्हें टारेंटुला से दूर से संबंधित हैं, उनमें समान रंग हैं।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 4 को पहचानें छवि
    3
    आकृति का निरीक्षण करें एक टारेंटयुला, जैसे सभी मकड़ियों, में एक लहराट सेगमेंट (सेफलोथोरैक्स या प्रोसोमा) होता है जो पेट के लिए एक कमर के माध्यम से जुड़ा होता है (ओपिस्टोसोम) जो अंडाकार होता है
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 5 को पहचानें छवि
    4
    आम तौर पर मोर्चे पर आठ आंखों वाला एक छोटा समूह देखें, जिसे कई खंडों या पंक्तियों में व्यवस्थित किया जा सकता है। छवि में दर्शाया गया जानवर एक शिकारी होना चाहिए। अक्सर टारेंटयुला के साथ उलझन में किए गए कई लोग, सेनेडिए परिवार के मकड़ियों या गुमराह मकड़ियों होते हैं, जहां आठ आंखों में से दो दूसरे के मुकाबले कम और करीब होते हैं।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 6 को पहचानें
    5



    मुंह क्षेत्र की विशेषताओं को देखें - दो पंजे (चेलिसेरे) हैं जो कि आंखों के पीछे और मुंह के निकट 2 पेडीपल्प्स (पैरों के समान एपेंडेस) के पीछे हैं। जिस दिशा में डंक पंजे एक पहचानकर्ता है - अगर वे काट `वापस` (paraxial तरह से), तो यह कुछ बड़े मकड़ियों के परिवारों से संबंधित समूहों के साथ संभव उलझन को कम।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    6
    नोट टैरान्टुला (और अन्य पास के परिवारों) की artigli- पंजे नीचे (paraxial) ऊपर जा रहा है और, जबकि अन्य सभी मकड़ियों के पंजे, चुभन करने के लिए क्षैतिज (अक्षीय) चलते हैं।
  • भाग 2

    Tarantulas के निवास स्थान पहचानें

    टारंटुलाल कोबवे नहीं बनाते हैं - अधिकांश भूमिगत बिलों में रहते हैं। वे अपने पंजे उन्हें खोदने के लिए इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, कभी-कभी उन्हें विभिन्न स्थानों पर देखना संभव है।

    एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 8 को पहचानें छवि
    1
    पेड़ों पर टारेंटुलस और पेड़ की जड़ों के नीचे देखें।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 9 को पहचानें
    2
    तालकतों के घुटनों के लिए रॉक के नीचे गुहा की जांच करें।
  • भाग 3

    एक पंचर का इलाज करें

    अधिकांश टारेंटुलस जहरीले नहीं होते हैं, और इस मकड़ी के आकार के बावजूद, इसकी डंक मधुमक्खी की तुलना में खराब नहीं है।

    एक टारेंटूला स्पाइडर चरण 10 की पहचान करने वाली छवि
    1
    यदि एक टारेंटयुला आपको चुरा लेता है, तो उस क्षेत्र को धो लें जहां आप ने बताया और एक एंटीसेप्टिक मरहम लगाया।

    टिप्स

    • एक टारेंटूला के पंजे ऊपर और नीचे चलते हैं - अन्य सभी मकड़ियों के पंजे क्षैतिज रूप से चलते हैं
    • महिला टारेंटुलस आम तौर पर 20 साल तक रहती हैं और 3 से ऊपर नर होती हैं। वे विल्सल, हॉक्स, स्कंक्स, सांप, स्पाइडर वाशिप्स और इंसानों का शिकार हैं।
    • टारन्तुलास, उनके बालों के बावजूद, चिकनी सतहों पर चढ़ने में सक्षम हैं, जैसे खिड़कियां।
    • टारेंटुलस की कुछ प्रजातियां एक चर्चा या इसी तरह की ध्वनि का उत्सर्जन करती हैं, जब वे एक साथ अपने अपशिष्ट को रगड़ते हैं।

    चेतावनी

    • दक्षिणी अमरीका के गोलियास्ट टेपरूल, एक पक्षी खाने वाला, सबसे बड़ा है, यदि सबसे बालों वाली प्रजातियों (लगभग एक डिश का आकार) नहीं है, लेकिन यह घातक नहीं है। सबसे घातक एक बालों नहीं है! यह शैली का एक हिस्सा है Atrax और यह आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है - इसका काटने ने मनुष्यों को मार डाला है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com